https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

नकदी की कमी के बावजूद कहानी-2 को मिलेगा दर्शकों का साथ

नकदी की कमी के बावजूद कहानी-2 को मिलेगा दर्शकों का साथ

वर्ष 2012 में आर्इ सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘कहानी’ में अभिनेत्री विद्या बालन आैर फिल्म निर्देशक सुजाॅय घोष का काम काफी प्रशंसनीय रहा. अपनी पहले पार्ट की सफलता के बाद ये कहानी की अगली सीरीज यानि एक नर्इ स्टाेरी के साथ फिल्म का अगला पार्ट कहानी 2: दुर्गा रानी सिंह लेकर आए है। इस पार्ट में अर्जुन रामपाल भी महत्वपूर्ण भूमिका में है। फिल्म का विश्लेषण करने के बाद गणेशजी को लगता है इसे ग्रहों का काफी अच्छा समर्थन प्राप्त है, जो कि फिल्म को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करेगा। अत्युत्तम आधारों के बावजूद, फिल्म के ब्लाॅकबस्टर बनने में कुछ कमी रह सकती है, लेकिन ये एक हिट/सुपरहिट फिल्म रह सकती है, इस बारे में आइए विस्तार से जानते है……

कहानी 2
स्थान: बाॅलीवुड के प्रमुख क्षेत्रों में
रिलीज की तारीखः 2 दिसंबर, 2016

रिलीज समय की कुंडली
kundali

रिलीज समय की कुंडली की ज्योतिषीय विशेषताएंः
गणेशजी के अनुसार ‘कहानी 2’ शुक्र, बुध आैर चंद्र के नियोजन के साथ धनु लग्न में रिलीज होगी। वित्त के दूसरे भाव पर उच्च के मंगल का अधिकृत है।

अच्छी फिल्म, लेकिन ब्लाॅकबस्टर नहीं ?
दसवें आैर ग्यारवें भाव का स्वामी बुध आैर शुक्र क्रमशः लग्न स्थान में है, जो सफलता के उच्च स्तर की प्राप्ति की गुंजाइश को इंगित करता है। बल्कि आठवें भाव के स्वामी-चंद्र की लग्न में मौजूदगी से बाधाआें की व्यापक संभावना है आैर ये फिल्म को ‘ब्लाॅकबस्टर’ बनने का दर्जा प्राप्त करने से रोक सकती है।

परफोमेंस कैसा रहेगा ?
गणेशजी के अनुसार विद्या बालन इस फिल्म में उम्दा प्रदर्शन करेगी, जिसे दर्शकों द्वारा काफी सराहा जाएगा। मजबूत स्त्री-संबंधी ग्रहों के प्रभाव से (चंद्र-शुक्र की युति) ये संकेत देती है कि फिल्म में महिला किरदार को मजबूत पंच मिलेगा। पांचवें भाव का स्वामी- मंगल, दूसरे घर में उच्च का है, जो दर्शाता है कि फिल्म की समग्र प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा। अर्जुन रामपाल का रोल दिलचस्प हो सकता है आैर उनके द्वारा अपने किरदार से न्याय करने की संभावना है। लेकिन ये फिल्म रामपाल से ज्यादा बालन के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी।

पहली फिल्म से बेहतर होगी ?
गणेशजी कहते है कि साफतौर से इस फिल्म को नए दृष्टिकोण के साथ देखा जाना चाहिए ना कि किसी पूर्वकल्पित विचार के साथ। क्यूंकि आठवें भाव का स्वामी चंद्र पहले भाव में विराजमान है, एेसे में फिल्म में सस्पेंस, सरप्राइज आैर थ्रिल का तत्व काफी मजबूत होगा आैर इस कारण ये दर्शकों को बांधें रखने में सक्षम होगी।

दिलचस्प कहानी अच्छी बात है, लेकिन क्या व्यवसायिक रूप से बेहतर होगी ?
फिल्म के रिलीज समय की कुंडली में ध्यान देने योग्य बात ये है कि गुरू लग्न स्थान आैर चंद्रमा – दोनों से दसवें भाव में विराजमान है। ये पहलू दर्शाता है कि कर्इ सिनेमाघरों में फिल्म हाउसफुल रहेगी। गणेश मानते है कि फिल्म पहले सप्ताह में काफी अच्छा बिजनेस करेगी, फिल्म का समग्र कलेक्शन भी बेहद अच्छा होगा लेकिन ये ब्लाॅकबस्टर फिल्म बनने से एक कदम दूर हो सकती है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

2017 को लेकर उत्साहित है? तो जानें 2017 वार्षिक रिपोर्ट से जानें, नए साल में चीजें किस तरह आकार लेगी

Follow Us