१७ अप्रैल २०१५, निफ़्टी भविष्यवाणी

Market Predictions

  • प्रत्येक भविष्यवाणी में दस मिनट के समय को कम ज़्यादा समझ कर भविष्यवाणी को समझें।
  • प्रत्येक भविष्यवाणी को पिछले वाक्य व समय से तुलना कर के समझें।
  • डिलीवरी की क्षमता या गैम्बलींग करना हो तो आज का दिन श्रेष्ठ है।
  • मार्केट प्रिडीक्शन बुक २०१५-२०१६ रीलीज़ हो चूकी है।
  • मित्रों फिर से एकबार आप ज़ीरो वेटेज दिन का कमाल ९-३ और २६-३ को देख लिया होगा यही कमाल है गणेशजी का।
  • मित्रों ज़ीरो वेटेज आनेवाले फाइनान्सियल वर्ष में १४ बार आ रही है, यह सभी तारीखें बुक २०१५-१६ में एडवान्स में दी गई है।
  • धन का स्वागत और वित्त का व्यवस्थापन कैसे करतें हैं १२ राशियों के लोग?
  • मकर: आप धन कमाने की इच्छा रखतें हैं लेकिन सिर्फ़ पारम्परिक और जांचे परखे तरीके से। अगर आप के हाथ नौकरी का कोई अच्छा, लाभप्रद अवसर भी आए और वह आपने पहले कभी भी आज़माया हुआ ना हो तो आप उसे छोड देने में ज़रा भी नही हिचकिचाते। और अगर आप ऐसा ना भी करें तो कम से कम ठीक से जाँच-पड़ताल कर के ही उस का स्वीकर करतें हैं। संक्षेप में आप जोखिम उठाने वालों में से नहीं हैं और खुशहाल ज़िंदगी और बडे मुनाफ़े के लिए आप छोटे छोटे अवसरों को छोड देतें हैं। भले ही आप चुनौतियों के लिये तैयार रहते हैं परंतु आप उन से निपटने के लिये अपरंपरागत या प्रगतिशील तरीकों का इस्तमाल करने से हिचकिचाते हैं। और आप की यही आदत कभी कभी गंभीर स्वरूप लेती है और आप के हाथ से उत्कृष्ट मौके भी निकल जातें हैं। अपने काम करने की पद्धति में थोडी सी तबदीली कर के आप अधिक सफ़ल हो सकते हैं। अपनी क्षमता को पहचानने के लिये समय के साथ चलें, अपने काम के सख्त, परंपरागत तरीकों से हट कर देखें और वह आर्थिक ओहदा हासिल करें जिस के आप हकदार हैं।
  • कुंभ: आप शांत, सुलझे और बुद्धी सम्पन्न हैं। जब बात पैसों की और सुरक्षित भविष्य की होती है तो आप को पता होता है कि आप को क्या करना है। आप ना ही पैसे उडातें हैं और ना ही कजूस हैं। पैसा सिर्फ़ एक माध्यम है आप की मूलभूत ज़रूरतों को पूर्ण करने का। आप अपनों के विकास के लिए और उन की ज़रूरतों को पूरा करने के लिये पैसा खर्च करना चाहतें हैं, ना कि अपनी इच्छाओं को पूर्ण करने के लिये। हालांकि आप अपनी जीवनशैली की ज़रूरतों पर खर्च करतें हैं क्योंकि आप अच्छा दिखने को प्राधान्य देतें हैं। इस के बावजूद आप पैसे बचा भी लेंगे और भविष्य के लिये निवेश भी करेंगे। गणेश जी कहतें हैं कि अपने हुनर को पहचानने के लिये आप को अधिक प्रयोगात्मक बनना पडेगा। आप के पैसे कमाने के सख्त तरीकें, और अपनी अंदर की आवाज़ को अनसुनी करना आप के लिये समस्या पैदा कर सकते हैं। अगर आप इस मामले में थोडा बदलने की कोशिश करें तो अपनी बुद्धिमता और सहज ज्ञान के आधार से आप बहुत सारा धन कमा पायेंगे।
  • मीन: पैसों के मुद्दों को ले कर और आर्थिक सुरक्षितता के मामले में आप बहुत ही शांत और आरामतलब हैं। धन कमाना और धनवान बनना आप के लिये अक्सर गौण होता है। आप अपनी सहजबुद्धि और अन्तर्ज्ञान पर निर्भर रहतें हैं, पैसों के मामले में भी। आप में पैसे कमाने को ले कर ना ही आक्रामकता होती है और ना ही जूनून। सच्चाई तो यह है कि आप इस मामले में लगभग निष्क्रिय हो जातें हैं। मानवता की सेवा आप के मन को सूकून, खुशी और समाधान पहुंचाती है लेकिन किसी को मदद करने के चक्कर में आप लाभदायक मौकों को भी खो देतें हैं। इस में कोई भी खराबी नही है पर आप तो जानतें ही हैं कि किसी भी बात का अधिशेष तो गलत ही होता है! और इसी वजह से आप जीवन में कई बार पैसों की तंगी महसूस करतें हैं। आप की यह बात आप को पैसों के मामले में बहुत ही कमज़ोर बनाती है। किंतु, गणेश जी का कहना है कि अगर आप जीवन में थोडा संतुलन लाये और आलसीपन और अधीनता को थोडा दूर करें तो आप पैसों से जुडी तंगी से बच सकतें है।

व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से सीधी बात करें।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
श्री धर्मेश जोशी
गणेशास्पीक्स दल
9909941816