कपिल शर्मा एक बार फिर विवादों में, जानें असली वजह गणेश जी से

कपिल शर्मा एक बार फिर विवादों में, जानें असली वजह गणेश जी से

मशहूर स्टैंडअप कमीडियन कपिल शर्मा टीवी के सबसे सफल सितारों में से एक माने जाते हैं। इन्होंने अपनी हंसी-विनोद से जनता को न केवल खुश किया बल्कि उनके जल्द ही चहेते भी बन गए और शोहरत की बुलंदियों को छुआ। ये अपने बेबाक बोली के चलते कई बार विवादों के केंद्र में भी रहे हैं जिससे इनकी छवि और प्रोफेनल प्रॉस्पेक्ट्स दोनों को बड़ा धक्का पहुंचा है। हाल के दिनों में ही कपिल के रानी मुर्खजी के साथ शूट कैंसल करने पर सोनी टीवी को आर्थिक रूप से काफी नुकसान हुआ है। कपिल के नए शो ‘फॅमिली टाइम विथ कपिल शर्मा’ का कॉन्सेप्ट दर्शकों को बहुत इम्प्रेसिव नहीं लगने से ठंडा रिस्पॉन्स मिला। सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा इस शो को लेकर बनाए जा रहे मजाक और भद्दे मीम के बारे में कपिल ने सपने में भी सोचा नहीं होगा। अब बड़ा सवाल यह है कि क्या आगे भी टेलीविजन इंडस्ट्री में इनका नाम और स्टारडम पहले की तरह ही चमकदार बना रह सकेंगा। कपिल शर्मा बर्थडे के अवसर पर इनकी कुंडली का विश्लेषण करने के बाद गणेश जी को इनके भविष्य के बारे में क्या पता चला, यह जानने के बाद तो आप भी चौंक जाएंगे।

कपिल शर्मा

जन्म तिथि: 2 अप्रैल, 1981

जन्म समय: अनुपलब्ध

जन्म स्थान: अमृतसर, पंजाब, भारत

भविष्य अवरोधों से भरा

कॉमेडियन कपिल शर्मा की कुंडली को देखने पर गणेश जी ने यह पाया कि इनकी कुंडली के 10 वें भाव के स्वामी भगवान आठवें भाव से होकर भ्रमण कर रहे हैं। यह इंगित करता है कि ये अपने जीवन के हर पहलू में कई अवरोधों और बाधाओं का सामना कर सकते हैं। इसमें व्यापार का मोर्चा भी शामिल हैं। इस तरह, कपिल शर्मा कुंडली के मुताबिक, आगे का दौर बहुत आसान नहीं है। वास्तव में, राह चुनौतियों और कठिनाइयों से भरी है। एेसे में यह होनहार सेलिब्रिटी कितनी दूर तक चुनौतियों का सामना कर सकेंगा यह जेहन में एक बड़ा सवाल बनकर उभरता है।

एक्टर कपिल शर्मा भविष्य में बाधाओं का सामना कर सकते हैं। लेकिन, आपका भविष्य कैसा होगा? हमारे अनुभव का उपयोग करके आप अपने भविष्य के बारे में कई दिलचस्विप जानकारियां जान सकते हैं। बिना देर किए हुए वर्ष 2018 की विस्तृत वार्षिक रिपोर्ट खरीदें।

फ़िरंगी में इनकी शानदार भूमिका के लिए तालियों व शाबाशी के पात्र

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’, ‘द कपिल शर्मा शो’ आदि जैसे टीवी शो के जरिए कपिल शर्मा ने पहले से ही खुद को स्थापित किया है। जन्म कुंडली के अनुसार, फिल्म ‘फ़िरंगी’ में इनके समग्र प्रदर्शन को इनके प्रशंसकों द्वारा काफी सराहा गया। हालांकि, इन्हें यहां तक पहुंचने में अपने प्रतिद्वंद्वियों से कठोर प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। इससे यह फिल्म कोई खास सफल नहीं हो पाई। लेकिन, फिल्म में इनके व्यक्तिगत प्रदर्शन को जरूर सफलता मिली। कमाई के साथ ही इनकी उपलब्धियों में भी इजाफा होने के संकेत मिलते हैं। क्या आप अपनी वित्तीय स्थिति के भविष्य के बारे में पता करना चाहते हैं? निशुल्क 2018 वित्त रिपोर्ट प्राप्त करें और इसे जानें।

सामाजिक स्थिति रहेगी अप्रभावित

इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि व्यापार और पेशे में ग्रहों की स्थिति आम तौर पर अगस्त 2018 के अंत तक इनके लिए औसत से कम रह सकती है। इनकी मेष राशि के अनुसार ये अपने दृष्टिकोण में थोड़ी आक्रामकता का प्रदर्शन करेंगे। धनु राशि में शनि की मौजूदगी की वजह से इन्हें सार्वजनिक जीवन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन, इनकी छवि और स्थिति अछूती रहेगी। कुंडली के फलकथन के मुताबिक सितंबर 2018 से इनके व्यक्तित्व की कद-काठी व डील-डौल में काफी बदलाव आने के संकेत हैं।

एक अच्छा दौर सितंबर 2018 के बाद

सितंबर 2018 से इन्हें चैन व आराम के साथ भौतिक सुख मिलना नसीब होगा। यह अवधि इनके पेशे के लिए भी अच्छी होगी क्योंकि इन्हें कम प्रयासों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। कपिल शर्मा की कॉमेडी की यदि बात करें तो अपनी चुलबली हरकतों और गुदगुदाने वाले चुटकलों से अॉडियंस का दिल बहलाने और उन्हें रिझाने में सफल रहने पर कपिल शर्मा को पेशे में प्रगति प्राप्त होगी। वैदिक ज्योतिष के अनुसार इनके फैंस की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी।

क्रिएटिव कामों की बदौलत गुडविल

इसके अलावा, सितंबर 2018 के बाद, ये कलात्मक और रचनात्मक गतिविधियों में शामिल होंगे। एेसी चीजों के प्रति अधिक झुकाव रहने की वजह से कपिल शर्मा इनमें लीन रहेंगे। फलस्वरूप, यहीं से इनका नाम रोशन होगा और यश-कीर्ति फैलेगी जो आदर-सम्मान दिलाएगी।

एहतियात बरतना आवश्यक रिश्ते में

कॉमेडी के बेताज बादशाह कपिल की कुंडली में, राहु 5 वें घर में है। इसलिए, दिसंबर 2018 तक की अवधि में राहु केतु पारगमन प्रभावों के संबंध में धैर्य और सतर्कता की आवश्यकता होगी। इस चरण के दौरान कपिल शर्मा को इनके व्यक्तिगत संबंधों में भी कठिनाइयां महसूस होगी। लोक जीवन में बने संबंधों में भी घर्षण की स्थिति व्याप्त रहेगी जिसकी वजह से अपने करीबी रिश्तों में यदा-कदा अनबन देखने को मिलेगी।

अफवाहों का बाजार गर्म रिश्तों को लेकर

हालांकि, संबंधों के मोर्चे पर इनको लेकर कई अफवाहें रहेंगी जिसे बहुधा तोड़-मरोड़कर पेश किया जा सकता है। इससे इनके मन की शांति भंग होती रहेगी। हालांकि, ग्रह संबंधी बल रिश्ते में शामिल होने से संबंधित किसी भी मजबूत संकेत की ओर इंगित नहीं करते हैं। साथ ही राहु के प्रभाव से इनके रिश्ते को नुकसान पहुचनाने वाली बेफज़ूल की बातों पर तेजी से प्रतिक्रिया हो सकती है। अनप्रोफेशनल रवैये और लापरवाही की खबरें आम होने का खतरा भी बना रहेगा। एेसी खराब परिस्थतियों में डिप्रेशन की वजह से कपिल शर्मा खुद को मुश्किल हालातों के जाल में फंसा हुआ पाते हुए उससे बाहर निकलने में असहाय पाने की आशंका है। अनजानी मुसीबत से अपनी रक्षा करने के लिए इन्हें चौकन्ना व मुस्तैद रहना होगा।

रुचि पैदा होने का अनुमान मिस्टिकल विषयों में

कपिल की कुंडली में जन्म के दौरान का शुक्र उच्च का होकर अच्छी स्थिति में है। इसके साथ दो और महत्वपूर्ण ग्रह साथ मिलकर युति करते हैं। ग्रहों की यह स्थिति प्रकृति और व्यवहार में जातक को बेहद बहुमुखी बनाती है। सितंबर 2018 से, ये अपने सपनों और कल्पनाओं में अधिक तल्लीन दिखाई पड़ सकते हैं। शास्त्रों के ज्ञान को समझने की ललक और रहस्यमय विषयों को जानने की उत्कंठा इनके व्यथित मन को कुछ राहत पहुंचाने का काम करेगी।

फाइनेंशियल लाभ का अनुमान

भविष्य में कपिल शर्मा के एक बुद्धिजीवी व दानिशवर व्यक्ति के रूप में उभरने की संभावना है जिसका लाभ इनको अपनी वित्तीय स्थिति को ठोस बनाने में मिलेगा। जीवन में घटने वाली शुभ घटनाएं अपने साथ खुशी व संतोष भी लेकर आएंगी।

हालांकि, सौर मंडल में ग्रहों की स्थिति सदा एक सी नहीं रहती है। हर पल बदलती रहती है। ग्रहों की अच्छी-बुरी स्थितियां इनके जीवन में भी सुख-दुख लेकर आ सकती है। अगर कपिल शर्मा अतीत की गलतियों से सबक लेते हुए आगे बढ़ पाएं तो ग्रहों के अनिष्टकारी प्रभाव से वक्त रहते अपने को बचाए रख सकेंगे और वो दिन दूर नहीं जब इनके सितारे फिर से चमकने लगेंगे।

गणेश जी की कृपा से,

मालव भट्ट (भट्टाचार्य)

गणेशास्पीक्स डॉट कॉमटीम

अपनी जिंदगी को टेंशन वाली नहीं बल्कि खुशियों वाली बनाएं ! इसके लिए बात करें हमारे ज्योतिषी से।

ये लेख भी पढ़ें:

1) मेष में शुक्र का राशि परिवर्तन 2018: इन राशियों का होगा भाग्योदय

2) आकाश – श्लोका का वैवाहिक जीवन – सदाबहार रहे यह संग, चाँद सितारे करते इशारे

3) जैन धर्म के अनुसार ज्योतिष और ग्रह शांति पूजा

11 Nov 2017

View All blogs

Follow Us