होम » राशिफल » मासिक शिक्षा और ज्ञान राशिफल » मिथुन राशि का मासिक शिक्षा और ज्ञान राशिफल

मिथुन राशि का मासिक शिक्षा और ज्ञान राशिफल

Libra

मिथुन मासिक

Jun 2024

इस महीने में आप अपना मन दोस्तों में अधिक लगाए रखेंगे। इस महीने में आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा, जिसके कारण आपका मन भटकेगा आप अपनी गलत दोस्तों की संगत को छोड़ दे अन्यथा, आप असफल भी हो सकते हैं और आपकी पढ़ाई लिखाई में मन ना लगने के कारण आपके घर वाले भी आपसे परेशान हो सकते हैं। यदि आपका मन पढ़ाई में काम लग रहा है तो आप अपने मन को बाहर की चीजों में भटकने ना दे। अपने मन को एकत्रित या एकाग्र करके अच्छे से पढ़ाई करने की कोशिश करें, तभी आपकी पढ़ाई अच्छे से होगी और आप अपना करियर बना सकते हैं। रिसर्च सेंटर में काम करते हैं और किसी रिसर्च का हिस्सा बनने के लिए जा रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त हो सकती है, जिससे आपके सहकर्मी आपसे बहुत अधिक खुश रहेंगे। आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप अपनी परीक्षा की तैयारी पहले से कर ले अन्यथा। आपको सफलता हासिल नहीं होगी। आप अपने करियर को बनाने के लिए थोड़ा सा मेहनत करें।.

मासिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

यह महीना प्रेम और संबंधों के लिए थोड़ा सा असमंजस वाला रहेगा। इसमें आप में और आपके साथी में थोड़ी कन्फ्यूजन रहेगी, आपको लगेगा आपका साथी कभी आपको बहुत अधिक प्यार करता है और आपके लिए उसमें प्रेम और जोश है, परंतु कभी आपको लगेगा कि आपका प्रेमी के जोश में बहुत अधिक आलस है। अगर आपके और आपके साथी की किसी बात को लेकर अनबन चल रही है तो आप दोनों मिलकर उस अनबन को दूर करने की कोशिश करें। आपके वैवाहिक जीवन की बात करें तो आपके वैवाहिक जीवन में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण थोड़ी सी कन्फ्यूजन की स्थिति आ सकती है, व्यक्ति के कारण आपके और आपके जीवन साथी के बीच में थोड़ी अनबन भी हो सकती है, आप ऐसी स्थिति में बहुत ही संयम के साथ काम ले तथा हर हाल में अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश करें, इसीलिए आप अपने खुशहाल जीवन के लिए बहुत ही संभाल कर चले। इस महीने में आपका जीवन साथी आपके साथ में कोई नया व्यापार शुरू कर सकता है, जिसमें आपको और आपके जीवन साथी को बहुत ही आर्थिक तरक्की मिलेगी जिससे आपके घर में बहुत अधिक सुख शांति भी रहेगी और आपका दोनों का रिश्ता भी मजबूत बना रहेगा। संतान की तरफ से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा।

और पढ़ें

इस महीने में आपका स्वास्थ्य की बात करें तो आपको सीर या स्क्रीन से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है। आपको उस महीने में आंखों से जुड़ी समस्या से भी जूझना पड़ सकता है। इस महीने में 21 जून के समय में आपको आपके किसी नस की समस्या परेशान कर सकती है। यदि आपको पहले कभी ब्लड प्रेशर की समस्या थी तो आप अपने ब्लड प्रेशर को रोजाना चेक करे अन्यथा, आपका ब्लड प्रेशर भी आपको परेशान कर सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें और अपने खान-पान में बदलाव करें। यदि आपको कमजोरी है तो आप डॉक्टर से सलाह लेकर कोई ताकत का टॉनिक इत्यादि खाएं जिससे आपको एनर्जी मिलेगी, खाने पीने का भरपूर ध्यान रखें और अपनी दिनचर्या में योगासन और मेडिटेशन को स्थान अवश्य दें। सुबह-सुबह वॉक भी करें इससे आपका शरीर स्वस्थ होगा और आपको मानसिक तनाव भी नहीं होगा। किसी भी बीमारी को लेकर आप अपने सर पर बोझ ना रखें।

और पढ़ें

इस महीने में आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। आप अपने व्यापार में किसी की सलाह लेकर अपने धन का सही निवेश करेंगे, इससे आपका व्यापार बहुत अधिक अच्छा चलेगा और आपको उन्नति भी मिलेगी। आपके अपने व्यापार में अपने पार्टनर के साथ में कोई नया कार्य साइड से शुरू कर सकते हैं। परंतु आप जोश में आकर अधिक खर्च न करें नहीं तो, आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। इसीलिए पहले आप अपने व्यापार को बढ़ने दे उसके बाद उसमें ज्यादा धन का निवेश करें। 21 जून के बाद के समय में आप यदि कोई प्रॉपर्टी या जमीनजायदाद से संबंधित कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो न ले नहीं तो, आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाते हैं तो यह महीना सट्टा मार्केट और शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए बहुत अधिक बेहतर रहेगा, आपको लाभ प्राप्त होगा और आपके शेयर्स ऊंचे दामों में बिकेंगे. यदि आज आपसे इस महीने में आपसे कोई व्यक्ति धन उधार मांगे तो आप ना दे नहीं तो, वह व्यक्ति आपको धन वापस करने में बहुत अधिक परेशान कर सकता है और आपको अपना धन वापस लेने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

और पढ़ें

इस महीने में आप व्यवसाय को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं। आपको लगेगा कि आपको नई डील प्राप्त हो रही है, परंतु आपको डील मिलते-मिलते रह जाएगी, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं, इसीलिए आप अपने दिमाग का अच्छे से इस्तेमाल करें। किसी और की बातों में आकर कोई भी कार्य न करें, तो बेहतर रहेगा। आप अपने दिमाग से अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने की कोशिश करें। आप कामयाब अवश्य होंगी । नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपनी नौकरी में यदि बहुत समय से बदलाव कोशिश कर रहे थे तो आपके लिए यह समय अभी अच्छा नहीं है, इसलिए आपकी नौकरी जैसी चल रही है उसे ऐसे ही चलने दे अन्यथा, आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं। आपका अपनी व्यवसाय को करने में आपका बहुत कम मन लगेगा, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं। और आपको आपकी व्यवसाय में नुकसान भी हो सकता है। पार्टनरशिप में यदि कोई कार्य करेंगे तो थोड़ा सोच समझ कर करें, अपने पार्टनर पर हद से ज्यादा विश्वास ना करें।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services