https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

जानें बुध के गोचर का आपके जीवन पर प्रभाव !

जानें बुध के गोचर का आपके जीवन पर प्रभाव !

संवाद और तकनीक का ग्रह- बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। धनु राशि में प्रवेश के पहले बुध इस मंगल के स्वामित्व वाली राशि में 19 दिन तक रहेगा। इस अवधि के दौरान आपकी रूचि तंत्र-मंत्र या रहस्यात्मक विषयों की आेर बढ़ सकती है। इसके अलावा, ये समय उनके लिए भी अच्छा है, जो अनुसंधान या तफ्तीश जैसे क्षेत्रों से जुड़े हैं। चंद्र राशि पर आधारित इस भविष्यवाणी में, गणेशजी बताएंगे कि इस समय चीजें किस ढंग से आकार ले सकती हैं।

मेष राशि

“ कार्यस्थल पर अत्यधिक सफलता प्राप्त करने के लिए ‘धैर्य’ बेहतर जरिया होगा ”
अगर आप अनावश्यक रूप से उत्साहित और आतुर होते हैं, तो कार्यस्थल का परिदृश्य थोड़ा-सा बदतर हो सकता है। एेसे में धैर्यवान बनें और कार्यस्थल के लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखें। दुर्भाग्यवश, आप अपने भार्इ-बहिनों के साथ सामंजस्यपूर्ण रिश्ते नहीं निभा पाएंगे। गणेशजी कहते है कि ससुराल पक्ष के लोगों से बहस नहीं करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा।

वृषभ राशि

“जीवनसाथी के सामने स्वयं को पूरी तरह से अभिव्यक्त करने का यही समय है।”
पेशेवर और निजी क्षेत्र में कम्यूनिकेशन के बढ़ने की संभावना है। आप अपनी अवधारणाओं को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करने में सक्षम हो सकते हैं। आपकी परफॉरमेंस आपके अासपास के लोगों द्वारा मान्य होगी और वे कुछ कार्यो में आपकी मदद भी मांग सकते हैं। इस समय में आपके सामाजिक बनने की संभावना है और कई लोगों से आपकी मुलाकात होगी। अपने जीवनसाथी या बिजनेस पाटर्नर के साथ आपके रिश्तों में भी कुछ बदलाव आ सकता है। अगर आप ने उनकी सलाह नहीं मानी, तो आपको निश्चित रूप से उनके गुस्से का शिकार होना पड़ेगा।

मिथुन राशि

“आप अत्यधिक प्रयास करने के लिए तैयार रहेंगे और पेशेवर जिंदगी में भी अतिरिक्त जिम्मेदारियां उठाएंगे ”
आपके आसपास बहुत सारी गतिविधियां हो सकती हैं और आप अपने हिस्से के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की नियत संख्या को पूरा करने के लिए अत्यधिक प्रयास डाल सकते हैं। विचारमंथन के बहुत सारे अवसर रहेंगे और इस अवधि के दौरान अपने सहकर्मियाें और दोस्तों के साथ गंभीर चर्चाएं भी होंगी। इस समय के दौरान आपके जोड़ों या मांसपेशियाें में दर्द रहने की संभावना है, इससे बचने के लिए आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, आप के लिए ये बेहतर होगा यदि आप निजी और पेशेवर जिंदगी के बीच संतुलन बैठाएं, नहीं तो आपको वैवाहिक जिंदगीसे जुड़े मसलों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि

” विद्यार्थियों और लेखकों के लिए एक शानदार समय ”
आपके लिखित संवाद को मजबूत प्रोत्साहन मिलने की संभावना है। गणेशजी आपको किसी भी प्रकार की गलतफहमी से बचने के लिए अन्य लोगोें से व्यंग्यात्मक ढंग से बात नहीं करने की सलाह देते हैं। ये पारगमन विद्यार्थियों के लिए काफी अनुकूल है और जो शैक्षणिक क्षेत्र में अच्छी सफलता का संकेत दे रहा है। साथी के साथ अपनी भावनाओं को लेकर आपके अधिक स्पष्टवादी होने की संभावना है।

सिंह राशि

“ आने वाले कुछ दिनों में आपके घर में मेहमानों के आगमन की उम्मीदें।”
इस अवधि में, आप अपने घर को बदलने या उसके नवीनीकरण अथवा अपनी गाड़ियों को बदलने के बारे में सोच सकते हैं। अगर आप नर्इ संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके अस्पष्ट होने की भी संभावना है। परिजनों के साथ बातचीत और वितर्क अचानक बढ़ सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा यदि आप घर अाने वाले मेहमानों से तर्क-वितर्क करने से बचें।

कन्या राशि

“ बौद्घिक गतिविधियां और रचनात्मक प्रयास लाभदायक होंगे। ”
कन्या राशि के जातकों, अच्छा समय आपका इंतजार कर रहा है। कुछ यादगार ट्रिप और शाॅर्ट ट्रिप के लिए तैयार रहें। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से बातचीत होने की भी संभावना है। अगर भार्इ-बहिनों के साथ आपके रिश्तों में इतनी आत्मीयता नहीं थी या यूं कहें कि उनसे संबंध अधिक मधुर नहीं थे, तो आप उन संबंधों में फिर से नर्इ जान डालने में सक्षम होंगे। साथ ही, आप अपनी एक शानदार ट्रिप की अच्छी-सी फोटो लगाकर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर उसका मजा ले सकते हैं। इसके अलावा, आपकी क्रिएटिविटी के भी बेहतर स्तर पर रहने की संभावना है। आप दर्जनों नए विचारों के साथ आगे आएंगे। बुध के पारगमन के दौरान, कार्यस्थल पर आपको अपने विचार और योजनाआें को पेश करने का मौका मिल सकता है।

तुला राशि

“ वित्तीय रणनीति और बचत की योजनाए बनाने का एक बेहतर समय ”
वित्तीय मामले खासताैर से आपका ध्यान आकर्षित करेंगे। हालांकि, समृद्घि से जुड़े मामलों में किस्मत आपका साथ देगी। आपकी खर्च करने की आदत चिंता का कारण हो सकती है। गणेशजी कहते है कि अपने अर्थव्यवस्था की समीक्षा करने और आर्थिक स्थिति बढ़ाने के लिए ये अनुकूल समय है। आपके संपर्क बढ़ सकते हैं, पर आपको व्यर्थ की बातों में शामिल होने से बचना होगा। वित्तीय रणनीति के लिए ये बहुत अच्छा समय है।

वृश्चिक राशि

“ आप बुद्घि तीव्र होगी और ट्रेडिंग में भी अच्छी कमार्इ करेंगे ”
इस अवधि में आप का दिमाग अधिक अलर्ट और सुपर एक्टिव होगा। साथी ही प्रतिभाशाली बुध के कारण, आप पहले से अधिक बातूनी, प्रयोगात्मक और गणनात्मक हो सकते हैं। लिहाजा, अगर आप ट्रेडर है तो ये अनुकूल समय है। आप चीजों को भावनात्मक रूप से देखने की बजाय तार्किक रूप से देखने लगेंगे। इस समय आपके द्वारा बिजनेस या फाइनेंस से जुड़ा कोर्इ दृढ़ निर्णय लेने की संभावना है।

धनु राशि

“ अपनी पेशेवर स्थिति और सामाजिक प्रतिष्ठा को लेकर सावधान रहें ”
इस अवधि में ट्रेवल करने की अत्यधिक संभावना है। अगर आपका साथी भी पेशेवर जाॅब करता है, तो उसके भी काम के सिलसिले में ट्रेवल करने के संकेत मिल रहे हैं। इसी वजह से आप एक-दूसरे से अलग रह सकते हैं। अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को बेहतर ढंग से संभालना होगा, क्यूंकि कुछ गलतफहमियां होने के संकेत है। जिस तरह से लोग आपको देखेंगे उस वजह से आप परेशान रह सकते हैं। आपकी सामाजिक और पेशेवर छवि दांव पर हो सकती है।

मकर राशि

“ लोगों से मिलना और बिजनेस प्रॉफिट ये दोनो ही साथ-साथ रहेगा ”
गणेशजी कहते हैं कि नए दोस्त बनाने और नए लोगों से मिलने के लिए ये बेहतरीन समय है। नए दोस्तों या ग्रुप के लिए आपके कर्इ घंटो तक आॅनलाइन रहने की संभावना है। फलतः,आप अपने संपर्को का बेहतर उपयोग करने और पेशेवर क्षितिज को व्यापक करने की कोशिश करेंगे। बुध का पारगमन आपके राह में अधिक अवसर लेकर आएगा।

कुंभ राशि

“ आगामी दिनों में कई प्रोफेशनल मीटिंग के लिए तैयार रहें ”
आप कार्यस्थल पर बहुत सारी मीटिंग में व्यस्त रहेंगे और आपके विचारों और निवेश को अधिक अहमियत दी जाएगी। हालांकि, इस समय आप कैरियर और बिजनेस में तीव्र उन्नति करेंगे। लेकिन सही तरीका अपनाने को लेकर आप उलझन में रह सकते हैं। आप अपने बिजनेस में अभिनव प्रयोग भी करेंगे। गणेशजी आपको अपने पिता या सुपीरियर्स से बहस से बचने की सलाह देते हैं।

मीन राशि

“ कैरियर से जुड़े ठोस निर्णय आपके हित में रहेंगे ”
इस समय विदेश में रहने वाले लोगों से आपका व्यवहार बढ़ सकता है। अाप अपने रिश्तेदारों से कनेक्ट रह सकते हैं। कैरियर, बिजनेस और रिश्तों को लेकर आप अनिर्णायक स्थिति में रहेंगे। मानसिक रूप से अनिर्णय की स्थिति में रहेंगे। दिल और दिमाग के बीच टक्कर होगी, यानीकि किसी निर्णय को लेकर विचारों में दोहरापन रहेगा। अगर आप वाकर्इ में किसी से प्रेम करना चाहते हैं, तो आपको इस अवधि में व्यवहारिक निर्णय लेने की आवश्यकता होगी।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
भावेश एन. पट्टनी
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us