https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

नशे सी चढ़ेंगी फिल्म ‘बेफिक्रे’ लोगों के दिलोदिमाग पर

नशे सी चढ़ेंगी फिल्म 'बेफिक्रे' लोगों के दिलोदिमाग पर

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘मोहब्बतें’ अाैर ‘रब ने बना दी जोड़ी जैसी’ साफ-सुथरी रोमांटिक फिल्में बनाने वाले निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने वक्त की नजाकत को देखते हुए अपने नजरिए को बदल दिया है। शायद यही कारण है कि सात साल बाद बतौर निर्देशक वापसी करने पर आदित्य ने अपनी आगामी फिल्म ‘बेफिक्रे’ में रोमांस को एक नए अंदाज में पेश किया है। बोल्डनेस की सारी हदों को पार करती इस फिल्म में रणवीर सिंह और वाणी कपूर काे बेबाक अंदाज में दिखाया गया है। फिल्म के प्रमोशन के लिए एक से बढ़कर एक तरीके अपनाए गए हैं। चाहे बात एफिल टाॅवर पर फिल्म का ट्रेलर रिलीज करना हो या फिर फिल्म के बोल्ड पोस्टर, इन सबसे सिने प्रेमियों में इस फिल्म के प्रति दिलचस्पी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन क्या हमेशा पारिवारिक फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले आदित्य के इस नए अंदाज को स्वीकारा जाएगा? क्या फिल्म के बोल्ड सीन फिल्म की यूएसपी बनेगी? क्या ये फिल्म रणवीर-वाणी के लिए अहम साबित होगी ? चलिए इन सभी सवालों का जवाब जानते हैं गणेशजी से, जिन्होंने फिल्म की रिलीज कुंडली का विश्लेषण करके भविष्यवाणियां की हैंः-

‘बेफिक्रे’फिल्म रिलीज की तारीखः 9 दिसंबर, 2016

बाॅलीवुड के प्रमुख क्षेत्रों में फिल्म रिलीज की कुंडली
kundali

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से अपनी हस्तलिखित जन्मपत्री प्राप्त करें

ज्योतिषीय झरोखे सेगणेशजी के अनुसार फिल्म की रिलीज समय की कुंडली में लग्न राशि, फिल्म के नाम के पूरी तरह अनुरूप है। यह ट्रेलर में नजर आ रहे जोश और उत्साह को बखूबी दर्शाती है। धनु एक ‘बेफिक्र’ राशि है और निर्माताओं ने इस फिल्म को लेकर जो वादे किए हैं उसे पूरे करने में यह फिल्म पूरी तरह से खरी उतरेगी।

बुध और युवा वर्ग दृष्टिकोणगणेशजी कहते हैं कि बुध का लग्न में होना नाटकीय रूप से युवाओं को सिनेमाघरों की तरफ खींचने में मदद करेगा। बुध एक युवा ग्रह है जो युवाओं का प्रतिनिधित्व करता है। इसका लग्न स्थान में होना मजबूत यूथ केन्द्रित कहानी का संकेत देता है और इसी कारण से यंग जनरेशन इस फिल्म को अधिक पसंद करेगा।

प्रमुख ग्रहों का अच्छी जगह होना फिल्म के लिए एक शुभ संकेत।

मंगल-शुक्र की युतिः जुनून का छाये रहनामंगल और शुक्र की युति ये संकेत देती है कि रणवीर और वाणी के बीच आेवरआॅल केमेस्ट्री वाकर्इ में बहुत जबरदस्त रहेगी और ये पहलू फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी होगा।

इसे देखना मत भूलेंः ग्रहों के मस्त रहने से रणवीर भी बेफिक्र रहें ! …कहते हैं गणेशजी

गुरू दशम भाव मेंः अच्छी सफलता पक्कीयह ध्यान देने योग्य बात है कि लग्न का स्वामी गुरू, सफलता से जुड़े दसवें भाव में बैठा है। ये पहलू फिल्म को सुचारू रूप से चलने और अच्छी सफलता हासिल करने में मदद करेंगा। फिल्म से जुड़ा यह फैक्टर दूसरे ग्रह संयोजनों के साथ मिलकर सिनेमाघरों में हाउसफुल की स्थिति या दर्शकाें की भारी भीड़ को सिनेमाघरों तक खींच लाने में मदद करेगा।

परफॉरमेंस के लिए देखेंपांचवें भाव के स्वामी का अपनी उच्च राशि में होना ये संकेत देता है कि फिल्म में सिर्फ ग्लैमर का तड़का ही नहीं होगा, बल्कि सभी कलाकारों का प्रदर्शन भी बेहतरीन रहेगा।

म्यूजिक एक मजबूत समा बाधेंगाशुक्र के अनुकूल स्थिति में होने से है, फिल्म का संगीत लोगों को मदमस्त कर देगा। फिल्म के म्यूजिक लंबे समय तक श्रोताओं की प्लेलिस्ट में रहेगा।

आप इसे भी पढ़ना पसंद करेंगेः जानें शुक्र का मकर राशि में आना आपके जीवन को कैसे रंगीन बनाएगा !

बिजनेस की संभावनाएंफिल्म की रिलीज कुंडली पर नजर डालें तो दूसरे भाव में बारहवें भाव का स्वामी- मंगल उच्च का है। साथ ही ग्यारवें भाव का स्वामी शुक्र भी यहां स्थित है। ग्रहों की यह स्थिति दर्शाती है कि फिल्म एक अच्छा कारोबार करेगी और रिलीज का पहला सप्ताह फिल्म की कमार्इ के लिहाज से अच्छा रहेगा।

फिल्म ठीकठाक बिजनेस करेगी। कमार्इ के लिहाज से ये विदेश में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

बार-बार देखना मुश्किलहालांकि, फिल्म की कहानी अच्छी होगी, कलाकारों का अभिनय भी अच्छा होगा। लेकिन गणेशजी को लगता है कि ये वन टाइम वाॅच फिल्म होगी। यानी फिल्म में एेसा कोर्इ पहलू नहीं होगा जो दर्शकों को ये फिल्म बार-बार देखने पर मजबूर करें।

गणेशजी का विचारसभी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, गणेशजी को लगता है कि फिल्म ‘बेफिक्रे’ नए तत्वों और स्टाइल के साथ प्यार को अनोखे अंदाज में बखूबी प्रस्तुत करने में कामयाब रहेगी। लेकिन, फिल्म के दूसरे भाग में दर्शकों को कुछ-कुछ जगह फिल्म बाेरिंग नजर आ सकती है। खैर, जो भी हो लगता है रणवीर और वाणी साल 2016 के खत्म होते-होते लोगों को मौजमस्ती में डुबा कर जाएंगे।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
भावेश एन पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

क्या आप ये जानने को उत्सुक हैं कि आने वाले वर्ष में कैरियर के मोर्चे पर चीजें कैसे आकार लेंगी। तो हमारी मुफ्त 2017 कैरियर रिपोर्ट का लाभ उठाए।

Follow Us