T20 World Cup IND vs NZ: दोनों कप्तान की कुंडली है मजबूत

Published on अक्टूबर 30, 2021

ind vs nz

T20 World Cup में 31 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने होने वाले हैं। भारत के विराट कोहली और न्यूजीलैंड के केन विलयमसन की कप्तानी में खेला जाने वाला यह मैच किसी नॉकआउट मुकाबले से कम नहीं है। भारतीय क्रिकेट ने टीम टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) सुपर 12 के ग्रुप 2 में अपने अभियान की शुरुआत हार से की है। वहीं न्यूजीलैंड भी अपना पहला मैच हार चुकी है। दोनों ही टीमों को पाकिस्तान से हार मिली है। ऐसे में दोनों टीमों की स्थिति एक जैसी है। हालांकि, पुराने रिकॉर्ड देखे जाए तो न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की राह आसान नहीं है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारत के खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर पाएंगे। आइए जानते है कि विराट और विलयमसन की सूर्य कुंडली क्या कहती है कुंडली….

 

दोनों की कुंडली है बराबर भारी, कौन जीतेगा ये बाज़ी  

विराट कोहली की सूर्य कुंडली कुंडली पर नजर दौड़ाए, तो उनकी कुंडली में सूर्य स्वग्रही है। स्वग्रही सूर्य होने के कारण विराट का आत्मविश्वास बढ़ता है, लेकिन साथ में केतु भी है, जो उनके अंदर अहंकार की भावना को बढ़ावा देता है। वहीं Kane Williamson की कुंडली में मंगल स्वराशि में है। इस वजह से उनके अंदर एनर्जी बनी रहती है। वहीं गुरु उच्च का है, लेकिन साथ में केतु भी है। इसके अलावा सूर्य भी केतु के संयोजन में है, इसलिए केन विलयमसन को सफलता मिलते मिलते रह जाती है। इनकी कुंडली में केतु हमेशा अडंगा डालता रहता है। हालांकि दोनों की कुंडली में गोचर के ग्रह एक जैसा फल दे रहे हैं। देखते हैं 31 अक्टूबर का दिन कौन सा ग्रह किसे मदद करता है।

 

न्यूजीलैंड हर बार रहा है भारत पर भारी

आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। 31 अक्टूबर को होने वाले इस मैच को हारने वाली टीम सेमीफाइनल से लगभग बाहर हो सकती है, क्योंकि अन्य 3 टीमों की बात की जाए तो अफगानिस्तान, स्कॉलैंड और नामीबिया के पास कम अनुभव है। ऐसे में न्यूजीलैंड और टीम इंडिया दोनों ही इन टीमों के खिलाफ मजबूत स्थिति में हैं। ICC T20 World Cup की बात की जाए, तो भारत ने साल 2007 में एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप जीता था। वहीं न्यूजीलैंड की टीम अब एक भी खिताब नहीं जीत पाई है।

 

प्रसिद्धि, अपयश या धन : आपके लिए भविष्य क्या लेकर आने वाला है? – अभी हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें!

Follow Us