देव पटेल पर गणेशजी की भविष्यवाणी: सुनहरा समय आना अभी बाकी

देव पटेल पर गणेशजी की भविष्यवाणी: सुनहरा समय आना अभी बाकी

भारतीय पृष्ठभूमि पर ब्रिटिश फिल्म निर्माता डैनी बॉयल द्वारा बनाई गई फिल्म ” स्लमडॉग मिलियनेयर ” में जमाल मलिक की यादगार भूमिका निभाते हुए फिल्म को अॉस्कर दिलवाने वाले देव पटेल ने बहुत ही छोटी उम्र में सफलता के शिखर को छुआ है। अपनी पहली ही फिल्म द्वारा अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म जगत में स्टार बन गए देव पटेल भारतीय मूल के हैं, लेकिन उनका जन्म यूके में हुआ है। साल 2007-2008 में ब्रिटिश टीवी सीरीज ” स्किन्स ” में अनवर खर्राल की भूमिका से अभिनय क्षेत्र में पदार्पण किया और तत्पश्चात चर्चित फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ से फिल्म जगत में प्रवेश करके अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। इसके पश्चात इन्होंने बाफ्ता पुरूस्कार भी जीता। साल 2016 में फिल्म “लायन” के लिए बाफ्टा और सान्ता बार्बरा अवार्ड्स हासिल होने के साथ-साथ और भी अवार्ड्स के लिए नॉमिनेशन मिला । तो एक्टर देव पटेल की सफलता का क्रम क्या यूं ही जारी रहेगा ? आइए इसका जवाब गणेशजी से जानते है जिन्होंने पटेल की सूर्य कुंडली का गहन विश्लेषण कर उनसे जुड़ी कुछ प्रमुख भविष्यवाणियां की हैः

देव पटेल

जन्म तारीखः 23-04-1990

जन्म स्थानः हैरो, लंदन, यूनाइटेड किंगडम 

जन्म-समयः अज्ञात 

देव पटेल की सूर्य कुंडली

kundali

हमारे विशेषज्ञों द्वारा तैयार अपनी हस्तलिखित जन्मपत्री प्राप्त करें

देव पटेल के जन्म के ग्रहों पर एक नजर 

एक्टर देव पटेल की सूर्य कुंडली में मेष लग्न राशि उदित होती है। लग्न स्थान में सूर्य व बुध, भाग्येश व व्ययेश गुरू तीसरे स्थान में, केतु चौथे स्थान में, राहु व शनि कर्म स्थान में, मंगल व शुक्र ग्यारहवें स्थान में और चंद्र पत्रिका के व्यय स्थान यानी बारहवें स्थान में हैं। ग्रहों की इन स्थितियों के विश्लेषण से यह भलीभांति जाना जा सकता है कि किसी भी कलाकार के लिए परफॉरमेंस काफी मायने रखता है। देव की कुंडली में परफॉरमेंस के स्थान पर शुक्र की दृष्टि पड़ती है जिससे ये उत्तम अभिनय देने में समर्थ हैं। कर्म स्थान में विद्यमान मकर का शनि कामकाज में उन्हें बेहद मेहनती बनाता है। नवांश कुंडली में शुक्र के वृषभ राशि में स्वगृही होने से ये भावना प्रधान भूमिकाएं निभाने में समर्थ हैं। इनके पराक्रम भाव का स्वामी बुध है और कुंडली पढ़ने से ज्ञात हुआ कि जब इनके करियर की शुरूआत हुई थी तो उस समय इनके ऊपर बुध की महादशा ही चल रही थी। इनकी कुंडली के अन्य गुणों को देखें तो भाग्य स्थान के स्वामी देवताओं के गुरू बृहस्पति हैं। इस स्थान पर ही गुरू की पूर्ण दृष्टि होने से इनकी मेहनत में इनको भाग्य का साथ वरदान स्वरूप मिल रहा होने से इनको कम उम्र में उच्च स्तर की सफलता हासिल हुई है। वर्ष 2017 में आपका कैरियर किस मुकाम पर पहुंचेगा ये जानने के लिए खरीदें 2017 कैरियर रिपोर्ट। 

आगे और भी उपल्बधियां मिलेंगी

गोचर के ग्रहों पर नजर डालें तो अभिनेता देव पटेल के जन्म के चंद्र से छठें स्थान में राहु और बारहवें स्थान में केतु का भ्रमण चल रहा है। गोचर के सूर्य व बुध वर्तमान में इनके जन्म के सूर्य व बुध पर से होकर गुजर रहे हैं। इसके अलावा, गोचर के शुक्र का गमन इनके जन्मकालीन चंद्र पर से होता है। गोचर का गुरू जन्म के चंद्र से सप्तम भाव से चलायमान है। कुंडली के अनुसार, इस दौरान देव के ऊपर केतु की महादशा चलती है। ग्रहों की इस स्थिति को देखते हुए आगामी 12 अगस्त, 2017 तक देव पटेल के कामकाजों में अवरोध आने की आशंका रहेगी। गोचर के गुरू की जन्मकालीन चंद्र व शनि पर दृष्टि पड़ते रहने से इनको थोड़ी राहत और सुरक्षा का एहसास होगा। लेकिन, कठिन परिस्थितियों से लड़ने के लिए मानसिक रूप से तैयार भी रहना होगा। छायाग्रह केतु की महादशा के 12-12-2021 तारीख तक कार्यशील रहने रहने से उनको अपने परिश्रम का अपेक्षित फल नहीं मिल पाने की संभावना है। हालांकि, इसके बाद यानीकि 12-12-2021 से 12-12-2041 तक इनकी शुक्र की महादशा शुरू हो जाएगी जो इनकी लाइफ के सुनहरे समय का आगाज करेगी। यहां यह भी बात ध्यान रखने वाली है कि दिनांक 30-3-2020से 13-4- तक गोचर के गुरू के क्रमवार ढंग से कर्म और लाभ स्थान में से होकर गुजरना इनको ज्वलंत सफलता दिलाएगा। इस अवधि के दौरान देव पटेल का नाम व शोहरत बढ़ने के साथ ही इनकी इनकम में भी काफी बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। क्या आप अपनी जिंदगी से जुड़े किसी मसले को लेकर परेशान है तो हमारी कोर्इ भी प्रश्न पूछे रिपोर्ट का लाभ उठाकर सही मार्गदर्शन पाए।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,

प्रकाश पंड्या

गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम

एक्सपर्ट गाइडेंस पाने के लिए ज्योतिषी से बात कीजिए। 

19 Jun 2017

View All blogs

Follow Us