वृषभ वार्षिक राशिफल

aries

This Year

2023

साल 2023 की शुरुआत वृषभ राशि वाले लोगों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगी। आपकी राशि में मंगल के प्रभाव के कारण आपके स्वभाव में क्रोध देखने को मिलेगी। इसकी वजह से आपको कुछ परेशानी महसूस हो सकती है। आपको मानसिक तनाव भी महसूस होगा, लेकिन धीरे-धीरे स्थितियों में सुधार आना शुरू हो जाएगा और आप अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगी। जहां एक तरफ आपको आर्थिक तौर पर बेहद जबरदस्त परिणाम मिलेंगे और आपकी इनकम में बढ़ोतरी होती चली जाएगी, वहीं दूसरी तरफ वर्ष के अंतिम दो महीनों तक आपके खर्चों की लंबी लिस्ट जारी रहेगी। आप चाहें या न चाहें आपको ये खर्च करने ही पड़ेंगे। हालांकि, नवंबर दिसंबर के महीने में आपके चेहरे पर मुस्कुराहट आएगी और आप मजबूत बनेंगे। इस वर्ष आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना पड़ेगा, नहीं तो आप बीमार पड़ सकते हैं और हॉस्पिटल तक जाने की नौबत आ सकती है। यात्रा के लिहाज से देखें तो इस साल आपकी लंबी यात्राएं हो सकती हैं। आपको विदेश यात्रा का मौका भी मिल सकता है, जहां आप काफी लंबे समय तक रह पाएंगे। अधिक सुदूर क्षेत्रों में जाने की स्थिति बनेगी और आप इस साल काफी यात्राएं भी करेंगे। वर्ष की शुरुआत में भी किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, वैसे तो आप स्वभाव से ही मेहनती हैं, लेकिन इस साल आप जमकर पसीना बहाएंगे और अपने आगे पीछे किसी बात का ख्याल नहीं रखेंगे। इस कारण शारीरिक थकान से आपको परेशानी हो सकती है। यदि इन सब बातों पर गौर करेंगे, तो यह वर्ष आपको अच्छी पोजीशन में लेकर आएगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों से अच्छा तालमेल बनाकर रखना होगा, क्योंकि काम में व्यस्तता के कारण आप परिवार वालों से दूर रहेंगे और उन्हें कम समय दे पाएंगे। इसके बावजूद आपके भाई-बहनों का सहयोग आपके साथ बना रहेगा। यदि आपका कोई बड़ा भाई या बहन है, तो इस पूरे वर्ष उनका साथ आपको मिलता रहेगा। वर्ष के उत्तरार्ध में परिवार में कोई शुभ काम भी होगा। पूजा पाठ के कार्य में भी आपको अच्छा खर्च करना पड़ेगा।

वार्षिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

प्रेम और संबंधों की बात करें तो इस साल आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। वर्ष की शुरुआत से ही आप अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर रहेंगे। यदि आपने अपने प्रिय को प्रपोज किया है, तो वर्ष के शुरुआती चार महीनों के दौरान आपकी लव मैरिज होने की प्रबल संभावना बनेगी। लव मैटर्स को लेकर आप काफी पजेसिव ही रहेंगे और आप जिनसे प्यार करते हैं, उनके लिए बहुत कुछ करेंगे। वर्ष की शुरुआत में विवाहितों के दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं आएंगी। आपका अहं और क्रोध आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। आपको संभल कर रहना होगा, अन्यथा रिश्ते में झगड़े की नौबत आ सकती है। ससुराल पक्ष से संबंध बनते बिगड़ते रह सकते हैं, लेकिन इसी साल आपको ससुराल से कुछ अच्छे समाचार भी सुनने को मिलेंगे। धन लाभ की स्थिति भी बन सकती है। वर्ष के अंतिम दिनों में ससुराल पक्ष के लोगों से ज्यादा लड़ाई-झगड़ा करने से बचें, अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है।

Read More

वृषभ राशि के लिए हेल्थ इस साल आपका सबसे कमजोर पॉइंट रह सकता है। आपको अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखना पड़ेगा। वर्ष की शुरुआत से ही आप किसी ना किसी मानसिक तनाव को महसूस करेंगे, जिससे दिन प्रतिदिन आपकी सेहत गिर सकती है और आपको हॉस्पिटलाइजेशन की जरूरत पड़ सकती है, इसलिए सोचने से बचें। स्वयं को अकेला ना छोड़ें और यदि मन में कोई समस्या या दुविधा चल रही है, तो उसे अपने निकटवर्ती लोगों से जाहिर करें। 22 अप्रैल के बाद से आपको आंखों में दर्द, नींद की समस्या, पैरों में चोट या दर्द, उदर रोग और बदलते मौसम के कारण होने वाली मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। यदि आप इनके प्रति उदासीन रहेंगे, तो समस्या बढ़ सकती है, इसलिए आपको अपने खान-पान के साथ अपनी दिनचर्या को भी बदलना होगा। प्रतिदिन एक्सरसाइज और एरोबिक्स को अपनी लाइफस्टाइल में जगह दें। इससे आप पूर्ण रूप से स्वस्थ रह पाएंगे।

Read More

यदि आर्थिक दृष्टिकोण से देखें, तो यह वर्ष आपको काफी अच्छी संभावनाएं बता रहा है, लेकिन इनकम जितनी बढेगी, उतनी ही आप के खर्चे भी बेवजह के बढ़ जाएंगे। आपको मितव्ययी बनना होगा, नहीं तो स्थिति आपके हाथ से निकल जाएगी। अप्रैल तक आपकी आर्थिक स्थिति बहुत बढ़िया रहेगी। उसके बाद आपके खर्चों में और तेजी आएगी और यदि आप उन पर नियंत्रण नहीं रख पाए, तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं, लेकिन तीस अक्टूबर के बाद से आर्थिक स्थिति में फिर से उछाल आएगा। आपको कई ऐसे अवसर प्राप्त होंगे, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में आपकी मदद करेंगे और यह वर्ष आपको सफलता प्रदान करेगा अर्थात् वर्ष के शुरुआती चार महीने और अंतिम दो महीने आर्थिक तौर पर मजबूत रहेंगे। शेष महीनों में आपको खासतौर से खर्च को नियंत्रण करने पर ध्यान देना होगा।

Read More

नौकरीपेशा लोगों को अपने काम के लिए इस वर्ष पुरस्कृत भी किया जा सकता है। वर्ष के शुरुआती महीने में आप नौकरी में बदलाव के लिए प्रयास कर सकते हैं, क्योंकि उसके बाद जो आपकी नौकरी होगी, वह लंबी चलेगी। आप इस पूरे वर्ष जमकर मेहनत करेंगे और इसके आपको सकारात्मक फल भी नजर आएंगे, लेकिन आप काम में बहुत ज्यादा व्यवस्त रहेंगे, इतनी व्यस्तता आपको मानसिक तौर पर थका सकती है, लेकिन इसके सफल नतीजे मिलेंगे और आपको अच्छा प्रमोशन भी मिलेगा। हालांकि इसका नेगेटिव पक्ष यह भी हो सकता है कि आपके रिश्तों पर इसका असर दिखें। नौकरीपेशा लोगों को अप्रैल से मई के बीच आपको बड़ी पदोन्नति मिल सकती हैं, बिजनेस करने वाले लोगों को वर्ष की शुरुआत बेहतर परिणाम प्रदान करेगी और आपके बिजनेस में अच्छा बेनिफिट का योग बनेगा। अप्रैल में आप किसी विदेशी स्रोत से लाभ उठा सकते हैं तथा मार्च और अगस्त के महीनों में गवर्नमेंट सेक्टर से बड़े लाभ का अवसर मिल सकता है। साल के अंतिम कुछ महीने आपको और आपके बिजनेस में आगे बढ़ने के कुछ नए मौके देंगे, जब आपको कुछ नए लोगों से जुड़ कर काम करने का अवसर मिलेगा।

Read More

वृषभ राशि के विद्यार्थियों को डबल मेहनत करना बेहद जरूरी होगा, क्योंकि शॉर्टकट से काम नहीं चलेगा। ग्रह आपकी परीक्षा भी लेंगे और आपको सफलता भी प्रदान करेंगे। वर्ष की शुरुआत में आप कुछ परेशानियां महसूस करेंगे। आपको पढ़ाई में एकाग्र होने में दिक्कत होगी। प्रतियोगी परीक्षा के लिए यदि आपने तैयारी की है, तो यह समय उसे और आगे बढ़ाने का है। आपको ज्यादा मेहनत में अल्प सफलता मिलने की संभावना बनेगी। खासतौर से अक्टूबर तक का समय काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आप यदि किसी बड़ी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, तो अपनी मेहनत को डबल कर दें, नहीं तो स्थितियां ज्यादा अनुकूल नहीं हैं। हालांकि नवंबर और दिसंबर के महीने में आपको प्रतियोगी परीक्षा में अच्छी सफलता मिल सकती है। हायर स्टडी प्राप्त करने की तैयारी कर रहे विद्यार्थी काफी लकी रहेंगे और उन्हें इस साल अपने मनपसंद पढ़ाई करने का मौका मिलेगा। कुछ खुशनसीब लोगों को विदेश जाने में भी कामयाबी मिल सकती है।

Read More

More Expert Astrologers

Acharya Angad
Acharya Angad
Rating

4935

₹35.00/Min
Acharya Bhargava
Acharya Bhargava
Rating

6916

₹30.00/Min
Acharya Harikishan
Acharya Harikishan
Rating

4992

₹30.00/Min
Acharya Parikshit
Acharya Parikshit
Rating

10335

₹35.00/Min
Acharya Vvishnu
Acharya Vvishnu
Rating

9451

₹35.00/Min

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने को उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके प्रिय के बीच रिश्ते को किस तरह संभालेंगे? आपके उत्तर पाएं यहां

Mar 21 – Apr 20

heart

Mar 21 – Apr 20

Trusted Since 2003

2003 से विश्वसनीय

50,000,000 Happy Customers

50,000,000 संतुष्ट ग्राहक

User from 180 Countries

180 देशों के यूजर

Astrologer Trained by Bejan Daruwalla

बेजन दारुवाला से प्रशिक्षित ज्योतिष

MoneyBank Guarantee

मनीबैक गारंटी

24/7 Services

24/7 सेवा