https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

कैसा रहेगा Hema malini का राजनीतिक कॅरियर ?

Hema malini की कुंडली के ग्रह, क्या रख पाएंगे उनके राजनीतिक करियर को स्थिर?

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल Hema malini एक उत्कृष्ट नृत्यांगना, कोरियोग्राफर, एक्ट्रेस और डायरेक्टर होने के साथ-साथ राजनीति में भी सक्रिय हैं। फिल्म उद्योग में 70 और 80 के दशक के बाद से ही वह अपनी सुंदरता और अभिनय के दम पर लाखों लोगों के दिल पर राज कर रही हैं। वह पारंपरिक रूप से एक तमिल परिवार से आती है, उन्होंने अपने कॅरियर की शुरूआत एक क्लासिकल डांसर के रूप में की थी। अभिनय के क्षेत्र में उनकी गहरी रुचि के कारण, उन्होंने बीच में ही स्कूली शिक्षा छोड़ दी और बॉम्बे चली गईं। राजकपूर (Raj Kapoor) की फिल्म सपनों के सौदागर से उन्होंने हिन्दी फिल्म उद्योग में कदम रखा और इसके बाद सीता और गीता, शोले, ड्रीम गर्ल, सत्ते पे सत्ता जैसी फिल्मों में शानदार भूमिकाएं निभाते हुए फिल्म जगत में अपना एक खास स्थान बनाया। 1970 के दशक में जॉनी मेरा नाम, अमीर गरीब, शरीफ बदमाश, जानेमन, छुपा रुस्तम और जोशीला में देव आनंद के साथ उनकी जोड़ी सबसे सफल रही। इन फिल्मों के बाद उन्होंने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

उनके निभाए सभी किरदारों में सबसे ज्यादा चर्चित रोल फिल्म शोले का रहा। इस फिल्म में उन्होंने बसंती तांगेवाली का किरदार निभाते हुए जय बने धर्मेन्द्र के साथ जिस तरह की केमिस्ट्री दिखाई, वो हमेशा के लिए यादगार बन गई। इस रोल को करने में उन्होंने अपनी पूरी ऊर्जा लगा दी जिसके कारण उनका रोल आज भी याद किया जाता है। पिछले पचास वर्षों में, वह अपनी स्थाई सुंदरता और उत्कृष्ट आकर्षण के साथ एक महान कलाकार और शानदार नर्तकी भी रही हैं। यही कारण है कि शेक्सपियर ने क्लियोपेट्रा के लिए अपनी पुस्तक में जिस शब्द का इस्तेमाल किया था, उसका उपयोग आसानी से किया जा सकता है- “उम्र उसे नहीं मिटा सकती, न ही उसका कोई अंत हो सकता है, वह अनंत विविधताओं से भरी है।”

अभी तक हमने हेमा मालिनी (Hema malini) के पूर्व जीवन को देखा है, परन्तु अब वह एक समर्पित राजनेता भी है। आइए जानते हैं कि उनकी कुंडली उनके आने वाले जीवन के बारे में क्या कहती है? चूंकि हमारे पास इस ग्लैमरस दिवा के जन्म का सटीक समय नहीं है, इसलिए हम उनकी सूर्य कुंडली के आधार पर एक ज्योतिषीय पूर्वानुमान करेंगे और देखेंगे कि उनका आने वाला भविष्य कैसा रहेगा।

आपका भविष्य कैसा होने वाला है, जानिए जन्मपत्री के माध्यम से…

हेमा मालिनी की सूर्य कुंडली (Hema malini horoscope)

Hema malini की कुंडली के ग्रह, क्या रख पाएंगे उनके राजनीतिक करियर को स्थिर?

हेमा मालिनी (Hema malini) का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुडी गांव में हुआ था। 70 के दशक की ड्रीम गर्ल और प्रसिद्ध भरतनाट्यम डांसर होने के साथ-साथ एक राजनेता की भूमिका बखूबी निभाने वाली हेमा मालिनी को सहज ही जैक ऑफ ऑल ट्रेड्स कहा जा सकता है। वह फिलहाल मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुनी गई हैं। उनकी जन्म कुंडली के अनुसार, हेमा मालनी की राशि तुला है, और यही कारण है कि बॉलीवुड की सर्वाधिक चर्चित हस्तियों में एक हैं। इस खूबसूरत अभिनेत्री की परवरिश तमिलनाडु में स्थित अम्मानकुडी के खूबसूरत जिले में हुई, जहां वह अपना फिल्मी कॅरियर शुरू करने से पहले स्कूली शिक्षा ले रही थी। डांस सीखने में उनकी अत्यधिक रूचि थी, इसलिए उन्होंने चेन्नई में आंध्र महिला सभा में भाग लिया और शास्त्रीय और वेस्टर्न दोनों तरह की डांस शैलियों में महारथ हासिल की।

किस क्षेत्र में हैं आपके लिए करियर के बेहतर विकल्प, करियर रिपोर्ट के माध्यम से जानिए सबकुछ…

शुभ ग्रह: शुक्र और मंगल

उनका आरंभ का कॅरियर इतना अच्छा नहीं कहा जा सकता। फिर भी शुक्र (कला और नाटक का कारक) तथा मंगल के अपने नक्षत्र (उत्तरा फाल्गुनी) में होने के कारण उन्हें राजकपूर की फिल्म सपनों के सौदागर मिली और उन्होंने इसके मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई। उनकी जन्म कुंडली में शुक्र और मंगल इन दो शक्तिशाली ग्रहों के कारण ही उन्हें एंटरटेनमेंट की दुनिया की सर्वाधिक चर्चित और प्रभावशाली हस्तियों में एक माना जाता है।

12वें भाव में शुक्र और शनि की अनुकूल युति

हेमा मालिनी अपने निजी जीवन में अत्यधिक अनुशासित हैं और बारहवें घर में शनि के साथ शुक्र की युति इस बात को सिद्ध भी करती है। उन्होंने अपने एक्टिंग के कॅरियर को बहुत ही गंभीरता से लिया है और वह राजनीति में भी अनुशासन के नियम का पूर्ण पालन करती हैं। यही कारण है कि प्रोफेशनल लाइफ में उनकी हमेशा सराहना की जाती है। वह आगे भी इसी तरह अनुशासन के साथ राजनीति में काम करती रहेंगी।

उन्होंने अपने जीवन में सफलता पाने से पहले कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और अपनी मेहनत, अनुशासन और ग्रहों की अनुकूलता के दम पर न केवल सुंदरता के लिए ड्रीम गर्ल का खिताब अर्जित किया वरन अपनी प्रोफेशनल लाइफ में भी लगातार कामयाबी की सीढ़ी चढ़ती गई।

क्या आप भी अपनी जन्मकुंडली में ग्रहों की स्थिति तथा उनका आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा, इस बारे में जानना चाहते हैं? हमारे एक्सपर्ट ज्योतिषियों से अपनी व्यक्तिगत जन्मपत्री प्राप्त करें।

Hema malini को इस क्षेत्र में हो सकती है चिंता

हालांकि उनका राजनीतिक कॅरियर भी अभिनय कॅरियर के समान ही उज्ज्वल दिखाई दे रहा है, फिर भी एक क्षेत्र ऐसा है, जहां उन्हें अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। यह क्षेत्र है उनके स्वास्थ्य का, स्वास्थ्य संबंधी मोर्चे पर उन्हें कुछ परेशानियां आ सकती हैं। यदि इस एक समस्या को वो हल कर लें तो आने वाला समय उनके राजनीतिक कॅरियर को और बुलंदियों पर ले जाएगा।

अपने व्यक्तिगत समस्या का समाधान प्राप्त करने के लिए, अभी एक्सपर्ट ज्योतिषी से बात करें!

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us