https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

आपका कॉस्मिक कैलेंडर – 10 से 16 अगस्त तक

ग्रह विशेष (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
सिंह राशि में सुपर स्टेलियम
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि में सूर्य, गुरू, बुध एवं शुक्र की युति सुपर स्टेलियम बना रही है। इससे देखते हुए आपको १२ से १६ अगस्त २०१४ तक की समय अवधि के दौरान बेहद सतर्क व सावधान रहना चाहिए, विशेषकर अपने अहं के स्तर को लेकर। इस समय प्रत्येक व्यक्ति को अपने भीतर ‘मैं श्रेष्ठ हूं’ की भावना को पनपने से रोकने की कोशिश करनी होगी। सिंह राशि में सुपर स्टेलियम होने के कारण मैं की भावना बढ़ने की संभावनाएं प्रबल हो जाती हैं, जो मतभेद व प्रतिस्पर्धा को जन्म देती है। हालांकि, गणेशजी कहते हैं कि यह ग्रहीय स्थिति खिलाड़ी व कलाकार जातकों के लिए उत्तम समय निर्मित करने वाली है। इस स्थिति में वे अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे, लेकिन उनको अपनी आक्रामकता पर काबू रखना होगा, क्योंकि सिंह अग्नि तत्व राशि है।

१२ अगस्त २०१४
शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश
प्रेम का वाचक शुक्र ग्रह सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है, जो उन जातकों के लिए शुभ संकेत है, जो इस समय किसी के सामने अपना प्रेम प्रस्ताव रखने की सोच रहे हैं। प्यार में आक्रामकता एवं दबाव का स्थान नहीं होता, बल्कि यह दोनों को परेशानी में डालता है, इसलिए सावधान रहें। प्यार अचानक घटित होता है, उसको घटित करने के लिए प्रायोजन नहीं करने पड़ते, इस बात को अच्छी तरह ध्यान में लें। इसलिए आपको सलाह है कि आप भावुक होकर अपनी भावनाएं प्रकट करने से पहले उस व्यक्ति के मन की बात जानने की कोशिश करें, जिसको आप पसंद करते हैं, प्रेम करते हैं अन्यथा आपको चोट पहुंच सकती है। इसके अलावा यह ग्रहीय स्थिति आनंदपूर्ण गतिविधियों एवं सुखद यात्रा के संदर्भ में संकेत दे रही है। अगर आप किसी भी तरह की ज्योतिषीय मदद चाहते हैं तो आप ३० मिनट हमारे ज्योतिषी से बात कीजिए, जो आपकी कुंडली का अध्ययन करने के बाद आपको आपकी समस्या का सटीक समाधान उपलब्ध करवाएंगे।

१५ अगस्त २०१४
कन्या में बुध का प्रवेश
गणेशजी कहते हैं कि लेखकों के लिए उत्तम समय है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण पारगमन हाथ से यूं ही निकल सकता है, अगर लेखक जातकों फालतू की बातों पर अपना ध्यान केंद्रित किया। इसके अलावा उन जातकों के लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त रहने वाला है, जिनको नौकरी के दौरान यात्रा आदि करनी पड़ती है। निरंतर यात्रा के कारण मन परेशान हो सकता है, लेकिन आपको इस यात्रा से लाभ होने की संभावना है। ज्ञान उन्मुख लोगों के लिए कन्या में बुध का होना बहुत उत्तम है क्योंकि इस पारगमन के दौरान आप अपनी दिलचस्पी वाले क्षेत्रों में ज्ञान एकत्र कर पाएंगे।

करियर और व्यवसाय के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
इस सप्ताह के दौरान आप कार्यों में व्यस्त रहेंगे। हालांकि, आप मौज मस्ती या आराम करने के मूड में हो सकते हैं। गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह के दौरान आप लंबित कार्य पूरे करने में व्यस्त रहेंगे जबकि नए कार्य आपके लंबित कार्यों से फ्री होने का इंतजार करेंगे। यह सप्ताह टीम वर्क के लिए सक्रिय है एवं टीम के प्रदर्शन पर पैनी निगाह रखनी होगी। आपकी टीम का उत्साह स्तर काफी ऊंचा होगा, लेकिन प्रत्येक टीम सदस्य के अहं का स्तर का काफी ऊंचा रहने वाला है, इसलिए आप ध्यान रखें कि किसी के अहं को आपके कारण चोट न पहुंचे। जहां तक कारोबार की बात है तो यह विज्ञापन तथा विस्तार का समय है। इस समय आप काफी नए सहयोगी बना सकते हैं। क्या आप अपनी धीमी करियर प्रगति से परेशान हैं – तो आप उपचारात्मक समाधान आप के करियर के लिए रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। जन्म कुंडली आधारित इस शत प्रतिशत व्यक्तिगत रिपोर्ट की मदद से आप अपने करियर पहलु संबंधी बहुत कुछ जान पाएंगे, जो आपको नया दृष्टिकोण उपलब्ध करवाएगा।

प्यार और डेटिंग के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
गणेशजी कहते हैं कि डेटिंग के लिए एकदम सही समय है। इस सप्ताह के दौरान आप एक या बहुत सारी डेटें फिक्स कर सकते हैं, क्योंकि ग्रहीय स्थिति आपके अनुकूल है। पश्चिमी ज्योतिषीय पद्घति के अनुसार सुपर स्टेलियम का सिंह राशि में होना संकेत देता है कि प्यार के लिए यह समय काफी उत्तम है। कन्या में बुध एवं सिंह में सूर्य शुक्र को देखते हुए गणेशजी आपको सलाह देते हैं कि इस समय आप अपने प्रेमी के सामने स्वयं को नाटकीय रूप से पेश करें, तो बेहतर नतीजे मिलेंगे। क्या आप अपने प्रेम जीवन संबंधी ज्योतिषीय मार्गदर्शन चाहते हैं – तो आपको हमारी सलाह है कि आप एक बार प्रेम – एक प्रश्न पुछें
(विस्तृत
) रिपोर्ट को अजमाकर देखें, जो आपकी जन्मकुंडली आधारित है।

संबंध और सेक्स के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
गणेशजी के अनुसार परिवारिक सदस्यों के साथ चल रहे मतभेदों को सुलझाने के लिए बहुत अच्छा समय है। सिंह राशि में शुक्र के कारण इस समय संबंध आपसी समझदारी के अच्छे स्तर पर पहुंचेंगे। अस्थिर संबंध इस समय स्थिरता के नए पड़ाव पर पहुंचेंगे एवं गुस्से को काबू में रखें। असल में, गुस्से या क्रोध की भावना बहुत जल्द यौन शक्ति में परिवर्तित हो जाती है। एक बात याद रखें कि आप अच्छे एवं सुखद यौन संबंधों का तभी आनंद ले पाएंगे, जब आप मानसिक एवं शारीरिक रूप से तंदरुस्त होंगे। आप अपनी ऊर्जा का बिखराव होने से रोकें, उसको एक जगह एकत्रित करें एवं सुखद यौन संबंधों का आनंद लें। क्या संबंध सुधार के लिए मदद चाहिए – क्या कामुक इच्छाएं अधूरी रह जाती हैं – फिर देरी न करें एवं जल्द से जल्द सेक्स – एक प्रश्न पूछें । इस रिपोर्ट को हमारे ज्योतिषविद आपकी जन्म कुंडली का गहन अध्ययन करने के बाद तैयार करते हैं, ताकि आपकी समस्या का एकदम सटीक समाधान प्राप्त हो सके।

विवाह व संतान के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
माता पिता अपने बच्चों की जरूरतों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे, क्योंकि शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है, जहां पहले से तीन ग्रह स्थित हैं। क्या आप आदर्श माता पिता बनना चाहते हैं – तो आपको हमारी नेक सलाह है कि आप आप कैसे माता/पिता हैं? रिपोर्ट को जरूर अजमाएं। हमारे ज्योतिषी आपकी जन्म कुंडली का गहन अध्ययन करेंगे एवं आपके व्यक्तित्व के कुछ अनछूए पहलु सामने लेकर आएंगे, जिसकी मदद से आप स्वयं में कुछ जरूरी बदलाव करने में सक्षम होंगे, यदि जरूरत हुई। वैवाहिक जीवन में उतार चढ़ाव रहने की संभावनाएं हैं, लेकिन इस समय आपको कुछ समय के लिए छुट्टियां लेकर घूमने फिरने जाना पड़ सकता है। आनंददायक सैर सपाटे संबंधी आपको ध्यान पूर्वक एवं पूर्व में फैसले लेने होंगे, क्योंकि अंतिम समय के लिए फैसले आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं। इसलिए गणेशजी की सलाह है कि अगर आप सैर सपाटे के लिए जाना चाहते हैं तो पहले से ठोस योजना बनाएं, ताकि किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

व्यक्तिगत जीवन के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
इस सप्ताह के दौरान आप निजी जीवन में स्थिरता व प्रसन्नता को महसूस करेंगे। इस समय आप अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को लेकर निर्णायक स्थिति में होंगे। आप चीजों को अच्छी तरह से योजनाबद्घ करने में समक्ष होंगे। संगीत, खेल आदि संबंधित व्यक्तिगत प्रोजेक्ट सुपर स्टेलियम के प्रभाव में अच्छे तरीके से आगे बढ़ेंगे। गणेशजी कहते हैं कि जो जातक इस समय प्रतियोगी परीक्षा में बैठने की तैयारी कर रहे हैं, उनको काफी मेहनत करने की जरूरत रहेगी। इस समय अगर आप अपने व्यवसाय से संबंधित विचारों को अमल में लाना चाहते हैं तो समय बिल्कुल आपके अनुकूल है, क्योंकि सप्ताह की प्रगति के साथ साथ आपकी योजना भी आगे बढ़ेगी। गणेशजी की सलाह है कि आपको जन्मपत्री / जन्मकुंडली अध्ययन रिपोर्ट प्राप्त करनी चाहिए, जो आपको आपकी जन्मजात प्रतिभा व क्षमता से अवगत करवाएगी एवं आपकी भावी संभावनाओं को अभिव्यक्त करेगी। इस रिपोर्ट की मदद से आप सही दिशा में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।

निवेश, जायदाद और वित्त के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? (पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक)
इस सप्ताह के दौरान मां लक्ष्मी की आपकी खूब कृपा रहने वाली है। गणेशजी देखते हैं कि इस सप्ताह आपको दूरस्थ स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसके चलते आपकी धन खर्ची में इजाफा होगा। पैसे का महत्व है, लेकिन उससे सुखद आनंद से अधिक नहीं, जो आप पैसा खर्च कर अन्य साधानों से प्राप्त करते हैं। आप उन चीजों पर धन खर्च करेंगे, जिनको प्राप्त करने की आपकी दृढ़ इच्छा है। दूसरे सप्ताहों के मुकाबले इस सप्ताह वित्तीय स्थिति काफी अनुकूल व सुखद रहने वाली है। हालांकि, यह बात आपकी आमदनी कारक पर निर्भर करेगी अर्थात आप नौकरी करते हैं या व्यवसाय। अगर आप अपने धन को बढ़ाने के लिए योजनाएं बनाते हैं, लेकिन योजनाएं आपकी इच्छा के अनुसार नतीजे नहीं प्रदान कर रही हैं तो आपको धन-संपत्ति से जुडा एक प्रश्न पूछें के जरिए ज्योतिषीय मार्गदर्शन प्राप्त करना चाहिए, जो आपकी समस्या का समाधान उपलब्ध करवा सकता है।

गणेशजी के आशीर्वाद सहित
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us