https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

आपका कॉस्मिक कैलेंडर – 17 से 23 अगस्त तक

ग्रह विशेष (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

१८ अगस्त २०१४ – गुरू – शुक्र सिंह में डिग्रीकल युति में होंगे।
यह युति संकेत देती है कि आपका विपरीत लिंगी के प्रति बहुत तीव्र झुकाव होगा, हालांकि इसके पीछे काम वासना हो, यह जरूरी नहीं है। हालांकि, सभी भावनाएं दिव्यता से भरी भी नहीं हो सकती। वहीं, विशुद्घ प्रेम भाव होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। जो जातक खेल गतिविधियों में हिस्सा लेते हैं, उनके लिए अगले पांच दिन काफी अनुकूल हैं। उनको इस समय का लाभ लेना चाहिए क्योंकि सूर्य भी स्वगृही होने जा रहा है, अर्थात सूर्य स्वयं की राशि सिंह में होगा, जो आपको आक्रामकता एवं सहनशक्ति प्रदान करेगा। इसके अलावा रचनात्मक गतिविधियों के लिए भी समय काफी अच्छा है क्योंकि कला का वाचक ग्रह शुक्र है, जो इस समय सौम्य गुरू के साथ युति में है। इस कारण आपकी रचनात्मक शक्ति का सही इस्तेमाल होगा। इस समय के दौरान आप मनोरंजन व आनंद के लिए कुछ मनमौजी गतिविधियों का आयोजन कर सकते हैं। सप्ताह के पहले तीन बहुत अनुकूल हैं, यदि आप अपने कार्य से अवकाश लेकर आनंद लेना चाहते हैं।

२५ अगस्त २०१४ – वृश्चिक राशि के भीतर शनि, मंगल डिग्रीकल युति में हैं।
यह युति संकेत दे रही है कि इस समय ऊर्जा संघर्ष की संभावनाएं हैं, जो सकारात्मक संकेत नहीं है क्योंकि वृश्चिक राशि में शनि व मंगल युति में होंगे, एवं मंगल इस राशि का स्वामी है। भले ही यह युति इस समय सप्ताह बनेगी, लेकिन इसका तीव्र प्रभाव अगले सप्ताह के दौरान देखने को मिलेगा। आप अपने हाथ में लिए कार्यों को शीघ्र खत्म करने का फैसला करेंगे, लेकिन हो सकता है चीजें अपनी गति खो दें। इस समय काफी जोश रह सकता है, जो चीजों को जल्द खत्म करने के लिए विवश करेगा, लेकिन चीजें बहुत धीमी गति के साथ आगे बढ़ेंगी। इसके कारण आप बहुत गुस्सा हो सकते हैं, विशेषकर जब आपके जीवन में बहुत सारी चीजें एक साथ घटित हो रही हों। इस पारगमन के दौरान आपको अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखना होगा। अगर आप किसी मामले में ज्योतिषीय मार्गदर्शन प्राप्त करना चाहते हैं तो आप कोई भी सवाल पूछें के जरिए हमारे ज्योतिषी से संपर्क कर सकते हैं, जो आपको एक स्पष्ट एवं निष्पक्ष दृष्टिकोण मुहैया करवाएंगे।

करियर और व्यवसाय के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

जो जातक नौकरी कर रहे हैं, इस सप्ताह कुछ बड़ी योजनाएं उनको व्यस्त रख सकती हैं, लेकिन उन्हें किसी भी बड़ी योजना को अमल में लाने के लिए एक ठोस कार्रवाई की आवश्यकता होगी। गणेशजी ग्रहीय स्थिति देखने के बाद कहते हैं कि किसी भी प्रोफेशनल प्रोजेक्ट पर आगे बढ़ने से पूर्व उससे जुड़े हर पहलु पर नजर मारने की जरूरत रहेगी, साथ ही जमीनी हकीकत को भी स्वीकार करते हुए योजना पर सावधानीपूर्वक आगे बढ़ना होगा। हालांकि, राहत की बात यह है कि इस समय कन्या में स्थित बुध सभी को तार्किक और विश्लेषणात्मक क्षमता प्रदान करेगा। यह ग्रहीय स्थिति पेशे व व्यवसाय से जुड़े मामलों के लिए काफी उपयोगी है। यदि आप के पास उचित वित्तीय सहायता के साथ योजना है, तो इस समय आप उसे सफलतापूर्वक लागू कर सकते हैं। निवेशकों, उद्यम पूंजीपतियों तथा निवेश एजेंसियों से संपर्क करने के लिए बहुत अच्छा समय है। ज्योतिषीय दृष्टिकोण से उपचारात्मक समाधान आपके व्यवसाय के लिएप्राप्त करें। यह रिपोर्ट आपकी जन्मकुंडली आधारित होती है, जो आपको शत प्रतिशत व्यक्तिगत एवं सटीक जवाब उपलब्ध करवाने में सक्षम है।

प्यार और डेटिंग के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?
(पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)

सिंह राशि में गुरू व शुक्र की युति उन प्रेमी जातकों के लिए काफी अच्छी है, जो अपने प्रेम संबंधों को लेकर गंभीर हैं एवं उनको अगले स्तर पर लेकर जाने के लिए उत्सुक हैं। यदि आप एक से अधिक व्यक्तियों के साथ प्रेम का झूला झूल रहे हैं, तो यह समय विचार करने के लिए उत्तम है कि आपके लिए कौन सा व्यक्ति अधिक सही है। गणेशजी कहते हैं कि विवाह प्रस्ताव रखने के लिए एकदम उत्तम समय है। अपने प्रेमी के साथ बाहर घूमने जाने के लिए समय अनुकूल है। गणेशजी को विश्वास है कि चीजें पहले से अधिक बेहतर हो जाएंगी। यदि आप अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं एवं मन में डर है कि कहीं चूक न जाएं तो अपनी पहली डेट ऐसे प्लैन करें!की मदद ले सकते हैं। इस रिपोर्ट को आपकी जन्म कुंडली के गहन अध्ययन के आधार पर तैयार किया जाता है, जो बहुत सारी चीजों को सामने लाने में मदद करती है। गणेशजी कहते हैं कि जब समाधान हों, तो क्यों परेशान हों।

संबंध और सेक्स के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
इस समय संबंधों में काफी स्थिरता रहेगी क्योंकि इस समय शुक्र, बुध एवं गुरू अच्छी जगह स्थित हैं। हालांकि वृश्चिक राशि में शनि मंगल की युति कुछ चिंता के संकेत दे रही है, जो ससुराल पक्ष की तरफ से होने वाली दिक्कत के कारण पैदा हो सकती है। यौन संबंधों की इच्छाएं मन में उठेंगी, लेकिन आपको अपने कार्य से कुछ समय निकालना पड़ सकता है, यदि आप अच्छे समय का आनंद लेना चाहते हैं। वैसे भी, इस सप्ताह के समग्र ग्रहों की स्थिति अनगिनत कामुक सुखों का संकेत दे रही है, लेकिन स्वयं को तैयार करने के लिए प्रयत्न करना होगा, हालांकि आप इस समय नए प्रयोग करने के लिए तैयार नहीं रहेंगे। उन जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अनुकूल है, जो संतान की चाह कर रहे हैं। यदि वैवाहिक जीवन में कामुक सुख न मिलना तनाव पैदा कर रहा है या जीवन साथी की उम्मीद को पूरा नहीं कर पा रहे हैं तो आप प्यार में लाइए फ़िर से वही बात!रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं, जो आपकी जन्म कुंडली के आधार पर तैयार की जाती है।

विवाह व संतान के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा नजर आ रहा है। यदि आपका वैवाहिक जीवन तनाव से गुजर रहा है तो इस समय आप अपने बीच की उलझन को सुलझा सकते हैं। इसके अलावा आपको अपने बच्चों व उनकी जरूरतों की तरफ ध्यान देना होगा। आप भी महसूस करेंगे कि आपका वैवाहिक व परिवारिक जीवन आप से कुछ अलग की मांग कर रहा है, शायद नए दृष्टिकोण की। आप अपनी वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपने परिवार को खुश करने के लिए बेहतर योजना बना सकते हैं। यदि आप अपने घर में कुछ सुविधाजनक वस्तुएं लाना चाहते हैं तो अच्छा समय है। इतना ही नहीं, इससे आपके परिजन भी खुश होंगे। सरल शब्दों में कहें तो अपने जीवन साथी या बच्चों को उपहार के रूप में कुछ देना चाहिए। यदि आप संबंधों को लेकर किसी बड़ी उलझन में हैं तो बिना किसी देरी के संबंध – एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट प्राप्त करनी चाहिए, जो आपको ज्योतिषीय दृष्टि से समाधान उपलब्ध करवाएगी, क्योंकि इस रिपोर्ट को अनुभवी ज्योतिषियों द्वारा आपकी कुंडली के गहन अध्ययन के बाद तैयार किया जाता है।

व्यक्तिगत जीवन के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि इस सप्ताह के दौरान आप स्वयं को भ्रमित स्थिति में पाएंगे या विविध विकल्पों के कारण चुनाव में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। एक तरफ आपको भौतिक सुख आनंद देने वाली गतिविधियां अपनी तरफ आकर्षित करेंगी। दूसरी तरफ, आप आध्यात्मिकता में रस लेने लेंगे। आप हर चीज के बारे में अपने विचारों और दर्शन को परिष्कृत करने की इच्छा रख सकते हैं। राहत की बात तो यह है कि इस समय आपका मस्तिष्क अच्छे से कार्य करेगा एवं आप परिस्थितियों को बहुत शांतिमय तरीके से निबटाने की कोशिश करेंगे। हालांकि, गणेशजी महसूस करते हैं कि यह स्वयं से मिलने की प्रक्रिया उम्मीद से अधिक समय ले सकती है। इसके अलावा आपको उन चीजों से भी दूर होना होगा, जिसके कारण आप चिंताग्रस्त हैं। आपनी समस्याओं को पहचानने की कोशिश करें। इसकी मदद से आप अपनी बहुत सी समस्याएं सुलझा पाएंगे। आप धीरे धीरे आध्यात्मिकता की तरफ बढ़ेंगे। यदि आपको कुछ विशेष समस्याएं परेशान कर रही हैं, लेकिन आपको समाधान नहीं मिल पा रहा है तो आप निजी जीवन – ३ प्रश्न पूछें रिपोर्ट का सहारा ले सकते हैं, जो आपकी जन्म कुंडली के आधार पर तैयार की जाती है।

निवेश, जायदाद और वित्त के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
गणेशजी कहते हैं कि वित्तीय स्थिति इस सप्ताह काफी स्थिर व उत्साहजनक रहने वाली है। आपमें से बहुत सारे जातकों के पास पर्याप्त धन हो सकता है यदि आप अंधाधुंध खर्च नहीं करते हैं। हालांकि, एक अड़चन है। आप आकर्षक छूट और योजनाओं के लालच में आ सकते हैं। इसके अलावा आप बिना किसी ठोस योजना के खरीददारी के लिए जा सकते हैं। यदि इस तरह का घटित होता है तो आपका बजट बिगड़ सकता है। इसके अलावा शुक्र, गुरू तथा सूर्य की युति में होने वाली युति के प्रभाव के कारण आप महंगी चीजों को खरीदने की तरफ ध्यान देंगे। गणेशजी की सलाह है कि थोड़ा सा संभल कर चलें अन्यथा आर्थिक स्थिति ख़राब हो सकती है। आप अपनी संपत्ति को किस तरह बढ़ा सकते हैं के बारे में जानने के लिए धन प्राप्ति के लिए उपचारात्मक समाधान रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं, जो आपको एक नया दृष्टिकोण प्रदान करेगी, जो आपकी जन्म कुंडली के आधार पर तैयार होगा।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us