https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

गणेशजी के अनुसार क्रिकेट प्रबंधन में सक्रिय रहेंगे, सचिन…

गणेशजी के अनुसार क्रिकेट प्रबंधन में सक्रिय रहेंगे, सचिन...

सचिन तेंदुलकर सदी के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं। क्रिकेट से सन्यास ले लेने के बावजूद भी, ये अभी भी हमारा दिल जीत ले लेते हैं। क्रिकेट की दुनिया में 23 वर्ष तक राज करने के बाद ये जेम्स एस्क्रिन द्वारा निर्देशित फिल्म “सचिन-ए बिलियन ड्रीम्स” में शीघ्र ही नजर आएंगे। जेम्स एक पुरस्कार विजेता लेखक, निर्देशक और निर्माता है जो लंदन में रहते हैं। इस फिल्म में इनके अनछुए पहलुओं को भी उजागर किया जाएगा। फिल्म की तारीख अभी तय नहीं की गई है। फिल्म की विशेषता यह है कि इसमे तेंदुलकर के बचपन से बड़े होेने तक की कहानी को बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाया गया है। चलिए देखते हैं कि गणेशजी के अनुसार इस वर्ष भाग्य में क्या लिखा है…

सचिन तेंदुलकर
जन्म तिथि: 24अप्रैल, 1973
जन्म समय: 16:20
जन्म स्थान: मुंबई, भारत

सचिन तेंदुलकर की जन्म कुंडली

kundali

ज्योतिषीय अवलोकन व दृष्टिकोण

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के उद्यम से जुड़ा तृतीय भाव का स्वामी मंगल उच्च का है व आत्मकारक है। यह स्थिति एक अच्छे खिलाड़ी के लिए वरदान स्वरूप कही जाती है जो सचिन को एक कठोर योद्धा बनाती है। द्वादश भाव का स्वामी सूर्य अष्टम भाव में उच्च का है, जो कि एक प्रकारका विपरीत राजयोग है। यह योग इन्हें प्रसिद्धि प्रदान करता है। नवम भाव में विराजमान शनि इनकी इस लोकप्रियता में और भी चार चांद लगा रहा है। पंचम भाव में स्थित नीच का बृहस्पति उच्च के मंगल के साथ नीच भंग राजयोग का निर्माण कर रहा है। सशक्त तृतीय और षष्ठ भाव के स्वामी जीत को भी हार के जबड़े से छीन कर लाने में सहायता करते हैं। सचिन तेंदुलकर वर्तमान में बृहस्पति की महादशा और बृहसपति भुक्ति के प्रभाव में हैं। बृहस्पति पंचम भाव में मंगल के साथ स्थित है। हालांकि, सचिन ने क्रिकेट नहीं खेलना का फैसला किया है, परंतु फिर भी ये उस्ताद आ कोच के रूप में खिलाड़ियों को मार्गदर्शन प्रदान करते रहेंगे।

महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के पास क्रिकेट के खेल का पर्याप्त ज्ञान व अनुभव है, परंतु कमेंटरी में उतनी दिलचस्पी नहीं लेने की संभावना हैं। ये क्रिकेट संचालन से जुड़े रहना ज़्यादा पसंद कर सकते हैं। सचिन क्रिकेट संघ या बीसीसीआई में कोई प्रभावशाली भूमिका भी निभा सकते हैं। गोचर का बृहस्पति इनके लग्न के ऊपर से अगस्त, 2016 के मध्य पारगमन करेगा। सार्वजनिक जीवन में ये राज्यसभा सांसद के रूप में सक्रिय रहेंगे। ये विभिन्न सामाजिक कार्यों से जुड़े रहेंगे और सामाजिक सेवाओं को प्रोत्साहन प्रदान करते रहेंगे। सचिन तेंदुलकर के विज्ञापन और प्रचार की गतिविधियों के जरिए निरंतर सुर्खियों में बने रहने की संभावना है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
तन्मय के ठाकर
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us