होम » राशिफल » मासिक स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल » धनु राशि का मासिक स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

धनु राशि का मासिक स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

Libra

धनु मासिक

Jun 2024

इस महीने में आपका स्वास्थ्य की बात करें तो इसमें इस महीने में आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगी। आपके रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बहुत अधिक बेहतर रहेगी। यदि आपको शुगर, थायराइड या छाती में कोई परेशानी है तो आप अपना विशेष ध्यान रखें और जल्दी से जल्दी एक्स्रा या सीटी स्कैन इत्यादि करने की कोशिश करें, ऐसी लंबी बीमारी की वजह से आप तनाव में आ सकते हैं। आप अपनी सेहत का बहुत अधिक ध्यान इस वक्त आप अपने प्राइवेट पार्ट का बहुत अधिक ध्यान रखें। आप खुद को हाइजीनिक रखना होगा जिससे आपको कोई परेशानी नहीं होगी। आपको प्राइवेट पार्ट में किसी प्रकार का इन्फेक्शन इत्यादि हो सकता है। अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए आप इस महीने में अपने आप को योग और मेडिटेशन आदि में व्यस्त रखें। तभी आपका शरीर स्वस्थ ही बन सकता है। आप सुबह सुबह मॉर्निंग वॉक भी करें तथा हरी घास पर पहले इससे आपका शुगर लेवल अच्छा रहेगा।.

मासिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

इस महीने में आपका प्रेम संबंधों के बारे में बात करें तो आपके रिश्ते में किसी कारण से बहुत अधिक दिखावा देखने को मिल सकता है और आपसे कन्फ्यूजन वाला महीना रहेगा, इसीलिए प्रेम की कमी रहेगी। आप अपने प्रेमी के साथ ठीक समय नहीं बिता पाएंगे और आप अपने प्रेमी से इस समय में किसी भी प्रकार का इजहार ना करें। बल्कि अपने आप सी रिश्ते की वैल्यू को समझ एक दूसरे को समय दे तथा एक दूसरे को समझने की कोशिश करें। उसके बाद ही आप अपने प्रेम का इजहार करें। 7 जून तक का समय वैवाहिक संबंधों के लिए अच्छा नहीं रहेगा। आपके वैवाहिक संबंध में आपका जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अलगाव हो सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं। आप दोनों के रिश्ते में किसी तीसरे के आने से आपके बीच में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। आप के रिश्ते में अहम की भावना आने के कारण आपका रिश्ता बिगड़ सकता है, इसीलिए 21 जून तक के समय में आप अपने जीवनसाथी को समझने की कोशिश करें और तथा उन्हें एक मौका दें।

और पढ़ें

इस महीने में आपकी इस महीने में आपकी आर्थिक स्थिति के बारे में बात करें तो आपके खर्चों की कमी बहुत अधिक अच्छी दिख रही है। आप अपने हाथ को संभाल कर चलेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत बेहतर बनी रहेगी। आप इस महीने में कोई बड़ी सेविंग्स करने का विचार बना सकते हैं, लेकिन 17 जून से आपके ग्रह दशाओं के कारण आपको कोई नुकसान भी हो सकता है, इसलिए आप थोड़ा सा सावधान रहे तथा अपने धन को खर्च करने से पहले किसी की सलाह अवश्य लें। यदि आप को अपनी जमीन या पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई निवेश करना चाहते हैं तो उसके लिए यह महीना बहुत अधिक बेहतर रहेगा। यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाते हैं तो इस महीने में आप किसी की बातों में आकर कोई कदम ना उठाएं अन्यथा, शेयर मार्केट में पैसा लगाने से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप किसी भी प्रकार का रिस्क ना लें।

और पढ़ें

इस महीने में आपके व्यवसाय की बात करें तो आप अपने व्यवसाय को लेकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। यदि आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का फेर बदल करना चाहते हैं, तो किसी बड़े की सलाह लिए बिना कोई भी कार्य न करें नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। 5 जून तक के समय में आप थोड़ा सा व्यापार में सावधान रहे, उसके बाद का समय आपके व्यापार के लिए बहुत अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको नौकरी में कोई बदलाव करने की भी आवश्यकता नहीं है। आप जहां पर कार्य करते हैं वहां का माहौल आपके हिसाब से ढल सकता है। परंतु आप अपना व्यवहार बदलने की कोशिश करें और आपकी नौकरी अच्छी चलती रहेगी। अपने व्यवसाय में आप यदि प्रॉपर्टी से संबंधित कोई धन का लेनदेन करना चाहते हैं तो और उसके लिए भी समय अच्छा रहेगा। आपके व्यापार मे लाभ प्राप्त हो सकता है।

और पढ़ें

इस महीने में आपके शिक्षा और ज्ञान के बारे में बात करें तो विद्यार्थियों का मन अपनी पढ़ाई से बहुत अधिक चिड़चिड़ा रहेगा और उनका मन बाहर की दुनिया को देखकर भटक सकता है, जिससे आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा और आपके हाथ से कोई सुनहरा अवसर चूक सकता है. ग्रहों की दशा के कारण आपका मन बहुत अधिक बेचैन हो सकता है। अगर आप बहुत समय से किसी तरह के नए ज्ञान या शोध की रुचि रुचि रखते हैं, इस महीने में आपको उसे करने का अवसर मिल सकता है। यदि आप किसी सरकारी नौकरी की प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप मेहनत करते रहें। आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आलस का त्याग करें, आलस के कारण आपका कोई बड़ा कार्य बनते बनते बिगड़ सकता है। अपने गलत दोस्तों की संगत को त्यागने की कोशिश करें तथा अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services