बेजान दारुवाला – जिन्हें मिलेनियम के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी का पुरस्कार दिया गया

बेजान दारुवाला के बारे में – ज्योतिषी-सम-उत्कृष्टता!
विश्व प्रसिद्ध, ज्योतिष के ग्रैंडमास्टर और भविष्यवक्ता श्री बेजान दारुवाला कोई ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिन्हें एक गीतात्मक और वाक्पटु परिचय की आवश्यकता है। उसका नाम और उसकी अचूक भविष्यवाणियाँ उसके लिए अच्छा बोलती हैं। प्रभावशाली और श्रद्धेय भारतीय ज्योतिषी का जन्म 11 जुलाई, 1931 को हुआ था।

ज्योतिष पर अपनी पूर्ण महारत के कारण, बेजान दारूवाला को दुनिया भर में बहुत प्रशंसा मिली है। उन्हें इतिहास के 1000 महान ज्योतिषियों में एक उत्कृष्ट ज्योतिषी होने के लिए द मिलेनियम बुक ऑफ प्रोफेसी द्वारा पुरस्कृत किया गया है। बेजान दारुवाला भगवान गणेश के सच्चे भक्त हैं और अपनी अनगिनत उपलब्धियों के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं।

भगवान गणेश की कृपा और आशीर्वाद से बेजान दारुवाला ने बेजोड़ भविष्यवाणी करने की शक्ति हासिल करने के लिए अपने कौशल और महारत को बढ़ाया है। वेदों, पश्चिमी ज्योतिष, आई-चिंग, टैरो, अंकशास्त्र, कबला और हस्तरेखा शास्त्र में कुशल होने के कारण, उन्होंने विश्व के मान्यता प्राप्त ज्योतिषी के रूप में अपना नाम बनाया है।

बेजानजी दुनिया भर के कई समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, टेलीविजन चैनलों और प्रकाशन गृहों से निकटता से जुड़े रहे हैं। बेजानजी ज्योतिष सीखने और अभ्यास करने में सक्रिय रूप से शामिल हैं और उन्होंने कई लोगों के जीवन को बदल दिया है। उन्होंने ग्रहों की स्थिति के अपने विस्तृत विश्लेषण और दुनिया पर इसके प्रभावों की भविष्यवाणी के माध्यम से विश्वास अर्जित किया है और दुनिया भर में लाखों लोगों का दिल जीता है।
बेजानजी अपने ज्ञान के ज्ञान का प्रसार करके अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, जो अंततः दुनिया को एक बेहतर जगह बनाता है। गणेशस्पीक्स.कॉम उनके ज्ञान का प्रतिबिंब है, सभी व्यक्तिगत और व्यावसायिक समस्याओं के लिए सीखने और उचित समाधान प्राप्त करने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन। वह न केवल ब्रांड एंबेसडर हैं, बल्कि भारत की नंबर 1 प्रामाणिक ज्योतिषीय वेबसाइट – गणेशास्पीक्स.कॉम के पीछे सबसे बड़ी प्रेरक शक्ति हैं, जिसे उन्होंने आधिकारिक रूप से अपनी ज्योतिषीय विरासत प्रदान की। यहां गणेशस्पीक्स में, हमें बेजानजी की शिक्षा और उत्कृष्टता की विरासत को आगे बढ़ाने में गर्व महसूस होता है, और आज उनकी कृपा से, हमने दुनिया भर में लगभग 50 मिलियन लोगों के जीवन को पुनर्जीवित किया है।
Legacy-Event

   बेजान दारूवाला का गणेशास्पीक्स.कॉम के साथ जुड़ाव
2003 में अपनी स्थापना के समय से ही गणेशास्पीक्स.कॉम के पीछे उत्कृष्टता और सटीकता का बल इसके ब्रांड एंबेसडर श्री बेजन दारूवाला के कारण है। यह श्री बेजान दारुवाला से जुड़ी एकमात्र आधिकारिक वेबसाइट है। वह संगठन के ज्ञान के स्रोत हैं और उन्होंने औपचारिक रूप से वेबसाइट और इसकी ज्योतिषीय सेवाओं की अग्रणी श्रृंखला का उद्घाटन किया था। पिछले कुछ वर्षों में, अपनी खराब स्वास्थ्य स्थिति के कारण, श्री दारुवाला संगठन में अधिक सक्रिय भूमिका निभाने में सक्षम नहीं रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने आधिकारिक तौर पर वेबसाइट का नाम गणेशास्पीक्स डॉट कॉम रखा है और उनके उत्तराधिकारी अब गणेशास्पीक्स टीम का मार्गदर्शन और पोषण करते हैं।

Youtube Video

गणेश बोलते हैं उनके महान ज्ञान की नींव है जो आने वाले समय में मानव जाति की बेहतरी के लिए संलग्न होगी और निस्संदेह आने वाले वर्षों में दुनिया भर में उनकी कला और नाम को जीवित रखेगी।
श्री बेजान दारुवाला ने अपनी असाधारण भविष्यवाणी शक्ति के साथ कई अचूक भविष्यवाणियां की हैं। ये सभी भविष्यवाणियां सच हुईं और इस तरह ग्रैंडमास्टर कई लोगों के आदर्श बन गए। दुनिया भर के लोग हमेशा उनकी भविष्यवाणियों का बेसब्री से इंतजार करते हैं और अपने जीवन को बेहतर तरीके से बदलने के लिए उनके उपायों और सुझावों का पालन करते हैं। आइए उनकी कुछ महान अतीत की भविष्यवाणियों और उपलब्धियों की एक झलक देखें।
भारत के क्रांतिकारी प्रधानमंत्रियों की भविष्यवाणी की

  • श्री अटल बिहारी वाजपेयी
  • श्री मोराजी देसाई
  • श्री नरेंद्र मोदी

अन्य महान विगत भविष्यवाणियां

  • संजय गांधी दुर्घटना
  • इंदिरा गांधी की हत्या
  • गुजरात भूकंप
  • अमिताभ बच्चन की किस्मत में स्टारडम था
  • 2018 नरेंद्र मोदी के लिए एक स्वर्णिम वर्ष होगा और लोकसभा चुनाव 2014 में श्री नरेंद्र मोदी की महिमा की भविष्यवाणी भी की है।
  • आने वाले वर्षों में ट्रम्प अपने अपमानजनक अहंकार, विभाजित व्यक्तित्व और निर्दोष प्रवासियों के साथ अन्याय के कारण तबाह हो जाएंगे और यह भी कहा कि अमेरिका का नंबर 4 के साथ एक मजबूत संबंध है:
  • अमेरिका की स्वतंत्रता की घोषणा 4 जुलाई को हुई थी
  • थॉमस जेफरसन (स्वतंत्रता की घोषणा के लेखक) का 4 जुलाई को निधन हो गया
  • राष्ट्रपति जेम्स मुनरो (मुनरो सिद्धांत के लिए प्रसिद्ध) का 4 जुलाई को निधन हो गया।
बेजन दारुवाला प्रमाणपत्र

              पुरस्कार

    • भारत निर्माण द्वारा मिलेनियम का ज्योतिषी
    • ज्योतिषी महामहोपाध्याय फेडरेशन ऑफ इंडियन एस्ट्रोलॉजर्स द्वारा
    • ज्योतिषियों की रूसी सोसायटी द्वारा सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी
    • कॉस्मो एनर्जी सेंटर के रूसी सोसाइटी ऑफ कॉस्मिक हीलर द्वारा सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी 2013।

डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर नोबल पुरस्कार

  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
  • अहमदाबाद पारसी पंचायत द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
  • ऑल इंडिया एस्ट्रोलॉजर्स फेडरेशन द्वारा ज्योतिषी रत्न।

श्री बेजान दारुवाला के बारे में रोचक तथ्य
श्री बेजान दारुवाला साहित्य के प्रति बहुत भावुक हैं और उन्होंने अहमदाबाद विश्वविद्यालय में अंग्रेजी के प्रोफेसर के रूप में कार्य किया है। ज्योतिष शास्त्र के अलावा अपने समय में बेजानजी 100 मीटर स्प्रिंट रेस के चैंपियन भी थे और हॉकी और क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। वह हमेशा पश्चिमी ज्योतिष का अभ्यास करता है और ग्रहों की स्थिति, पारगमन और पहलुओं को डिकोड करने और भविष्यवाणी करने में माहिर है।

कई किताबों के लेखक बेजानजी ने सबसे अधिक बिकने वाले लेखक का स्थान अर्जित किया है और बीबीसी, एनबीसी और एबीसी मीडिया चैनलों पर कई बार प्रदर्शित हुए हैं। वह गणेशस्पीक्स डॉट कॉम और उसकी टीम के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं, जो एक दशक से अपनी कला, ज्ञान और विरासत को दुनिया में फैला रहे हैं और आने वाले वर्षों में भी इसे जारी रखेंगे।

बेजान जी के शब्दों में –
“गणेश की कृपा से, मैंने अपना अधिकांश जीवन ज्योतिष का अध्ययन और अभ्यास करने में बिताया है, और इस प्रकार बहुत अनुभव और ज्ञान प्राप्त किया है। मैं मानव जाति की भलाई के लिए इसे पीछे छोड़ना चाहता हूं और इस तरह गणेशास्पीक्स.कॉम टीम को अपनी कला और नाम को आने वाले समय में जीवित रखने के लिए सौंपता हूं। श्री बेजान दारूवाला ने गणेशास्पीक्स.कॉम को अपनी विरासत के उत्तराधिकार की घोषणा करते हुए ये शब्द कहे थे।

वह गणेशास्पीक्स.कॉम में ज्योतिषियों की कोर टीम के चयन से जुड़े रहे हैं ताकि ज्ञान को सही हाथों तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जा सके। और आज, जिस तरह से गणेशास्पीक्स डॉट कॉम लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर रहा है और उन्हें सही दिशा में मार्गदर्शन कर रहा है, एक बात तय है कि बेजानजी ने सकारात्मकता, विश्वसनीयता, सटीकता और विश्वास की अपनी विरासत को जारी रखने के लिए वास्तव में सही टीम चुनी है।

बेजानजी अपनी गणेशास्पीक्स टीम के साथ

बेजान-दारूवाला
बेजान-दारूवाला