(निफटी ०२.०७.२०१४) जुलाई माह का निफटी मासिक फलकथन

Market Predictions

  • तुला : गणेशजी का कहना है कि व्यावसायिक दृष्टि से माह का प्रारंभिक दौर आप के लिए अच्छा व्यतीत हो सकता है। अधिक आय के लिए नये स्त्रोत उत्पन्न होंगे। आपको गुरुजन और बुज़ुर्ग वर्ग का साथ मिलेगा। लग्न करने के इच्छित पात्रों को जीवनसाथी मिलने के योग हैं। सरकार अथवा सरकार सम्बंधित कार्यों से लाभ हो सकता है। विद्या में भी आप की प्रगति होगी। व्यय स्थान में मंगल के भ्रमण से आप के व्यवहार में उग्रता, बोली में कटुता, अविचारी और असंयमित व्यवहार की संभावना है। आने वाले समय में आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्ति उभर कर आएगी। भूमि सम्बंधित कार्यों में सकारात्मक उपाय आएँगे। आप खेल-कूद में हिस्सा लेंगे। आप की विश्लेषण करने की क्षमता बहुत ही अच्छी रहेगी। माह के मध्य में नकारात्मकता कम होगी। धार्मिक वृत्तियों में भी मन लगेगा। छात्रवर्ग को ध्यान लगाने में थोड़ी तकलीफें आ सकती है। कोर्ट कचहरी के मामले में संभलकर रहें।
  • वृश्चिक : गणेशजी कहते हैं कि यह माह आप के लिए शुभ फलदायी साबित होगा। अविवाहित जातकों के लिए विदेश से रिश्ते आएँगे, ऐसी संभावना है। आयात-निर्यात या मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ किसी भी तरह का व्यवसाय करने वाले जातकों को लाभ मिल सकता है। मनोरंजन और सुख-शांति को आप प्रधानता देंगे। आप प्रवास, मुसाफरी का पूरी तरह आनंद ले पाएँगे। आपके अनावश्यक खर्च वित्तीय तौर पर आप के लिए तकलीफें खड़ी कर सकते हैं। दुर्घटना, ऑपरेशन से संभलकर रहें। माह के दूसरे पखवाड़े में नकारात्मकता कम होगी। व्यावसायिक मामले में देखें तो साझेदारी में काम करने वाले जातकों को व्यवसाय का विस्तार या वृद्धि के लिए साझेदार के साथ गंभीरतापूर्वक चर्चा हो सकती है। आने वाले समय में गुरु महाराज की कृपा आप पर होगी जिस के शुभ परिणाम आने वाले माह में देखने को मिलेंगे। विजातीय व्यक्तियों के प्रति विशेष आकर्षित होगा। धार्मिक कार्यों में आप को अधिक खर्च होगा।
  • धनु : इस माह पारिवार के साथ और विशेषकर जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। बौद्धिक मामलों में आपको विशेष रुचि रहेगी और ऐसी चर्चाओं में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित होंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में आप अच्छी प्रगति प्राप्त कर पाएँगे, अपनी सोच और हुनर के जोर पर प्रतिस्पर्धियों पर मात कर पाएँगे। प्रकाशन या अनुसंधान जैसे क्षेत्र से सम्बंधित जातकों को विशेष लाभ हो सकता है। आप आध्यात्म की ओर विशेष ध्यान देंगे। विदेश गमन के इच्छित जातकों को शुभ समाचार की अपेक्षा रख सकते हैं। माह के दूसरे पखवाड़े में निर्धारित कार्य विलंबित पड़े हुए थे उनमें अब नकारात्मकता कम होगी। गणेशजी यहाँ ऐसा नहीं कहना चाहते हैं कि कुछ अच्छा होगा लेकिन ऐसा कहना चाहते हैं कि जितना बुरा अब तक हो रहा था, आगे उतना बुरा नहीं होगा। आपके कामकाज की शैली में जल्दबाजी आ सकती है। तेजी से कार्य करने की इच्छा पैदा हो सकती है।
  • व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से सीधी बात करें।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
श्री धर्मेश जोशी
गणेशास्पीक्स दल
9909941816
02 Jul 2014
View All blogs

Follow Us