Company profile
कंपनी प्रोफाइल

साल 2003 में एक निश्चित लक्ष्य के साथ शुरू हुई, हमारी वेबसाइट GaneshaSpeaks.com ज्योतिष के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित हुई है। जब हमने अपना काम शुरू किया, तब ई-कॉमर्स प्रारंभिक अवस्था में था। इस क्षेत्र में काम करने वाले लोग कम थे या उनका काम औसत दर्जे का था। हमारा उद्देश्य और दृष्टिकोण पहले दिन से ही साफ है कि हम फैले हुए और दिशाहीन ज्योतिषी के क्षेत्र को दिशा प्रदान करना चाहते हैं और ग्राहकों के लिए उपयोगी बनाना चाहते हैं। हमारी मातृ कंपनी Pandit Ventures Private Ltd. कई दिनों से इस क्षेत्र में बेहतर साबित हुई है। GaneshaSpeaks.com तो निश्चित तौर पर भारत की अग्रणी कम्पनी है ही तथा यह कम्पनी अपनी नई सेवाएं और उत्पाद ग्राहकों की सेवा में लाना चाहती है।

संस्थापक की प्रोफाइल

युवा, करिश्माई, नवनीता में विश्वास रखने वाले, तकनीकी-उद्यमी, जो नई अवधारणाओं और अज्ञात क्षेत्रों के साथ प्रयोग करने से कभी नहीं कतराते ऐसे श्री हेमांग अरुणभाई पंडित ने पूरे GaneshaSpeaks.com के व्यवसाय की नींव रखी और इसके निर्माण के पीछे प्रमुख प्रेरक शक्ति रहे हैं। इस पूरी वेबसाइट के व्यवसाय को श्री पंडित ने अपनी मेहनत और लगन से एक खास ऊंचाइयों तक पहुँचाया है। ये अपनी दूरदर्शिता और उच्च कोटि की गुणवत्ता से इस संस्थान को एक खास मुकाम पर पहुँचाने में कामयाब हुए हैं और लगातार प्रयास कर रहे हैं। www.GaneshaSpeaks.com के वास्तुकार, श्री पंडित ने अपने लक्ष्य-पर-दृष्टिकोण और आविष्कारशील भावना के साथ व्यवसाय को संचालित किया है। उनकी कड़ी मेहनत और दूरदृष्टिता के साथ लगातार काम करने प्रवृत्ति ने हमेशा आश्चर्यजनक और शानदार परिणाम दिए हैं। उनकी अनूठी उद्यमशीलता की भावना और गतिशीलता ने इस संगठन की सफलता की कहानी लिखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Founder’s Profile

हमारी सेवाएँ

ज्योतिष रिपोर्ट
फोन पर ज्योतिष
आध्यात्मिक स्टोर
कुंडली मिलान
मोबाइल एप्लीकेशन
स्टार गाइड
पुस्तकें
वास्तु
एस्ट्रोफ्ली

GaneshaSpeaks Team
Ganeshaspeaks.com टीम

संगठन का मूल दर्शन इस विश्वास पर दृढ़ता से टिका हुआ है कि कोई भी सच्ची सफलता तब तक प्राप्त नहीं की जा सकती जब तक कि उसके सभी प्रयासों में पूरे स्टाफ की पूर्ण और सम्मिलित भागीदारी न हो। कोई आश्चर्य नहीं, Ganeshaspeaks में स्टाफ सदस्यों और ज्योतिषियों की पूरी टीम एक बड़े, विस्तारित परिवार के रूप में कार्य करती है। जीएस में ज्योतिषियों की टीम को श्रद्धेय ज्योतिषी श्री बेजन दारूवाला ने व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षित और पोषित किया गया है, और इसे श्री दारूवाला की ज्योतिषीय विरासत के आधिकारिक उत्तराधिकारी के रूप में भी घोषित किया गया है।

बेजन दारूवाला की भूमिका

विश्वविख्यात, श्रद्धेय ज्योतिषी और भविष्यवक्ता श्री बेजन दारूवाला ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिन्हें परिचय की आवश्यकता है। उनका नाम और उनकी शानदार कार्यशैली उनके लिए काफी कुछ कहती है। वह Ganeshaspeaks.com के साथ इसके ब्रांड एंबेसडर, प्रमोटर और ज्ञान के प्रमुख के रूप में, संगठन की स्थापना से ही जुड़े रहे हैं। ये वे हैं जिसने, वर्ष 2003 में, औपचारिक रूप से वेबसाइट और इसकी सेवाओं का उद्घाटन किया था। पिछले कुछ वर्षों में, अपने खराब स्वास्थ्य के कारण, उन्होंने अपनी सक्रिय भूमिका में कटौती की थी। हालांकि, उन्होंने आधिकारिक तौर पर कुछ साल पहले गणेशास्पीक्स डॉट कॉम और ज्योतिषियों की टीम को अपने उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया, और अब गणेशास्पीक्स की टीम का मार्गदर्शन और पोषण करते रहे हैं।

Bejan Daruwalla

Award
उपलब्धियां

हमारे काम की सफलता के समाचार और कहानियां तथा इस संस्था की समर्पित टीम की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में की गयी भविष्यवाणियाँ व ब्लॉग मुख्य वेबसाइट, समाचार पत्र और पत्रिकाओं लगातार पब्लिश होते रहे हैं।

इंटरनेट व्यवसाय

इंटरनेट और WWW ने दुनिया का चेहरा बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। Ganeshaspeaks.com में हम इस इंटरनेट के मजबूत माध्यम पर बहुत विश्वास करते हैं। हम यह मानते हैं कि हम इंटरनेट के माध्यम से ज्योतिष जैसे विश्वविख्यात विषय को असंख्य जनसमुह तक पहुँचा सकते हैं। Ganeshaspeaks की स्थापना ही इसी मुख्य उद्देश्य को लेकर की गयी है कि असमान रूप से फैले हुए तथा अव्यवस्थित रूप से फैले हुई ज्योतिष विद्या को एक दिशा दी जाए, इसलिए ई-स्पेस का एक स्पष्ट विकल्प था, जिसके जरिए दुनियाभर के लोग बिना किसी बाधा के जुड़ सकते थे। आज, गणेशास्पीक्स दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ज्योतिष-आधारित वेबसाइट है, और नि:संदेह भारत में नंबर वन है। इसकी विश्वसनीय, टॉप-ऑफ-द-लाइन सामग्री और सेवाओं और बेजन दारूवाला प्रशिक्षित ज्योतिषियों की एक मजबूत टीम को देखते हुए, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आज ग Ganeshaspeaks.com पोर्टल को हर महीने 20 लाख या 2 मिलियन से अधिक आगंतुक मिलते हैं।

Internet Business

Telecom Business
दूरसंचार व्यवसाय

हमारे की सफलता की कहानी केवल वेबसाइट की दुनिया तक ही सीमित नहीं है, बल्कि हमने दूरसंचार व्यवसाय के क्षेत्र में भी अपनी सफ़लता दर्ज करायी है। हमने मोबाइल टेलीफोन, SMS, WAP, IVR और मोबाइल ऐप्स के क्षेत्र में झंडे गाड़े हैं। 55181 कोड उपयोग करके आप आवाज आधारित व्यक्तिगत ज्योतिष सलाह सेवा का लाभ उठा सकते हैं। यह बहुत प्रसिद्ध सेवा है। बहुत से चुनिंदा सेल्युलर टेलीफ़ोन सेवा प्रदाता हमारे इस कोड व उच्च गुणवत्ता के सहभागी रहे हैं। हमारी कंपनी के पूरे भारत में काल सेन्टर है , जो 24 X 7 X 365 दिन ज्योतिष सलाह सेवा अंग्रेजी व विभिन्न भारतीय भाषाओं में हर माह 7 लाख कॉलर को उपलब्ध कराते है। यह सेवा शत प्रतिशत सही होती है और हमारे कामयाब ज्योतिषियों द्वारा दी जाती है। Ganeshaspeaks नि:संदेह अपने ग्राहकों के विश्वास पर खरा उतरता है।

फॉर्च्युन मंत्रा

पिछले कुछ सालों में शेयर बाजार ने विश्व अर्थ व्यवस्था में एक महत्वपूर्ण स्थान ग्रहण किया है। इस शेयर बाजार की अनिश्चित चाल से कई लोगों के भाग्य बन और बिगड़ जाते हैं। शेयर बाजार के विशेषज्ञ की सलाह को ध्यान में रखते हुए ज्योतिष विद्या द्वारा बाजार की चाल को समझा जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र किसी भी कम्पनी की देश-काल और समय तथा ग्रहदशा की गणना कर उसकी बाजार में स्थिति बता सकता है। Ganeshaspeaks ने इस विधा को पहचाना है और फॉर्च्युन मंत्र की स्थापना की है। फॉर्च्युन मंत्र एक व्यक्तिगत और विशेषज्ञ ज्योतिष आधारित शेयर बाजार सलाह केन्द्र है। फॉर्च्युन मंत्र का मुख्य उद्देश्य किसी व्यक्ति या संस्था को अधिकतम लाभ पहुँचाना और उसके नुकसान को कम से कम करना है। गणेशास्पीक्स की मजबूत ज्योतिष गणना और वित्तिय मामलों में समझ का एक अदभुत संयोजन है फ़ोर्चून मंत्र |

Fortune Mantra

Astroflix
Astrology.fm

astrology.fm,के जरिए Ganeshaspeaks.com ने इंटरनेट रेडियो के क्षेत्र में अपनी पहचान बनायी है। astrology.fm साल 2010 में अपनी शुरुआत से ही दुनिया का पहला ज्योतिष आधारित इंटरनेट रेडियो साबित हुआ है और इसने अच्छी बढ़त हासिल की है। इसका उद्देश्य ज्योतिष शास्त्र की गुणवत्ता से बिना कोई समझौते के सामान्य जन तक सरलतापूर्वक मुफ़्त में ऑनलाइन रेडियो सेवा केन्द्र द्वारा ऎसी भविष्यवाणियां पहुंचाना है, जो रोजमर्रा की जिन्दगी में उपयोगी साबित हो। यह बहुत ही खुशनुमा तरीके से पेश किया जाता है जिससे श्रोताओं की रुचि इसमें बनी रहती है। इसके संस्थापक इसमें और भी ज्योतिषिय संबधित जानकारी कार्यक्रम जोड़ने की रुपरेखा बना रहे हैं।

पुस्तकें

पुस्तकें बुद्धिमता और ज्ञान की सबसे महान स्त्रोत और भंडार होती है। ज्ञान पर आधारित संस्था होने के कारण Ganeshaspeaks.com ज्योतिष ज्ञान की प्रामाणिक जानकारी देने में विश्वास करती है। भारतीय ज्योतिष शास्त्र की पुरातन और महान परंपरा को हम आज के संदर्भ में नई पीढ़ी तक ले जाना चाहते हैं और इसका प्रमुख जरिया किताबों से बढ़िया क्या हो सकता है। पुस्तक प्रकाशन के क्षेत्र में नए होते हुए भी हमने भारी सफलता हासिल की है, हमारी सभी किताबें उच्च गुणवत्ता, प्रामाणिक जानकारी और सुन्दरतम तरीके से लिखी हुई है। अन्त में हमारी सभी किताबों के साथ Ganeshaspeaks.com की अचूकता और विश्वसनियता तो जुड़ी हुई हैं ही |

Book 2022

स्टार गाइड

दैनिक गाइड

संभावित घटनाओं का संकलन, प्रति घंटा मार्गदर्शन, सटीक समय-सीमा और क्या करें और क्या न करें

लाइफ मीटर

जानिए अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति के विभिन्न पहलुओं का प्रतिशत

अनुकूलता

जानिए दूसरों से आपकी तरंगे कितनी मेल खाती है

Banner Title