बुध का मकर राशि में गोचर आपकी राशि को कैसे प्रभावित करेगा?

जैसा कि हम नए साल 2022 में प्रवेश कर रहे हैं और परिवर्तन होने का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं, ग्रह गोचर भी आपके जीवन में छोटे-छोटे बदलाव करने के लिए तैयार हो रहे हैं। बुध धनु राशि से शिफ्ट होना शुरू करता है और पृथ्वी की अंतिम राशि कुंभ में गोचर कर रहा है। 6 मार्च 2022 से बुध का कुम्भ राशि में गोचर 6 मार्च 2022 से शुरू होकर 24 मार्च 2022 तक रहेगा।इस गोचर के प्रभावों की जांच करना सुनिश्चित करें क्योंकि सूर्य भी मकर राशि में ही गोचर कर रहा हैशनि के मकर राशि में गोचर से तीन ग्रहों का स्टेलियम बनेगा।

बुध का मकर राशि में गोचर सभी राशियों के लिए बदलाव का दौर लेकर आएगा। किसी की बुद्धि, ज्ञान, अभिव्यक्ति और संचार कौशल का प्रतिनिधि बुध कई बदलावों की शुरुआत कर रहा है। हालाँकि, ज्योतिषीय स्थिति के अनुसार, मकर राशि में आने वाले बुध के गोचर का आपके व्यवसाय, करियर, शिक्षा, प्रेम और वैवाहिक जीवन पर प्रभाव पड़ेगा। जरा गौर करें कि क्या आप इस गोचर से अनुकूल परिणाम प्राप्त करने वाले भाग्यशाली लोगों में से एक हैं!


बुध के मकर राशि में गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव

(कृपया ध्यान दें: नीचे दी गई भविष्यवाणियां चंद्र राशि के अनुसार बताई गई हैं।)

मेष

मेष राशि के जातकों की कुंडली में बुध दशम भाव में गोचर करेगा। घर पेशेवर मामलों का एक कारक है। पेशेवर लोगों को नए रास्ते मिलने की संभावना है और वे अपने करियर को स्थिर कर सकते हैं। नए अवसर आपको अपने करियर के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद कर सकते हैं। इस दौरान आप पर काम का बोझ बढ़ने की संभावना है और लोगों को मनाने में आपको थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

आपकी आर्थिक स्थिति संतुलित रहेगी। हालाँकि, इस वित्तीय सहजता के कारण, आप व्यवसाय विस्तार की अपनी पूर्व-योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं। आप अपने करीबियों के लिए कुछ कीमती सामान भी खरीद सकते हैं। आपका प्रेम जीवन सुचारू रूप से चलने की संभावना है और आप अपने प्रिय की मांगों को पूरा करने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए अत्यधिक उत्साहित हो सकते हैं। आप अधिक प्रयास करेंगे और अपने साथी को खुश करने के लिए उसके साथ अधिक गुणवत्तापूर्ण समय बिताएंगे।

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और इस दौरान पुरानी बेचैनी भी दूर होगी। छात्र पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे और अपने गुरु से सराहना मिलने की संभावना है। आपके दिमाग का तेज और किसी परीक्षा में सफलता आपके आसपास के लोगों द्वारा चिह्नित की जाएगी।

वृषभ

वृष राशि के जातकों की कुंडली में बुध नवम भाव में गोचर करेगा। करियर के मोर्चे पर आपको कुछ बाधाओं और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसके परिणामस्वरूप निराशा हो सकती है। यह आपके लिए मददगार होगा कि आप किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास न करें और सहकर्मियों की सलाह का पालन करते समय सावधान रहें। किसी भी कार्य की योजना बनाते समय ध्यान केंद्रित करने में ही समझदारी है। आपको सलाह दी जाती है कि महत्वपूर्ण निर्णय कुछ समय के लिए टाल दें या कोई भी निर्णय लेने से पहले विशेषज्ञों की राय लें।

आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप कमाने और अधिक पैसा खर्च करने की अपनी मांग से समझौता करें। अचानक अप्रत्याशित व्यय की संभावना बन सकती है और यह आपकी वित्तीय योजना को प्रभावित करेगा। वित्तीय व्यवस्था के लिए बैकअप योजना बनाना आपके लिए मददगार होगा। बुध आर्थिक मामलों में आपका साथ नहीं देगा इसलिए बेहतर होगा कि पैसा कमाने में शॉर्टकट से बचें और शेयर बाजार में सीधे निवेश से भी बचें। संक्रमण का समय आपके रोमांटिक जीवन और स्वभाव के लिए परीक्षा का समय है। आपके लिए अच्छा यही होगा कि आप अपने क़रीबी लोगों से बातचीत के दौरान अपने विचारों को मज़बूत करें। इसलिए, आप जिससे प्यार करते हैं, उसके साथ शांत स्वभाव बनाए रखना बुद्धिमानी है। रिश्तों में मधुरता बनाए रखने के लिए बेहतर होगा कि पेशेवर तनाव को घर पर न लेकर आएं और जरूरत पड़ने पर ही बात करें।

आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने खान-पान को लेकर सतर्क रहें क्योंकि पित्त और अम्लता जैसी कुछ बीमारियाँ होने की संभावना है। इस अवधि के दौरान दुर्घटना और चोट लगने की संभावना है इसलिए धीरे और सावधानी से वाहन चलाना आपके लिए सुरक्षित होगा। आपको चिकित्सा जांच और स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों के निदान पर पैसा खर्च करने की संभावना है। छात्रों में एकाग्रता की कमी रहेगी और पढ़ाई में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यह इस चरण के दौरान दृढ़ और केंद्रित रहने में मदद करेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों की कुंडली में बुध आठवें भाव में गोचर करेगा। विभिन्न स्रोतों से लाभ प्राप्त करने के मामले में गोचर अवधि आपके लिए अनुकूल है। इस अवधि के दौरान, आप अधिक केंद्रित और दृढ़ रहेंगे और इससे आपको सभी कार्यों को सफलतापूर्वक करने में मदद मिलेगी। आपके विचार और मार्गदर्शन आपके सहयोगियों को भी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने में मदद करेंगे। काम के मोर्चे पर आपको सराहना मिलने की संभावना है।

इस अवधि में आपको एक से अधिक स्रोतों से लाभ होने की संभावना है। गोचर आपकी कमाई को आसानी से बढ़ाने में मदद करेगा और शायद थोड़े प्रयास से सफलता प्राप्त करेगा। आपकी आर्थिक स्थिति उच्च रहने की संभावना है। उपलब्ध संसाधनों के कारण आप आसानी से, सुचारू रूप से और अपनी अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करने में सक्षम होंगे। रोमांटिक लाइफ में आप आंतरिक आनंद महसूस करेंगे। आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। अपने प्रिय के साथ पार्टियों में शामिल होने की संभावना है। प्रिय का सहयोग और समर्थन आपको अधिक समर्पण के साथ काम करने में मदद करेगा और साथ ही उनके साथ अच्छा समय बिताएगा। निजी जीवन में प्रसन्नता कार्यक्षेत्र में सफलता का कारण बनेगी। निजी जीवन में थोड़ा कूटनीतिक व्यवहार करना आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यवहारकुशलता और अपनों के साथ व्यवहार करते समय अपनी वाणी पर संयम रखना आपके लिए मददगार साबित होगा। आप अपने विचारों और निर्णयों को अपने करीबियों पर न थोपे बिना रिश्ते में शांति और सद्भाव बनाए रखने में सफल रहेंगे।

इस अवधि में आपका मूड स्विंग होने की संभावना है। काम से जुड़ी लगातार यात्राओं और कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ने के कारण आप अक्सर थकान महसूस करेंगे। इसलिए कुछ समय के लिए आराम करने और कार्यशैली में कुछ सुधार लाने में मदद मिलेगी और फिट और स्वस्थ रहने के लिए समय का सही प्रबंधन करने की भी कोशिश करेंगे। छात्रों को आपकी रुचि के विषय में गहन अध्ययन के प्रति अधिक झुकाव होने की संभावना है। साथ ही, आप जिन विषयों के साथ काम कर रहे हैं, उनमें से किसी पर भी शोध की भावना विकसित कर सकते हैं।

कर्क

कर्क राशि के जातकों की कुंडली में बुध सातवें भाव में गोचर करेगा। गोचर आपके लिए कम अनुकूल हो सकता है। इस अवधि के दौरान आधिकारिक मामलों में आपकी रुचि कम हो सकती है। इस चरण में आपका मन कुछ शंकालु और शंकालु रह सकता है। इसलिए आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप अपनी ऊर्जा को मजबूत करें और परिस्थितियों से पार पाने की कोशिश करें। हालांकि कार्यक्षेत्र में संसाधनों की कमी के कारण आप निराश महसूस कर सकते हैं।

आप असंतुष्ट और निराश महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपकी कमाई खर्च के बराबर नहीं होगी। आपके लिए आशावादी होना सबसे अच्छा है क्योंकि यह अवधि अस्थायी है और अन्य गोचर भी हैं जो आपकी वित्तीय स्थिति को प्रभावित करेंगे। बेहतर होगा कि आप अपने सामान के प्रति सावधान रहें और इस गोचर काल के दौरान अपने ख़र्च करने के तरीके पर नज़र रखें। कुल मिलाकर आपका जीवन अधिक सुकून भरा और आनंदमय रहेगा। गोचर आपके रिश्तों में गहरे विश्वास की मांग करेगा। कर्क राशि के जो लोग विवाहित हैं, वे परिवार में संपत्ति और संपत्ति से संबंधित विवादों के कारण निराश महसूस कर सकते हैं। ऐसे मामलों में पड़ना आपके लिए समझदारी नहीं होगी। साथ ही आपको परिवार से जुड़े किसी कानूनी मामले में पड़ने से बचने की सलाह दी जाती है।

बुध का मकर राशि में गोचर छात्रों को अतिरिक्त घंटों तक अध्ययन करने के लिए प्रेरित करेगा। प्रमुख और महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने की प्रबल संभावनाएं हैं। आप ज्यादा विचलित महसूस नहीं करेंगे और इसलिए, आप अपने परिणामों में सुधार करने में सक्षम हो सकते हैं। इस अवधि का सर्वोत्तम उपयोग करें क्योंकि पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने की प्रबल संभावना है।

सिंह

सिंह राशि के जातकों की कुंडली में बुध छठे भाव में गोचर करेगा। गोचर आपके लिए अनुकूल है क्योंकि यह आपके कार्यक्षेत्र में आपके ईमानदार प्रयासों की सराहना लाता है। सहकर्मियों और वरिष्ठों के सहयोग और समर्थन के कारण आप कार्यस्थल में अधिक सहज महसूस करेंगे। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करने का शुभ समय है।

छठे भाव में बुध के प्रभाव से आपको अपनी कमाई में वृद्धि के अवसर मिलने की संभावना है। तो आप जीवन में अधिक विलासिता और आराम का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, आप अपनी लंबे समय से चली आ रही आर्थिक समस्याओं का समाधान भी पा सकते हैं। साथ ही, भविष्य की अनिश्चितताओं के लिए अतिरिक्त कमाई या मुनाफा बैंक में सहेजा जाएगा। संपत्ति या अन्य अचल संपत्तियों में पैसा लगाने की संभावना है।

अपने प्रिय और क़रीबी लोगों के साथ का आनंद लेने के लिए यह एक शुभ समय है। उनके साथ अधिक गुणवत्तापूर्ण समय बिताकर आपको खुशी महसूस होने की संभावना है। आप अपने दृष्टिकोण में अधिक परिपक्व और आशावादी होंगे जिससे आपका प्रेम जीवन सुचारू रूप से चलेगा। आपके निजी जीवन में ख़ुशियाँ आने से आपमें आत्मविश्वास जगेगा और कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना है। शादीशुदा जातकों के लिए बेहतर यही होगा कि वे अपने वैवाहिक जीवन के प्रति अधिक चौकस रहें। इस समय आपके जीवन साथी का मिजाज बदल सकता है जो आपको परेशान कर सकता है। एक समय आप बहुत आशावादी महसूस करेंगे और दूसरी ओर आप अपने रिश्तेदारों के कारण परिस्थितियों से निपटने में निराश और असहज महसूस कर सकते हैं।

आपको पेट की बीमारियों और पाचन संबंधी समस्याओं से पीड़ित होने की संभावना है। ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप जंक फूड और ज्यादा मसालेदार खाने से परहेज करें। आपको सुरक्षित वाहन चलाने की सलाह दी जाती है क्योंकि वाहन चलाते समय कुछ समस्याओं का सामना करने की संभावना है। मकर राशि में बुध के इस शुभ गोचर के कारण छात्रों को बेहतर परिणाम मिलने की संभावना है। आप खुद को किताबों में डूबे हुए पाएंगे और बुध की ऊर्जा जीवन विज्ञान के प्रति आपका झुकाव विकसित कर सकती है।

कन्या

कन्या राशि के जातकों की कुंडली में बुध पंचम भाव में गोचर करेगा। संक्रमण काल ​​कार्य के मोर्चे पर कुछ कठिनाइयाँ और दबाव लाने की संभावना है। हो सकता है कि आप कार्यों को अपने तरीके से निष्पादित करने में सक्षम न हों। हालांकि, वांछित परिणाम न मिलने के बावजूद कड़ी मेहनत जारी रखने से मदद मिलेगी। विषय विशेषज्ञों या वरिष्ठों से उचित मार्गदर्शन लेने से आपको स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिलेगी।

आर्थिक पक्ष में आप संतुष्ट महसूस नहीं कर सकते हैं। आपके मिजाज के कारण आपकी कमाई और नए करियर के अवसर प्रभावित होने की संभावना है। आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लें और अपने ख़र्च करने के तरीके पर नज़र रखें। आपके मिजाज के कारण आपके प्रिय के साथ मतभेद होने की प्रबल संभावना है। साथ ही, यह आपके जीवनसाथी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ आपके संबंधों में तनाव पैदा कर सकता है। विनम्र बने रहना और सबके साथ गरमागरम चर्चा से बचना आपके लिए मददगार होगा। काम और जीवन के बीच उचित संतुलन बनाने की कोशिश करें ताकि आप अपने प्रियजनों को अधिक गुणवत्तापूर्ण समय दे सकें।

आपकी अनियमित दिनचर्या आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकती है। आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप अपनी दिनचर्या को ठीक से व्यवस्थित करें और व्यायाम और ध्यान के लिए समय निकालें। साथ ही वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। विद्यार्थियों को भटकाव महसूस होने की संभावना है, इसलिए पढ़ाई में एकाग्रता की कमी रहेगी। आपके लिए यह सबसे अच्छा है कि आप कुछ विचार-मंथन करें और अपने मार्गदर्शक या संरक्षक के साथ अपनी सभी गलतफहमियों को दूर करें।

तुला

तुला राशि के जातकों की कुंडली में बुध चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। बुध का मकर राशि में गोचर आपके पेशेवर जीवन के लिए अनुकूल रहेगा। इस अवधि के दौरान कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के योग हैं। सहकर्मियों, वरिष्ठों या अधीनस्थों के साथ अतीत के सभी मुद्दे अब सुलझने की संभावना है। साथ ही आपको बेहतर तरीके से काम करने के मौके मिल सकते हैं।

गोचर आपको समृद्धि और धन का आशीर्वाद देने की संभावना है। आपके सरल और छोटे प्रयास आपकी कमाई बढ़ाने में मदद करेंगे। इस दौरान आपके प्रिय भी आपका साथ देंगे। अपनों के बीच लोकप्रियता बढ़ेगी। यह वह समय है जब आप गुणवत्तापूर्ण समय बिताने और अपने परिवार के सदस्यों और करीबी लोगों के साथ बाहर घूमने का आनंद लेने के लिए एक मजबूत झुकाव महसूस कर सकते हैं। पारिवारिक वातावरण सुखद रहने की संभावना है और इससे आपको खुशी और सुकून मिलेगा।

गले में संक्रमण या खांसी की समस्या होने की संभावना है। मेडिकल चेकअप पर आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतना आपके लिए उत्तम रहेगा। छात्रों को मित्रों और आकाओं से अच्छा सहयोग मिलने की संभावना है। आपके लिए अपने शब्दों पर ध्यान देना और अधिक विचारशील होना मददगार होगा क्योंकि कठोरता आपके करीबी दोस्तों के साथ आपके रिश्ते को खराब कर सकती है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों की कुंडली में बुध तीसरे भाव में गोचर करेगा। इस अवधि के दौरान आपके मन में भ्रम की स्थिति बनी रह सकती है और करियर के मोर्चे पर आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। ऐसे में आप सही निर्णय नहीं ले पाते हैं। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप अपने क़रीबी परिचितों और परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लें।

आपकी आर्थिक स्थिति संतोषजनक नहीं रह सकती है। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप व्यवहारिक रुख अपनाएं। कामकाज के मोर्चे पर आपकी उलझी हुई मनःस्थिति का असर आर्थिक क्षेत्र पर भी पड़ सकता है। हालाँकि, करीबी लोगों का समर्थन आपकी वित्तीय स्थिति को आसान बना सकता है। अपने प्रियजनों पर अधिक ध्यान देना आपके लिए मददगार होगा। बेहतर होगा आप अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें क्योंकि इससे आपके रिश्ते में कुछ खटास आ सकती है। आपके प्रिय के साथ मतभेद होने की संभावना है जो आपकी मानसिक शांति को प्रभावित कर सकती है। इसलिए आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप शांतचित्त रहें और उनके साथ गरमागरम चर्चाओं से बचें। साथ ही आपकी जिद और उतार-चढ़ाव भरे स्वभाव के कारण आपका वैवाहिक जीवन भी प्रभावित होने की संभावना है। कामकाज और पैसों का दबाव भी आपके निजी जीवन में कुछ व्यवधान पैदा कर सकता है।

आपका भावनात्मक स्वास्थ्य भी उसी के कारण प्रभावित होने की संभावना है। आपके लिए सबसे अच्छा होगा कि आप ध्यान करें और अपने स्वभाव को नियंत्रित करने और भावनात्मक स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए अधिक विचारशील बनें। शिक्षा के संबंध में छात्रों को अधिक ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी जाती है। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप दोस्तों की मदद लें और अपने करीबियों की राय लें। इससे आपको अपना आत्मविश्वास बढ़ाने और नैतिक समर्थन हासिल करने में मदद मिलेगी।

धनु

धनु राशि के जातकों की कुंडली में बुध दूसरे भाव में गोचर करेगा। परिवर्तन के चरण के दौरान, आपको करियर के मोर्चे पर सफलता मिलने की संभावना है। आपका प्रदर्शन आपके वरिष्ठ अधिकारियों और सहकर्मियों पर लंबे समय तक प्रभाव छोड़ेगा। यह आपकी ऊर्जा, आत्मविश्वास को बढ़ावा देगा और नैतिक समर्थन प्राप्त करेगा। साथ ही करियर के मोर्चे पर आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं।

इस अवधि के दौरान आपके छोटे और सरल प्रयास अपेक्षित लाभ और कमाई दे सकते हैं। आपके निजी जीवन में कुछ व्यवधान आ सकते हैं और आप अपनों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाएंगे। यह मुख्य रूप से आपके पेशेवर जीवन में अतिभोग के कारण हो सकता है। निजी जीवन में संयम बरतना आपके लिए अच्छा रहेगा। पार्टनर से आपको मनचाहा सहयोग नहीं मिल पाएगा। साथ ही आपके और आपके करीबियों के बीच कुछ गलतफहमी होने की भी संभावना है।

स्वास्थ्य के मोर्चे पर आप अधिक ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं, लेकिन आँखों से संबंधित कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। इस अवधि के दौरान, छात्र अपने सीखने और ज्ञान को बढ़ा सकते हैं। यह आपकी सफलता का एक प्रमुख साधन बन सकता है और आपके आत्मविश्वास को एक नई ऊंचाई तक बढ़ा सकता है।

मकर

मकर राशि के जातकों की कुंडली में बुध प्रथम भाव में गोचर करेगा। मकर राशि में बुध के गोचर के दौरान मनचाहा फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करना आपके लिए बेहतर होगा। आपको सलाह दी जाती है कि वरिष्ठों के साथ व्यवहार करते समय अधिक सोच-समझकर व्यवहार करें और गरमागरम चर्चाओं और वाद-विवाद से दूर रहें।

अनुचित योजना और अप्रत्याशित व्यय में वृद्धि के कारण आपको अपने वित्तीय बजट में कुछ गड़बड़ी का सामना करना पड़ सकता है। आपके ईमानदार प्रयास आपको वांछित प्रतिफल नहीं दे सकते हैं और इसका परिणाम असंतोष और चिड़चिड़ापन हो सकता है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन होने की संभावना है। अपनों का मनचाहा सहयोग आपको नहीं मिल पाएगा। आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि पारिवारिक मामलों में आप आगे बढ़कर सभी समस्याओं को धैर्य से सुलझाने की कोशिश करें।

स्वास्थ्य के संबंध में, गैस्ट्रिक और खांसी की समस्या होने की संभावना है। उचित दवा लेना और आराम करना आपके लिए मददगार होगा। बेहतर होगा आप आशावादी बने रहें और तनाव लेने से बचें।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों की कुंडली में बुध 12वें भाव में गोचर करेगा। इस चरण के दौरान आपको मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है और करियर के मोर्चे पर मानसिक शांति नहीं मिल सकती है। इससे आपकी कार्य क्षमता प्रभावित होने की संभावना है। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपको अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाएगा।

बुध की ऊर्जा से आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने की संभावना नहीं है। आपका ख़र्चा बढ़ सकता है लेकिन यह आपकी आय से अधिक नहीं होगा। अचानक धन लाभ होने के योग हैं और यदि आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो उसके वापस मिलने के भी योग हैं। निजी मोर्चे पर आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप शांत रहें। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप दफ्तर में काम का दबाव बनाकर रखें न कि घर ले जाएं। जीवनसाथी के साथ बेवजह के वाद-विवाद से आपको बचने की सलाह दी जाती है।

कामकाज के मोर्चे पर बेचैनी और बेचैनी आपके मानसिक स्वास्थ्य पर असर डाल सकती है। यात्रा के दौरान आपको अधिक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। विद्यार्थियों के लिए बेहतर होगा कि वे दृढ़ इच्छाशक्ति रखें, मानसिक चिंताओं से दूर रहें और पढ़ाई पर ध्यान दें।

मीन

मीन राशि के जातकों की कुंडली में बुध का गोचर 11वें भाव में होगा। मकर राशि में बुध के इस गोचर से आपके पेशेवर मोर्चे पर खुशी और अच्छा प्रदर्शन मिलने की संभावना है। अपने काम पर आपकी अच्छी पकड़ हो सकती है और अपने विचारों के लिए वरिष्ठों से सराहना मिल सकती है। इस अवधि में धन की आमद लगातार होने के कारण आप फिजूलखर्ची करने की अपनी सभी इच्छाएं पूरी करने में सफल रहेंगे।

यह पारिवारिक मोर्चे पर सुख और सद्भाव का आनंद लेने का समय है। आप कुछ सामाजिक मेलजोल का आनंद ले सकते हैं और यात्रा का संकेत है। परिजनों से भी आपको अच्छे सहयोग की उम्मीद हो सकती है। बुध का यह गोचर शारीरिक थकान पैदा करेगा इसलिए बेहतर होगा कि इससे सतर्क रहें। अतीत की बीमारियाँ फिर से उभर सकती हैं और इसलिए, नियमित जांच से गुजरना मददगार होगा।

छात्रों को 11वें घर में बुध की ऊर्जा के तहत बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना है। आपकी महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं और आपको अपने सच्चे प्रयासों के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। आपके तेवर भी अब तीखे हो सकते हैं। आपको अपनी सभी समस्याओं का समाधान मिलने की संभावना है। दोस्तों के सहयोग से पढ़ाई से जुड़े सभी मसले हल हो सकते हैं।

अपने व्यक्तिगत समाधान प्राप्त करने के लिए, अभी किसी ज्योतिषी से बात करें!

With Ganesha’s Grace,
GaneshaSpeaks.com


बुध गोचर 2022 तिथि

  • बुध का कुम्भ राशि में गोचर: 6 मार्च 2022
  • बुध का मीन राशि में गोचर: 24 मार्च 2022
  • बुध का मेष राशि में गोचर: 8 अप्रैल 2022
  • बुध का वृष राशि में गोचर: 25 अप्रैल 2022
  • बुध का मिथुन राशि में गोचर: 2 जुलाई 2022
  • बुध का कर्क राशि में गोचर: 17 जुलाई 2022
  • बुध का सिंह राशि में गोचर: 1 अगस्त 2022
  • बुध का कन्या राशि में गोचर: 21 अगस्त 2022
  • बुध का तुला राशि में गोचर: 26 अक्टूबर 2022
  • बुध का वृश्चिक राशि में गोचर: 13 नवंबर 2022
  • बुध का धनु राशि में गोचर: 3 दिसंबर 2022
  • बुध का मकर राशि में गोचर: 28 दिसंबर 2022
  • बुध का धनु राशि में गोचर: 30 दिसंबर 2022