2023 मकर टैरो भविष्यवाणी

2023 मकर टैरो भविष्यवाणी

Capricorian, अर्थपूर्ण व उपयोगी कार्यों को करने की आपके भीतर तीव्र इच्छा होती है। भावनात्मक रूप से परेशानियों से गुजरने के बाद भी आप बाहर से शांत दिखाई देते हैं। आप कुशलता से अपने लिए यथार्थवादी लक्ष्य निर्धािरत करेंगे। आप स्थित की निरंतर समीक्षा करते रहिए और कभी भी अनावश्यक जोखिम न लें।

मकर टैरो 2023 नौकरी करियर

यह वर्ष में आपको अचानक ही प्रोफेशनली चेनजिस आ सकते हे इस लिए बहोत जिम्मेद्दारी और एलर्ट होकर आगे बढ़ना होगा , अभी आपके लिए प्रगति करना आसान नहीं हे। अपने ऊपरी अधिकारिओ से दलील में उतरना नहीं हे अगर आप उनके मंतव्य से सहमत नहीं हे तो विनम्रपूर्वक ना बोल देना जिस से आपके सम्बन्ध तनाव में नहीं आये। अभी का समय आपको बड़ी पोस्ट लेने की तीव्र इच्छा प्रदीप होगी , ऑफिस पॉलिटिक्स से आप बोर हो जायेगे। . जो लोग ऐसी जॉब में हे जहाँ ट्रांसफर बारबार आता हे तो उनके लिए कुछ ऐसी जगह पर ट्रांसफर आ सकती हे जो आपको पसंद न हो इस के अलावा यह वर्ष में आपको किसी भी नए काम को लेने से पहले संभावित समस्याआें को जान लें।
2023 Premium Report
आप मानसिक रूप से परेशान, अत्यधिक दबाव में आैर कर्इ कारणों के चलते थकन महसूस कर सकते है। अपने दुश्मनों से चौकस रहे, क्यूंकि वे इस वर्ष में आपको अत्यधिक नुकसान पहुंचा सकते है। संक्षेप में, एेसी कर्इ स्थितियां आएगी, जब आपको ना चाहते हुए भी किसी का काम करना पड़ेग इस लिए यह सब चीजों में ध्यान रखे हुए आप आराम से बहार निकल पाएंगे

मकर टैरो 2023 प्रेम-प्यार

आप कभी ज्यादा भावनाओ में बह जाते हे इस लिए यह वर्ष आपको भावनाये घेरे रखेंगी। अगर आप वर्तमान में किसी रिश्ते में शामिल नहीं है, तो इसकी काफी संभावना है कि आप एेसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपकी जिंदगी के लिए खास होगा।मनोरंजनात्मक गतिविधियां सुखद होगी। हालांकि आपको भारीपन का एहसास हो सकता है, खासतौर से उस समय जब आपका रिश्ता अत्यधिक निकता चाहता होगा और कभी कभी आप नीरस हो जाते हे जब आप उनसे अलग टेस्ट, शौक की उम्मीद रखते हे.

मेरेज जीवन में ये वो समय है जब अापको अपने रिश्ते को परिभाषित करने आैर समझने की आवश्यकता होगी। अगर आप शादीशुदा है तो इस समय आपको अपने साथी के साथ समझौता आैर लचीलापन अपनाने की अत्यधिक जरूरत हाेगी। यह वर्ष में अपने साथी के प्रति जिम्मेदारियां आैर समझौते की जरूरत एवं दूसरों की आवश्यकताआें की वास्तविकता सुस्पष्ट होगी, जो कि आपके रिश्ते को सुधारने में सहायक होंगे। ये समय आपको ये सीखा सकता है कि रिश्ते सिर्फ मनोरंजन के लिए नहीं होते, ये अपने साथ कुछ जिम्मेदारियां आैर कमिटमेंट लेकर आते है।

मकर टैरो 2023 वित्त

वर्ष के दौरान आप कही ने कही आर्थिक प्रेशर आप फील कर सकते हे और इस का टेंशन आपके माइंड में चलता रहेगा, सामान्य तोर पर आप पहले की तुलना में आपको चॅलेंजिस चलती रहती हे इस के कारण आप आर्थिक थकन महसूस करते हे.इतने टेंशन के बाद भी कार्ड यह इंडिकेट करता हे की आपने अभी तक जो भी आर्थिक रूप से प्लानिंग किया हे उसका कही ने कही सपोर्ट मिल जायेगा आपको केवल ध्यान यह रखना हे की आपको विचारशील रहने आैर बहुत ज्यादा प्रयोग करने से परहेज करने की जरूरत होगी, ताकि आप नुकसान से बच सकें आैर साथ ही अपनी स्थिरता अौर कौशल पर ध्यान दे सके आपके लिए चुनौतियां यह हे की यह आप कल्पनाअों से भरे विचारों से प्रभावित नहीं होंगे। इसलिए अपने विश्वासपात्रों आैर पेशेवर संपर्को से विचारों को प्रामाणिक बनाए। कर्इ बार आप एक विद्रोही आैर अपने विचारों को लेकर जिदी बर्ताव कर सकते हो। अनुकूल समय में तो ये स्वभाव आपके पक्ष में काम करेगा, लेकिन जब समय अपना प्रवाह बदलेगा तो आपको महत्वपूर्ण वित्तीय निर्णय से जुड़ी डील को लेकर शांत आैर व्यवहारिक रहने की जरूरत होगी।

मकर टैरो 2023 स्वास्थ्य

यह वर्ष इस बात को लेकर सुनिश्चित रहें कि आप अपने आहार में सख्त अनुशासन का अभ्यास करेंगे आैर चीजों को अपने नियंत्रण में रखने के लिए बारीकी से अपने हेल्थ की देखभाल करेंगे। इस वर्ष में अपने मानसिक आैर शारीरिक स्वास्थ्य काे अच्छी स्थिति में बनाए रखने के लिए आपको कुछ वैकल्पिक चिकित्सा तकनीक का अभ्यास करने की जरूरत होगी। वर्ष के स्टार्टिंग में नियमित वर्क आउट, डाइटिंग आैर स्वस्थ रहने के तरीके आपको रिकवर करने आैर अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद करेंगे।इस वर्ष में कभी-कभी आपमें स्वास्थ्य में बड़ा सुधार करने आैर शक्ति व क्षमता बढ़ाने के लिए नर्इ तकनीक का अभ्यास करने की चाह जगेगी। हालांकि ये प्रयोग आपके लिए अधिक सहायक साबित नहीं होंगे, इसके बजाय आपको फिट रहने के लिए सिद्घस्त उपायों का प्रयोग करने की सलाह दी जाती है। वर्ष की प्रगति के साथ तनाव बढ़ेगा आैर अगस्त के बाद आपको ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव से बचने के लिए शांत रहने की सलाह दी जाती है। अगर आपको ब्लड शुगर लेवल की समस्या है तो उसमें भी उतार-चढ़ाव आ सकता है। कुछ तनाव आैर परेशानियां आपके पाचनतंत्र पर असर डाल सकते है।

Lucky Colour :- Royal Blue

Remedies :- शनिवार के दिन शनि देव के ऊपर तेल का अभिषेक करे

Prectical Remedy :- अपने जीवन में जहा जहा हो सके वहाँ प्राकृतिक या नेचर से जुडी चीजों का इस्तेमाल

Lucky Flower:-लाल गुलाब का पुष्प का उपयोग करने से आपका वैभव बढ़ेगा और शुक्र बलवान होगा

स्टार गाइड

दैनिक गाइड

संभावित घटनाओं का संकलन, प्रति घंटा मार्गदर्शन, सटीक समय-सीमा और क्या करें और क्या न करें

लाइफ मीटर

जानिए अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति के विभिन्न पहलुओं का प्रतिशत

अनुकूलता

जानिए दूसरों से आपकी तरंगे कितनी मेल खाती है

Rahu - Ketu Transit