https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में आएगा रोमांच, दूसरी बहस में हिलेरी बना सकती है बढ़त

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में आएगा रोमांच, दूसरी बहस में हिलेरी बना सकती है बढ़त

अपनी व्यक्तिगत जन्म कुंडली आैर विस्तृत रीडिंग प्राप्त करें, हमारी व्यक्तिगत जन्मपत्री/ जन्मकुंडली रिपोर्ट से।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पास आ रहे हैं। दूसरी बहस तारीख 9 अक्टूबर, 2016 को होने वाली है। डेमोक्रेटिक पार्टी की हेलेरी क्लिंटन आैर रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाली इस चुनावी जंग को लेकर माहौल गर्माया हुआ है। पोल दिखा रहा है कि हिलेरी ट्रंप पर तीन प्रतिशत की बढ़त बनाए हुई हैं। अगले राष्ट्रपति चुनाव के लिए ये लड़ार्इ रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। पहली बहस बहुत करीब थी आैर गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम ने भविष्यवाणी की थी ये थोड़ी-सी डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में होगी। दूसरी बहस हिलेरी के पक्ष में नजर आ रही है आैर वे सक्रिय डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त बना सकती हैं।

ज्योतिषीय भविष्यवाणी9 अक्टूबर को दूसरी बहस होगी। हिलेरी की कुंडली में गोचर का चंद्र इनके जन्म के शनि व मंगल पर अपनी दृष्टि डालेगा। इस कारण ये आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहने के साथ ही बहस के लिए बेहतर ढंग से तैयार होगी। बुध का कन्या में पारगमन ये दर्शाता है कि ये व्यवस्थित आैर योजनाबद्ध तरीके से सफलतापूर्वक आगे बढ़ते हुए ट्रंप की स्थिति को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

लेकिन राहु का पारगमन हिलेरी पूरी तरह से प्रभुत्व कायम नहीं करने देगा आैर उसे कठिन परिस्थितियों में असमंजस की स्थिति में डाल सकता है। गोचर के शुक्र का तुला में होना हिलेरी के लिए बड़ा फायदेमंद साबित होगा। इसकी वजह से ये अपने वोटर्स को प्रभावित करने में सक्षम रहेंगी। लेकिन इनके लिए सबसे बड़ा जटिल काम अनिश्चित वोटर्स के महत्वपूर्ण सेक्शन से समर्थन हासिल करना होने की संभावना है। वर्तमान में राहु की अंतर्दशा हानिकारक जानकारी प्रकट कर सकती हैं जिससे दूसरी बहस में संभालना हिलेरी के लिए अत्यंत मुश्किल होगा।

साथ ही पढ़ेः सपा में अंदरूनी क्लेश के बावजूद अखिलेश का प्रभुत्व…

गोचर का चंद्र दूसरी बहस में हिलेरी पर बढ़त बनाने के लिए ट्रंप को कुछ अच्छे अवसर प्रदान करेगा। गोचर के मंगल की बुद्धि पर दृष्टि यह संकेत कर रही है कि वो स्थित का फायद उठाने के लिए अपनी आक्रामकता को नियंत्रित करने में असमर्थ रहेंगे। हालांकि, वो खुद में धैर्य का कुछ दिखावा करने कोशिश करेंगे लेकिन बाद में पुनः अपनी असली स्थिति में आ जाएंगे। गोचर के बुध का गमन इनके जन्म के गुरू के ऊपर से होगा। एेसे में इनके तर्क न्यायसंगत आैर प्रभावशील होंगे, लेकिन बहस जीतने के लिए उनको स्वभाव पर अत्यधिक नियंत्रण की आवश्यकता होगी। वैसे बहस समान रूप से होगी लेकिन, हिलेरी मामूली बढ़त बनाएंगी आैर इसलिए वोटर्स को अधिक प्रभावित करने की संभावना उसके पाले में अधिक रहेगी।

ज्योतिषीय विश्लेषणः अभी आैर दूसरी बहस के बीच
वर्तमान ग्रहों की गणना के हिसाब से, गोचर का बुध कन्या में प्रवेश करेगा जो कि बुद्ध की उच्च राशि है। इसके कारण यह ग्रहीय स्थिति हिलेरी क्लिंटन पर राहु-बुध की युति के कारण होने वाले हानिकारक प्रभाव को कम देगी। इससे इनका भाग्य और भी प्रबल होगास, क्योंकि कुंडली में बुद्धि इनके भाग्य पर अपना नियंत्रण रखता है। लेकिन हिलेरी इस समय राहु की अंतर्दशा से भी गुजरेगी जो इनकी पाॅजिशन को भी चपेट में लेगा। कुछ आकस्मिक घटनाएं इनकी स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती हैं। इस बात की भी बहुत संभावना है कि चल रहे विवादों के कारण किसी हानिकारक जानकारी के बाहर आने की वजह से इनका विकास बाधित हो। आपको अपने बिजनेस में कुछ समस्याएं आ रही है? यहां आप अच्छी प्रगति के लिए सही समाधान चाहते है? तो उपचारात्मक समाधान आप के व्यवसाय के लिए बेहतर साथी साबित होगी। वहीं दूसरी आेर, गोचर के बुध की जन्म के गुरू से युति ट्रम्प को अपनी रणनीति फिर से परिभाषित करने में मदद करेगी। ग्रहों की अनुकूलता की वजह से ये फिर से अपनी खोई हुई पोजीशन प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन,गोचर के मंगल का इनके जन्म के बुध पर दृष्टि डालना यह दर्शाता है कि ट्रंप बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर कुछ रणनीतिक गलतियां कर सकते हैं।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
तन्मय के ठाकर
द गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम

जिंदगी के कुछ क्षेत्रों को लेकर अापके दिमाग में कुछ सवाल है? तो सही मार्गदर्शन आैर बेहतर समाधान के लिए हमारे ज्योतिषी से बात कीजिए

Follow Us