https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

बुध का मीन में गोचर 2017, जानें बारह राशियों पर प्रभाव

बुध का मीन में गोचर 2017, जानें बारह राशियों पर प्रभाव

बुध गोचर 2017 की तारीखें:
प्रारंभः 11 मार्च, 2017
समाप्त: 27 मार्च, 2017

बुध का मीन में पारगमनः समय गहन भावनाअों आैर भय से निपटने का
11 मार्च , 2017 से प्रारंभ हुअा बुध का मीन में गोचर 27 मार्च, 2017 तक रहेगा। बुध उदासीन है आैर ये राशि के अनुसार बदलता रहता है। बुध मुख्य रूप से शिक्षा, नर्वस सिस्टम, बुद्घि, कम्यूनिकेशन अौर लघु यात्राआें का कारक है। बुध का जलतत्व राशि में होना फलदायी कल्पना, अंतर्ज्ञान आैर अति संवेदनशीलता उत्पन्न करता है। इसका नकारात्मक रूप देखें तो ये अनजान भय, र्इर्ष्या आैर छिपी नाराजगी प्रकट करता है। ये लोगों का सहजज्ञान पर अधिक विश्वास बढ़ाता है आैर लोग तथ्यों पर कम ध्यान केन्द्रित करते है। तो अाइए जानते है बारह राशियों पर ये क्या प्रभाव ड़ालेगाः

बुध कुंभ मेंः सभी राशियों के लिए भविष्यवाणियां

[कृपया ध्यान देंः ये भविष्यवाणियां चंद्र राशि को ध्यान में रखकर की गई हैं। लेकिन, इसका कुछ प्रभाव लग्न राशि वालों पर भी लागू होंगे]

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – मेष राशि पर प्रभाव

– बुध बारहवें भाव में
बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि में आपको बड़े मसलों से दूर रहने के लिए अनावश्यक बहस आैर चर्चा से दूर रहना चाहिए। जिस तरह आप मामूली आवेग को भी नजरअंदाज करने के मूड में नहीं होंगे, एेसे में बहस हो सकती है। निजी आैर पेशेवर मामलों के कारण यात्राएं होने की संभावना है। आपको भाग्य का पूर्ण सहयोग नहीं मिल पाएगा। आपमें खासकर कम्यूनिकेशन उपकरणों के लिए आॅनलाइन शाॅपिंग की तीव्र इच्छा हो सकती है। हालांकि, आपको जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचना चाहिए क्यूंकि एेसे संकेत मिल रहे है कि आपके डिवाइस खराब होने लग सकते है।

संभावित समस्याएंः बुध के मीन राशि में गोचर के दौरान, असमंजस, महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान केन्द्रित करने में अयोग्यता, अपने प्रिय के साथ तालमेल में कमी आ सकती है आैर आपके सहयोगी समरसता को बाधित कर सकते है।

अपने कैरियर की संभावनाआें को जानें आैर समझे कैरियर को लेकर आपके सितारे क्या संकेत दे रहे है

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – वृषभ राशि पर प्रभाव

– बुध ग्यारवें भाव में
मीन राशि में बुध के गोचर की अवधि में, अाप अपना समय दोस्तों के साथ बिताएंगे या कुछ उत्तेजक आैर मनोरंजक गतिविधियां करेंगे। हालांकि, बेकार की आउटिंग आपकी दिनचर्या को बाधित कर सकती है अौर आपकी क्षमता को भी प्रभावित कर सकती है। कुछ दिलचस्प लोगों से मुलाकात की आैर नए रिश्ते बनाने की संभावना है लेकिन आपकी लवलाइफ में शांति का अभाव रह सकता है। इस अवधि के दौरान आप अत्यधिक संवेदनशील, शीघ्र प्रभावित होने वाले आैर काल्पनिक होंगे। अनुशासन आैर ध्यान की कमी आपके कैरियर आैर शिक्षा को प्रभावित कर सकती है। अपनी समस्याआें को कम करने के लिए आपको उपरोक्त पहलुआें का ध्यान रखना चाहिए।

संभावित समस्याएं : इस चरण में गले में इंफेक्शन, आंख या कुछ एलर्जी से संबंधित परेशानी के संकेत मिल रहे है। आपकी अनियमित भोजनशैली आपके पाचनतंत्र को प्रभावित कर सकती है। एेसे में बुध के गोचर की अवधि में आपको इनको लेकर खुद का ख्याल रखना चाहिए।

अपने रिश्ते के बारे में जानना चाहते है ? तो संबंध एक प्रश्न पूछें -विस्तृत सलाह रिपोर्ट से

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – मिथुन राशि पर प्रभाव

– बुध दशम भाव में
बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि में आपके कैरियर में विलंब आैर बाधाएं आएगी आैर कोर्इ भी काम गंभीरता से करने पर आपका फोकस नहीं होगा। आत्मबल या प्रोत्साहन की कमी आपको पर्याप्त रूप से व्यवहारिक नहीं बनने देगी। साथ ही, आपमें काम को लेकर टालमटोल करने की प्रवृत्ति होगी। इस अवधि में अपने सीनियर्स के साथ निरर्थक बहस आैर सहकर्मियों से इधर-उधर की गाॅसिप करने से बचें। इस समय कुछ सेहत संबंधी मसलें होंगे जो आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकते है। पढ़ार्इ में ध्यान की कमी विद्यार्थियों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। आपको अपनी सेहत का अच्छे से ख्याल रखने की जरूरत है।

संभावित समस्याएंः बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि में आप फोकस में कमी का अनुभव करेंगे। यह आपके अन्य व्यवहारिक क्षेत्रों को भी प्रभावित करेगा। आपका लापरवाह रवैया आपकी जिंदगी को सुचारू रूप से आगे बढ़ाने में मुश्किलें खड़ी करेगा।

हमारी एक्सक्लूजिव कैरियर संभावना रिपोर्ट से जानें, अपने लिए उपयुक्त कैरियर संभावनाएं

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – कर्क राशि पर प्रभाव

– बुध नवम भाव में
बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि में, आप इस बात को सत्य समझेंगे कि जिंदगी में विलंब आैर बाधाएं भाग्य में लिखी हुर्इ है आैर इस कारण आप पर्याप्त प्रयास नहीं करेंगे, आपका ये रवैया इस अवधि के सकारात्मक पक्ष का लाभ उठाने की अनुमति नहीं देगा। वहीं, अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में कुछ मसलें या परेशानियां उभरेगी आैर एेसे में हायर स्टडी के दौरान आपके द्वारा परेशानियों का सामना करने की संभावना है। अतः आपको इन सभी चीजों का ध्यान रखने की जरूरत है। इस अवधि में आप अपने पैसे अनावश्यक वस्तुअों या उपकरणों पर खर्च कर सकते है। वार्तालाप, मीटिंग, ट्रेवलिंग आैर कम्यूनिकेशन आपके लिए महत्वपूर्ण होंगे।

संभावित समस्याएंः बुध के मीन राशि में गोचर के दौरान अगर आप जीवन में आ रही मुश्किलों से भागने की कोशिश करेंगे जो आपके लिए बाधारूपी साबित हो सकती है। ये गोचर अापकी बाहरी समस्याआें को आैर अधिक कठिन बनाने वाला है। इस समय त्वचा या र्इएनटी से संबंधित परेशानियां होने की भी संभावना है।

शिक्षण एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट से शैक्षिक सलाह का लाभ उठाए

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – सिंह राशि पर प्रभाव

– बुध अष्टम भाव में
बुध के मीन राशि में पारगमन की अवधि में कम्यूनिकेशन आपके लिए महत्वपूर्ण पहलू होगा। आपको किसी भी तरह के मामलों पर चर्चा के दौरान अतिरिक्त ध्यान रखना चाहिए। एेसा करना आपको कर्इ अप्रिय स्थितियों से बचा सकता है जो उन लोगों के द्वारा बनार्इ जाए जो आपके शुभचिंतक ना हो। संभावित समस्याआें से बचने के लिए, कार्यस्थल पर किसी भी तरह की चर्चा में शामिल ना हो। पैसों से संबंधित मामलों में गलत निर्णय लेने की संभावना है, एेसे में निवेश के दाैरान आपको अत्यधिक सावधान रहना चाहिए। आपके कुछ मित्र, करीबी सहयोगी या परिजन आपकी जिंदगी की समरसता में बाधा ड़ाल सकते है। आप लव लाइफ में भी कुछ असंतोष आैर व्यवधान का सामना कर सकते है। इस समय आपको सेहत पर अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी।

संभावित समस्याएंः बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि में कम्यूनिकेशन में कुछ परेशानियां के कारण आपके कठिन परिस्थितियां में घिरने की संभावना है। एेेसे में आपको बातचीत के दौरान अधिक सतर्क रहना होगा।

सटीक निवेश सलाह प्राप्त करें आैर स्मार्ट निर्णय लें

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – कन्या राशि पर प्रभाव

– बुध सप्तम भाव में
बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि में कार्यस्थल पर आप पर प्रदर्शन का दबाव बढ़ेगा। समस्याआें से निपटने आैर सफलता हासिल करने के लिए आपको दृढ़संकल्प आैर आत्मनियंत्रण की अधिक आवश्यकता होगी। इस अवधि के दौरान सहकर्मियों के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा या टकराव होने की संभावना है। आपकी त्वरित आैर आकस्मिक कार्रवार्इ आपकी निजी जिंदगी में परेशानियां खड़ी कर सकती है। आप अपने प्यार के प्रति थोड़े आलोचनात्मक आैर कठोर होंगे, जो आपकी जिंदगी में कुछ रूकावटें ला सकता है। आपको सेहत की अत्यधिक ख्याल रखने आैर आपके ऊर्जा के स्तर पर निरंतर नजर बनाए रखने की जरूरत होगी।

संभावित समस्याएंः इस अवधि में कर्इ बाहरी आैर आंतरिक समस्याआें होगी जो आप पर भारी पड़ सकती है। एेसे में संभलकर रहें।

निजी प्रश्न पूछें -विस्तृत सलाह रिपोर्ट से अपने निजी मसलों का समाधान पाए

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – तुला राशि पर प्रभाव

– बुध छठें भाव में
बुध के मीन राशि में पारगमन की अवधि में अपने क्षितिज का विस्तार करने आैर नए विचार खोजने के लिए आपको आजादी की जरूरत होगी। लेकिन आपको वे अवसर नहीं मिल सकते जो वांछित है या आप जिसके योग्य है, एेसे में असंतोष की भावना आपको परेशान कर सकती है। आपकी किस्मत भी आपको सहयोग नहीं देगी। आप अपनी सोच में काफी तार्किक हो सकते है, लेकिन आप दुविधा में या अनिर्णायक स्थिति में हो सकते है आैर ये आपके विचारों को अमल में लाने की अनुमति नहीं देगा।

संभावित समस्याएंः आपके अंदरूनी विचारों काे अमल में लाना चाहेंगे लेकिन आपको उन्हें आगे लाने का पर्याप्त माहौल नहीं मिल पाएगा जो आपको असंतोष दे सकता है। बुध के गोचर की अवधि में आपको पेट, त्वचा या एलर्जी जैसी सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती है।

कोर्इ भी प्रश्न पूछें रिपोर्ट से पाए अपनी चिंता का समाधान

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – वृश्चिक राशि पर प्रभाव

– बुध पांचवें भाव में
बुध के मीन राशि में गोचर के दौरान अव्यवहारिकता अापकी कमियों में से एक होगी। साथ ही, उचित निर्णय तक पहुंचने की कोशिश में सीधे निष्कर्ष पर कूदने आैर तथ्यों से बचना जोखिम भरा हो सकता है। आप अपना समय आैर धन मनोरंजन, आॅनलाइन शाॅपिंग या अनावश्यक सैर-सपाटे में बर्बाद करेंगे, जो आपकी शिक्षा आैर कैरियर की प्रगति को भी नुकसान पहुंचा सकता है। प्रतिस्पर्धी परीक्षाअों में आप कठिनाइयों का सामना कर सकती है आैर आपका प्रदर्शन निराशाजनक हो सकता है। आपमें सट्टेबाजी का लालच बढ़ेगा जिससे आपको बचना चाहिए। अगर आप शादीशुदा है, तो आप अपने बच्चों के विकास को लेकर चिंतित रहेंगे।

संभावित समस्याएंः मीन राशि में बुध के गोचर की अवधि में आप अव्यवहारिक अधिक आैर तार्किक कम होंगे। ये आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है। एेसे में आपको इस संबंध में ध्यान रखने की आवश्यकता है।

अपनी संतान की व्यक्तिगत जन्मकुंडली प्राप्त करें

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – मकर राशि पर प्रभाव

– बुध चौथे भाव में
बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि आपमें कुछ विरोध सक्रिय कर सकती है। वहीं पेशेवर मोर्चे पर समरसता बनाए रखने के लिए अत्यधिक ध्यान, समर्पण आैर एहतियात बरतने की आवश्यकता होगी। कुछ व्यक्तिगत मामले आपका ध्यान कैरियर से हटा सकते है। अाप आवश्यक आैर अनावश्यक चीजों के बीच ठीक से अंतर समझ पाने में सक्षम नहीं होंगे। इस समय में अगर आप परिवर्तन के बारे में सोच रहे है तो योग्य निर्णय लेने के लिए आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। इसके अलावा, व्यवहारिक चिंताएं आपके वैवाहिक जीवन पर हावी होगी। आप अपने परिजनों के साथ अच्छा समय बिताने में सक्षम नहीं होंगे आैर इससे आप निराश हो सकते है। इस चरण में आपको साझेदारी या संयुक्त उद्यम से बचना चाहिए।

संभावित समस्याएंः आपको अपनी पेशेवर जिंदगी में मधुरता बनाए रखने के लिए अपने अंदरूनी विरोध को संभालने की जरूरत है। इस चरण में आपके विचारों की स्पष्टता धूमिल हो सकती है।

बिजनेस से संबंधित मार्गदर्शन पाए, 2017 बिजनेस रिपोर्ट के साथ

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – मकर राशि पर प्रभाव

– बुध तीसरे भाव में
बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि में, आपके सोचने की शक्ति गति पकड़ेगी आैर आप बड़ी आसानी से नए विचारों आैर अवधारणाआें को समझेंगे। लेकिन, आपमें वास्तविक जिम्मेदारियों से बचने की प्रवृत्ति हो सकती है आैर अाप अपनी खुद की दुनिया में व्यस्त होंगे। दूसरों के साथ अपने विचारों पर या कुछ महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा करने के दाैरान आप तार्किक आैर अधीर हो सकते है। अगर आप अपनी हताशा को नियंत्रण से बाहर नहीं निकलने देते है तो दूसरों के साथ आपकी बातचीत लाभदायी हो सकती है। आपके कम्यूनिकेशन डिवाइस में कुछ समस्याएं होगी। एेसे में इनका ख्याल रखें। आपको यात्रा के दौरान भी कुछ परेशानियां हो सकती है।

संभावित समस्याएंः आपका मन तीव्र आैर कुशलतापूर्वक काम करेगा। हालांकि बुध के गोचर की अवधि में ये काल्पनिक दुनिया में भटक सकता है। आपको एेसी स्थिति को अच्छी तरह से संभालने की जरूरत होगी।

100% व्यक्तिगत 2017 विस्तृत वार्षिक रिपोर्ट का लाभ उठाए

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – कुंभ राशि पर प्रभाव

– बुध दूसरे भाव में
बुध के मीन राशि में गोचर की अवधि में आपको अपनी प्रगति आैर लाभ में कुछ सीमाएं बैचेन आैर असहज कर सकती है। आपको अपने वित्तीय मामलों आैर निवेश में जल्दबाजी में निर्णय ना लेने की सलाह दी जाती है। ये अवधि आपको बंधन तोड़ने की अनुमति नहीं दे सकती है आैर इसके परिणामस्वरूप आपमें निराशा बढ़ सकती है। किसी भी तरह के वित्तीय कमिटमेंट से पहले आपका केन्द्रित रहना आैर उस पर दोबारा सोचना बहुत महत्वपूर्ण होगा। इस समय आपके आैर आपके परिजनों के बीच बातचीत आैर गलतफहमियां बढ़ेगी।

संभावित समस्याएंः बुध के पारगमन की अवधि में आप प्रगति आैर लाभ पाना चाह सकते है लेकिन वास्तविकता इसे सीमित कर सकती है। इससे अाप निराश हो सकते है। लेकिन आपको इस हताशा से उचित तरीके से निपटने की जरूरत है। आपको र्इएनटी आैर एलर्जी से जुड़ी सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है।

2017 में अपने वित्त के बारे में जानें, 2017 वित्त रिपोर्ट की मदद से

मीन राशि में बुध का गोचर 2017 – मीन राशि पर प्रभाव

– बुध पहले भाव में
बुध के पारगमन की अवधि में, भ्रम आैर अस्पष्टता आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है। इससे आपकी शादीशुदा जिंदगी में कुछ भावनात्मक अशांति हो सकती है। ये समय आपके शुभचिंतकों से आपके आैर आपके रिश्तों पर राय जानने का है। सहयोग, समझौता आैर समायोजन आपके संबंधों के समीकरणों को सुधारने में आपकी सहायता करेंगे। आपको ये सभी बिन्दु अपने दिमाग में रखने की जरूरत है। बैचेनी आैर चिंता आपकी सेहत को प्रभावित कर सकती है। एेसे में आपको समस्याआें को टालने के लिए शांत आैर स्थिर रहने की जरूरत है। इसके अलावा, प्रोपर्टी या वाहन में निवेश करने से पहले आपको दोबारा सोचना चाहिए।

संभावित समस्याएंः आपके आंतरिक भ्रम अापकी शादीशुदा जिंदगी में कुछ परेशानियां उत्पन्न कर सकते है। ये आपको बुध के मीन में गोचर की अवधि में भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है।

अपने विवाह से जुड़े मसलों पर सलाह पाए, विवाह एक प्रश्न पूछेंः विस्तृत सलाह रिपोर्ट से

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
तन्मय के ठाकर
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us