होम » राशिफल » मासिक स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल » वृषभ राशि का मासिक स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

वृषभ राशि का मासिक स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

Libra

वृषभ मासिक

May 2024

इस महीने में आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। इस महीने में आपको किसी प्रकार के इन्फेक्शन के कारण बहुत अधिक परेशानी के सामना करना पड़ सकता है। आपका पेट भी खराब हो सकता है। जो आपको पहले समझ में नहीं आएगा परंतु बाद में आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने में आपका बाहर का आना जाना भी बढ़ सकता है जिसके कारण आपका खानपान का संतुलन बिगड़ सकता है और इससे आपका कोलेस्ट्रॉल भी बढ़ सकता है। आपका खर्च अधिक होने के कारण, आपका मानसिक तनाव भी बहुत अधिक बढ़ सकता है इसलिए आप कार्य की व्यस्तता के साथ-साथ अपने लिए समय निकालो, जिससे आपके शरीर को थोड़ा सा आराम मिलेगा और आपको अच्छा फील होगा। इस महीने में आप वाहन बहुत ही सावधानी पूर्वक चलाएं अन्यथा, आपको कोई शारीरिक चोट भी लग सकती है। इस महीने में बहुत अधिक गर्मी होने के कारण आपका पेट खराब हो सकता है तथा आपके सिर दर्द की समस्याएं बहुत अधिक परेशान कर सकती है, इसलिए आप ठंडा जगह पर घूमने के लिए भी जा सकते हैं। इस महीने में आप अपने खाने की दिनचर्या को बदलें तभी आपका शरीर स्वस्थ रह सकता है। .

मासिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

इस महीने में वृषभ राशि के जातक सावधान रहे। आप अपने मन को संभाल कर रखें अन्यथा, इस महीने में आपका मन किसी और के पास कहीं बाहर भी भटक सकता है जिससे आपकी प्रेमिका का आपके ऊपर से विश्वास कम हो जाएगा और आपके लड़ाई झगड़ा बढ़ सकते हैं इसलिए आपको अपने साथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करनी चाहिए तथा जो गलती हुई है उसके लिए माफी मांगनी चाहिए तथा भविष्य में अपने रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश करनी चाहिए। नहीं तो,घमंड के कारण अपने साथी को अपनी गलती पर मनाने के लिए भी नहीं जाएंगे। आपके वैवाहिक संबंधों की बात करें तो आपके वैवाहिक संबंध इस महीने में थोड़े से उखड़े रहेंगे। आपके प्यार में थोड़ा सा जोश कम दिखेगा, इसके कारण आपका जीवन साथी भी आपसे थोड़ा सा कटा कटा सा रहेगा। आपको आपकी संतान का भरपूर प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा। आपकी संतान आपके लिए हर समय तैयार रहेगी। आप अपनी संतान पर बहुत अधिक लाड करेंगे।

और पढ़ें

यह महीना ग्रह और नक्षत्र के हिसाब से आपका बहुत अधिक खर्चोला रहेगा। आप अपने खर्चों को रोक भी नहीं पाएंगे चाहे आप कितनी भी कोशिश करें, इसीलिए आपको जहां अधिक जरूरत है वही धन को खर्च करें और ज्यादा से ज्यादा अपने धन की फिक्स करने की कोशिश करें। इस महीने में आपका धन के खर्चों की अधिकता के कारण आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है, व्यापार करने वाले जातक कार्य के सिलसिले में बाहर विदेश में जा सकते हैं और उन्हें धन कमाने के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आप इस महीने में यात्राएं भी बहुत अधिक कर सकते हैं जिसमें आपका धन खर्च हो सकता है। यदि आप इस महीने में शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाने वाले हैं तो इस महीने के बीच के दिनों में आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाए अन्यथा,उससे पहले के दिनों में आपको नुकसान हो सकता है। जमीन, जायदाद मे निवेश करने के लिए आपके लिए 15 फरवरी के बाद का समय बहुत अच्छा रहेगा, उसमें आपको लाभ प्राप्त हो सकता है और आप अधिक से अधिक प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं।

और पढ़ें

व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए यह महीना बहुत ही अधिक मेहनत वाला रहेगा। आपको अपने व्यवसाय को बहुत अधिक आगे बढ़ाने के लिए और अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। परंतु आप बाद में उसमें सफल भी होंगे और आपका व्यवसाय बहुत ज्यादा उन्नति करेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती रहेगी। यदि आप व्यापार में किसी प्रकार का निवेश अपने किसी साथी के साथ पार्टनरशिप में करना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनरशिप का फैसला टाल दें यह कार्य पार्टनरशिप में यदि आप करेंगे तो आपको नुकसान हो सकता है, इसीलिए आप अकेले अपने दम पर ही इस कार्य को करे। नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी यह महीना थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा। आप अपनी नौकरी में अपने साथियों के साथ किसी भी प्रकार की पॉलिटिक्स में शामिल न रहे। अपने आप को हर तरह की राजनीति से बचा कर रखें, तभी आपके सही उपयोग के साथ में रिश्ते बेहतर हो सकते हैं और आप अपनी नौकरी में उन्नति कर सकती हैं, इसलिए आप अपनी नौकरी केबदलाव के लिए किसी प्रकारकाजोशनदिखाएं, आपकी नौकरी चल रही है उसे वैसे ही चलने दे।

और पढ़ें

इस महीने में ग्रह दशा के कारण आपका मन पढ़ाई में ज्यादा नहीं लगेगा। पढ़ाई के अलावा आपका मन दोस्तों के साथ घूमने में ज्यादा रहेगा जिससे आप अपनी पढ़ाई का नुकसान कर सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने के साथ साथ आप अपने दोस्तों की किसी गलत संगत का शिकार भी हो सकता है। इसलिए आपको बहुत ही सावधानी के साथ पढ़ाई लिखाई करनी होगी। तभी आप अपने करियर को बना सकते हैं अन्यथा, आप अज्ञानी रह जाएंगे। इन सभी परेशानियों के साथ-साथ इस महीने में आपको ओवर कॉन्फिडेंस ज्यादा आ सकता है, जिसके कारण आप अपना कोई पढ़ाई से संबंधित नुकसान कर सकते हैं। यदि आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप बहुत ही सावधानी के साथ करें। यदि आपने प्रतियोगिता परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई कमी रखेंगे तो, आगे आपको इसका और मौका नहीं मिलेगा और आप पछताते रह जाएंगे। आप विद्यालय की लाइब्रेरी में जाकर अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए धार्मिक पुस्तक तथा उपन्यास पढ़ सकते हैं जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services