https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

अक्टूबर के मध्य से वीर दास की किस्मत लेगी अंगड़ाई

अक्टूबर के मध्य से वीर दास की किस्मत लेगी अंगड़ाई

भारतीय फिल्म अभिनेता और कॉमेडियन वीर दास एक एेसी हस्ती हैं जो लोगों को तनावमुक्त आैर गुदगुदाने वाला मनोरंजन देते हैं। इन्हें हंसी की नस को बड़ी सहजता से पकड़ना आता है। यही कारण है कि इनके डाॅयलाग सुनते ही लोगों की दबी हंसी बाहर अा जाती है। ये अत्यंत बुद्घिमानी आैर चतुरार्इ से स्थितियों को भांपने वाले लोगों में से है। और तो और वीर एक सुपर-एनरजेटिक परफ़ॉर्मर की तरह गिटार भी बजा सकते हैं। हर चीज को अलग ही नजरिए से देखते हैं। इसी वजह से ये अपने मित्रों के बीच अक्सर विचित्र दास के नाम से भी संबोधित किए जाते हैं। व्यंग्य बाण, चुटकुले आैर विलक्षण विचार जैसे हथियारों के सटीक इस्तेमाल में तो ये पारंगत हैं। अब यह हरफलमौला एक्टर काॅमेडियन आैर एंटरटेनर हमे जल्द ही दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन मूवी कंपनी नेटफ़्लिक्स पर नजर आने वाला है। इस लेख में गणेशजी ने इस प्रतिभाशाली कलाकार के भविष्य का गहन विश्लेषण किया है। तो आइए जानते है कि आने वाले समय में वीरदास की किस्मत किस आेर करवट लेगी।

वीर दासः अभिनेता, हास्य कलाकार
जन्म तिथि: 31 मई, 1979
जन्म समय: अज्ञात
जन्म स्थान: देहरादून, उत्तरांचल, भारत

वीर दास की सूर्य कुंडली

kundali

आने वाले दिनों में वीर दास के भविष्य की संभावनाओं का विश्लेषण

किन ग्रहों की वजह से वीर दास लोगों को गुदगुदाने में सफल होते है?
गणेशजी कहते हैं कि स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास की कुंडली की सबसे बड़ी हाइलाइट्स इनकी कुंडली में बृहस्पति की उच्च स्थिति और लग्न में सूर्य और बुध के साथ मिलकर बनने वाले बुधादित्य का निर्माण होना है। यहां यह बात भी नोट करने योग्य है कि बुध के वृष राशि में जिसका कि स्वामी शुक्र है और साथ ही रचनात्मकता और अभिव्यक्ति का प्रतिनिधित्व करने वाले रोहिणी नक्षत्र में होने की वजह से से इनकी रचनात्मक क्षमता डबल हो जाती है। ये सभी पहलू इनके व्यक्तित्व में निखार लाते हैं। यही सारी चीजें इन्हें बेहद विलक्षण अंदाज और मनोरंजक ढंग से संवाद करने के काबिल बनाती है। उच्च के बृहस्पति के होने से ये लोग हँसा-हँसा कर लोटपोट करके उनका दिल जीत लेते हैं।

क्या नेटफ़्लिक्स के साथ इनका जुड़ाव सफल रहेगा? क्या ये दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल कर पाएंगे?
नेटफ़्लिक्स की स्थापना 29 अगस्त, 1997 को हुई थी। कंपनी के स्थापना चार्ट में सूर्य, राहु और बुध सिंह राशि में है। वीर दास की कुंडली में शनि व राहु सिंह राशि में विद्यमान है। जहां वीर की कुंडली की कर्क राशि में उच्च का गुरू है, वहीं नेटफ़्लिक्स की कुंडली में नीच का वक्री गुरू उपस्थित है।

मीडिया की स्ट्रीमिंग सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स की स्थापना कुंडली और वीर दास की सूर्य कुंडली के तुलनात्मक अध्ययन को देख कर गणेशजी को यह ज्ञात होता है कि जोरदार कार्यक्रम और हास्य रंग पेश करने के बावजूद भी वीर को नेटफ्लिक्स पर लोकप्रियता व सफलता मिलने में कुछ और देर लग सकती है।

गणेशजी को महसूस होता है कि अक्टूबर, 2016 के मध्य से हास्य कलाकार वीर दास के सितारे फिर से चमक उठेंगे और इनका साथ देंगे। इस समय के बाद इनको अपने इस एसोसिएशन से सफलता मिलने की संभावनाए बहुत अधिक रहेंगी। ये अपनी प्रतिभा व प्रदर्शन के बल पर दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ें: करीना कपूर के जन्मदिन पर जानें इनके फिल्मी सितारें!

वीर दास की आगामी फिल्म के रिलीज के दिन पर चंद्र, इनके जन्म समय के नेपच्यून के ऊपर से गुजर रहा होगा। गोचर का शुक्र इनके जन्म के शुक्र और मंगल के सामने से परिभ्रमण करेगा। इनकी कुंडली को देखते हुए सूर्य, गुरू और उच्च का बुध इनके जन्म के सूर्य व बुध के साथ त्रिकोण स्थिति में रहेंगे।

तालिका में दिए गए उल्लेखित ग्रहों के विन्यास को ध्यान में रखते हुए गणेशजी का कहना है कि इनकी अपकमिंग फिल्म ’31 अक्टूबर’ निश्चित ही फिल्म रसिक लोगों को पसंद आएगी। फिल्म वर्ष1984 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए दंगों पर आधारित है जिसमें एक सिख परिवार के दंगों से बचने की जद्दोजहद को दर्शाया गया है। हालांकि, अन्य ग्रहीय स्थितियां यह दर्शा रही हैं कि यह फिल्म सभी वर्ग को उतना नहीं लुभा पाएगी। इस प्रकार से मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिलने की संभावना है। बाॅक्स आॅफिस पर औसत से अच्छी सफलता मिलने के आसार हैं। फिर भी, देखा जाए तो यह फिल्म इनके कैरियर के लिए एक महत्वपूर्ण फिल्म साबित हो सकती है।

भविष्य की झलकियां?
आने वाले साल में कॉमेडियन वीर दास को किसी प्रकार के संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। कुछ सकारात्मक गतिविधियां रहने के बावजूद जीवन में होने वाले संघर्षों व बाधाओं को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। खैर, गणेशजी को लगता है कि इतना सब रहने के बावजूद अगस्त 2017 तक इनको अपनी कड़ी मेहनत का पुरस्कार जरूर मिलेगा।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

क्या आप अपने कैरियर में किसी समस्या का सामना कर रहे है? क्या आप जानना चाहते हैं कि आप अपने कैरियर में कब तेजी से तरक्की प्राप्त करेंगे? तो फिर आज ही अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट करियर एक प्रश्न पूछे सेवा सुरक्षित करवाएं।

Follow Us