क्या दें वैलेंटाइंस डे पर अपने साथी को उपहार?

बेस्ट वैलेंटाइंस डे गिफ्ट्स आईडिया

इस वैलेंटाइंस डे, अपनी पार्टनर को कुछ ऐसा गिफ्ट करें जोकि इस दिन को उनके लिए यादगार बना दे। अपने साथी को विशेष और रोमांचित अनुभव कराने के लिए वैलेंटाइंस उपहार के बारे में विचार कर रहे हैं तो इस लेख को ध्यान से पढ़ें। क्योंकि अंतहीन विकल्पों और भागादौड़ी भरी जीवन शैली के युग में सही उपहार चुनना भ्रमित करने वाला हो सकता है।

हम यहां राशि चक्र के संकेतों के आधार पर आपके वैलेंटाइन्स के लिए अनोखे विचार प्रस्तुत कर रहे हैं:

मेष राशि

मेष राशि के जातक थीम से हटकर पार्टी करना पसंद करते हैं, इसलिए उनके दिन को आप खास बनाना चाह रहे हैं तो अतिरिक्त रूप से तैयार रहें। क्योंकि मेष राशि के व्यक्ति ध्यान का केंद्र बनना पसंद करते हैं। इसलिए ऐसी गतिविधि करें जो कि सुर्खियों में रहे। इस दिन वैलेंटाइंस उपहार देना उनका दिल जीतने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएंगे। उपहार चुनते समय ध्यान रखें कि यह ऐसा उपहार हो जो आसानी से न मिलने वाला हो।

इसके लिए अपनी कल्पना का सर्वोत्तम उपयोग करते हुए अद्वितीय वैलेंटाइन्स उपहारों की खोज करें, जो आपके साथी को अच्छा महसूस कराए। मेष राशि वालों को चुनौती देने वाले उपहार ज्यादा पसंद आते हैं, इसलिए आप उनके लिए पहेलियाँ, कंप्यूटर गेम, डू-इट-योरसेल्फ किट, वर्कबेंच, एक खेल आयोजन के लिए टिकट, गैजेट्स, डिज़ाइनर स्टिफ खरीद सकते हैं। अगर आप कोई कपड़ा या एक्सेसरी देना चाहते हैं, तो कुछ ऐसा दें जो उनके सिर और चेहरे से संबंधित हो।

अपनी पत्नी को ऐसा उपहार दें जो उसे एहसास कराये कि वह आपके लिए कितना मायने रखती है। ठीक इसी तरह पति के लिए भी वैलेंटाइंस गिफ्ट उतना ही खास और रोमांटिक होना चाहिए।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं, जोकि विलासिता और कामुकता को प्रदर्शित करते हैं। इस राशि के जातक जीवन में किसी चीज को मुद्दा नहीं बनाते, वो बस हर चीज का लुत्फ़ लेते हैं और सराहना करते हैं। इसलिए इनके लिए आप वैलेंटाइंस गिफ्ट के तौर पर महंगे रेस्टोरेंट में डिनर डेट आयोजित कर सकते हैं, मूवी आउटिंग, शॉपिंग मॉल में यात्रा, समुद्र किनारे मस्ती या एकांत स्थान में जाकर प्यार और शांति का आनंद ले सकते हैं।

जब उनसे मिलने जाएं तब फूल लेना बिलकुल न भूलें, खासकर लाल गुलाब तो बिलकुल भी न भूलें। आप उन्हें आभूषण, लोशन, औषधि हैम्पर्स या नया इलेक्ट्रॉनिक गैजेट दे सकते हैं। वृषभ राशि का मनुष्य के शरीर में उसके गर्दन और गले पर ज्यादा प्रभाव होता है, इसलिए उन्हें तोहफ़े में हार, झुमके, स्कार्फ या अन्य सामान दे सकते हैं। जो उन्हें खूब पसंद आएंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातक के जीवन में ड्रामा लगा ही रहता है, और वह इस बात को दृढ़ता से मानते हैं। क्योंकि मिथुन राशि वाले जातक को एक पल में पसंद वाली चीज, दूसरे पल में ही नापसंद हो जाती है। इसलिए वैलेंटाइन्स दिवस पर अपने मिथुन राशि के प्रेमी के लिए सबसे अच्छा उपहार के रूप में रोमांचक उपहार के लिए विचार करें। चूंकि आप उन्हें सबसे अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करना आपके ऊपर है कि उनके लिए क्या अच्छा रहेगा। इसके लिए ज्यादा खर्च करने का विचार त्याग दें।

मिथुन राशि वाले ज्यादातर भ्रमित होते हैं, इसलिए उन्हें खुश करना बहुत मुश्किल नहीं है। उनको खुश करने के लिए बस आपकी बौद्धिक क्षमता ही काफी है। क्योंकि वह बुद्धिजीवियों से लगाव रखते और किसी गहन और मूल्यवान टॉपिक पर देर तक बातचीत का आनंद लेते हैं। इसके लिए आप इन्हे मोबाइल फोन दे सकते हैं या फिर वैलेंटाइंस डे को बेहतर बनाने के लिए किताब भी दे सकते हैं।

वैलेंटाइंस को और ज्यादा यादगार बनाने के लिए हॉलिडे पैकेज, डे ट्रिप, ट्रेकिंग और हाइकिंग का भी प्लान कर सकते हैं। राशि चक्र मिथुन कॉलरबोन, बाहों, हाथों और फेफड़ों पर शासन करता है, इसलिए आप साथी को अंगूठियां, कलाई-घड़ी, शर्ट, कोट, टॉप, दस्ताने, कंगन इत्यादि को भी आप उपहार के रूप में दे सकते हैं।

आपके और आपके साथी के बीच का बंधन जादुई है या साधारण जानने के लिए अभी हमारे ज्योतिष से संपर्क करें।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले भावनात्मक और भावुक होते हैं। इसलिए इनको ऐसा उपहार दें जो इनके दिल के करीब रहे और आपके प्यार की झलक दिखे। यदि आपका उपहार बिना शर्त प्यार की अभिव्यक्ति करता है तो यह आपके साथी को रिश्ते के बारे में मानसिक रूप से सुरक्षित महसूस करवाएगा। वैलेंटाइंस उपहार में आप उन्हें फोटो एलबम, कोलाज या फिर व्यक्तिगत नोट के साथ उनके बारे में कुछ लिख भी सकते हैं। आप उन्हें आउट-ऑफ-द-बॉक्स उपहार भी दे सकते हैं, वह निश्चित रूप से इसे पसंद करेंगे, क्योंकि उनके लिए आपका विचार मायने रखता है।

कर्क राशि से संबंधित जो जातक घर से प्यार करने वाले होते हैं, उनका भोजन, रसोई और चूल्हे के साथ मजबूत संबंध होता है। इसलिए आप उन्हें कुकबुक, विदेशी फूड हैम्पर्स, फलों की चाय, असंख्य बेकिंग / खाना पकाने के सामान से भरी टोकरियाँ, स्मार्ट बर्तन, घरेलू उपकरण, हाथ से बने उपयोगी सामान, लैंप, सजावटी कलाकृतियां उपहार में दे सकते हैं। कर्क राशि के जातक में साथी के प्रति प्यार और प्रतिबद्धता होती है।

प्रियजनों के साथ अगर आपकी कोई समस्या है, तो बेहतर मार्गदर्शन के लिए अपने प्रेम और संबंध के राशिफल की जाँच करें। अभी कॉल करें।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक वालों को राजाओं की तरह व्यवहार करना पसंद होता है। वह सही हैं या नहीं, उनके लिए यह बात मायने नहीं रखता। वह अधिकतर अप्रत्याशित मांग करते हैं, इसलिए उन्हें उपहार देने के पहले पूरी तरह तैयार रहें और सुनिश्चित करें कि आपका उपहार उन्हें प्रसन्न करने वाला हो।

उपहार खरीदते समय गुणवत्ता का ख्याल रखें, और इसे किसी मनोरंजक एक्टिविटी या फिर स्मार्ट आउटडोर गतिविधि के अवसर पर उन्हें दें। रेस्टोरेंट में डिनर करें और भुगतान स्वयं करें, यह एक अच्छा विचार हो सकता है। सिंह को दिखाई देना पसंद होता है वह एकांत में काम पर विश्वास नहीं रखते इसलिए सोशलाइट पार्टी का निमंत्रण, मूवी, स्पोर्ट्स को भी चुन सकते हैं।

शैंपेन, महंगी शराब, फूलों की व्यवस्था और इसके साथ खूबसूरती से तैयार किया गया मेनू जिसमे उनके लिए प्रशंसा की गयी हो भेंट करें। यह आपको बहुत अच्छी तरह से पारस्परिक होने में मदद करेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों का हर चीज के प्रति अपना एक विश्लेषणात्मक और सूक्ष्म दृष्टिकोण होता है। उनका यह गुण भी उन्हें बहुत मांगलिक बनाता है, इस प्रकार उन्हें प्रसन्न करना कठिन होता है इसलिए इनको खुश करने में ज्यादा प्रयास की आवश्यकता होती है। जो जातक व्यावहारिक होते हैं वह हर किसी पर आसानी से भरोसा नहीं करते हैं। इसलिए प्रयास अधिक करना पड़ता है।

इसलिए वैलेंटाइंस डे पर ऐसा उपहार चुने जो आपके कोमल भावों को और देखभाल करने वाले रूप को दर्शाये। यदि आप उन्हें अच्छी कंपनी (साथ) देते हैं तो वह आपसे ज्यादा प्यार करेंगे, क्योंकि वे काफी आत्म-जागरूक होते हैं और अपने मज़ेदार पक्ष को सामने लाने के लिए उन्हें मनाने वाले भागीदारों की आवश्यकता होती है। उपहार के रूप में आप उन्हें डिजिटल डायरी, गैजेट्स, कैलेंडर, स्टेशनरी, टूल किट, अन्य व्यावहारिक सामान जो रोमांटिक न हों, वह उनके दिल में आसानी से उतर जायेंगे। आपने उपहार खरीदने के लिए कितना कुछ सोचा और प्रयास किया है, यह दिखाएंगे तो वह निश्चित तौर पर मुस्कुराएंगे।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों को रोमांस पसंद होता है। यह उनके जीवन का सार है। वे बाहरी रूप से यह नहीं दिखाते हैं लेकिन इसे अपने आप में ही संतुलित करते हैं। इसलिए आपको उनके प्रेमी होने के नाते, उनकी इस आवश्यकता को जानना और सम्मान करना होगा। इस वैलेंटाइंस डे पर उन्हें खुश करने के लिए उन्हें अपने प्रेम, स्नेह से उनको नहलाएं। इसके लिए आप उस दिन सुगंधित मोमबत्तियां, सुगंध, गुब्बारे, टेडीज़ से घर सजाएं और उन्हें सरप्राइज दें। इससे उनका दिन यादगार बन जाएगा।

उपहार महंगा या आकर्षक नहीं होगा तो भी चलेगा। क्योंकि दिए जाने वाला उपहार यदि तुला राशि के सौंदर्य बोध के अनुकूल है तो वह बेहद खुश होंगे। उपहार के रूप में जटिल नक्काशीदार आभूषण, परफ्यूम, स्पा वाउचर, होम डेकोर आइटम ले सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातक तीव्र, भावुक और मांग करने वाला प्रेमी होते हैं, जो आपका ध्यान चाहते हैं। वो चाहते हैं की आपका ध्यान केवल उन पर रहे। इसलिए उपहार के रूप में आप उन्हें प्यार, स्नेह और सम्मान दें। जब तक आप उनके लिए हैं तब तक कोई भी उपहार उनके लिए ठीक होता है। आप अपने इस कामुक और सहज साथी का दिन बनाने के लिए उन्हें इत्र, विदेशी भोजन, सस्पेंस-थ्रिलर उपन्यास, आभूषण और महंगी रेड वाइन दे सकते हैं।

वृश्चिक प्यार की निशानी है, इसलिए यदि आप अपने वृश्चिक साथी को पहले से ही अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप उसके लिए एक अंतरंग उपहार भी ले सकते हैं। जब प्यार और जुनून की बात आती है तो वृश्चिक के मानकों को पूरा करना आसान नहीं होता है।

वैलेंटाइंस डे पर आपको अपनी राशि के अनुसार कौन सा रंग का परिधान पहनना चाहिए? जानने के लिए संपर्क करें।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातक आवेगी, मज़ेदार और स्वतंत्रता-प्रेमी और धैर्यशील होते हैं। वह किसी भी चीज में धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करते हैं की आगे क्या होगा। यह पार्टी प्रेमी होते हैं, इन्हे नए लोगों से मिलना, नई चीजों के लिए कोशिश करना और विदेशी स्थानों की खोज करना पसंद होता है।

यदि आपके पास खर्च करने के लिए पर्याप्त पैसा है, तो अपने प्रिय धनु को छुट्टी पर एक खूबसूरत जगह पर ले जाएं। होटल बंधा हुआ सा न होकर खुला होना चाहिए ताकि आपका साथी अच्छा अनुभव कर सके। वैलेंटाइंस डे पर इस आश्चर्यजनक छुट्टी का रोमांच उसे बहुत पसंद आएगा। क्योंकि धनु एक शाश्वत पथिक है।

इसके अलावा, आप प्रेम उपहार में उन्हें विभिन्न संस्कृतियों को समझने, नई चीजें सीखने और उनके समग्र व्यक्तित्व में सुधार करने में मदद करने वाली चीज दे सकते हैं। इस वैलेंटाइंस डे को और अधिक रोमांटिक बनाने के लिए, अपने प्रेम मुद्दों को सुलझाएं।

क्या आप भाग्यशाली हैं? क्या आपने 2021 में शादी कर ली? अपने लव लाइफ के बारे में जानने के लिए संपर्क करें।

मकर राशि

मकर राशि के जातक किसी से बहुत अधिक उम्मीद नहीं करते हैं इसलिए आप आराम कर मजे कर सकते हैं। उसे आपके भौतिक उपहार को स्वीकार नहीं करेगा। वह आपके उत्साही प्रेम को सम्मान जरूर देगा।

मकर राशि के जातक की संवेदनाएं वास्तविक और निरंतर होती है, इसलिए उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि वैलेंटाइंस डे को प्रेम का प्रदर्शन करने वाला दिन है। वह इस दिन को अवसर के रूप में नहीं देखते। इसलिए आप उन्हें आसानी से खुश कर सकते हैं। वह थोड़ी सी भी उम्मीद नहीं कर रहे हैं, इसलिए आपके पास एक मौका है उनके दिल को छूने का।

इसके लिए आप उनके साझेदार के रूप में उनके शर्मीलापन कम कर सकते हैं, पुरानी यादों को साझा करके स्मृति के रूप में एक अच्छा उपहार दे सकते हैं। जब आप उनके मूल स्मृति को छू लेंगे तो वह समय आप दोनों के लिए बहुत भावुक होगा। इस दिन आप बाहर जा सकते हैं, स्टाइलिश बैग, क्लासिक गहने, दुर्लभ वाइन, पेन, कलाई घड़ी खरीद सकते हैं उपहार के लिए।

कुंभ राशि

कुम्भ राशि वाले जातक बौद्धिक और मजाकिया स्वाभाव के होते हैं, इन्हे आश्चर्य वाले काम बहुत पसंद होते हैं। इस राशि वाले जातकों को पढ़ना और पढ़ाना बहुत पसंद होता है। वह अपने परिवेश और समाचार अपडेट पर पूरा ध्यान देते हैं। इनमे से अधिकतर जातक यात्रा करने और विभिन्न संस्कृतियों और जीवन शैली के बारे में सीखना पसंद करते हैं।

इस वैलेंटाइन्स डे पर कुछ रचनात्मक और प्यारे विचार उनके लिए आश्चर्यजनक रूप से अच्छा काम करेंगे। हो सकता है कि वह खाली समय में चीजों को नोट करते हों या किस्से लिखते हों। इसलिए, लेखन सामग्री, किताबें, यात्रा उपहार, और संचार, साथ ही इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, वैलेंटाइंस डे के लिए उत्कृष्ट उपहार होंगे। यदि आप उन्हें परिधान उपहार में देना चाहते हैं, तो उनके लिए एक ऐसी पोशाक खरीदें जो उन्हें सबसे अच्छी पार्टियों में ले जाए या वह जो उन्हें भीड़ से अलग दिखने में मदद करे। साधारण और सांसारिक चीजें देने पर वह कहेंगे तो कुछ नहीं पर उतने खुश भी नहीं होंगे। उपहार कलात्मक, आधुनिक या फिर रचनात्मक विचार देने वाला हो।

आपका प्रेम जीवन इस समय कितना भी अच्छा और सहज क्यों न हो, देर-सबेर कुछ समस्याएं उत्पन्न होती ही है। प्यार और रिश्ते के मुद्दों का तुरंत समाधान पाने के लिए, हमारे विशेषज्ञ से पूछें!

मीन राशि

मीन राशि वाले जातक संवेदनशील सपने देखने वाले, और प्यार करने वाले होते हैं। यदि आप उपहार लाने के लिए पूरे दिल से बाहर जाकर उपहार चुनने और लाने का प्रयास किया है तो वास्तव में मीन राशि वाले आपके प्रति कृतज्ञता से भर जाएंगे। आप एक विचारशील उपहार लाते हैं तो वह अपना प्रेम भी दिखाएंगे।

अपने उपहार में व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ें इससे चीजें और भी आकर्षक हो जाएंगी। मतलब कि अपने उपहार में एक व्यक्तिगत, प्रेम नोट जोड़ें, उस पर एक छोटा सा चेहरा बनाएं या फिर हाथ से बने ग्रीटिंग कार्ड में डालें या फिर ऐसा कुछ भी करें जिससे वो आपकी कल्पना और रचनात्मकता को देख पाएं। मीन राशि वालों के लिए उपहार से ज्यादा आपके विचार मायने रखते हैं।

चॉकलेट, फूल, साबुन, क्रीम, तेल, इत्र, या कामुक चीजें जो आपके कोमल और भावुक प्रेमी का वैलेंटाइंस डे आकर्षक और यादगार बना दे। उनकी सूची बनना ले फिर ज्यादा खुश करने वाली चीज कौन सी है उसको चुने उपहार के लिए।

आप उसे एक समुद्री-थीम वाला उपहार या कीमती रत्न भी दे सकते हैं। अपने प्रिय मीन राशि के जातकों को ऐसा रत्न उपहार में दें जो उनके जीवन को बेहतर बनाए। आपको उन्हें कौन सा रत्न देना चाहिए इसके सलाह के लिए हमारे विशेषज्ञों से संपर्क करें। आप प्रामाणिक रत्न खरीदने के लिए हमारे स्टोर अनुभाग पर भी जा सकते हैं।

आप तोहफे में कोई भी रत्न दे सकते हैं लेकिन जब प्यार और तृप्ति की बात आती है तो सफेद नीलम सबसे अच्छे रत्नों में से एक माना जाता है। क्या यह आपके या आपके प्रियजन के लिए एकदम सही है, ज्योतिष सलाह के लिए संपर्क करें। हम आशा करते हैं कि आपको अपने पार्टनर या साथी के लिए सर्वश्रेष्ठ वैलेंटाइंस उपहार देने वाले विचार मिल गए हैं।

अपने व्यक्तिगत समाधान प्राप्त करने के लिए! सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी से अभी बात करें।

गणेश की कृपा से,
गणेशास्पीक्स.कॉम टीम

Follow Us