मेरी प्यारी बिंदु मूवी रिव्यू और बाॅक्स आॅफिस भविष्यवाणी, जानें गणेशजी का व्यू

मेरी प्यारी बिंदु मूवी रिव्यू और बाॅक्सआॅफिस भविष्यवाणी, जानें गणेशजी का व्यू

हम में से कर्इ लोगों ने 1980 और 1990 का दशक देखा है। और जिनका जन्म इसके बाद हुआ है वो भले ही उस दौर में ना जन्मे हो लेकिन इस समय के बारे में निश्चित रूप से कुछ जानते होंगे कि भले ही वो आज के डिजिटल युग वाला समय नहीं था, लेकिन वो अपने आप में एक विशिष्ट समय था। और आपकी उन्हीं पुरानी यादों को ताजा करने के लिए यशराज फिल्मस की नर्इ पेशकश ‘मेरी प्यारी बिंदु’ 12 मर्इ को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में 80 के दशक की लव स्टोरी को अलग अंदाज में पेश किया गया है। मेरी प्यारी बिंदु में परिणीति चोपड़ा और आयुष्मान खुरान की जोड़ी पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर नजर आने वाली है। तो आइए जानते है न्यूमरोलाॅजी के आधार पर गणेशजी ने फिल्म की सफलता को लेकर क्या भविष्यवाणी की हैः

मेरी प्यारी बिंदु फिल्म 80 के दशक की लवस्टोरी

फिल्म मेरी प्यारी बिंदु की कहानी सिंगर बिंदु (परिणीति चोपड़ा) और राइटर अभिमन्यु (आयुष्मान खुराना) के इर्दगिर्द घूमती है। 80 के दशक की पृष्ठभूमि पर बनी ये फिल्म उस वक्त का दौर दिखाती है जब आॅडियो कैसेट और टाइपराइटर का जमाना था। ये फिल्म निश्चित रूप से दर्शकों के मन में पुरानी याद ताजा करेगी, खासतौर से उन लोगों में जो ये दशक देख चुके है। मेरी प्यारी बिंदु के राइटर सुप्रतीक सेनगुप्ता है जबकि इसके डाइरेक्टर अक्षय राॅय है। 12 मर्इ को रिलीज होने वाली इस फिल्म के सक्सेसफुल होने की संभावना है। लेकिन क्या आपको अपने कैरियर में किसी तरह का परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ? तो खरीदें कैरियर एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट और अपनी समस्या का जवाब जानें।

यदि जनरेशन गैप को दिखाया गया है, तो फिल्म की संभावनाएं बढ़ सकती है : गणेश 

चाल्डन न्यूमरोलाॅजी के अनुसार, मेरी प्यारी बिंदु का टोटल हैः

M+E+R+I+P+Y+A+A+R+I+B+I+N+D+U=4+5+2+1+8+1+1+1+2+1+2+1+5+4+6=44

न्यूमरोलाॅजी में, नंबर 44 मास्टर नंबर माना जाता है, जैसे कि 11, 22, 33 इत्यादि (11 के मल्टीप्ल). इस तरह, ये फिल्म के लिए पहला अच्छा शगुन है। नंबर 44 ‘ मास्टर हीलर’ के रूप में जाना जाता है। इसका मतलब ये कि फिल्म को कमार्इ के मामले में पहले सप्ताह में पिक अप लेने में कुछ समय लग सकता है। हालांकि फिल्म रिलीज के दूसरे सप्ताह में फिल्म का कलेक्शन बढ़ेगा और इसकी पकड़ मजबूत बनेगी। मेरी प्यारी बिंदु को माउथ टू माउथ पब्लिसटी में सफलता मिलने की संभावना है। इस तरह, मेरी प्यारी बिंदु में, अगर जनरेशन गैप और टाइम गैप हाइलाइटेड होता है, और 44 नंबर का प्रभावी उपयोग होगा तो वो फिल्म को सफल बनाने में योगदान देगा।

खैर, ये मायने नहीं रखता कि आप अपनी भविष्यवाणी में एक साधारण संख्या या मास्टर नंबर प्राप्त करें, वे सिर्फ नंबर होते है। यह वह संख्या है जो हमें संतोषजनक परिणाम देने के लिए मार्ग दिखाती है। एेसे में मेरी प्यारी बिंदु में अगर समय के मसलें को बखूबी दिखाते है और फिल्म के जरिए समाज काे कोर्इ सार्थक संदेश मिलता है तो नंबर 44 का जादू पूरी तरह से चल पाएगा जो कि फिल्म के सफलता की संभावनाआें को बढ़ाएगा। क्या आप भी अपने भविष्य को लेकर चिंतित है? तो खरीदें 2017 विस्तृत वार्षिक रिपोर्ट और अपने भविष्य को जानें।

गणेशजी के अनुसार, मेरी प्यारी बिंदु में आयुष्मान खुराना के काम को मिलेगी काफी सराहना 

तो चलिए अब मेरी प्यारी बिंदु की स्टार कास्ट का न्यूमरोलाॅजी के अनुसार विश्लेषण करते हैः

पहले हम मल्टीटैलेंटेड और चार्मिंग स्टार आयुष्मान खुरान के बारे में बात करते है,

A+Y+U+S+H+M+A+N+N+K+H+U+R+R+A+N+A=1+1+6+3+5+4+1+5+5+2+5+6+2+2+1+5+1=55

आयुष्मान खुराना उनके नाम की टोटल करने पर भी मास्टर नंबर 55 आता है, आयुष्मान ने मास्टर नंबर 55 का मजबूत वाइब्रेशन पाने के लिए अपने नाम और सरनेम की स्पेलिंग को बदला है। न्यूमरोलाॅजी में, नंबर 5 स्वतंत्रता और साहस के गुणों को इंगित करता है। यहां नंबर 5 का प्रभाव दोगुना हो गया है। इसलिए, आयुष्मान खुराना ने काॅमेडी के लिए अपनी एक अलग शैली बनार्इ है। ये काॅमिक और दुखद दोनों भूमिकाआें में अपनी सहज अभिव्यक्ति के लिए भी जाने जाते है। आयुष्मान खुराना नंबर 55 का सबसे बेस्ट यूज करते है। आयुष्मान खुराना अपरंरागत भूमिकाआें को निभाने में भी जोखिम उठा सकते है जैसा कि उन्होंने विक्की डोनर, दम लगाके हर्इशा या हवार्इजादा में किया था।

मेरी प्यारी बिंदु में परिणीति चोपड़ा अपने अभिनय कौशल को प्रखर करेंगीः गणेशजी 

तो आइए अब चुलबुली और स्टाइलिश एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का न्यूमरोलाॅजी के अनुसार विश्लेषण करते हैः

P+A+R+I+N+E+E+T+I+C+H+O+P+R+A=8+1+2+1+5+5+5+4+1+3+5+7+8+2+1=58=5+8=13=1+3=4

परिणीति चोपड़ा की जन्म तारीख है 22 अक्टूबर 1988 (2+2+1+0+1+9+8+8=31=3+1=4)  2+6+9+1+9+8+4

साथ ही उनके जन्मदिन का नंबर है 22=2+2=4

एेसे में तीनों की संख्या एक समान यानि 4 है। नंबर 4 ताकत और स्थिरता को दर्शाता है।

जैसा कि हम देखते है कि परिणीति चोपड़ा स्क्रीन पर अपने विद्रोही, अाकर्षक, अभिमानी, बिंदास और मानसिक रूप से मजबूत किरदार के लिए जानी जाती है। एेसे में परिणीति महिला केन्द्रित फिल्मों में बेहतरीन परफोमेंस दे सकती है।

मेरी प्यारी बिंदु में भी, फिल्म के टाइटल का टोटल 44 (double 4) आता है, अतः हम कह सकते है कि, ये प्रोजेक्ट निश्चित रूप से परिणीति चोपड़ा के अभिनय कौशल को तेज करेगी और ये फिल्म उसके एक्टिंग कैरियर के लिए नया  मील का पत्थर साबित होगी। कुल मिलाकर, फिल्म मेरी प्यारी बिंदु की सफलता के काफी अच्छे संकेत मिल रहे है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित 

गौरांग टांक

गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम 

क्या जिंदगी के कुछ क्षेत्रों को लेकर आपके दिमाग में कुछ सवाल है ? तो एक्सपर्ट गाइडेंस और स्मार्ट सोल्यूशन पाने के लिए ज्योतिषी से बात कीजिए। 

ये अन्य लेख भी पढ़ना ना भूलेंः 

1) जन्म से ही अभिनय का हूनर रखने वाले वरूण धवन को सफलता हेतु मेहनत करनी होगी

2) सोनाक्षी की ‘नूर’ दर्शकों को बॉक्स ऑफिस तक खींच लाएगी

3) बाहुबली 2: मूवी रिव्यू -अंकशास्त्र से जानें फिल्म की भविष्यवाणी

4) फास्ट एंड फ्यूरियस 8: रिव्यू एवं भविष्यवाणी

5) फिल्म बेगम जान रिव्यू, जानें ज्योतिषीय दृष्टि से कैसी रहेगी फिल्म

09 May 2017

View All blogs

Follow Us