https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी पर गणेशजी की भविष्यवाणी

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी जो एक जमाने में घर-घर में तुलसी के नाम से जानी जाती थी, आज मोदी कैबिनेट में अहम पद पर आसिन है। राजनीति में आने से पहले स्मृति ब्यूटी प्रोडक्ट के प्रचार से लेकर मिस इंडिया की कंटेस्ट भी बनी। स्मृति ने मॉडलिंग में प्रवेश से पहले रेस्टोरेंट में वेट्रेस और क्लीनर का भी काम किया। लेकिन मायानगरी मुंबई में उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में असली पहचान मिली। स्मृति ने टीवी शो क्यूंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी का किरदार निभाया, इस किरदार को लोगों ने खूब सराहा। जिसके बाद स्मृति को अन्य टीवी शो और एड में काम मिला। स्मृति का राजनीतिक सफर वर्ष 2003 में शुरू हुआ। भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर उन्होंने दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा। हालांकि वो ये चुनाव हार गई। इसके बाद स्मृति को महाराष्ट्र यूथ विंग का उपाध्यक्ष बनाया गया। वर्ष 2010 में स्मृति को भाजपा महिला मोर्चा की कमान सौंपी गई। इसके बाद वे वर्ष 2011 में गुजरात से राज्यसभा की सांसद चुनी गई। वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने राहुल गांधी और कुमार विश्वास के खिलाफ अमेठी संसदीय सीट से चुनाव लड़ा। हालांकि वे ये चुनाव हार गई लेकिन राज्यसभा की सदस्य होने के नाते उन्हें भारत सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री बनाया गया। हाल ही में हुए कैबिनेट फेरबदल के बाद स्मृति ईरानी के कंधों पर कपड़ा मंत्रालय के अलावा सूचना और प्रसारण मंत्रालय जैसी बड़ी जिम्मेदारी है। तो आइए जानते है गणेशजी से, ज्योतिषीय दृष्टि से उनका व्यक्तित्व कैसा है और उनका आगामी समय कैसा रहेगा ?

स्मृति ईरानी
जन्म की तारीखः 23 मार्च, 1976
जन्म-समयः 10ः00 ;अनिश्चितद्ध
जन्म-स्थानः दिल्ली, भारत

सूर्य कुंडली

kundali

हमारे विशेषज्ञाें द्वारा तैयार अपनी हस्तलिखित जन्मकुंडली प्राप्त करें

स्मृति ईरानी की कुंडली का ज्योतिषीय विश्लेषणः

स्मृति की कुंडली में राजयोग
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सूर्य कुंडली का विश्लेषण करने के बाद गणेशजी बताते है कि उनकी कुंडली के दशम भाव में शुक्र-बुध की युति मिलकर राजयोग बनाते है। ये उन्हें आकर्षक,सामंजस्यपूर्ण, अभिव्यक्ति में काव्यात्मक बनाता है और उनकी आमतौर पर विभिन्न विषयों पर मजबूत राय होती है। ग्रहों की स्थिति कला के क्षेत्र में प्रशंसा और सक्सेसफुल एक्टिंग कैरियर प्रदान करती है। स्मृति ईरानी की कुंडली में शुक्र भी वर्गोतम है जो उन्हें विशिष्ट वुमन लीडर बनाता है। साथ ही वे नाटकीय कलाओं में पब्लिक स्पीकिंग और परफोमेंस का आनंद लेती है। क्या आप ये जानना चाहते है कि इस वर्ष आपका कैरियर किस मुकाम पर पहुंचेगा, तो खरीदें 2018 कैरियर रिपोर्ट आैर अपने कैरियर में आने वाले बदलावों के बारे में जानें।

मंगल बनाता है वाकपटु और आक्रामक
स्मृति ईरानी की कुंडली में मंगल दूसरे भाव में बुध की राशि में है जो उन्हें वाकपटु वक्ता बनाता है। वहीं दूसरी ओर से ये ग्रहीय स्थिति स्मृति को किसी तरह के मामलों पर चर्चा करते हुए या अपनी बात दूसरों तक पहुंचाने के लिए आक्रामक भी बनाता है। इसके परिणामस्वरूप उस पर दोहरा व्यक्तित्व होने का आरोप भी लगाया जा सकता है। फ्री 2017 वित्त रिपोर्ट प्राप्त करें, आैर वित्त के संबंध में उचित मार्गदर्शन प्राप्त करें।

शनि बनाता है महत्वाकांक्षी और उद्यमी
इसके अलावा स्मृति की कुंडली में दसवें भाव का स्वामी शनि तीसरे भाव में वक्री है जो कि उसे महत्वाकांक्षी और उद्यमी बनाता है। ये उसे बाधाओं और कठिनाईयों के खिलाफ दृढ़ता से खड़े रहने की क्षमता प्रदान करता है। हालांकि वक्री शनि मुश्किल राह या आकस्मिक परिवर्तन के भी संकेत देता है। वहीं ग्यारवें भाव में विराजित सूर्य उसे सामाजिक प्रभाव और प्रभावशाली राजनीतिक संपर्क प्रदान करता है।

वर्तमान ग्रहों की स्थिति और आगामी समय
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी वर्तमान में मंगल की महादशा और चंद्र की अंतर्दशा से प्रभावित है। चंद्रमा आठवें भाव में है। साथ ही वो साढ़े साती के प्रभाव के तहत भी है। शनि की साढ़ेसाती का ये चरण स्मृति के लिए विलंब और निराशा के साथ परेशान करने वाला एवं संघर्षमय समय कहा जा सकता है। एक अत्यधिक चर्चित चेहरा और आकर्षक व्यक्तित्व होने के बावजूद उसे वांछित प्रभाव बनाने में समस्याओं का सामना करना होगा। हालांकि 4 मार्च 2018 से शुरू होने वाली राहु की महादशा ये संकेत देती है कि वो कैबिनेट मंत्री के रूप में अपनी उपस्थिति महसूस कराएगी। साथ ही उन्हें पार्टी में भी महत्वपूर्ण भूमिका सौंपी जाएगी। उनके राजनैतिक कैरियर को वर्ष 2018 के आखिरी छह महीनों में बढ़ावा मिलेगा। शनि का धनु राशि में पारगमन स्मृति के पॉलिटिक्ल कैरियर का एक परिभाषित चरण होगा। हालांकि उनका राजनैतिक ग्राफ उन्नति करेगा लेकिन आकस्मिक या अप्रत्याशित समस्याएं स्मृति के विकास के लिए हानिकारक हो सकती है।

त्वरित समाधान के लिए, ज्योतिषी से बात कीजिए

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
तन्मय के ठाकर
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us