वक्री शनि वृश्चिक राशि में, जानें क्या प्रभाव पड़ेगा आपकी जिंदगी पर

वक्री शनि वृश्चिक राशि में, जानें क्या प्रभाव पड़ेगा आपकी जिंदगी पर

शनि वक्री की तारीखें 

वक्री शनि वृश्चिक राशि में 21 जून 2017 से  25 अगस्त 2017 तक जगह बनाएगा। जिसके बाद शनि 25 अगस्त, 2017 के बाद सीधी दृष्टि डालेगा आैर उसमें 26 अक्टूबर 2017 तक रहेगा।

शनि ग्रह का महत्व

खगोलीय पिंडों की सूची में शनि का बहुत रोचक आैर अनोखा स्थान है। यह हमारी अंतरात्मा का पहरेदार माना जाता है। ये एक आध्यात्मिक ग्रह कहलाता है जो कि धीमी गति से आगे बढ़ता है। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि शनि न्याय प्रिय है, जिसे इंडियन एस्ट्रोलाॅजी में महान न्यायधीश माना जाता है। कर्इ लोग शनि से जुड़े अपनी धारणाएं साझा करते है जो कि सही नहीं है। एेसा सामान्यतौर पर माना जाता है कि शनि लोगों की जिंदगी में कठिनार्इयां लाता है, लेकिन ये बात सच नहीं है। शनि व्यक्ति को उसके अच्छे-बुरे कर्मों का फल देता है। अगर कोर्इ व्यक्ति अच्छे कर्म करता है तो शनि ना सिर्फ उन्हें अच्छा फल देता है बल्कि उसके मोक्ष के पथ की आेर ले जाता है। अगर आप हमारी फ्री रिपोर्ट 2017 वित्त रिपोर्ट खरीदते है, तो आपकी समस्याएं दूर होगी आैर आपकी आर्थिक स्थिति को बढ़ावा मिलेगा।

तो आइए अब हम शनि वक्री होने से हर एक राशि के जातकों पर होने वाले शुभाशुभ असरों के बारे में विस्तार से जानते हैं:-

(कृपया ध्यान देंः ये भविष्यवाणियां चंद्र राशि को ध्यान में रखकर की गई हैं। लेकिन, इसका कुछ प्रभाव लग्न राशि वालों पर भी लागू होंगे। अगर आप अपने लग्न के बारे में जानना चाहते है तो यहां क्लिक करे)

मेष राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि अाठवें भाव में

मेष राशि के जातक वक्री शनि के प्रभाव से सेहत संबंधी परेशानियों का सामना कर सकते है। वहीं इस समय एक्सीडेंट होने, आॅपरेशन होने या आग लगने व जलने के कारण जख्म होने की भी संभावना है। आप मानहानि या पदावनत होने की स्थिति का भी सामना कर सकते है। हायर स्टडी के दौरान या फिर धार्मिक यात्रा के दौरान आपको कठिनार्इयों का सामना करना होगा। इसके अलावा आप अनैतिक रूप से व्यवहार कर सकते है या कम धार्मिक बन सकते है। डकैती जैसी घटनाअों के कारण आपका सामान खो सकता है या आपको वित्तीय नुकसान आैर अप्रत्याशित खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। आपके जीवन में कुछ अप्रिय घटनाएं हो सकती है। एेसा भी हो सकता है कि आपके पिता बीमार पड़ जाए या फिर अस्पताल में भर्ती हो जाए। तो क्या अाप जानना चाहते है कि शनि का प्रभाव आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों पर कैसा होगा? तो खरीदें शनि पारगमन रिपोर्ट जिंदगी के सभी क्षेत्रों के लिए। 

वृषभ राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि सातवें भाव में

इस अवधि के दौरान, वृषभ राशि के वे जातक जो शादी करना चाहते है वे किसी ना किसी कारण से इस मामले में विलंब का सामना कर सकते है। वहीं जो शादीशुदा है उनके अपने साथी के साथ मतभेद बढ़ सकते है। जो कि आपके वैवाहिक जीवन में असंगति का कारण हो सकते है। वहीं आप पढ़ार्इ में खलल आैर यात्रा के दौरान बाधाआें का सामना कर सकते है। साथ ही, आपकाे बिजनेस में भी आवश्यक परिणाम नहीं मिलेंगे। बिजनेस में काॅम्पीटिशन के कारण आप चिंतित रहेंगे। एेसी भी संभावना है कि इस समय आप अपनी बिजनेस भागीदारी तोड़ सकते है। तो इस तरह शनि का आपके बिजनेस पर आैर क्या पड़ेगा इसका जवाब जानने के लिए खरीदें शनि पारगमन रिपोर्ट बिजनेस के लिए। 

मिथुन राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि छठें भाव में

मिथुन राशि के जातक अनियमित भोजन की दिनचर्या के कारण कुछ सेहत संबंधी परेशानियां का सामना कर सकते है। वहीं जाॅब, कानूनी मसलों आैर प्रतिस्पर्धी परीक्षाआें में भी चुनौतियां मिलती नजर आ रही है। सितारे आपकी जिंदगी में आर्थिक समस्याआें का पूर्वानुमान जता रहे है। आप पर कर्ज बढ़ने की भी संभावना है। इसके अलावा, घर या वाहन खरीदने की योजना में भी विलंब हो सकता है। घर या वाहन का लोन चुकाने में भी आप मुश्किलाें का सामना कर सकते है। इस समय आपकी मां बीमार पड़ सकती है आैर बल्कि आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है। इस कारण आपकी दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है। शनि आपके कैरियर पर क्या प्रभाव ड़ाल सकता है इस बारे में जानने के लिए खरीदें शनि ट्रांजिट रिपोर्ट कैरियर के लिए। 

कर्क राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि पांचवें भाव में

अगर आप स्टाॅक मार्केट से जुड़े है, तो इस अवधि में आप इससे कम कमार्इ कर सकते है। साथ ही बच्चे के जन्म की योजना में भी विलंब हो सकता है। वे जो जाॅब करते है उनके द्वारा अपनी जाॅब बदलने की संभावना है या वे अपनी वर्तमान जाॅब खो सकते है। इस कारण आप अपनी आमदनी में कमी देखेंगे। इसके अलावा बिजनेस से जुड़े जातक अपने बिजनेस पाटर्नर से धोखा सकते है। वहीं प्यार के मामले में निराशा या ब्रेकअप की संभावना भी नजर आ रही है। लव रिलेशनशिप ज्यादातर लोगों के लिए महत्वपूर्ण होते है। तो अगर आप चाहते है कि  शनि का असर आपकी लव लाइफ पर ना पड़ें। तो खरीदें शनि ट्रांजिट रिपोर्ट लव के लिए आैर अपनी लव लाइफ को मधुर बनाए।

सिंह राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि चौथे भाव में

अगर आप प्रोपर्टी या वाहन खरीदने की योजना बना रहे है, तो उसमें आप विलंब का सामना कर सकते है। इसके अलावा, आपकी मां के साथ आपके रिश्ते कम सामंजस्यपूूर्ण रह सकते है। विद्यार्थियों की पढ़ार्इ के प्रति रूचि कम हो सकती है। वहीं गर्भवती महिलाआें का गर्भपात होने की संभावना है। इसके अलावा सट्टा या शेयर बाजार से जुड़ी गतिविधियों, लव रिलेशनशिप में असफलता, बच्चों से अलगाव जैसी अन्य घटनाएं हो सकती है। तो शनि आपके विवाह पर क्या असर ड़ाल सकता है ये जानने के लिए खरीदें शनि ट्रांजिट रिपोर्ट विवाह के लिए। 

कन्या राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि तीसरे भाव में

कन्या राशि के जातक इस अवधि के दौरान अपना साहस खो सकते है इसलिए जोखिम उठाने से बचें। वहीं आपके भार्इ-बहिनों के साथ आपकी गलतफहमियां बढ़ सकती है। बल्कि पढ़ार्इ के दौरान भी आप बाधाआें का सामना कर सकते है। इस समय आपको छोटी दूरी की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। काम के अत्यधिक बोझ के कारण आप अत्यधिक चिंतित रहेंगे। एेसी भी संभावना है कि आप अपना घर बदलेंगे या अपना घर बेच देंगे या फिर कुछ समय के लिए घर से दूर रहेंगे। इसके अलावा आपको कानूनी मसलों में शामिल होने से बचना चाहिए। अगर आप हायर स्टडी की योजना बना रहे है, तो आपकी संभावनाआें में देरी हो सकती है। इस अवधि के दौरान आपको अपनी मां का प्यार नहीं मिलेगा। प्यार का अपना महत्व है, चाहे वो माता-पिता का हो या फिर जीवनसाथी का। शनि गोचर का प्रभाव अपनी लव लाइफ पर ना पड़ने दें। इसलिए शनि ट्रांजिट रिपोर्ट प्रेम के लिए आैर अपनी लव लाइफ को दिलचस्प बनाए।

तुला राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि दूसरे भाव में

वक्री शनि के प्रभाव से तुला राशि के जातक कुछ घरेलू मसलों का सामना कर सकते है। इसके परिणामस्वरूप, आपके परिजनों के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते है। साथ ही, आमदनी से अधिक खर्चे हो सकते है। आप आंखों से संबंधित बीमारी से भी परेशान रह सकते है। इसके अलावा, यात्रा के दौरान भी आप कुछ कठिनार्इयों का सामना कर सकते है। बीमारी आैर खर्चों का असर हमारी आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। लेकिन शनि गोचर के प्रभाव से आपकी धन-संपत्ति में वृद्घि हो सकती है। तो इसके तरीके जानने के लिए खरीदें शनि ट्रांजिट रिपोर्ट धन-संपत्ति के लिए।  

वृश्चिक राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि पहले भाव में

अगर आप काॅम्पीटिटिव परीक्षा दे रहे है, तो इसमें आपको सफलता मिलने की संभावना है। आपके कुछ कानूनी मसलें भी हल हो सकते है। अच्छी खबर ये है कि आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है आैर आपकी जिम्मेदारियां कम हो सकती है। वहीं दूसरी आेर, अगर आप शादी की योजना बना रहे है, तो उसमें आप बाधाआें का सामना कर सकते है। एेसी भी संभावना है कि आप अपनी बिजनेस पाटर्नरशिप खत्म कर सकते है। अपने बिजनेस पर शनि गोचर के नकारात्मक प्रभाव को खत्म करने के लिए खरीदें शनि ट्रांजिट रिपोर्ट बिजनेस के लिए। इसके जरिए आप अपने बिजनेस के भविष्य आैर उसमें नुकसान के कारणों को जान सकेंगे।

धनु राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि बारहवें भाव में

इस अवधि के दौरान आप विदेश की यात्रा पर जा सकते है। इसकी भी संभावना है कि आप बीमार पड़ सकते है आैर अस्पताल में भर्ती हो सकते है। पैसों से संबंधित मामले भी आपको बैचेन बना सकते है। इसके अलावा, आपकी आमदनी से अधिक खर्चे हो सकते है जिसके कारण कुछ तनाव हो सकता है। निर्णय लेने के दौरान आपके व्याकुल होने की संभावना है। घर या वाहन के रखरखाव के लिए भी खर्च होने की संभावना है। वहीं विद्यार्थियों को विदेश जाने के अवसर मिल सकते है। शनि गोचर आपके कैरियर पर क्या पड़ेगा इस बारे में जानने के लिए खरीदें शनि ट्रांजिट रिपोर्ट कैरियर के लिए आैर अपने भविष्य को बेहतर बनाए।

के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि ग्यारवें भाव में

वक्री शनि के प्रभाव से के जातक वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते है। आपकी इनकम भी बढ़ने की संभावना है। साथ ही आप सटिक आैर उचित निर्णय लेंगे। आपके घरेलू मसले भी हल होंगे। अपने परिजनों के साथ आपके रिश्ते सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। हमें जिंदगी के सभी क्षेत्रों पर फोकस करने की जरूरत है आैर इस संबंध में आप अहम मदद प्राप्त कर सकते है। यानि अगर आप शनि ट्रांजिट रिपोर्ट  जिंदगी के सभी क्षेत्रों के लिए खरीदते है, तो आप अपने भविष्य के बारे में आैर अपनी ताकतों आैर चुनौतियों को जान सकते है।

कुंभ राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि दशम भाव में

वक्री शनि के प्रभाव से कार्यस्थल पर आप सम्मान आैर प्रशंसा का आनंद लेंगे। आपको अपनी जाॅब में प्रोफेशनल स्टेटस आैर प्रमोशन का भी आशीर्वाद मिलेगा। इसके अलावा, आप सफलतापूर्वक अपने सारे काम पूरा करेंगे आैर अपने पूर्वनिर्धारित लक्ष्य प्राप्त करेंगे। इस चरण में आपको सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। आप अपनी जिंदगी को बाधा रहित बना सकते है आैर शनि के गोचर की अवधि में आगे बढ़ सकते है। जिसमें आपकी मदद करेगी शनि ट्रांजिट रिपोर्ट कैरियर के लिए।   

मीन राशि के लिए शनि ग्रह के वक्री होने का फल

– वक्री शनि नवम भाव में

एेसी संभावना है शनि वक्री की अवधि में आप अपना जाॅब या बिजनेस बदल सकते है। आपको पदोन्नति में भी कुछ कठिनार्इयों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है। जो मार्गदर्शन आपको आपके गुरू या मार्गदर्शक प्रदान करेंगे वो आपके लिए लाभदायी होगी। आपको कानूनी मसलों में शामिल होने से बचने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, हायर स्टडी प्राप्त करने की आपकी योजनाआें में विलंब हो सकता है। शनि लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव ला सकता है। वो सफलता आैर खुशी भी प्रदान कर सकता है। तो अगर आपका सपना भी कुछ एेसा ही है तो आप हमारी साढ़े साती रिपोर्ट- प्रीमियम खरीद सकते है, जिससे आपकी जिंदगी में शनि का नकारात्मक प्रभाव खत्म हो सकता है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित, 
संघप्रिय सदानशिवकर (संगमजी)
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम 

त्वरित समाधान के लिए ज्योतिषी से बात कीजिए।

23 Jun 2017

View All blogs

Follow Us