विभिन्न भावों पर मंगल का प्रभाव

effect of mars: किस भाव में क्या प्रभाव डालता है मंगल- Ganeshaspeaks.com

 

प्रथम भाव में मंगल

इस अवधि के दौरान कोई निष्क्रियता या विलंब के कम होने की संभावना है। आप सभी कार्यों के लिए शासन अपने हाथों में लेंगे और किसी घुसपैठिए को बर्दाश्त नहीं करेंगे। आपके द्वारा हर कार्य अपने हाथ में लेने से आने वाले महीनों में वित्तीय लाभ की भी भविष्यवाणी है। आप धीरे-धीरे विकास की ओर बढ़ेंगे। गणेश आपको सलाह देते हैं कि आप अपनी योग्यता का एहसास करें और आपको निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

मंगल ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए हमारे ज्योतिष विशेषज्ञों की सहायता लें…

दूसरे भाव में मंगल

इस अवधि में आप अधिक धन कमाने में सफल रहेंगे। ऐसा हाथ में परियोजनाओं के प्रति उच्च फोकस और समर्पण के कारण है। आपकी क्षमता में भी वृद्धि हो सकती है और दूसरे आपके पदचिन्हों पर चलेंगे। यह बदले में आपको संचार की नई शैलियों को खोलने और तलाशने की अनुमति देगा। आप भविष्य के संदर्भ के लिए मूल्यवान संपर्क विकसित करेंगे।

 तीसरे घर में मंगल

आप निराशा के उस दौर से बाहर निकलने वाले हैं, जिसमें आपको अपने प्रयासों का उचित परिणाम नहीं मिल रहा था। लेकिन जैसा कि आपने सीखा है कि किसके साथ और कैसे डील करना है, इस कारण चीजें आपके लिए सुचारू रूप से चलेंगी। हालांकि गणेश आपको सलाह देते हैं कि आप अपना ध्यान न खोएं, क्योंकि यह आपको आपके रास्ते से हटा देगा। एक बार जब आप गणेश की सलाह का पालन करते हैं, तो आपके लिए विकास और प्रगति सुनिश्चित है।

चौथे घर में मंगल

कई असफल प्रयासों के बाद, अब आप उन सभी पहलुओं की सावधानीपूर्वक समीक्षा करेंगे जिनके कारण यह विफलता हुई। गणेश आपको अपनी परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह देते हैं और आपको जल्द ही उसका परिणाम भी दिखेगा। आपको बस अपनी क्षमता को जानना है और फिर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम करना है। तो आगे बढ़ें! गणेश आपके साथ हैं।

5 वें घर में मंगल

आपकी रचनात्मकता, जिसकी लंबे समय तक सराहना नहीं हुई, उसकी अब प्रशंसा होगी। गणेश आपको सलाह देते हैं कि अपने रास्ते में आने वाले हर अवसर का लाभ उठाएं। इस मामले में अपने दिल का पालन करें और असफलता की आपकी डिक्शनरी में कोई जगह नहीं होगी। पर्यावरण के सकारात्मक प्रवाह के साथ जाएं और चरम पर पहुंचें।

छठे भाव में मंगल

आप खुद को अपनी दिनचर्या को बेहतर ढंग से संभालने में सक्षम पाएंगे और इसे आपको सुस्त बनाने के बजाय ऊर्जावान बनाने दें। विभिन्न विकल्पों के साथ प्रयोग अब एक ऐसे मार्ग के चुनाव की ओर ले जाता है जो आपके आंतरिक संसाधनों का संरक्षण करता है और इस प्रक्रिया में आपको पुरस्कार प्रदान करता है। समय बर्बाद करने वाली परिस्थितियों को अलग रखें और उसके साथ आगे बढ़े जो वास्तव में आपको जीवंत और बेहतर महसूस कराता है।

7 वें घर में मंगल

दूसरों के साथ आपका धैर्य प्रतिफल देना शुरू कर देगा, क्योंकि आपके साथी आपके प्रयासों के अनुरूप हो सकते हैं और आप वास्तव में आपसी प्रयास को साझा कर सकते हैं। इसके लिए कुछ निर्णय लेने और एक ही क्षेत्र में आपको ज्यादा प्रयास करने की जरूरत हो सकती है, ताकि प्रतिबद्धता को पर्याप्त मजबूत बनाया जा सके।

अष्टम भाव में मंगल

अभी आपको रिटर्न कम मिला है और अब आप थोड़ा पीछे हटें और एक नई योजना के साथ आगे बढ़ें, जो आपके इस अतिरिक्त प्रयास का बेहतर प्रतिफल देगा। अगर आप कहीं अतिरिक्त प्रयास करते हैं तो इसे एक ही जगह केंद्रित करें। आप जिस चीज के लिए वास्तव में मेहनत करते हैं, आपको वह प्राप्त होने की संभावना अधिक है।

9 वें घर में मंगल

अपनी ऊर्जा को आधे-अधूरे प्रमोशन में बर्बाद करना बंद करें और उस रास्ते पर उतरें जो आपको वहां ले जाएगा जहां आप जाना चाहते हैं। इसके लिए आपकी ओर से काफी प्रयास की आवश्यकता हो सकती है। खुद को इसमें झोंक दें तो आप समर्पित गति को महसूस करना शुरू कर देंगे। ऊर्जा से गति का निर्माण होता है औऱ आप जल्द ही अपने आप को अपने कॅरियर के शिखर पर पाएंगे।

दसवें घर में मंगल

एकल-दिमाग वाले कॅरियर प्रयासों को प्रतिफल मिलेगा और आपको अपनी खुद के प्रयासों की प्रतिबद्धता के स्तर से आंका जाएगा। अपने आप पर विश्वास करें और कर्मों के साथ वचन का पालन करें। जहां आप आत्मविश्वास के साथ एक छाप छोड़ते हैं, वहां आपको तेज़ दोस्त और स्थायी संबंध मिलेंगे।

11 वें घर में मंगल

याद रखें कि आप अपने लिए जिस चीज की तलाश करते हैं आपको हमेशा उस चीज से समर्थन नहीं मिल सकता है। बल्कि उससे मिलेगा, जो आपको आपके गुणों के आधार पर प्रदान किया जाता है, जिनके बारे में आप जानते भी नहीं होंगे। दूसरों को अपने मजबूत बिंदुओं की तलाश करने दें, और आप पाएंगे कि जब आपको अपने कंधों से कुछ बोझ उठाने की आवश्यकता होती है, उनकी ऊर्जाएं आपको ऊपर उठाती हैं और आपको आगे बढ़ाती हैं।

12वें घर में मंगल

जब तक आप सुनिश्चित नहीं हो जाते कि आपको चीजों पर अच्छी पकड़ है और सारा कोहरा हट गया है, तब तक उस तरह आगे न बढ़ें, जैसे कि कोई कल ही नहीं है। यह विशेष रूप से सच है क्योंकि नए क्षितिज का विस्तार होगा और आप अधिक समृद्ध क्षितिज की ओर बढ़ने के लिए कोई बड़ा परिवर्तन नहीं करना चाहेंगे। सतर्क कदमों से आगे बढ़ेंगे तो यह निकट भविष्य में आपको और अधिक उत्साहित और सक्षम करते हैं।

गणेशजी चाहते हैं कि मंगल की यह गति सभी के लिए सौभाग्य लाए!

Follow Us