होम » वार्षिक – धन और वित्त राशिफल » कन्या राशि का वार्षिक धन और वित्त राशिफल

कन्या राशि का वार्षिक धन और वित्त राशिफल

Libra

कन्या वार्षिक

2024

प्रेम संबंधों में वर्ष की शुरुआत कुछ कमजोर रह सकती है। आपको अपने प्रिय के सामने सच बोलना चाहिए। झूठ बोलने की आदत से बचेंगे तो आपका रिश्ता भी बच पाएगा। फरवरी और अप्रैल के बीच में रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है। लड़ाई झगड़े की स्थिति भी आ सकती है, इसलिए सावधानी रखें। उसके बाद का समय आपकी लव लाइफ को इंप्रूव करेगा और लवर के साथ अच्छी ट्यूनिंग होगी। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करेंगे। इससे बचने के लिए आपको किसी काउंसलर की मदद लेनी पड़ सकती है या किसी मेंटर से भी सपोर्ट ले सकते हैं। वर्ष की अंतिम तिमाही आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ाएगी।.

वार्षिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

प्रेम संबंधों में वर्ष की शुरुआत कुछ कमजोर रह सकती है। आपको अपने प्रिय के सामने सच बोलना चाहिए। झूठ बोलने की आदत से बचेंगे तो आपका रिश्ता भी बच पाएगा। फरवरी और अप्रैल के बीच में रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है। लड़ाई झगड़े की स्थिति भी आ सकती है, इसलिए सावधानी रखें। उसके बाद का समय आपकी लव लाइफ को इंप्रूव करेगा और लवर के साथ अच्छी ट्यूनिंग होगी। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करेंगे। इससे बचने के लिए आपको किसी काउंसलर की मदद लेनी पड़ सकती है या किसी मेंटर से भी सपोर्ट ले सकते हैं। वर्ष की अंतिम तिमाही आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ाएगी।

और पढ़ें

सेहत को देखें तो यह साल थोड़ा सा कमजोर नजर आ रहा है, इसलिए आपको पूरे साल अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। आपका लापरवाही भरा रहन-सहन आपको परेशानियों में डाल सकता है। अगर आप किसी शारीरिक परेशानी से गुजर रहे हैं तो उसके इलाज के लिए भरपूर समय दें और हो सकता है कि आपको डबल ओपिनियन भी लेनी पड़ेगी, क्योंकि एक डॉक्टर से आपको एकदम से समझ में नहीं आएगा कि वह सही इलाज कर पा रहे हैं या नहीं। इस साल आपको कोई संक्रमण होने की संभावना सबसे अधिक है। इसके अलावा कोई पुरानी बीमारी भी बढ़ सकती है और उसके लंबा चलने की स्थिति बन सकती है। साल के मध्य से सेहत में सुधार के योग बनेंगे, जो साल के अंत तक काफी अच्छी स्थिति में आ जाएगी।

और पढ़ें

नौकरी करने वाले जातकों के लिए साल की शुरुआत अच्छी रहेगी। आपको आपकी परफॉर्मेंस का पूरा आउटपुट प्राप्त होगा और आप अपनी तरक्की से संतुष्ट नजर आएंगे। आप अपनी इच्छाओं की लिस्ट को लंबा करते नजर आएंगे और नौकरी से जो आपकी उम्मीदें हैं, उन्हें पूरा करने की दिशा में कोशिश करेंगे। आपको आपके सुपीरियर्स का भी पूरा सपोर्ट रहेगा। वर्ष का मध्य कुछ कमजोर रहेगा क्योंकि तब आपको अपने कामों में मनचाही सफलता नहीं मिलेगी, लेकिन निराश होने से बचें। साल की अंतिम तिमाही आपको अच्छी सफलता दे सकती है। वर्ष के मध्य में अप्रैल से जुलाई के बीच के समय में आपको नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है और आप कोशिश करेंगे तो इस समय में आप नई जॉब भी कर सकते हैं। बिज़नेस के सिलसिले में ओवरसीज ट्रैवलिंग के योग भी बनेंगे और इनसे आपको बेनिफिट मिलता हुआ भी नजर आएगा। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो वर्ष की अंतिम तिमाही अक्टूबर से दिसंबर के बीच में ही कोशिश करने से लाभ होगा। इसके विपरीत अगर आप किसी एजेंसी का काम करते हैं या कमीशन एजेंट के रूप में काम करते हैं या कंप्यूटर से संबंधित काम करते हैं तो यह वर्ष आपको उत्तम सफलता प्रदान करेगा।

और पढ़ें

स्टूडेंट्स की बात करें तो वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप अपनी पढ़ाई को लेकर आश्वस्त रहेंगे। आपकी कंसंट्रेशन पावर भी मजबूत होगी। आप यदि किसी कंपटीशन में सक्सेस प्राप्त करना चाहते हैं तो यह साल सक्सेस से भरा रहेगा। बस आपको अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते रहना है। सिलेक्शन होने के प्रबल योग बनेंगे। घर से दूर रहकर भी पढ़ाई कर सकते हैं। रिसर्च और मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स को ज्यादा अच्छी सफलता मिलने की उम्मीद की जा सकती है। हायर एजुकेशन के स्टूडेंट्स वर्ष की शुरुआत और वर्ष के अंतिम महीनों में अच्छी सफलता अर्जित कर पाएंगे। विदेशी कॉलेजों से पढ़ने का मौका मिल सकता है।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services