परिणीति चोपड़ा 2017: गणेशजी से जानिए परिणीति के लिए ये वर्ष कैसा रहेगा

परिणीति चोपड़ा 2017: गणेशजी से जानिए परिणीति के लिए ये वर्ष कैसा रहेगा

वर्ष 2011में फिल्‍म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ से बॉलीवड में कदम रखने वाली बॉलीवुड एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा यानी आकर्षक, नटखट, इमोशनल, बोल्ड एंड ब्यूटीफुल अभिनेत्री। ये प्रेम, क्रोध, हास्य, चुलबुली, मौजमस्ती, गंभीरता, खुशी और नटखट जैसे अनेक रुपों को अलग अंदाज से निभाकर अपनी एक अलग पहचान छोड़ चुकी हैं। यहां खास बात यह है कि परिणीति ने पढ़ाई में भी कमाल की शोहरत हासिल की है। ये 12वीं क्लास में फर्स्ट आईं। और तो और इन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में त्रिपल ऑर्नस की डिग्री भी हासिल की है। जानें वर्ष 2017 में आपका कैरियर कैसे आकार लेगा, खरीदे 2017 कैरियर रिपोर्ट आैर सभी सवालों के जवाब पाए।

फिल्‍म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ परिणीति की पहली फिल्‍म थी जिसके लिए इन्‍हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म से ही परिणीति की इंड्स्‍ट्री में बहुत तारीफें हुई थी। इसके बाद ‘इशकजादे’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘हंसी तो फंसी’ जैसी फिल्मों में अपनी मोहकता व अद्भुत अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करके उनके दिल में अपना स्थान बनाया है। गौर हो परिणीति चोपड़ा एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की कजिन सिस्‍टर हैं। अपनी नई फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदू’ में परिणीति ने एक्टिंग के साथ ही सिंगिंग के फील्ड में भी अपना डेब्यू कर दिया है। इनकी आगामी फिल्म का प्रदर्शन और भविष्य कैसा रहेगा? इस प्रतिभाशाली अदाकारा की कुंडली में एेसा तो क्या खास है कि ये दिनोंदिन सफलता और प्रसिद्धि के शिखर सर करती जा रही हैं। चलिए इन प्रश्नों का जवाब जानते हैं गणेशजी के शब्दों में…!

 परिणीति चोपड़ा

जन्म तारीखः 22 अक्टूबर 1988

जन्म समयः उपलब्ध नहीं 

जन्म स्थानः अम्बाला, हरियाणा, भारत

परिणीति चोपड़ा की सूर्य कुंडली

kundali

हमारे विशेषज्ञों द्वारा तैयार अपनी हस्तलिखित जन्मपत्री प्राप्त करें

ग्रहों का अवलोकनः

‘शुद्ध देसी गर्ल’ परिणीति चोपड़ा की सूर्य कुंडली के अनुसार इनका जन्म तुला लग्न में हुआ है। लग्नेश शुक्र ग्यारहवें स्थान यानी लाभ स्थान में व सिंह राशि में केतु के साथ युति में है। इसके अलावा, तीसरे स्थान में शनि, पंचम स्थान में चंद्र-राहु और बारहवें स्थान में बुध है। वहीं कुंडली के छठें और बारहवें भाव में क्रमशः मंगल व गुरू वक्री होकर बैठे हैं।

उच्च शिक्षा में श्रेष्ठ परफॉरमेंस:

कुंडली का परीक्षण करने पर ज्ञात होता है कि गुरू की चौथे स्थान पर दृष्टि पड़ती है तथा गुरू के भाव में शनि बैठा है। इस ग्रह स्थिति की वजह से इन्होंने वर्ष 2009 में लंदन के मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स इन तीनों विषयों में ऑनर्स की डिग्री प्राप्‍त की।

इनके परफॉरमेंस के स्थान पर शुक्र की दृष्टि पड़ रही होने से ये अपने अभिनय में नवीनता का पुट लेकर आती हैं जिससे इनके द्वारा निभाई गई भूमिकाएं जीवंत बन जाती है। साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बहल’ में इनको सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया था। इसके बाद साल 2012 में रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘इशकज़ादे’ में ये लीड रोल में नजर आयी जिसे कमर्शियल तौर पर सफलता मिलने के साथ ही दर्शकों और समीक्षकों दोनों ने सराहा। उल्लेखनीय बात यह है कि इसे फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला।

गोचर के ग्रहों की चालः

बॉलिवुड की परी यानी परिणीति चोपड़ा परिणीति चोपड़ा की सूर्य कुंडली में ग्रहों के गोचर के विषय में बात करें तो चंद्र व राहु के ऊपर से कुंभ राशि में छाया ग्रह केतु भ्रमण करता है। चंद्र से सातवें स्थान में शुक्र तथा केतु के ऊपर से सिंह राशि में राहु भ्रमण करता है। चंद्र से सूर्य तीसरे स्थान पर अपनी खुद की उच्च राशि में भ्रमण कर रहा है। वहीं मंगल, चंद्र से चौथे स्थान में जन्मकालीन गुरु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। बुध ग्रह जन्म के चंद्र से तीसरे स्थान व मेष राशि में चलायमान है। गुरु ग्रह जन्मकालीन चंद्र से आठवें में जन्म के बुध के ऊपर से भ्रमण करता है।

फिल्म का भविष्य:

ग्रहों की स्थिति देखते हुए लगता है कि टेलेंटेड परिणीति की फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदू’ को काफी सफलता मिलेगी। गणेशजी को इस फिल्म के लिए लोगों की प्रतिक्रियाएं अच्छी मिलने की संभावना लग रही है। इस फिल्म में अभिनय के साथ ही एक ऑफबीट गीत भी गाकर उन्होंने अपने सिंगर के किरदार के साथ पूरा न्याय करने की चेष्टा की है।

इनकम में वृद्धि के योगः

सूर्य कुंडली को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि 26मई से 11 जुलाई  की अवधि में मिथुन राशि में मंगल के भ्रमण के दौरान फिल्म या अन्य किसी क्षेत्र के द्वारा इनके इनकम में अभूतपूर्व वृद्धि होगी। 11 जुलाई से  27 अगस्त के दौरान स्थान बली कर्क का मंगल नवसर्जन योग का निर्माण कर रहा है। इस योग की वजह से भी गणेशजी को इनके यश-कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना लग रही है। क्या आप अपने फाइनेंस के बारे में सोच रहे है तो खरीदें 2017 फाइनेंस रिपोर्ट आैर जानें अपना भविष्य।

मान-सम्मान और ख्याति: 

12 सितंबर के बाद तुला में गुरू के भ्रमण की शुरुआत होगी। इस भ्रमण से बिंदास व स्‍टाइलिश परिणीति चोपड़ा फिल्म जगत में नाम और ख्याति हासिल करेंगी। कृपालु गुरु के लाभदायी प्रभाव से ये फिल्म उद्योग के सिवाय अन्य क्षेत्रों से भी तगड़ी कमाई कर सकेंगी। इससे आर्थिक क्षेत्र में इनकी अधिक उन्नति होने की संभावना है।

निजी जीवन: 

सूर्य कुंडली के अनुसार 20 जून से 26 अक्टूबर के दौरान परिणीति चोपड़ा के निजी जीवन में असीम खुशी व आनंद व्याप्त रहने से जीवन में खुशहाली रहेगी। इसके अलावा व्यावसायिक जीवन में भी प्रगति रहने के शुभ समाचार  हैं। इस दरमियान इनकी व्यस्तताएं काफी बढ़ जाएगी। 27 अगस्त से 13 अक्टूबर के मध्य सिंह राशि के मंगल की वजह से इनको स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के पैदा होने की आशंका है। इसलिए, इस कालावधि में इनको अपनी हेल्थ का काफी ध्यान रखना चाहिए।

उन्नति व शादी के योग की संभावना: 

वर्ष के दरमियान खासतौर से 12 सिंतबर से 11 अक्टबूर के बीच के समय में तुला राशि के गुरु के भ्रमण से इनके व्यक्तिगत जीवन में भी उन्नति रहने की संभावना है। भाग्यशाली समय रहने से इनको इस दौरान जीवन में प्रगति करने के कई अवसर मिलेंगे। एेसे में यदि शुभ्र ग्रहों की स्थितियां इनके लिए शादी के योग लेकर आ जाए तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं। एक व्यक्ति को सफल कलाकार बनाने में आवश्यक सभी ग्रह योग व स्थितियां इनकी कुंडली में गणेशजी देख रहे हैं।

परिणीति चोपड़ा को जीवन में सफलता व नामोशोहरत मिले एेसी गणेशजी की कामना है।

गणेशजी के आर्शीर्वाद के साथ,

प्रकाश एस. पंड्या

गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

क्या जिंदगी के कुछ क्षेत्रों को लेकर आपके दिमाग में कुछ सवाल है ? तो एक्सपर्ट गाइडेंस आैर स्मार्ट सोल्यूशन पाने के लिए ज्योतिषी से बात कीजिए। 

ये अन्य लेख भी पढ़ना ना भूलेंः

 

– जन्म से ही अभिनय का हूनर रखने वाले वरूण धवन को सफलता हेतु मेहनत करनी होगी

अनुष्का शर्मा भविष्यवाणी 2017: प्रोडयूसर के रियल लाइफ किरदार में चमकने के लिए तैयार

–  गणेशजी से जानें, आलिया भट्ट के लिए वर्ष 2017 कैसा रहेगा

– संजय लीला भंसाली को गणेशजी की चेतावनी, ‘बच के रहना रे बाबा’

11 May 2017

View All blogs

Follow Us