https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

दिवाली सप्ताह 2021: 12 सूर्य राशियों के लिए भविष्यवाणियां…

Diwali Week 2021: 12 सूर्य राशियों के लिए भविष्यवाणियां...- Ganeshaspeaks.com

दिवाली साल के बहुप्रतीक्षित त्योहारों में से एक है और इस समय हर घर में इस जीवंत उत्सव का आयोजन भव्य तरीके से करने की तैयारी जोरों पर होगी। दिवाली (Diwali Week) के दौरान चीजें आपके लिए किस तरह से आकार ले सकती हैं, इसे जानना आपके लिए जरूरी है। यहां हम सूर्य-राशि पर आधारित ज्योतिषीय भविष्यवाणियों पर एक विशेष जानकारी प्रस्तुत कर रहे हैं। आप इसके मुताबिक अपनी तैयारियों को रंग दे सकते हैं!

मेष राशि (21 मार्च से 20 अप्रैल)

दिवाली रोशनी का त्योहार है, इस साल इसे और खास बनाने के लिए, आप अपने परिवार के सदस्यों के चेहरों को खुशी से चमकते देखने के लिए आप कुछ अलग कर सकते हैं। साथ ही, आप देखेंगे कि मेष राशि के हर कोने को इतने अच्छे इनोवेटिव तरीके से सजाया गया है जो आपके दिल को खुशी से भर देगा। हालांकि, लगभग सभी मेष राशि के जातक पटाखों के बड़े प्रशंसक होते हैं। गणेश सलाह देते हैं कि सभी उत्सवों के बीच, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। एक साहसिक प्रेमी होने के नाते, आप दिवाली की छुट्टियों का लाभ उठा सकते हैं और एक रोमांचक साहसिक यात्रा पर जा सकते हैं। घर में बने व्यंजनों की दावत के साथ एक अच्छे अलाव की व्यवस्था कर सकते हैं। इन छुट्टियों का भरपूर आनंद उठाएं और भरपूर आराम करें। चाहे घर पर हो या बाहर, दोस्तों और परिवार को उचित उपहार और बधाई मिलेगी। किसी खास’ की तलाश करने वालों के लिए यह एक शुभ सप्ताह या कुल मिलाकर, कायाकल्प करने का समय है।

बॉलीवुड के कुछ सर्वकालिक लोकप्रिय मेष व्यक्तित्व

अजय देवगन, अरशद वारसी, इमरान हाशमी, फारूक शेख, जयाप्रधा, जीतेंद्र, लारा दत्ता, मधु, प्रभु देवा, रानी मुखर्जी

वृषभ ऱाशि (21 अप्रैल से 21 मई)

इस दिवाली जब आप वृष राशि के किसी स्थान पर जाते हैं, तो सबसे पहली चीज जो किसी का ध्यान आकर्षित करती है, वह है एक दिव्य और जीवंत प्रवेश द्वार, जिसमें मिट्टी, सुंदर रंगों में एक विशाल और सुंदर रंगोली है। कुछ हालिया झटके आप में से कुछ को कमतर महसूस करा सकते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से इस त्योहार को खराब नहीं होने देना चाहते हैं, है ना? तो खुश हो जाइए, चीजों को अपनी मुताबिक करें, सहज बनें और त्योहार का आनंद लें। वृषभ राशि के लोगों को प्राकृतिक तरीके से भोजन के लिए गर्मजोशी और प्यार के साथ अपने घर के दरवाजे खोलें। चॉकलेट, ड्राईफ्रूट मिठाई, मावा मिठाई, चॉकलेट, केक, चाट आइटम, स्पार्कलिंग पेय, जूस, शर्बत और बहुत कुछ सहित कई प्रकार की मिठाई, बेकरी आइटम और पेय आपके घर आ सकते हैं। अगर आपको यात्रा पर कहीं बाहर जाना है, तो अवधि को छोटा रखने की कोशिश करें, ताकि आप अपने परिवार के साथ अधिक समय बिता सकें। इस सप्ताह आपकी रचनात्मकता सामने आएगी, जो आपके व्यक्तिगत स्थान को सजाने के तरीके में बहुतायत से प्रतिबिंबित होगी।

बॉलीवुड के कुछ सर्वकालिक लोकप्रिय वृषभ व्यक्तित्व

माधुरी दीक्षित, अनुष्का शर्मा, वरुण धवन, पूजा बेदी, मौसमी चटर्जी

मिथुन राशि (22 मई से 21 जून)

हाल के दिनों में किए गए अत्यधिक काम से आप थोड़ा तनावग्रस्त, शायद थका हुआ भी महसूस कर रहे होंगे। ऐसे में यह दिवाली सप्ताह आपके लिए भगवान का तोहफा है। रंगोली में ज्यामितीय आकृतियों और फूलों का अच्छा मिश्रण बनाना मिथुन राशि वालों के लिए एक निश्चित रुप से तवान दूर करने वाला है। कोई भी आपको इधर-उधर भागते हुए, ऊर्जा से भरे हुए, दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलते-जुलते देख सकता है, यह सब कुछ भी मिथुन राशि वालों के लिए तनाव दूर करने वाला है। वैकल्पिक रूप से, आप घर से दूर एक अवकाश यात्रा पर जाने के लिए इन छुट्टियों का सबसे अच्छा उपयोग कर सकते हैं, अपने प्रिय मित्रों के साथ जश्न मना सकते हैं, और यदि यह आपका प्रियतम है, तो और भी बेहतर है! भले ही इन सब में पैसे खर्च होंगे, लेकिन ये पैसे खर्च कर आप खुश होंगे। तो, मस्ती और हंसी से भरी शाम के लिए, इसे मिथुन राशि के साथ बिताएं!

आपकी राशि के लिये कैसा है यह साल, जानिए वार्षिक राशिफल…

बॉलीवुड के कुछ सर्वकालिक लोकप्रिय मिथुन व्यक्तित्व

करण जौहर, डिंपल कपाड़िया, शिल्पा शेट्टी, आर. माधवन, परेश रावल, सुनील दत्त, मिथुन चक्रवर्ती, सोनम कपूर, राजेश रोशन, मुकेश भट्ट

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)

दीवाली की सुबह, एक कर्क राशि के व्यक्ति को पूजा की घंटी बजाते हुए, मंत्रों का जाप करते हुए और लक्ष्मी पूजन के दौरान स्वास्तिक बनाते हुए देखा जाएगा। इस वर्ष, ग्रहों की स्थिति के साथ, आप बहुत संवेदनशील और भावुक होंगे, और जश्न मनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने की इच्छा हो सकती है। आगे बढ़ें, क्योंकि यह एक शानदार समय है, चाहे आप पार्टी के लिए घर पर या किसी नजदीकी रिसॉर्ट में इकट्ठा होना चाहें, लेकिन इसे शहर से बाहर आयोजित करने से बचें, क्योंकि सितारे साथ नहीं देते, ऐसे में आनंद लेने के बजाय आपको इसका पछतावा हो सकता है। वास्तव में, आप घर में रहने हुआ अच्छा करेंगे, इसलिए उत्सव के लिए जितना हो सके अपने घर को सजाएं।

क्या आपकी कुंडली के ग्रह आपके कामों में अड़ंगा डाल रहे हैं, जानिए अभी…

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us