होम » मासिक राशिफल » मेष राशि का मासिक राशिफल

मेष राशि का मासिक राशिफल

Libra

मेष मासिक

May 2024

मई का महीना मेष राशि के लोगों के लिए अनुकूल शुरुआत लेकर आने वाला है। आपकी क्रिएटिविटी बढ़ेगी और आप कुछ नया सोचेंगे। आपकी इनकम में कंसिस्टेंसी रहेगी और आप अपने खर्चों को भी पूरा कर पाने में सफल होंगे। आप अपनी किसी हॉबी को इनकम का जरिया बना सकते हैं। आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बेहतर बनाने के लिए आपको ईगो कंट्रोल पर ध्यान देना होगा। अपने क्रोध को नियंत्रण में रखकर आप बहुत सारी समस्याओं से बच सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं को महसूस करेंगे। आपकी ईगो क्लैश होने से आपस का रिश्ता बिगड़ सकता है। ऐसी स्थिति में आपको अपने लाइफ पार्टनर से प्यार से बातचीत करनी चाहिए और आपसे बातचीत से ही मामले को सुलझाना चाहिए। लव लाइफ बिता रहे लोगों को क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा और आप दोनों के बीच की केमिस्ट्री बढ़िया होगी। आप अपने लवर से ज्यादा कनेक्ट फील करेंगे। स्टूडेंट को पढ़ाई में अच्छा परफॉर्म करने का मौका मिलेगा। ऑफिस में आपकी स्थिति अच्छी होगी। यदि आप बिजनेस करते हैं तो कुछ कानूनी समस्याओं से बचकर रहें और अपने काम को बढ़िया तरीके से मुकाम तक पहुंचाएं। आप अपनी वाणी से लोगों को आकर्षित करेंगे और अपना काम बना लेंगे। ट्रैवलिंग के लिए इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह बढ़िया रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।.

मासिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

इस महीने में मेष राशि के जातकों के लिए महीने के बीच का समय थोड़ा सा प्रेम के लिए खतरनाक रहेगा। आपकी आपके प्रेमी के साथ किसी बात को लेकर लड़ाई हो सकती है। इसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है। आपके मन में अहम होने के कारण आपका साथी आपसे नाराज हो सकता है। इसे आप दोनों के बीच में कलह हो सकती है जिसके कारण आपके परिवार के संबंधों पर भी असर पढड सकता है। आपके परिवार के लोग आपके प्रेमी के साथ संबंध बनाने के लिए मना कर सकते हैं। आप अपने प्रेमी के साथ रोमानी समय नहीं बिता पाएंगे जिसके कारण आप मानसिक तनाव का शिकार भी हो सकते हैं। आपका रिश्ता इस समय प्रेम से भरा नहीं रहेगा, बल्कि परेशानियों से भरा रहेगा, इसीलिए आपको बहुत ही धैर्य के साथ काम लेना होगा। अपने व्यवहार को उग्र करने से कुछ हासिल नहीं होगा। वैवाहिक संबंधों की बात करें तो महीने के बीच के बाद के समय में आप लोगों में आपसी तनाव हो सकता है। आपका प्यार का रिश्ता तनाव के रिश्ते में बदल सकता है। जिसके कारण आप बहुत परेशान रहेंगे। आपके आपसी रिश्ते में भी अहम रहेगा, उस घमंड के कारण आप अपने जीवन साथी की मर्जी के बिना कुछ कार्य कर सकते हैं जिसके कारण आपके घर में और अधिक कलह हो सकती है। इस कलह के कारण आपका घर आने का मन भी ना करेगा, इसीलिए इस महीने में आप अपनी वाणी पर काबू रखें। आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है।

और पढ़ें

यह महीना आपके स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा। आप इस महीने में अपने स्वास्थ्य के प्रति पूरे सावधान रहें, आपके इस महीने में कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान कर सकता है इसीलिए आप सेहत के प्रति थोड़ा सा सावधान रहे, यह महीना अचानक से आपकी किसी बीमारी पर बहुत अधिक धन खर्च कर हो सकता है जिसके कारण आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। आप अपने दिनचर्या में योग और मेडिटेशन को स्थान दें तथा सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक अवश्य करें, जिससे आपका शरीर स्वस्थ रहेगा और आपकी काया निरोगी रहेगी। आपसे संतुलित भोजन का सेवन करें तथा बासी भोजन न खाएं और तले भुने खाने का भी परहेज करें. इस महीने में आप करने के कारण भी बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं इसलिए आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आप इस महीने में गुस्से में कहीं अपना वाहन लेकर बाहर न जाए अन्यथा, आपके चोट इत्यादि लग सकती है और गुस्सा आप पर हावी हो सकता है। आपकी ग्रहो की खराब दशा के कारण आप किसी प्रकार के भ्रम में भी पड सकते हैं और आपकी भी बुद्धि भ्रमित हो सकती है।

और पढ़ें

इस महीने में आपके धन की बात करें तो इस महीने में आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा बहुत अधिक अच्छी रहेगी, क्योंकि आप अपना फोकस अपने धन कमाने की ओर करेंगे और आप धन कमाने के नए-नए अवसर ढूंढेंगे। आप अपने हाथ से धन कमाने का कोई भी अवसर जाने नहीं देंगे। ग्रहों के कारण आपका भाग्य धन कमाने में आपको रिक्स लेना पड़ सकता है, परंतु आप चालाकी के कारण परेशानियों से बाहर निकल सकते हैं। आप अपनी चालाकी से अपने फालतू खर्चों से भी धन को बचा सकते हैं। आप आज प्रॉपर्टी या जमीन जायदाद से संबंधित किसी प्रकार का कोई निवेश करना चाहते हैं तो उसमें आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आप पहले किसी सलाहकार या जानकारी से मशवरा लें, उसके बाद ही शेयर मार्केट और सट्टा मार्केट में पैसा लगाए अन्यथा, आपका पैसा डूब सकता है और आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है। इस महीने में आपका खर्चा आपके घर के रिनोवेशन में या घर की साज सज्जा सामानों को खरीदने में खर्च हो सकता है, जिसके कारण आप आर्थिक तंगी से थोड़ा सा परेशान भी हो सकते हैं, इसीलिए आप थोड़ा सा हाथ खींच कर धन को खर्च करें, तभी आप भविष्य के लिए धन को बचा पाएंगे।

और पढ़ें

इस महीने में आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत कर सकते हैं, उसके बाद ही आपको आपकी व्यापार में सफलता की प्राप्ति हो सकती है. ग्रहो की दशा के कारण आपको आपके व्यापार में बहुत अधिक मेहनत करनी होगी, उसके बाद ही आपको अच्छा फल प्राप्त होगा. आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए अपने दिमाग से नए कांटेक्ट बना सकते हैं। जब मैं आपको सफलता प्राप्त होगी और आपको नए ऑर्डर भी प्राप्त हो सकते हैं. जिन्हें पूरा करने में आप दिन रात एक कर देंगे। आप अपनी बुद्धि के वल पर किसी डील को अपने हाथ से नहीं जाने देंगे। इस महीने आपको तो विदेशो से भी प्रोजेक्ट मिल सकते है, जिसमें आपको अधिक धन मिलेगा। नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सावधानी से भरा रहेगा। यदि आप अपनी नौकरी से परेशान हैं और अपनी नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो अभी के लिए परिस्थितियों अच्छी नहीं है, इसलिए आप जहां पर कार्य कर रहे हैं वहीं पर लग रहे, बस आप अपने आसपास के लोगों की पॉलिटिक्स से थोड़ा सा बच कर रहे हैं, आपकी नौकरी को खतरा हो सकता है।

और पढ़ें

मेष राशि के विद्यार्थियों के लिए महीना बहुत ही अधिक बहम से भरा रहेगा जिसके कारण आपका मन पढ़ाई में काम लगेगा और आप भटकाव की वजह से बहुत अधिक ओवर कॉन्फिडेंस में भी रहेंगे जिससे आप अपना ही नुकसान कर सकते हैं। इसीलिए यदि आपका जीवन में सफलता की प्राप्ति करनी है तो आप सभी बहमो को तोड़कर अपनी पढ़ाई में ध्यान लगाए और आगे बढ़े। यदि आप किसी कॉलेज में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं तो उसमें आपको नए नियमों के साथ में तालमेल बैठाने में कुछ समय लग सकता है। यदि आप किसी रिसर्च सेंटर में काम करते हैं और आगे से नई रिसर्च का से हिस्सा बनना चाहते हैं तो आप उसे चाहत थोड़ा सा काम दिखाएंगे, जिसके कारण आप पीछे रह सकते हैं। यदि आपको सरकारी प्रतियोगिता में जाने का मौका मिल रहा है तो आप इस अवसर को ना गवाएं, बल्कि पूरी मेहनत के साथ यह प्रतियोगिता दे। आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services