2023 वृश्चिक टैरो भविष्यवाणी

2023 वृश्चिक टैरो भविष्यवाणी

Scorpion आप सक्रिय, सरल, शूरवीर व प्रभावशाली व्यक्ति हैं। निडरता, दृढ़ता और उत्साह आपके अंदर कूट-कूट कर भरा हैं। सामान्यतः दूसरों के प्रभाव के कारण आप अपने फैसले और विचार बदलना पसंद नहीं करते। आपका तीक्ष्ण पर्यवेक्षण होता है और निर्णय अाम तौर पर एकदम सही होते हैं।

वृश्चिक टैरो 2023 नौकरी करियर

वर्ष के पहले ६ महीने आपके कैरियर के क्षेत्र में छोटे-छोटे मसले भी आपका ध्यान अपनी ओर खींचे रखेंगे। ये समय आपको बिजनेस या प्रोफेशन में नयी नयी चेलेंज दे रहा हे । आप अपने प्रोजेक्ट को समय पर सफलतापूर्वक पूरा करने में कठिनार्इयां महसूस कर सकते हैं। आपके लिए अच्छा यही होगा कि इस निश्चित अवधि में आप कोर्इ भी नया काम शुरू नहीं करें। अनावश्यक बहस या तर्क से दूर रहने की चेष्टा करें, यह समय आपके काम या पेशे के लिहाज से smooth नहीं कहा जा सकता। लापरवाही के चलते प्रेशर और बढ़ सकता हे ।
2023 Premium Report
काम को ध्यानपूर्वक पूरा करें जिसमें गलतियों के लिए जरा भी स्थान नहीं हो। प्रतिस्पर्धा अधिक होने की वजह से अपने पुराने दुश्मनों से सतर्क रहें आैर किसी भी तरह से नए दुश्मन बढ़ाने से बचें। इस समय आप में दूसरों के प्रति कॉम्पिटिशन की भावना उत्पन्न हो सकती है। कुल मिलाकर, यह अवधि प्रोफेशनल लाइफ के कुछ भागों में कठिन समय लेकर आयी हे जिस में सुधार मई के अंतिम सप्ताह से हो जायेगा

वृश्चिक टैरो 2023 प्रेम

यह वर्ष में आपको अपने सच्चे प्रेम की शोध पूर्ण होगी तो दूसरी तरफ आपके परिवार प्रति आपको रिस्तो में ज्यादा ध्यान देना होगा और हो सकते हे आपके पुराने जख्म ताजा हो उस का निवारण में आपकी एनर्जी लग जाये, इस वर्ष में आपकी मुलाकात किसी एेसे विपरीत लिंगी जातक से होने की संभावना है जिसके साथ आप घर बसाना चाहेंगे। आपको उसमे कई सारी अच्छाईयां नजर आएंगी जो आपको उसके साथ जीवन गुजारने के लिए प्रेरित करेंगी। अपने इस पसंदीदा व्यक्ति के साथ आपकी मुलाकात आपको रोमांच से भर देगी।लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरेगा आपको यह महसूस होगा कि आपका अपने इस साथी के प्रति प्यार व आकर्षण केवल सतही है उसमें आत्मीयता नहीं है। उसमे पहले जैसी बात नहीं है। आपको कुछ न पसंद आये ऐसे अनुभव हो सकते हैं। आपको अपने संबंधों का पुनः मूल्यांकन करना पड़ सकता है।

शादीशुदा के लिए यह वर्ष अपने आैर अपने रिश्ते को लेकर दूसरों की राय आैर प्रतिक्रिया लेने का होगा। ये आपके रिश्तों में सामंजस्य लाएगा। आपको ये बात समझ में आने लगेगी कि अपने जीवनसाथी के साथ मतभेद बढ़ाने से ज्यादा सहयोगी आैर मधुर संबंध बनाना ज्यादा महत्वपूर्ण है। ये सामान्य से अधिक खुले तौर से आपके प्यार का इजहार करने में मदद करेगा। आप अपने आपको सामाजिक आैर मित्रवत महसूस करेंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ अपनी व्यक्तिगत जरूरतों आैर इच्छाआें पर निःसंकोच चर्चा करेंगे इसलिए समझाैता आैर सहयोग अासानी से प्राप्त किया जा सकता है।

वृश्चिक टैरो 2023 वित्त

वर्ष तो ओवरऑल मिश्र प्रकार का हे लेकिन महत्वपूर्ण यह हे की आपको बैंकिंग ट्रांजेक्शन के दौरान भी अधिक सचेत रहना होगा। इस अवधि के दौरान आर्थिक प्रबंधन को लेकर भी बहुत अधिक सावधान आैर सचेत रहना होगा।आप अच्छे मूड में नहीं होने के कारण वित्तीय हालात चढ़ाव_उतार वाले कह सकते हे लेकिन वर्ष की प्रगति के साथ आप अपने पेशे में उन्नति करेंगे आैर इस वजह से अाप अधिक फायदों आैर प्रोत्साहन की उम्मीद कर सकते है। आपकी वित्तीय स्थिति निश्चित रूप से सुधरेगी। आर्थिक प्रबंधन के लिए ये सकारात्मक समय है। लेकिन आपको अपनी बचत सुरक्ष्रित रखने के लिए खर्चों को नियंत्रित करने की सलाह देते है आपकी स्ट्रेंथ की बात करे तो आप उन व्यक्तियों में से है, जो कि उन लोगों से अधिक तार्किक है जो भावनाआें की उलझनों में फंसे रहते है। स्थितियों को व्यवहारिक रूप से समझने की क्षमता अपने वित्तीय का बेहतर प्रबंधक आैर लंबी अवधि के वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक तर्कसंगत निर्णय तक पहुंचाती है। कमर तोड़ मेहनत से बचने के लिए आपको वर्ष के अधिकांश भाग में सुदृढ़ योजनाएं बनाने की आवश्यकता होगी। आपकी यह वर्ष की चेलेंज यह हे की भावनाओं से परे रहते हुए एवं उत्कृष्ट तार्किक कौशल के साथ विशेलेषणात्मक ढंग से निर्णय लेने में सक्षम हैं। हालांकि, आपकी इन्हीं क्षमताओं के चलते लोग आपको अत्यंत होशियार आदमी भी समझ सकते हैं। इसलिए यूनिवर्स का कहना है कि शब्दों का चयन सोच-समझकर करें और किसी भी प्रकार के अनावश्यक संघर्ष से दूर रहें।

वृश्चिक टैरो 2023 स्वास्थ्य

इस समय आपमें मानसिक शक्तियों बहुत अधिक रहेगी, जो कि आपकी सोच की प्रक्रिया को अतिसंवेदनशील आैर अधिक उत्तेजित कर सकता है। इसकी अति आपकी ऊर्जा को खाली कर सकती है इस लिए आपको अपने स्वास्थ्य की विशेष देखभाल करने की आवश्यकता होगी। इस वर्ष आपके लिए सामंजस्यपूर्ण पहलू बना रहे है जिसका आपकी फिटनेस पर अच्छा असर पड़ेगा। हालांकि एेसा समय भी जाने वाला है जब स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आपको परेशान कर सकता है। लेकिन एेसा सिर्फ कम अवधि के लिए होगा आैर आपका स्वास्थ्य लयबद्घ स्थिति में वापिस लौट अाएगा। साथ ही आपको खासतौर से जुलाई के बाद वजन बढ़ने को लेकर सतर्क रहना होगा।ओवरऑल आपको बेहतर नर्वस सिस्टम के लिए नियमित मेडिटेशन का अभ्यास करना चाहिए। यदि आप किसी प्रकार की समस्या से पीड़ित हैं तो आपको अपनी समस्याओं का निदान नहीं मिले तो कोई टेंशन न ले यह केवल आपकी भ्रमणा होगी और पोसेटिव थिंकिंग के साथ उचित दवाइयां मिलने से आप अब अपने रोग को नियंत्रित करते हुए तेजी से सुधार की ओर जा सकते हैं।

Lucky Colour:-coral Read

Remedies :- शनिवार के दिन उड़द दाल की खिचड़ी बनाकर गाय को खिलाये

Prectical Remedy :- आराम से स्नान करना रखे _आरामदेह लैवेंडर या कैमोमाइल जैसी जड़ी-बूटियों से लंबे स्नान को खास बनाया जाता है।

Lucky Flower:-पिले ग्रीन कलर की दूर्वा या जासुद या गेंदे का फूल अर्पण करना चाहिए

स्टार गाइड

दैनिक गाइड

संभावित घटनाओं का संकलन, प्रति घंटा मार्गदर्शन, सटीक समय-सीमा और क्या करें और क्या न करें

लाइफ मीटर

जानिए अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति के विभिन्न पहलुओं का प्रतिशत

अनुकूलता

जानिए दूसरों से आपकी तरंगे कितनी मेल खाती है

Rahu - Ketu Transit