https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

राहुल गांधी पर गणेशजी की भविष्यवाणी, नाम के बीच में पिता का नाम जोड़ने की सलाह

राहुल गांधी पर गणेशजी की भविष्यवाणी, नाम के बीच में पिता का नाम जोड़ने की सलाह

साल 2014 के आम चुनावों के बाद निरंतर हार का सामना कर रही कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से देश की शक्तिशाली पार्टी के रूप में उभरने का पुरजोर प्रयास कर रही है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी का पूरा मन बना चुकी है। आैर जल्द ही इसकी घोषणा भी हो सकती है। लेकिन बात ये अाती है कि जिस तरह देश के अधिकांश लोग मोदी के रामराज्य से संतुष्ट है, क्या उनके मन में राहुल अपनी जगह बना पाएंगे ? क्या वो अपने पिता की तरह एक सक्सेसफुल लीडर के रूप में उभर पाएंगे ? अगर आपके मन में भी ये सवाल चल रहे है तो आइए इसका जवाब गणेशजी से जानते है जिन्होंने न्यूमरोलाॅजी के आधार पर राहुल गांधी पर भविष्यवाणी की है।

राहुल गांधी आैर नंबर 33:

राहुल की जन्म तारीख 19 जून 1970 है, जब हम उनकी जन्म तारीख की संख्या जोड़ते है तो हमें मिलते हैः

19/06/1970= 1+9+0+6+1+9+7+0=33=6

एेसे में उनका डेस्टनी नंबर 33 या नंबर 6 है,

नंबर 6 शुक्र ग्रह से संबद्घ है आैर शुक्र खूबसूरती आैर प्यार को दर्शाता है, इसलिए वे रूपवान आैर मनभावन व्यक्तित्व के धनी है। एेसा कहा जाता है कि उनके फैंस उनको लेकर क्रेजी है।

लेकिन नंबर 6 उनका प्रमुख नंबर नहीं है। उनका प्रमुख नंबर 33 है। न्यूमरोलाॅजी में, 33 नंबर को मास्टर नंबर समझा जाता है। ये नंबर बहुत मजबूत कंपन उत्पन्न करता है। बाइबल न्यूमरोलाॅली में ये नंबर सिर्फ र्इसा मसीह को नियत है। ये एक बार फिर से 33 नंबर की ताकत दर्शाता है। हालांकि 33 नंबर निजी महत्वकाक्षांआें के लिए काम नहीं करता। नंबर 33 मानवतावादी गतिविधियों का प्रतीक है, जो सोसायटी या देश पर प्रभाव ड़ालेगा। आपकी कुंडली के सितारे आपके कैरियर को लेकर क्या संकेत देते है ? इस बारे में जानने के लिए खरीदें 2017 कैरियर रिपोर्ट।

33 नंबर 11 नंबर को तीन बार जोड़ने (11+11+11=33) से आता है। नंबर 11 एक दूरदर्शी दृष्टिकोण को दर्शाता है। इसलिए हम देखते है कि राहुल गांधी अपने कैंपेन में यूथ, वुमनस अम्पावरमेंट आैर टेक्नोलाॅजी को प्रमोट करते है। नंबर 33 हमेशा दीर्घामी सोच आैर समग्र चीजों के बारे में सोचने को दर्शाता है।

लेकिन ये सिर्फ नंबर है। न्यूमरोलाॅजी का वास्तविक खेल आपको अधिकतम लाभकारी परिणामों को प्राप्त करने में मदद के लिए सर्वोत्तम रणनीति या कार्य योजना प्रदान करता है। इस नंबर के सकारात्मक परिणाम पाने के लिए उचित रणनीति आैर कार्य आवश्यक है। यदि आप परिणामों को देखने के लिए अपने जीवन में नंबर का प्रभाव चाहते है तो आपको आवश्यक कार्रवार्इ करनी चाहिए। अन्यथा नंबर हमारे लिए सिर्फ सूचक है।

राहुल गांधी की बात करें तो, उनका डेस्टनी नंबर समाज आैर देश को प्रभावित करने के लिए काफी मजबूत है। हालांकि नंबर 33 नंबर 3 को दो बार जोड़ने से बनता है। इसलिए ये संख्या नंबर 3 के दोहरे कंपन को भी बताती है। न्यूमरोलाॅजी में, नंबर 3 गुरू ग्रह का सूचक है। ज्योतिष में, गुरू सबसे सम्मानित सौर ग्रह है। वो बुद्घि आैर ज्ञान का मास्टर है आैर यही कारण है कि इस नंबर को मास्टर टीचर भी माना जाता है। अगर आप अपने जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुआें के बारे में जानना चाहता है तो खरीदें आपके जीवन की विस्तृत भविष्यवाणी रिपोर्ट।

एेसे में, नंबर 33 की कंपन प्राप्त करने के लिए, व्यक्ति को अपने क्षेत्र का बहुत अच्छा ज्ञान होना चाहिए आैर वह अत्यधिक बुद्घिमान आैर जानकार लोगों की कंपनी में होना चाहिए। आपको अन्य प्रशिक्षित लोगों की निरंतर सलाह की जरूरत है। एेसे व्यक्ति को खुद को स्टूडेंट समझना चाहिए आैर निरंतर सीखते रहना चाहिए। क्यूंकि यदि शिक्षक सीखना बंद कर देता है तो वो फिर शिक्षक नहीं रहेगा। इसलिए सीखने की बहुत जरूरत है, अन्यथा नंबर 33 का प्रभाव कार्यान्वित नहीं होगा। प्राचीन मिस्त्र में, नंबर 33 को ‘क्राउन अाॅफ मैगी’ के रूप में जाना जाता था, जिसका मतलब ये कि आपको क्राउन पाने के लिए अत्यधिक जानकार, मानवीय आैर विनम्र होना चाहिए।

जैसा कि पहले भी बताया जा चुका है, 33 नंबर र्इसा मसीह का नंबर है। एेसे में अगर किसी अन्य का भी यही नंबर है, लेकिन वो इस नंबर के मानकों पर खरा नहीं उतर सकता उसे काफी कुछ त्यागना पड़ सकता है। वे भावनाआें की सूली पर चढ़ने जैसा अनुभव कर सकते है। तो अगर ये नंबर नकारात्मक रूप से काम करता है तो ये व्यक्ति को लंबे समय तक भावनात्मक रूप से अस्थिर बना सकता है। इस प्रकार, इस अंक वाले व्यक्ति को अधिक ज्ञान आैर जागरूकता प्राप्त करनी चाहिए। बोलने से पहले सोचना चाहिए आैर कोर्इ भी कदम उठाने से पहले सलाह लेनी चाहिए।

न्यूमरोलाॅजी में, आपकी जन्मतारीख आपकी क्षमता को आैर आपका नाम दुनिया के प्रति आपके दृष्टिकोण को दर्शाता है। आपके नाम का नंबर आपके विश्वास आैर आप कैसे सोचते है ये इंगित करता है।

तो आइए अब चाल्डन न्यूमरोलाॅजी के अनुसार राहुल गांधी के नाम का नंबर देखते है,

R+A+H+U+L+G+A+N+D+H+I = 2+1+5+6+3+3+1+5+4+5+1=36=9

उनके नाम का नंबर है 9, जो कि न्यूमरोलाॅजी में मंगल को इंगित करता है। ये नंबर ऊर्जा आैर जुनून को दर्शाता है। इसलिए राहुल गांधी अपनी जिंदगी में अत्यधिक तीव्र आैर ऊर्जावान है। हालांकि, अगर आप नंबर 9 को मास्टर नंबर 33 के साथ मिलाते है, तो ये संयाेजन आपकी जिंदगी में अधिक सफलता का संयोजन नहीं है। इसके अलावा, नंबर 9 अविवेकी विचारों आैर कार्यों की आेर इंगित करता है।

न्यूमरोलाॅजी में, हम कहते है कि जन्म का नंबर ऊर्जा है(या अापकी क्षमता) आैर आपके नाम का नंबर ऊर्जा का कंटेनर है। इसलिए, यदि कंटेनर ऊर्जा को संभालने में समर्थ नहीं है, तो आपकी क्षमता क्षीण हो सकती है। अतः, हम राहुल गांधी के केस में देखते है कि उनके नाम का नंबर (9) उनके जन्म के नंबर (33) को ठीक से नहीं संभाल सकता। जो कि उनके लिए नकारात्मक है।

अगर हम टैरो को न्यूमरोलाॅजी के साथ मिलाते है, तो 36 नंबर उनके जन्म नंबर 33 के साथ अनुकूल नहीं है क्यूंकि 36 नंबर भारी बोझ को दर्शाता है जबकि 33 कोर्इ भी भार नहीं उठाना चाहता।

अगर हम इंडियन नेशनल कांग्रेस की टोटल को देखें, तो वो 3 नंबर आता है, जो कि 33 नंबर के साथ अनुकूल है लेकिन ये उनके नाम के नंबर साथ मैच नहीं होता। इसलिए, नंबर 33 का अधिकतम लाभ उठाने के लिए अपना नाम बदलना चाहिए।
राहुल गांधी को अपने पिता का नाम अपने नाम के बीच में जोड़ना चाहिए, फिर ये राहुल राजीव गांधी हो जाएगा। इस परिदृश्य में, नाम का टोटल 11 होगा। जो कि अन्य मास्टर नंबर है आैर ये नंबर 33 को प्रभावकारी तरीके से संभाल सकता है।
वैसे देखा जाए तो, राहुल गांधी ने अधिकारिक रूप से सितंबर 2007 में राजनीति में कदम रखा, तो अगर हम 2007 को जोड़ते है, तो फिर से नंबर आता है, जो कि इनके लिए लाभदायी नहीं है।

तो अंत में बात यही आती है कि अगर राहुल गांधी अपने जन्म नंबर (33) को उपयुक्त तरीके से संभालना सीखें, जैसे अनुभवी लोगों की कंपनी में बने रहकर आैर उनकी बातों को सुनकर उनसे कुछ सीखें। तो इससे उन्हें लोगाें के दिलों पर राज करने में मदद मिल सकती है।

क्या जिंदगी के कुछ क्षेत्रों को लेकर आपके दिमाग में कुछ सवाल है ? तो एक्सपर्ट गाइडेंस आैर स्मार्ट सोल्यूशन पाने के लिए ज्योतिषी से बात कीजिए।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गौरांग टांक “जीरो”
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us