होम » राशिफल » मासिक शिक्षा और ज्ञान राशिफल » मेष राशि का मासिक शिक्षा और ज्ञान राशिफल

मेष राशि का मासिक शिक्षा और ज्ञान राशिफल

Libra

मेष मासिक

Jun 2024

मेष राशि के बच्चों के लिए यह महीना शिक्षा और मेहनत के लिए जोश से भरा हुआ रहेगा, जिसमें आप अपना मन लगाकर बहुत अधिक पढ़ाई करेंगे, और भटकाव होने के बाद भी पूरे कॉन्फिडेंस में रहेंगे। यदि आपका दिल किसी गलत संगत में जा रहा हैं तो उसके बाद भी आपका अपनी पढ़ाई के ऊपर पूरा फोकस रहेगा। अगर इस महीने आप किसी नए कॉलेज या स्कूल को ज्वाइन करने की सोच रहे हैं, वहां जाकर आप नए मित्रों से मिलेगे, उनके साथ संबंध बनाने में आपको बहुत थोड़ा समय लग सकता है। जूनियर इंटर कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए यह महीना छुट्टियों वाला बड़ा ही आनंदित रहेगा, इसमें आप अपने मनपसंद का कोई भी कार्य सीख सकते हैं। यदि आप किसी सरकारी नौकरी की प्रतियोगिता परीक्षा में जाने की तैयारी कर रहे हैं आपका समय 7 जून के बाद का बहुत अधिक बेहतर रहेगा, आपको सफलता की प्राप्ति मिल सकती है।.

मासिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

इस महीने में मेष राशि के जातक अपने प्रेम के रिश्ते को बहुत ही उत्साह और जोश के साथ में बनाएंगे जिससे आप एक दूसरे के बहुत अधिक करीब आएंगे। आपके प्रेम का रिश्ता बहुत ही रूमानी रहेगा. आपके आपसी रिश्ते में जो भी दूरियां बनी हुई थी वह दूर हो जाएंगी, किसी प्रकार के वहम में अगर थे वह भी दूर हो सकते हैं। जो जातक अकेले हैं उन्हें नया साथी मिल सकता है। उसके साथ यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो आज आप अपने दिल की बातों कह सकते हैं और सामने वाले का जवाब हा में होगा जिससे आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी. विवाहित जातकों की बात करें तो आपका जीवन बहुत ही सतर्क रहने वाला रहेगा. आप अपने जीवन में अपने जीवन साथी के साथ में थोड़ा सा सावधान रहें. आप किसी भी प्रकार के शक और वहम में ना पड़े अन्यथा,आपका गृहस्ती वाला जीवन बर्बाद हो सकता है। इन सब चीजों को छोड़कर आप अपने गृहस्ती का जीवन प्यार और सुकून के साथ बिता सकते हैं। आपके बच्चों के साथ भी आपका संबंध बहुत अच्छा बना रहेगा।

और पढ़ें

स्वास्थ्य के हिसाब से यह महीना आपकी सेहत को लेकर कुछ कंफ्यूजन वाला रहेगा। आपको कभी लगेगा कि आपका स्वास्थ्य एकदम ठीक है और कभी लगेगा कि आपकी सेहत बहुत अधिक खराब है। महीने में आपके अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता अधिक रहेगी, इसीलिए आप किसी भी भ्रम में ना रहे। आपका शरीर एकदम फिट रहेगा और आप में उत्साह भी भरपूर रहेगा। आप अपने डेली के रूटीन वाले कार्यों में फोकस बनाए रखें, जिस तरीके से आप कार्य करते हैं इस तरीका से करते रहे, थोड़ा सा व्यायाम के लिए भी समय निकाले। खाने पीने में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें। यदि आपको ब्लड से रिलेटेड कोई समस्या है तो आप इस समस्या से उभरने के लिए किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही ना करें अन्यथा, आप परेशानी में पड सकते हैं।

और पढ़ें

इस महीने में आपकी आर्थिक स्थिति के बारे में बात करें तो आपकी आर्थिक स्थिति पिछले महीने के हिसाब से अधिक बेहतर रहेगी। आपको धन की कोई कमी नहीं रहेंगी जरूरत का आपके पास भरपूर धन रहेगा, क्योंकि इस समय आप अपने धन को किसी बड़े निवेश में लगा सकते हैं जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा। 15 जून तक के समय में आप अपने लिए कोई बहुत ही कीमती वस्तु खरीद सकते हैं। 17 जून के बाद के समय में आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ी सी कमी आ सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति तंगी वाली हो सकती है इसीलिए आप जो भी काम करें, सभी लिखित रूप से करें. जिससे आप अपने धन के खर्चे का हिसाब लगा सके. तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है. यह महीना जमीन में निवेश करने वाले और प्रॉपर्टी या सेल एंड परचेसिंग का कार्य करने वाले जातकों के लिए बहुत अधिक बेहतर रहेगा। उन्हें बहुत अधिक धन का लाभ हो सकता है। शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। आपको आपके शेयर्स बहुत ऊंचे दाग में बिकने के कारण बहुत अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

और पढ़ें

इस महीने में ग्रहों की दशा के कारण व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए थोड़ा सा परेशानी वाला समय रहेगा। इस महीने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। यह समय आप कोई डील यदि करना चाहते हैं तो आपका कार्य बनते बनते बिगड़ सकता है। इसलिए आप थोड़ा सा व्यवसाय में साइस महीने आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी, क्योंकि आप इस समय अपने एफ्फोर्ट को धन को प्लस करने में लगाओगे। 15 जून तक सूर्य आपके धन भाव में रहेगा, जिससे आप अपने लिए कोई रॉयल वस्तु भी खरीद सकते हैं। 17 जून से आय भाव में गोचर कर रहा शनि वक्री हो रहा हैं, इस समय से आपकी आय में कोई कमी आ सकती हैं, इसलिए सभी का लिखित रुप से करो, तभी सफलता की प्राप्ति होगी। यह माह ज़मीन में निवेश और प्रोपर्टी के सेल पर्चेस के लिए बेहतर रहेगा। शेयर मार्किट में भी धन लाभ का योग बना हुआ हैं।सावधान रहें और आपके व्यापार में लॉस हो सकता है। 17 जून के बाद के समय में आप अपने व्यापार को दोबारा से शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपको मेहनत तो करनी पड़ेगी। परंतु आपको लाभ भी प्राप्त होगा। इस महीने में आपको आपके व्यवसाय से संबंधित विदेश से भी कोई प्रोजेक्ट मिल सकता है जिसमें आपको आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। 7 जून तक का समय नौकरी करने वाले जातकों के लिए थोड़ा सा कन्फ्यूजन वाला रहेगा,आपको समझ में नहीं आएगा कि आप अपनी नौकरी के लिए क्या करें। उसके बाद का समय अच्छा रहेगा, इसलिए यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो किसी प्रकार का कोई बदलाव न करें।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services