https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

‘रईस’ Vs ‘काबिल’: जानिए सितारे किसकी ओर ?

'रईस' Vs 'काबिल': जानिए सितारे किसकी ओर ?

वर्ष 2017 में दो बड़ी फिल्मों की एक-दूसरे से कड़ी टक्कर होने जा रही है। दोनों ही फिल्म रोमांच से भरी रहेंगी। जी हां दोस्तों, हम बात कर रहे हैं ‘रईस’ और ‘काबिल’ फिल्म की जो कि एक ही दिन रिलीज होने जा रही हैं। फिल्म जगत इन दोनों को लेकर बेहद आशावान व उत्साहित है। मीडिया और फिल्मी हल्कों में इन दोनों को लेकर चर्चा है। इस कौतूहलता के बीचोंबीच गणेशजी इनकी कुंडलियों की जांच और तुलना करके कुछ रोचक जानकारियां पेश करने जा रहे हैं। ‘रईस’ और ‘काबिल दोनों फिल्म के भाग्य के बारे में अधिक पता करने के लिए हमारे इस ब्लॉग को पढ़िए।

‘रईस’ और ‘क़ाबिल’
रिलीज की तारीख: 25 जनवरी, 2017
रिलीज का स्थान : बॉलीवुड का प्रमुख क्षेत्र, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

रिलीज समय की कुंडली

kundali

हमारे विशेषज्ञों के द्वारा लिखी जन्मपत्रिका पाएं।

ग्रहीय स्थितियां

दोनों ही फिल्में कुंभ लग्न में रिलीज होने जा रही हैं जहां शुक्र एक योगकारक ग्रह होकर लग्न में आसीन है। शनि सफलता से जुड़े दसवें भाव में स्थित है। वहीं चंद्र और बुध लाभ के एकादश स्थान में हैं। गुरू की दृष्टि वित्त से जुड़े दूसरे भाव पर पड़ेगी। मंगल वित्त से जुड़े भाव में स्थित होगा।

इसे ध्यान में रखते हुए दोनों ही फिल्म बॉक्स आॉफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने जा रही हैं। हालांकि,7वें घर में राहु की नियुक्ति के कारण गणेशजी को लगता है कि दोनों ही फिल्मों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

अंक ज्योतिष की दृष्टि से:

* एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘रईस’ के नाम की गणना करते हुए गणेशजी कहते है कि इसका योग 21 है और पाइथागोरस अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 3 होता है। लेकिन कैल्डिएन अंकज्योतिष के अनुसार इसके शीर्षक का योग16 और मूलांक 7 है।
* दूसरी ओर रिवेंज ड्रामा फिल्म ‘काबिल’ का योग 18 होता है जिसका पाइथागोरस अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 9 है। वहीं, कैल्डियन अंक ज्योतिष के मुताबिक इसका योग 10 = 1 होता है।
* ‘रईस’ फिल्म रिलीज की तारीख 25 जनवरी, 2017 है। इसलिए जन्मांक 7 और भाग्यांक 9 हुआ।

गणेशजी का ‘रईस’ के संदर्भ में आकलन

बॉक्स अॉफिस पर ‘रईस’ कैसा परफॉर्म करेगी ?

गणेशजी कहते हैं कि बॉक्स अॉफिस पर बॉलिवुड के किंगखान शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ का अच्छा प्रदर्शन जाने की संभावना है। भारत में इसका व्यापार काफी अच्छा रहेगा। हालांकि, फिल्म रिलीज के समय से ही कम्पटीशन का संकेत मिल रहे होने के कारण इसके किसी एक्स्ट्राऑर्डिनरी बिज़नस करने की संभावनाए काफी कम हैं।

क्या शाहरूख के ‘ रईस ‘ बनने का यह ढंग दर्शको को पसंद आएंगा?

2-11-1965 को बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख का जन्मदिन पड़ता है अगर इसके अंकों का पूरा योग करें यानीकि 2+11+1965 तो 25=2+5=7 (भाग्यांक) हुआ।

इसे ध्यान में रखते हुए गणेशजी का मानना है कि शाहरूख खान अपने आकर्षण को बनाए रखने में सक्षम रहेंगे। किस्मत का साथ मिल रहे होने की वजह से फिल्म में इनके किरदार की सराहना की जाएगी।

यह भी पढ़ें: दीपिका का नया अवतार सबके होश उड़ा देगा !

क्या ‘रईस’ को विदेशों में सफलता मिलेगी?

गणेशजी के अनुसार, द्वादश भाव के स्वामी के ऊपर शनि की त्रि-पाद दृष्टि पड़ रही होने से इस फिल्म को विदेशों में औसत रूप से सफलता मिल सकती है।

इसके अलावा, नौवें भाव का स्वामी शुक्र केतु के साथ युति में रहेगा। ये दोनों ही कारक विदेशी क्षेत्रों में सफलता के संकेत दे रहे हैं।

क्या ‘रईस’ फिल्म विवादों में उलझ जाएगी?

सार्वजनिक छवि से जुड़े सातवें भाव में राहु के स्थित होने के कारण रिलीज के बाद इसे विवादों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही फिल्म के कुछ तत्वों के समाज के कुछ वर्गों की उम्मीद के मुताबिक नहीं होने की भी अपेक्षा है। सप्तम भाव में राहु के और जन्म के सूर्य के ऊपर शनि की दृष्टि पड़ने से कुछ राजनीतिक दृष्टिकोण के भी सामने आने की संभावना है।

गणेशजी का ‘काबिल’ के संदर्भ में आकलन

ग्रहों का ‘काबिल’ के लिए भविष्यवाणी

गणेशजी को लगता है कि ‘काबिल’ बॉक्स अॉफिस पर अच्छा व्यवसाय करने में सक्षम रहेगी। पर, दर्शकों को लुभाने में उतनी कामयाब नहीं होगी। लेकिन विभिन्न कारकों को ध्यान में रखते समय एेसा कहा जा सकता है कि इसे एक बार तो देखा ही जा सकेंगा।

यह भी पढ़ें: ‘मोजार्ट आॅफ मद्रास’ का कर्णप्रिय संगीत दिलों पर करता रहेगा राज

क्या ऋतिक दर्शकों को लुभा पाएंगे? क्या ऋतिक उम्मीद से परे कुछ करने के काबिल रहेंगे?

ऋतिक की जन्मकुंडली में गोचर के शुक्र की स्थिति यह इशारा कर रही है कि फिल्म में उनके अभिनय की दर्शकों द्वारा तारीफें की जाएंगी। वे अपने आकर्षण को बनाए रखने में सक्षम रहेंगे। दर्शकों और आलोचकों दोनों की सराहनाए प्राप्त होंगी।

जन्मकालीन ग्रहों और शुक्र के अनुकूल स्थितियों पर ध्यान देते हुए इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि दर्शक सिनेमा देखते हुए कलाकार ऋतिक के अभिनय की प्रशंसा करते नहीं थकें। दर्शक और कलाकर इस स्टार के प्रदर्शने के कायल रहेंगे।

फिल्म की कहानी में पंच की कमी ?

हालांकि, लीड कलाकारों के बेजोड़ प्रदर्शने के बावजूद फिल्म की कहानी कुछ-कुछ जगहों पर कमजोर महसूस लग सकती है।

इसे देखना मत भूलेंः क्षेत्रीय सिनेमा बॉलीवुड में अपनी मजबूत पैठ बनाएगा !

‘रईस’ बनाम ‘काबिल’ निष्कर्ष

दोनों फिल्मों का सभी प्रकार से तुलनात्मक अध्ययन करने पर गणेशजी का मानना है कि इन दोनों ही फिल्मों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा और काफी देर तक लोगों को बाधें रखेंगी। पर सातवें घर में राहु की उपस्थिति इन दोनों के बीच कड़े टक्कर का भी संकेत दे रही है। खैर जो भी हो, ग्रहों की शुभता की अधिकता के लिहाज से रईस उच्च सफलता की ओर बढ़ते हुए एक अच्छा बिजनेस कर सकती है। एेसा इसलिए संभव है क्यों कि चैल्डियन अंकशास्त्र पद्यति के अनुसार ‘ रईस’ फिल्म का जन्मांक इस फिल्म के रिलीज के वक्त के साथ अच्छी तरह से मेल खा रहा है। बनिये का दिमाग और मियांभाई की डेरिंग आखिर काम कर जाएगी। ‘काबिल’ के एक अच्छी पिक्चर होने के बावजूद गणेशजी को महसूस होता है कि यह फिल्म कुछ ही अंतर से ‘रईस’ से पीछे जा सकती है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन पट्टनी
(स्पेशल इनपुट्स: : आदित्य सांई)
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us