https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

रणबीर आगामी वर्ष में फिर से बनेंगे राॅकस्टार, बाॅलीवुड में पकड़ होगी मजबूत

रणबीर आगामी वर्ष में फिर से बनेंगे राॅकस्टार, बाॅलीवुड में पकड़ होगी मजबूत

” अगर आप उड़ नहीं सकते तो दौड़ेअगर आप चल नहीं सकते तो रेंगते चलेलेकिन जो कुछ भी तुम करते हो,तुम्हें आगे बढ़ते रहना है ”
– ये कहना है मार्टिन लूथर जूनियर का आैर ठीक कुछ इसी तरह का डायलाॅग रणबीर कपूर ने अपनी प्रसिद्घ फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में भी कहे थे। जूनियर कपूर ने इस बात को असल जिंदगी में भी साबित कर दिखाया उनकी दमदार परफोमेंस वेक अप सिड, राॅकस्टार आैर बर्फी सहित अन्य फिल्मों में देखने को मिली। एक से बढ़कर एक परफाेमेंस के साथ ही उनकी लोकप्रियता एेसे बढ़ी, जैसे समुद्र में तरंगे उठती है। रणबीर फिल्म जगत का उभरता सितारा आैर लगभग सभी लड़कियों के दिलों में राज करने वाले अभिनेता बनने में सफल हुए। लेकिन कहते है ना कि दुनिया में कोर्इ भी चीज निश्चित नहीं है जवां दिलों की आंख का तारा बने इस अभिनेता के ग्रहों की चाल अचानक बदल गर्इ आैर स्थितियां पूरी तरह से विपरित होती गर्इ । रणबीर की फिल्में ‘बेशर्म आैर ‘बोम्बे वेलवेट’ बाॅक्सआॅफिस पर आैधें मुंह गिरी। उनके प्रशंसक ये समझ ही नहीं पाए कि जिसे वो बाॅलीवुड के उभरते सितारे के रूप में देख रहे थे उसके कदम सफलता की राह में कैसे लड़खड़ा गए। खैर स्थितियां कैसी भी हो, लेकिन रणबीर ने अभी तक उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा है। रणबीर का आकर्षक व्यक्तित्व, बहुमुखी प्रतिभा, बेहतरीन अभिनय संवेदनशीलता आैर वास्तविक स्टार अपील उन्हें आज भी भीड़ से जुदा बनाती है। कर्इ बहुप्रतीक्षित फिल्मों के साथ रणबीर के प्रशंसकों को उनकी अपकमिंग फिल्म ‘एे दिल है मुश्किल’ से ठोस वापसी की उम्मीद बंधी है। करण जौहर की इस महत्वकांक्षी योजना में एेश्वर्या राय बच्चन, अनुष्का शर्मा आैर फवाद खान की उपस्थिति फिल्म को आैर अधिक मजबूत बनाती है। तो आइए जानते है गणेशजी से कि रणबीर एक बार फिर से अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा पाएंगे या नहीं ?

रणबीर कपूर
जन्म दिनांक: 28 सितम्बर, 1982
जन्म-समय: अज्ञात
जन्म-स्थान: मुंबर्इ, महाराष्ट्र

सूर्य कुंडली
kundali

क्या रणबीर की अपकमिंग फिल्म ‘एे दिल है मुश्किल’ उनके कैरियर को आवश्यक प्रोत्साहन दे पाएगी ?“ विफलता आपको एक बार फिर से बुद्घिमतापूर्ण शुरूआत का अवसर देती है ”– हेनरी फोर्ड के ये स्वर्णिम शब्द रणबीर के केस में एकदम फिट बैठते है, जैसा कि दिख रहा है कि वो चुनिंदा फिल्मों का ही चयन कर रहे है, जो रणबीर को उनकी खोर्इ सफलता वापिस दिलाए। रणबीर निश्चित रूप से एक सशक्त व्यक्ति है आैर फिल्मी दुनिया में काम आने वाली चीजों को भलीभांति जानते है।

गणेशजी के अनुसार जिस दिन फिल्म ‘एे दिल है मुश्किल’ रिलीज होगी, उस दिन कला आैर मनोरंजन का कारक ग्रह शुक्र रणबीर के जन्म के मंगल पर पारगमन करेगा। चंद्र आैर गुरू कन्या राशि में से, जहां पर रणबीर के चार मुख्य ग्रह उपस्थित है वहां से पारगमन करेंगे। रणबीर के जन्म के ग्रहों पर सभी शुभ ग्रहों का पारगमन उनके उज्जवल भविष्य को इंगित करता है आैर इस प्रकार रणबीर कि ये अपकमिंग फिल्म बाॅक्सआॅफिस पर जबरदस्त कमार्इ कर सकती है। इस तरह इस अभिनेता की लोकप्रियता में आश्चर्यजनक बढ़ावा मिलेगा आैर ये उनके कैरियर को नर्इ ऊंचाइयों की आेर ले जाएगा। रणबीर की परफोमेंस के कारण करण जौहर निर्देशित इस फिल्म पर पुरस्कार आैर प्रशंसाआें की बौछार हो सकती है। गणेशजी के मुताबिक जिस तरह से पूरे साल में ग्रह पंक्तिबद्घ उनके पक्ष में दिखाए दे रहे है उससे रणबीर निश्चित रूप से आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।

कैटरीना कैफ के साथ उनका ब्रेकअप सुर्खेियों में रहा, अब ग्रह उनकी निजी जिंदगी के बारे में क्या दर्शाते है ?

कर्इ बार लोग कहते है कि – ” अच्छे रिश्तों की शुरूआत ज्यादातर अचानक होती है”

…. लेकिन उन्होंने ये नहीं कहा कि कुछ संबंध टूटते भी अचानक है।

रणबीर अपनी लवरबाॅय इमेज आैर प्रभावशाली आकर्षण से जाने जाते है। इसके अलावा रणबीर अपने आकर्षण के दम पर दुनिया की किसी भी महिला को बढ़े सुंदर ढंग से अपना दीवाना बना सकते है। उनका दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के साथ अफेयर था। हालांकि पिछले कुछ महीने आरके के लिए अच्छे नहीं रहे आैर कैटरीना से ब्रेकअप की खबरों की वजह से सुर्खियों में छाए रहे। लेकिन गणेशजी के अनुसार भविष्य में रणबीर के हालात एकसमान नहीं होंगे, जिस तरह ग्रह दर्शा रहे है कि रिश्ताें को लेकर वे अब अधिक गंभीर दृष्टिकोण अपनाएंगे। आने वाले समय में वे रिश्तों को अधिक गंभीरता से लेंगे आैर उनके वे वैवाहिक संबंधों को लेकर दृढ़ निश्चय ले सकते है। लेकिन, एक चीज दिमाग में रखनी होगी कि रणबीर की कुंडली में शुक्र शनि के साथ युति में होने के कारण उनकी विवाह में आैर विलंब हो सकता है।

आगामी वर्षो में रणबीर के भविष्य पर एक नजर :
” जिसके पास जोखिम उठाने का पर्याप्त साहस नहीं है वो जिंदगी में कुछ हासिल नहीं कर सकता”

गणेशजी के अनुसार अगले सितम्बर तक की अवधि रणबीर के कैरियर की उन्नति के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। वे बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे आैर कुछ अवार्ड के लिए नामांकित होंगे या फिर सचमुच में अवार्ड जीत भी सकते है। किरदारों के चुनाव करने में वे अधिक चयनशील होंगे आैर आगामी वर्ष में उनके प्रदर्शन में आैर अधिक सुधार आएगा। उनकी सोच आैर अधिक गहरी होती जाएगी। वो बारीकियों पर ज्यादा गौर करेंगे। जो भूमिकाएं उन्हें मिलेगी उनका वे बेहतर ढंग से निर्वहन कर पाएंगे।

गणेशजी के अनुसार जनवरी 2017 से रणबीर अपनी निजी जिंदगी को अधिक अहमियत देंगे, आैर चीजों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने की कोशिश करेंगे।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी एवं आदित्य साई
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम टीम

क्या आज आपका जन्मदिन है? क्या आपका जन्मदिन नजदीक है? तो हमारे द्वारा खास आपके लिए बनायी जाने वाली सेवा जन्मदिन रिपोर्ट के जरिए अपने भविष्य के लिए दिशा निर्देश प्राप्त करें।