https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

सुखी और समृद्ध जीवन के लिए टिप्स

happy and prosperous life tips: आइए जानते हैं कैसे व्यतीत करें एक सुखी जीवन

एक सुखी और समृद्ध घरेलू जीवन के लिए गणेशजी कुछ सुझाव (happy and prosperous life tips) दे रहे हैं, आइए जानते हैं:

  • अपने या अपनी पत्नी के जन्मदिन पर और अपनी शादी की सालगिरह पर, अपने नहाने के टब में पानी के साथ कुछ कच्चा दूध मिलाएं। यह पति-पत्नी के बीच सभी प्रकार के मतभेदों को दूर करेगा।
  • यदि किसी को लगता है कि उनके वैवाहिक जीवन में गर्माहट कम हो रही है तो पति-पत्नी दोनों को बारिश के दिनों में बाहर घूमने जाने की कोशिश करनी चाहिए। इससे समस्या का समाधान होगा।
  • यदि किसी महिला को लगता है कि उसके पति का विवाहेतर संबंध है तो प्रातःकाल जब वह अपने पति के सामने आती है तो उसे अपनी मध्यमा अंगुली से अपना माथा छूना चाहिए और मन ही मन अपने पति का नाम जपना चाहिए।
  • यदि आपको लगता है कि खर्चे बेकाबू हो रहे हैं तो पक्षियों के लिए कुछ मीठे बिस्कुट अपनी छत पर फेंक दें।
  • यदि आप बुरे सपने से परेशान हैं, तो अपनी बेडशीट के नीचे लोहे की प्लेट या चाकू रखें।

कभी भी दक्षिण की ओर मुख वाले घर में न रहें। लेकिन अगर आपके पास दक्षिणमुखी घर है, तो निम्नलिखित उपाय करें:

  • दक्षिण द्वार पर तांबे की कील लगाएं।
  • बकरी को लगातार साबूत मूंग खिलाएं।
  • यदि संभव हो तो उस व्यक्ति को बकरी दान करें, जिसे उसके दूध की आवश्यकता हो।

गौ-आहार

गौ-आहार का मतलब अपने दैनिक भोजन का एक हिस्सा गाय, कौवे या कुत्ते को देना। गाय शुक्र का कारक है, और हम सभी जानते हैं कि वैदिक ज्योतिष के अनुसार यह धन और पत्नी का प्रतिनिधित्व करता है। लाल किताब कुंडली के अनुसार शुक्र द्वितीय भाव (धन) और सप्तम भाव (पत्नी) का स्वामी है। इसलिए अपने भोजन का एक हिस्सा गाय को देने से शुक्र प्रसन्न होगा।

दूसरी ओर, कौआ शनि का कारक है, जो काल पुरुष कुंडली के अनुसार दसवें भाव (पेशे) और ग्यारहवें भाव (लाभ) का स्वामी है। कौवे को दूध पिलाने से शनि प्रसन्न होते हैं।

तीसरा कुत्ता, केतु का प्रतिनिधित्व करता है। केतु पुत्र या संतान का कारक भी होता है। गली के कुत्तों को दूध पिलाने से बच्चों और संतानों की भलाई सुनिश्चित होती है।

नोट: यदि कोई दम्पति गर्भधारण नहीं कर पा रहा है तो उसके लिए सबसे अच्छा उपाय (happy and prosperous life tips) यह है कि रविवार की सुबह सूर्योदय से पहले गली के कुत्तों को खाना खिलाएं। यह भगवान केतु को प्रसन्न करेगा।

के लिए यहां क्लिक करें।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us