होम » वार्षिक – व्यवसाय और कॅरियर राशिफल » कर्क राशि का वार्षिक व्यवसाय और कॅरियर राशिफल

कर्क राशि का वार्षिक व्यवसाय और कॅरियर राशिफल

Libra

कर्क वार्षिक

2024

नौकरी पेशा लोगों के लिए साल की शुरूआत थोड़ी कमजोर है। आप ओवर कॉन्फिडेंस का शिकार होंगे और अपने आपको सब कुछ मानने की गलती कर सकते हैं, इसलिए आपको अपना आत्म मंथन करते रहना चाहिए ताकि कोई भी गड़बड़ी ना हो। दूसरी तरफ, आपका काम अच्छा है जिसका लोग अनुसरण करेंगे और आप उनके लिए आइडियल बनेंगे। आपके काम की तारीफ भी होगी। आपको आपके सीनियर से भी अच्छा सपोर्ट देखने को मिलेगा। साल की अंतिम तिमाही आपको करियर में अच्छी सफलता देगी। अगर आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो उसके लिए थोड़ा रुकना पड़ेगा। अप्रैल के बाद से बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं और अगर आप पहले से ही किसी बिजनेस में हैं तो साल की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी। ज्यादा एफर्ट लगाने के बाद ही काम होगा। साल के मध्य में अच्छे अवसर आपके हाथ में आएंगे। कुछ नहीं अपॉर्चुनिटी आपको सफलता देंगी। ओवरसीज कनेक्शन से भी बेनिफिट होगा और आपका बिजनेस साल अच्छा चलेगा।.

वार्षिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

अगर आपके प्रेम जीवन को देखे, तो साल की शुरुआत बहुत अच्छी आप और आपके प्रिय पात्र के बीच की हर दूरी मिटेगी। लव अफेयर बहुत खूबसूरती से आगे बढ़ेगा। आप एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम स्पेंड करना चाहेंगे। घंटों फोन पर बातचीत करेंगे और मिलने जुलने के भी हर मौके को भुनाने की पूरी कोशिश करते नजर आएंगे। आप दोनों के बीच की केमिस्ट्री बहुत बढ़िया होगी और रोमांस का भरपूर मौका मिलेगा। मार्च से अगस्त के बीच थोड़ी बहुत टेंशन हो सकती है और एक दूसरे को थोड़ा स्पेस देना जरूरी होगा। उसके बाद फिर से रिश्ता अच्छा हो जाएगा। अगर आप कुंवारे हैं तो इस साल आपकी शादी हो सकती है, इसलिए शादी की तैयारी जरूर करें और किसी को पसंद करते हैं तो उनसे पहले ही कह दें ताकि आपकी लव मैरिज के योग बन जाएं।

और पढ़ें

सेहत पर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। सूर्य और मंगल साल की शुरुआत में ब्लड प्रेशर की शिकायत दे सकते हैं। इसके अलावा, इस साल शनि का प्रभाव ऐसा रहेगा कि अगर आप सेहत को इग्नोर करेंगे तो बीमारी की चपेट में आ सकते हैं लेकिन यह बात भी है कि आपको ग्रहों का प्रभाव ऐसा योग बनाएगा कि आप अपनी सेहत को इग्नोर नहीं करेंगे बल्कि उस पर ज्यादा ध्यान देंगे। आप जिमिंग कर सकते हैं योग कर सकते हैं मेडिटेशन कर सकते हैं। रिट्रीट सेंटर जा सकते हैं। जहां आपको रिफ्रेश होने का मौका मिलेगा। कुछ नई जगह पर जाकर मेडिटेट कर सकते हैं। इस साल खुद को एनर्जाएज़ करने की आप पूरी कोशिश करेंगे और उसका आपको बेनिफिट भी मिलेगा। बदलते हुए मौसम में सेहत के लिए सावधानी बरतें और ज्यादा तली भुनी और फैटी वस्तुओं से दूर रहें। ऐसा करके आप बहुत ज्यादा सेहत की रक्षा कर सकते हैं।

और पढ़ें

वित्तीय प्रबंधन को लेकर आपको ध्यान देने की आवश्यकता होगी क्योंकि साल की शुरुआत में सूर्य और मंगल के प्रभाव से खर्चों में तेजी रहेगी। यदि प्रॉपर्टी से संबंधित कोई डिस्प्यूट है तो उसमें भी कोर्ट कचहरी का मैटर हो सकता है और उस पर भी अच्छा खासा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। इन्वेस्टमेंट करने के लिए साल की शुरुआत अच्छी है और उसके बाद अगस्त के बाद का समय ही कुछ अच्छा रहेगा। उससे पहले कोई भी लौंग टर्म इन्वेस्टमेंट करने से बचें। खासतौर से शेयर मार्केट में इन्वेस्ट सोच समझ कर करें, नहीं तो नुकसान उठा सकते हैं। इसके बाद खर्चों में कमी आएगी। आप पैसे के महत्व को भी ध्यान देखकर उसे बचाने की कोशिश करते नजर आएंगे और आपकी इनकम भी बढ़ेगी। एक से ज्यादा सोर्स ऑफ इनकम आपको धन प्रदान करेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे।

और पढ़ें

कर्क राशि के स्टूडेंट्स मेहनती होते हैं और यह मेहनत इस साल दिखाई देगी। साल की शुरुआत में आप हंसते खेलते इधर-उधर गपशप करते हुए भी अपनी पढ़ाई को इग्नोर नहीं करेंगे बल्कि उसके लिए बराबर टाइम निकालेंगे। इससे आप का टाइम भी वेस्ट नहीं होगा और पढ़ाई भी अच्छे से होती रहेगी। कंपटीशन एग्जाम के लिए यह साल बहुत बढ़िया नजर आ रहा है‌। अगर आप किसी ऐसी जॉब की तलाश में हैं, जो वर्दी वाली हो जैसे कि आर्म्ड फोर्सेस, पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्सेस, आदि में आपका सिलेक्शन होने के प्रबल योग बनेंगे। अगर आप आईएएस और आईपीएस की तैयारी कर रहे हैं तो आईपीएस में सिलेक्शन के भी अच्छे योग साल हैं। आप को अपनी तरफ से प्रिपरेशन करने में कोई कमी बाकी नहीं रखनी है। हायर एजुकेशन के लिए यह साल उतार-चढ़ाव से भरा है। साल की शुरुआत कमजोर रहेगी। अप्रैल से लेकर सितंबर तक अच्छा चांस है कि आप अपनी पढ़ाई में बैटर कर पाएंगे। उसके बाद कुछ समस्याएं सामने आएंगी जिन पर ध्यान देना होगा।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services