https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

शनि के कुंभ में गोचर (Saturn transit in Aquarius)- जानिए क्या होगा आप पर असर…

Published on फ़रवरी 17, 2022

शनि के कुंभ राशि में गोचर के प्रभाव

शनि अनुशासन और दंड के देव माने जाते हैं। सभी ग्रहों में शनि की चाल सबसे धीमी होती है और यह प्रत्येक राशि में ढाई साल तक गोचर करते हैं। वर्ष 2022 में शनि पूरे 30 साल बाद अपनी स्वराशि में प्रवेश कर रहे हैं। शनि का कुंभ में गोचर (Saturn transit in Aquarius) के हर राशि पर अलग अलग प्रभाव होंगे। शनि 29 अप्रैल 2022 को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे।

शनि की शुभ दृष्टि किसी भी जातक का भाग्योदय करने के लिए क़ाफी है, लेकिन अगर किसी जातक पर शनि का प्रकोप हो तो फिर उस जातक को शीर्ष से गर्त में जाने में ज्यादा समय नहीं लगता। जैसे कि शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने से यह गोचर तुला, मेष, वृषभ और धनु राशि वाले लोगों के लिए शुभ होगा। ऐसे में इन राशि वालों की आय में बढ़ोतरी होगी, धन से जुड़ी परेशानियाँ दूर होगी। जीवनसाथी के साथ ही परिवार का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। शनि गोचर 2022 में आपको नई नौकरी के ऑफर भी मिल सकते हैं तथा किसी नए प्रोजेक्ट से आपको लाभ मिलेगा।

Saturn transit 2022 में कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या शुरू होगी और तुला व मिथुन राशि को शनि ढैय्या से मुक्ति मिलेगी। कुंभ राशि में शनि के प्रवेश के साथ ही मीन राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण, कुंभ राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण और मकर राशि के जातकों पर साढ़ेसाती का तीसरा चरण शुरु होगा।

इसी तरह हर राशि के विभिन्न पहलुओं पर शनि असर डालेंगे। तो चलिए देखते हैं शनि आपके जीवन को कैसे और कितना प्रभावित कर रहे हैं।

शनि गोचर 2022 का क्या होगा प्रभाव आपकी लव और रिलेशनशिप पर

हाल ही में प्रेम का त्योहार वैलेंटाइन्स डे बीता है और हम सभी प्रेम के रंग में सराबोर है। प्रेम होता ही है जीवन का अनमोल हिस्सा और इसीलिए आप यह कभी नहीं चाहेंगे कि आपके प्रेम जीवन या रिलेशनशिप में किसी भी तरह की कोई भी बाधा आए लेकिन शनि की दृष्टि आपके प्रेम जीवन के लिए खतरनाक हो सकती है। जैसे कि मेष राशि के जातक को शनि ट्रांजिट 2022 (Saturn transit 2022) के दौरान नए प्रपोजल में सफलता मिलने के चांस कम है। लेकिन तुला राशि की इसके दौरान लव लाइफ काफी मजबूत बनेगी। ऐसे ही हर राशि शनि गोचर से प्रभावित होगी। अपनी राशि की लव लाइफ एंड रिलेशनशिप के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें

यहां क्लिक करें और पाएं शनि के गोचर से जुड़ी फ्री समाधान रिपोर्ट (बिल्कुल निःशुल्क)

शनि के कुंभ में परिभ्रमण 2022 का वित्त पर प्रभाव जानें

वित्त हम सबके जीवन का बहुत महत्वपूर्ण पहलु है, जिसमें थोड़ी भी ऊंच-नीच हमारे जीवन को बहुत ज्यादा प्रभावित करती है। ऐसे में शनि का कुंभ में प्रवेश (Saturn transit in Aquarius) आपके फाइनेंस को सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से प्रभावित कर सकता है। उदाहरण के लिए कर्क राशि के जातकों के लिए इस समय में अनएक्सपेक्टेड खर्चे रहेंगे, वहीं कन्या राशि के जातकों को आसानी से लोन मिल जाएगा। तो चलिए जानते हैं कि आपका वित्त इस शनि ट्रांजिट 2022 में किस तरह से प्रभावित हो रहा है। यहां क्लीक करें….

क्या होगा शनि ट्रांजिट 2022 में आपकी सेहत का हाल, जानें यहां

कहते हैं जान है तो जहान है। लेकिन शनि का आप पर प्रकोप बढ़ा तो शायद आपकी जान भी मुश्किल में पड़ सकती है इसीलिए शनि गोचर 2022 (Saturn Transit 2022) का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर क्या होने वाला है यह जानने के लिए आप इस पूरे लेख में हर राशि के बारे में विस्तार से पढ़ें। यहां आप जान पाएंगे कि तुला राशि के जातकों को अपने संतान के हेल्थ की चिंता सताती रहेगी। और शनि के प्रभाव में वृश्चिक राशि के जातकों का स्ट्रेस और एंग्जाइटी बढ़ सकती है। ऐसे ही हर राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां पढ़ें….

2022 में शनि के कुंभ में प्रवेश से आपका कॅरियर कितना प्रभावित होगा जानिए

कॅरियर और शिक्षा आपकी सफलता को तय करता है और साथ ही इन पर किसी भी तरह का शुभ या अशुभ प्रभाव आपके भविष्य को प्रभावित कर सकता है। इसीलिए आपकी कोशिश यह होनी चाहिये कि आपके शिक्षा और कॅरियर के क्षेत्र में सब कुछ अच्छा रहें और किसी भी तरह का ग्रह परिवर्तन आपको परेशान न करें। लेकिन 2022 में शनि का कुंभ में राशि परिवर्तन (Saturn transit in Aquarius) आपको प्रभावित कर सकता है जैसे कि मिथुन राशि के बिजनेस करने वाले जातकों को अपने कर्मचारियों से कुछ परेशानी भी हो सकती है। और मीन राशि के विद्यार्थी जातकों को विदेश जाने के मौके मिलेंगे। ऐसे ही हर राशि के लिए कुंभ राशि परिवर्तन से प्रभाव जानने के लिए यहां क्लिक करें….

शनि का गोचर आपके जीवन में क्या बदल सकता है। अपनी कुंडली के आधार पर जानिए विस्तार से अभी कॉल करें (पहला कॉल बिल्कुल free…)

गणेशजी की कृपा से
गणेशास्पीक्स.कॉम टीम

Follow Us