https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

मंगल करने जा रहा है वृश्चिक राशि में प्रवेश, क्या ये आपके लिए मंगलकारी होगा?

मंगल करने जा रहा है वृश्चिक राशि में प्रवेश, क्या ये आपके लिए मंगलकारी होगा?

अग्नि तत्व का ग्रह मंगल 25 दिसंबर, 2019 को तीव्र राशि वृश्चिक में प्रवेश करने जा रहा है। यह किसी भी राशि में 45 दिनों तक तक गति करता है। हालांकि मंगल की परागमन अवधि 4 से 6 महीने तक बढ़ सकती है, यदि यह प्रतिगामी हो जाता है, फिर यह उसी घर में प्रत्यक्ष गति करता है। मेष और वृश्चिक इसकी स्वयं की राशि है, जबकि यह मकर राशि में होता है। सप्ताह का एक दिन मंगलवार, मंगल ग्रह के साथ निकटता से जुड़ा होता है।

जिन लोगों पर मंगल का सकारात्मक प्रभाव होता है, वे मजबूत शरीर और प्रतिस्पर्धी भावना वाले होते हैं। वे मुख्य रूप से विज्ञान, सैन्य, पुलिस विभाग, प्रयोगशाला से जुड़े होते हैं या पायलट, सर्जन, सुनार आदि बनते हैं। जिनकी कुंडली में मंगल का नकारात्मक प्रभाव होता वे उग्र और निर्दयी प्रवृत्ति के होते हैं, और अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर सकते हैं। वे नशे के आदि भी हो सकते हैं और जोख़िम उठाने वाले होते हैं।

किसी जातक की कुंडली में मंगल अशुभ स्थिति में होता है तो उग्र मंगल पीड़ित या कमज़ोर स्थिति में होता है। मंगल की यह कमज़ोर स्थिति सर्जरी, दुर्घटनाओं और शरीर की अन्य समस्याओं का कारण बन सकती है। जातक की कुंडली में मंगल की स्थिति उसके स्वभाव और चरित्र को जानने में मदद करती है।

वैवाहिक जीवन के लिए मंगल की भूमिका प्रमुख होती है! क्या आप भी मांगलिक हैं? जानने के लिए प्राप्त करें हमारी मुफ्त मंगल दोष रिपोर्ट!

मेष राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

आपकी कुंडली में मंगल आठवें भाव में प्रवेश करेगा। यह घर विपत्तियों का कारक है।
मंगल के गोचर के दौरान बड़े वित्तीय फ़ैसलों से बचना चाहिए। निवेश क्षेत्रों में जल्दबाजी में कदम उठाने की संभावना है। इसलिए, पैसा निवेश करने से पहले दो बार उचित ध्यान देने और विचार करने की आवश्यकता है।

कार्यस्थल पर आप लक्ष्य करने में असमर्थ हो सकते हैं। बिक्री लक्ष्य भी प्राप्त करना कठिन हो सकता है। इसलिए, कौशल को बढ़ाने और अनुभवी वरिष्ठों से अतिरिक्त प्रशिक्षण लेने पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दिया जाता है।

स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपकी दिनचर्या बिगाड़ सकती हैं। इस दौरान कटने, चोट लगने या छोटी दुर्घटनाओं की संभावना है। इसलिए, छोटी या लंबी दूरी की यात्रा करते समय सावधानी बरतने और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

विवाहित लोग रिश्ते में खुशी की कमी महसूस कर सकते हैं। साथी से अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिल पायेगी। जितना हो सके मृदुभाषी और परिपक्व बनने की कोशिश करें। शादी करने की इच्छा रखने वाले लोगों को कुछ समय तक और इंतजार करना होगा। प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए साथी के साथ बंधन को मजबूत करने की आवश्यकता होगी।

अधीनस्थों के व्यावसायिक संबंध ख़राब हो सकते हैं। यह औसत परिणाम देगा। आपको ग्रोथ बढ़ाने के लिए प्रमुख क्षेत्रों पर काम करना होगा। अपने सहयोगियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने पर ध्यान दें। परिवार में संबंध खराब होने की संभावना है। विरासत संबंधित मामलों में गहरे विवाद की संभावना है। इसलिए, ऐसे मामलों से निपटने के दौरान शांति बनाए रखने और समझदारी दिखाने की जरूरत है।

विवाह आ वैवाहिक जीवन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हमारे ज्योतिषी विशेषज्ञों से वैवाहिक रिपोर्ट प्राप्त करें अभी!

वृषभ राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

वृष की कुंडली में मंगल ग्रह सातवें भाव में प्रवेश करेगा जो विवाह और साझेदारी का घर है।

स्वास्थ्य माध्यम रहेगा। रक्त संबंधी समस्या परेशान कर सकती है। चिकित्सा सहायता लेने का सुझाव दिया जाता है।

विवाहितों को रिश्ते में शांत और रचनात्मक बनने की जरुरत होगी। परागमन के दौरान जितना हो सके बहस से बचने की कोशिश करें।

विद्यार्थी ईमानदारी से मेहनत करें और नियमित अध्ययन पर ध्यान केंद्रित रखें। मेहनत और ईमानदारी के बलबूते उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने में सफल हो सकते हैं।

अपने प्रेमी पर हावी होने से बचें और स्वयं को नियंत्रित रखें। एक दूसरे की पसंद-नापसंद और विचारों को समझें। अविवाहितों को किसी रिश्ते की शुरुआत करने के लिए प्रयास करने होंगे।

यह गोचर आपके करियर पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। कार्यस्थल पर किसी के साथ बहस करने से बचें। सहकर्मियों के साथ बात करते समय शब्दों का प्रयोग सोच समझ कर करें।

अपने कार्य के अनुसार अपेक्षित वित्तीय पुरस्कार प्राप्त नहीं कर पाएंगे। अनावश्यक खर्च की संभावना है। जिसे वित्तीय योजना गड़बड़ा सकती है। अतिरिक्त ख़र्चों को ध्यान में रखते हुए अपने बजट को नियोजित करें।

व्यावसायिक साझेदारों या अधीनस्थों के साथ संबंधों में तनाव हो सकता है। कोई नए व्यापार की शुरुआत या साझेदारी करने से बचें। यदि कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो उचित विश्लेषण करने के बाद ही उसे अमल में लाएं।

मिथुन राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

मिथुन जातकों की कुंडली में मंगल छठे घर में गोचर करेगा, यह घर नौकरी या शत्रुओं के लिए उत्तरदायी होता है।

भौतिक वस्तुओं पर ख़र्चे कर सकते हैं। अर्थात यदि आपके पास धन है तो फिर उसका उपभोग क्यों न किया जाये! प्रियजनों को इलेक्ट्रॉनिक उपहार देने की संभावना है।

विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होंगे। आप नए करियर कोर्स भी शुरू कर सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। यह दैनिक व्यायाम शुरू करने का एक अच्छा समय है। इससे आपको फिट रहने में मदद मिलेगी।

नौकरी में प्रदर्शन में सुधार होने की संभावना है। वरिष्ठ व्यक्ति भी कार्यस्थल पर आपके ईमानदारी से किये गए कार्यों की सराहना करेंगे। जो आपको नौकरी में वांछित सफ़लता प्राप्त करने में मार्ग दर्शक होंगे। सामूहिक प्रयासों की मदद से व्यावसायिक या पेशात्मक लक्ष्य प्राप्त कर सकेंगे।

परागमन के दौरान वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। किसी रोमांटिक स्थल पर यात्रा की योजना बना सकते हैं। जिससे साथी के साथ बंधन मजबूत होगा। प्रेमियों से इच्छानुसार हामी मिल सकती है। यह समय अपने साथी के प्रति गहरी भावनाओं को व्यक्ति करने के लिए उत्तम होगा। बदले में वे भी मन वांछित जवाब देंगे।

नौकरी के मोर्चे पर आपके प्रदर्शन में सुधार होने की संभावना है। आपके वरिष्ठ आपके कार्यालय में आपके ईमानदार प्रयासों की सराहना करेंगे। यह आपकी नौकरी में वांछित सफलता प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त करेगा। आपके और आपकी टीम के ईमानदार प्रयासों के माध्यम से व्यावसायिक या व्यावसायिक लक्ष्य प्राप्त किए जाएंगे। आपके सहयोगी या बिज़नेस पार्टनर आपके बिज़नेस को नई ऊँचाइयों पर ले जाने में आपकी मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें – शनि के गोचर का कन्या राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

कर्क राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

कर्क राशि जातकों की कुंडली में मंगल पंचम भाव में गोचर करेगा।

अच्छे स्वास्थ्य के लिए कड़े अनुशासन का पालन करें। एक नियत आहार योजना और दैनिक व्यायाम आपको स्वस्थ रहने में मदद करेंगे।

व्यावसायिक व्यक्तियों को भागीदारों, व्यापारियों या ग्राहकों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने की आवश्यकता होगी।

छात्रों में अध्ययन में ध्यान और एकाग्रता रखने की जरुरत है। विदेश में अध्ययन की इच्छा रखने वाले छात्रों को वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे। लेकिन इससे निराश न हों और दूसरे विकल्पों की तलाश करें।

इस दौरान कार्यस्थल पर लक्ष्य प्राप्ति में चुनौतियाँ मिलेंगी। ईमानदारी से कार्य करने के बावजूद भी आपकी अनदेखी की जा सकती है। इसलिए धैर्य रखने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

इस अवधि में नया व्यवसाय शुरू करने या व्यवसाय में विस्तार से बचने की सलाह दी जाती है। अनियोजित खर्च उत्पन्न होने की संभावना है। यह अल्पकालिक लाभ के लिए एक प्रतिकूल चरण है। इसलिए, निवेश से संबंधित निर्णयों में विशेषज्ञ की सलाह आवश्यक होगी।

कुछ गलतफहमियों के कारण जीवनसाथी के प्रति दूरियाँ महसूस कर सकते हैं। इसलिए वैवाहिक और पारिवारिक मामलों में शांतिपूर्ण संचार बनाए रखने की आवश्यकता होगी। कुछ मौक़ों पर भावनात्मक उथल-पुथल प्रेम संबंधों में दूरी पैदा कर सकती है। मतभेदों के कारण प्रेम जीवन तनावपूर्ण हो सकता है। इसलिए समस्याओं को सुलझाने के लिए बीच का रास्ता अपनाने की ज़रूरत है।

सिंह राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

सिंह जातकों की कुंडली में मंगल चौथे घर में गोचर करेगा, जो कि खुशीओं का घर है।

छात्रों को लक्ष्य प्राप्ति में कुछ समस्याओं का सामना करना पद सकता है। किसी भी नए पाठ्यक्रम या नई डिग्री में भाग लेने से बचें।

स्वास्थ्य औसत रहेगा, लेकिन शारीरिक व मानसिक रूप से थकान महसूस कर सकते हैं। इसलिए अनावश्यक तनाव लेने से बचें व नियमित व्यायाम करें।

वित्त के मामले में निवेश के लिए अचल संपत्ति, कृषि या घरेलू परियोजनाओं का विकल्प चुन सकते हैं। क़ानूनी समस्याओं का सामना कर रहे लोग वित्तीय ख़र्चों का अनुभव कर सकते हैं।

पारिवारिक मामलों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। माता का स्वास्थ्य चुनौती पूर्ण रह सकता है। विवाहित लंबी चर्चा से बचें, क्योंकि तर्क-वितर्क से तनाव की स्थिति बन सकती है। प्रेमी के साथ ग़लतफ़हमी होने की संभावना है। अतः प्रेम जीवन का आनंद लेने के लिए बुद्विमानी के साथ शब्दों का प्रयोग करें।

नई पेशेवर ज़िम्मेदारियाँ आपको नौकरी में व्यस्त रखेंगी। इस दौरान पदोन्नति और वेतन वृद्धि में देरी हो सकती है। इसलिए ऐसी उम्मीदें कम ही रखें। व्यावसायिक लोगों के कार्यालय और काम के लिए नई भूमि या संपत्ति खरीदने की संभावना है। व्यापारिक साझेदारों के साथ संबंधों को सौहार्दपूर्ण और विश्वसनीय बनाए रखने का सुझाव दिया जाता है।

अपना व्यक्तिगत राशिफल 2020 प्राप्त करें अभी, और नववर्ष को बेहतर बनायें!

कन्या राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

मंगल का परागमन कन्या जातकों की कुंडली के तीसरे घर में होगा। जो संचार, लघु यात्रा और बुद्धि का प्रतिनिधित्व करता है।

पारगमन के दौरान शैक्षणिक प्रगति में सुधार होगा। नए पाठ्यक्रमों में भी शामिल हो सकते हैं। पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं राहत देंगी। इस दौरान कुछ सकारात्मक होने की उम्मीद है। दैनिक कार्यों के दौरान आत्मविश्वास का स्तर चरम पर रहेगा।

पारिवारिक संबंध और वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। क़रीबी लोगों के साथ एक छोटी यात्रा भावनात्मक बंधन को मजबूत बनाएगी। रोमांटिक स्थलों की यात्रा से आपका प्रेम फल-फूल जाएगा। साथी के साथ प्रेम संबंधी वार्तालाप करें। अविवाहितों की प्रेमी की तलाश पूरी होगी।

इस दौरान आप कार्यस्थल पर ऊर्जा और आशावादी महसूस करेंगे। आपकी सकारात्मकता आस-पास की अच्छी चीजों को आकर्षित करेगी। आपकी प्रगति और विकास बढ़ने की संभावना है। व्यावसायिक व्यक्तियों के सौदे फलदायी होंगे। मंगल के प्रभाव से आपके विचार अमल में लाये जायेंगे। व्यापार विस्तार संबंधी फ़ैसलों के लिए एक अनुकूल चरण है। आर्थिक रूप से निवेश का फैसला लेने का अच्छा समय है। इस अवधि में पिछले निवेशों से भी लाभ प्राप्त होगा।

तुला राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

तुला जातकों की कुंडली में मंगल दूसरे भाव में प्रवेश करेगा, जो परिवार और वित्त का प्रतिनिधित्व करता है।

इस दौरान कार्यस्थल पर कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। लक्ष्यों के प्राप्ती तथा पुरस्कार पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

इस अवधि में निवेश करते समय सावधानी बरतें, वरना नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। कुछ अपरिहार्य पारिवारिक खर्चे हो सकते हैं। बचत करने से ख़र्चों में मदद मिलेगी।

व्यावसायिक यात्राओं का व्यवसाय करने से बचें, वो वांछित फल नहीं देगा। सहयोगियों के साथ व्यावसायिक संबंधों को खराब होने से बचाने के लिए उचित रूप से संभालें।

विवाह संबंध ठीक ठाक रहेंगे। भावनाओं पर नियंत्रण रखें और साथी से बात करते समय सावधानी बरतें। प्रेमी के साथ ग़लतफ़हमी होने की संभावना है। रिश्तों में चमक को वापिस लाने के लिए कमियों पर काम करें और चीजों को आज़माएं। जिससे खोया हुआ रोमांस लौट आएगा।

चार अपनी पढ़ाई के भटकाव महसूस कर सकते हैं, इसलिए ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। इस दौरान अतिरिक्त गतिविधियाँ अनुकूल रहेंगी। कुछ पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं के फिर से पैदा होने की संभावना है। साफ-सफाई का ध्यान रखें और नए-नए स्वास्थ्य लक्ष्य तय करें।

यह भी पढ़े: सिंह राशि पर शनि के गोचर का प्रभाव

वृश्चिक राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

वृश्चिक जातकों की कुंडली में मंगल पहले घर में गोचर करेगा, जो मंगल का स्वयं का घर भी है।

प्रेम जीवन जीवन में अत्यंत सावधानी और समझदारी बरतें। अविवाहितों को विवाह के लिए कड़े प्रयास करने होंगे।

स्वयं के बलबूते वित्तीय इच्छाओं को पूरा करें। कोई भी निवेश संबंधी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लें।

मौसमी स्वास्थ्य समस्याएं समग्र प्रगति को प्रभावित कर सकती हैं, जिनसे बचने के लिए बेहतर आहार योजना का पालन करें।

नियमित परीक्षा में सफलता के लिए छात्रों को कठिन अध्ययन करना पड़ेगा। इसलिए व्यावहारिक बनें और अति आत्मविश्वास से बचें।

विवाहित लोग भावनाओं पर नियंत्रण रखें और स्थिर प्रतिक्रिया दें। पारिवारिक संबंधों में भी शांति बनाए रखें और किसी भी प्रकार के तर्क से बचें। पारगमन के दौरान क्रोध पर नियंत्रण रखें। आपके क्रोध का एक कारण मंगल भी हो सकता है।

इस दौरान विभाग के प्रमुख या वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तनावपूर्ण की स्थिति बन सकती है। इसलिए स्वयं के प्रयासों से स्वतंत्र रूप से काम करने और परिणाम प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। व्यावसायिक साझेदार के साथ बात करते समय धैर्य रखें। सहयोगियों के साथ भी संघर्ष से बचें, वे आपकी आपकी व्यावसायिक साझेदारी में बाधा डाल सकते हैं।

धनु राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

धनु जातकों की कुंडली में मंगल 12 वें भाव में गोचर करेगा। यह घर देरी और ख़र्चों का प्रतिकारक है।

इस दौरान नौकरी परिवर्तन संबंधी निर्णय लेने से बचें या सावधानी बरतें। विदेश में नौकरी की इच्छा रखने वाले लोग अपने प्रयासों में सफल होंगे।

स्वास्थ्य के प्रति सख्त अनुशासन अपनाने की आवश्यकता है। कुछ मौसमी बीमारियाँ होने की संभावना है। इसलिए नियमित स्वास्थ्य जांच करवाते रहें।

अप्रत्याशित खर्च होने की संभावना है। उचित सोच-विचार और विश्लेषण करने के बाद निवेश संबंधी कोई बड़े निर्णय लें। लोन संबंधी अनुरोधों को मंज़ूरी मिल जाएगी।

विदेश में अध्ययन की इच्छा रखने वाले छात्रों को सफलता मिलेगी। नए पाठ्यक्रम या अध्ययन में कुछ प्रारंभिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य के साथ ईमानदारी से प्रयास करते रहें।

व्यवसायियों को व्यापारिक सौदे करते समय व्यावहारिक मानसिकता अपनाने की आवश्यकता है। आयात-निर्यात से जुड़े अच्छे पेशेवर अवसर प्राप्त होंगे। जिनमे व्यावसायिक लाभ की उम्मीद होगी।

दाम्पत्य जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। पारिवारिक संबंधों में शांत रहने की आवश्यकता है, आपकी आक्रामकता उनमें तनाव पैदा कर सकती है। जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथी को खुश रखने के प्रयास व्यर्थ जा सकते हैं। इसलिए उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की जरुरत है।

मकर राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

मकर राशि जातकों की कुंडली में मंगल 11 वें घर में गोचर करेगा, जो लाभ और प्राप्ति का घर है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होने से स्वस्थ जीवन जी सकेंगे। हर तरह से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

परागमन के समय जीवनसाथी में कुछ सकारात्मक बदलाव देखेंगे, जो बेहतर वैवाहिक जीवन का आनंद देगा।

छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी। नियमित अध्ययन के अलावा नए पाठ्यक्रम आपको असाधारण बना सकता है।

पारिवारिक संबंधों में भी सकारात्मकता की उम्मीद कर सकते हैं। विवाह की कामना करने वालों को सफलता मिलेगी।

व्यापार में वृद्धि होगी व पेशेवर सौदे लाभदायक होंगे। घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार यात्राएँ विकास में लाभदायक होंगी।

प्रेम के मामले में नए संबंध या संपर्क स्थापित कर सकते हैं। साथी से सकारात्मक प्रक्रिया मिलने से रिश्ता और विकसित होगा।

इस दौरान नौकरी में लंबे समय से प्रतीक्षित पदोन्नति और वेतन वृद्धि की पूरी उम्मीद है। वरिष्ठ से पुरस्कार और कार्यालय में पहचान मिलेगी।

इस समय अच्छी मात्रा में धन एकत्रित कर सकते हैं। नई संपत्ति में निवेश या नया कार्यालय खरीदने की प्रबल संभावना है, जो दीर्घकालिक लाभ देगी।

यह भी पढ़ें: चन्द्र राशि कर्क पर शनि के गोचर का प्रभाव

कुंभ राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

कुंभ जातकों की कुंडली में मंगल दसवें घर में गोचर करेगा, जो कैरियर या पेशे का घर है।

पैसा टिकेगा और दीर्घकालिक निवेश के बारे में सोच सकते हैं। पिछले निवेश भी फलदायी होंगे।

विवाहितों को आनंद मिलने के संयोग है। संतान प्राप्ति की उम्मीद करने वालों को सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने में सक्षम होंगे, स्वस्थ जीवन सामाजिक स्थिति को उन्नत बनाने में सहायक होगा।

प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे, रिश्ते में सामंजस्य स्थापित करने के लिए साथी की इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे।

शैक्षणिक मोर्चे पर छात्र सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। नए प्रशिक्षण या पाठ्यक्रमों में भाग लेने का अनुकूल समय है।

व्यापारी वर्ग कुछ अच्छे सौदे करने में सक्षम होंगे। व्यावसायिक चर्चा फलदायी होंगी। कानून या अदालत संबंधी मामले आपके पक्ष में होंगे।

वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने में सक्षम होंगे। सफलतापूर्वक लक्ष्य प्राप्त करेंगे और अपने पेशे में आगे बढ़ेंगे।

मीन राशि पर मंगल के वृश्चिक में गोचर का प्रभाव

मीन जातकों की कुंडली में मंगल नौवें घर में गोचर करेगा, भाग्य और तक़दीर का घर है।

परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करते समय शब्दों का बुद्धिमता से उपयोग करने की जरुरत होगी।

मौसम में बदलाव विकास को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति आवश्यक सावधानी बरतें।

इस दौरान कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों में वृद्धि का अनुभव करेंगे। आंतरिक स्थानान्तरण या स्थान परिवर्तन की संभावना है।

व्यापार में धीमी लेकिन स्थिर प्रगति होगी। नए पेशेवर सौदों के लिए आपको सावधानीपूर्वक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

जीवनसाथी के प्रति भावनात्मक या शारीरिक दूरी महसूस कर सकते हैं, जिसको मिटाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

छात्रों को अर्दवार्षिक परीक्षाओं में वांछित सफलता प्राप्त करने के लिए ध्यान केंद्रित दृष्टिकोण की आवश्यकता होगी। स्वतंत्र प्रयास, विरोधियों को अकादमिक रूप से दूर करने में मदद करेंगे।

फ़ालतू चीजों पर पैसा खर्च करने की प्रवृत्ति को नियंत्रित करने की जरूरत है। आय के सीमित या कम संसाधन कई बार निराश कर सकते हैं। वित्तीय प्रवाह को अनुशासित और सुनियोजित रखें।

प्रेमी के साथ कठोर व्यवहार न करें उन्हें ठेस पहुँच सकती है। साथी से आपकी भावनाओं को समझने में भूल हो सकती है, इसलिए शांत रहें और अपनी अपेक्षाओं को प्रेम पूर्वक उनके साथ साझा करें।

संक्षेप में कहें तो…

मंगल के गोचर अलग-अलग व्यक्तियों पर उनकी राशियों के अनुसार अलग-अलग का प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान किसी ज्योतिषी विशेषज्ञ की मदद लेने से जीवन में तनाव काम होगा और सफलता के नए रास्ते बन सकेंगे।

अपने व्यक्तिगत समाधान प्राप्त करने के लिए, एक ज्योतिषी विशेषज्ञ से बात करें अभी!

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us