होम » वार्षिक – स्वास्थ्य राशिफल » मीन राशि का वार्षिक स्वास्थ्य राशिफल

मीन राशि का वार्षिक स्वास्थ्य राशिफल

Libra

मीन वार्षिक

2024

सेहत के लिहाज से यह साल थोड़ा कमजोर है। आपकी राशि में राहु सप्तम भाव में,‌केतु और द्वादश भाव में शनि के होने से सेहत परेशान करेगी। आपकी राशि में भी राहु का गोचर रहेगा, इसलिए अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहें। छोटी-छोटी समस्याओं पर भी ध्यान दें और किसी भी चीज को इग्नोर ना करें,‌ नहीं तो कोई भी बड़ी समस्या आपको ज्यादा बीमार बना सकती है। अप्रैल के बाद से आपको अपनी सेहत में राहत मिलनी शुरू हो जाएगी, जो कि अगस्त तक जारी रहेगी। अगस्त में जाकर आपको छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, जो कि दिसंबर तक समाप्त हो जाएंगी। इस साल आपको अपनी सेहत को और भी मजबूत बनाने के लिए हर रोज दो बार कम से कम पन्द्रह मिनट के लिए मेडिटेशन करना चाहिए, क्योंकि इससे आपको बहुत बेनिफिट मिलेगा। ना केवल आपके करियर में बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ में भी सब कुछ स्मूथली हो जाएगा।.

वार्षिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

प्रेम संबंधों में साल की शुरुआत अच्छे रिजल्ट देगी। आप और आपके प्रिय के बीच सबकुछ बढ़िया रहने वाला है। आप दोनों की ट्यूनिंग और केमिस्ट्री बहुत बेहतर होगी, जिससे आपको रोमांस के भी भरपूर मौके मिलेंगे। आप अपनी रिलेशनशिप को पूरी तरह से इंजॉय करेंगे। फरवरी से मार्च के बीच थोड़ी समस्याएं सामने आएंगी, क्योंकि लड़ाई झगड़ा हो सकता है, लेकिन वह तो हर लव बर्ड के साथ होता ही है। अगस्त के बाद से आपकी शादी के योग भी बन सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इस साल तनावपूर्ण रहेगा। केतु की वजह से आप एक दूसरे को ठीक से नहीं समझेंगे और एक दूसरे की बात को बेवजह ही तूल देने लगेंगे, जिससे झगड़ा हो सकता है और आपके जीवन साथी को सेहत से जुड़ी कोई समस्या भी हो सकती है, इसलिए सतर्क रहें और उनका ध्यान रखें।

और पढ़ें

वित्तीय तौर पर साल 2024 आपके लिए मध्यम रहेगा। शनि महाराज के कारण आपके साल भर खर्चे बने रहने वाले हैं, इसलिए आपको कमर कस लेनी चाहिए, लेकिन साल की शुरुआत में बृहस्पति महाराज की वजह से आपके बैंक में पैसा जुड़ने के योग बनेंगे। आपको गवर्नमेंट स्कीम्स का भी बेनिफिट मिलेगा और प्राइवेट सेक्टर में भी आपने अगर इन्वेस्टमेंट किया था तो आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। अपनी सेहत को लेकर आपको कुछ खर्च करने पड़ सकते हैं। अच्छा तो यही है कि आप अपनी फिनेंशियल प्लानिंग साल की शुरुआत में भली प्रकार कर लें । इससे इनकम के हिसाब से खर्चों को कंट्रोल में लाया जा सके।

और पढ़ें

नौकरी पेशा लोगों के लिए साल की शुरुआत बहुत अच्छी रहने वाली है। आपको गवर्नमेंट सेक्टर से भी कोई बड़ा पद और प्रमोशन मिल सकता है। पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलने से आप खुशी से झूम उठेंगे। फरवरी से मार्च का समय भी आपको अच्छी प्रोग्रेस देगा और आपके सीनियर का सपोर्ट भी आपके साथ रहेगा, लेकिन अप्रैल और मई में थोड़े तनाव की स्थिति बनेगी, जो नौकरी में परेशानी देगी। अगस्त के बाद का समय अच्छा रहने वाला है। बिज़नेस करने वालों के लिए साल की शुरुआत अच्छी नहीं है। बिज़नेस में कुछ सेट बैक्स आ सकते हैं। इन से बचने के लिए आपको शुरू से ही तैयारी करनी होगी। अपने किसी पार्टनर पर बहुत ज्यादा भरोसा ना करें, क्योंकि वह आपका भरोसा तोड़ सकता है। अगस्त और सितंबर के महीनों में कुछ अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी और उसके बाद धीरे-धीरे आप ग्रोथ प्राप्त कर पाएंगे। ओवरसीज जाने से फायदा हो सकता है, इसलिए ओवरसीज कनेक्शन तलाशें, क्योंकि इनसे आपका बहुत ज्यादा भला हो जाएगा और आप एक अच्छे बिज़नेस पर्सन बनकर उभरेंगे। आप कुछ नए लोगों को एंप्लॉयमेंट भी देंगे।

और पढ़ें

स्टूडेंट्स के लिए साल की शुरुआत अच्छी है। आप फाइन आर्ट के स्टूडेंट हैं या परफॉर्मिंग आर्ट के, आपको बहुत अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। नॉर्मल स्टूडेंट्स को भी अपनी पढ़ाई को और अच्छा बनाने का मौका मिलेगा। किसी अच्छे दोस्त की सपोर्ट भी आपको पढ़ाई में सफलता दिलाने में हेल्पफुल रहेगी। हायर एजुकेशन के लिए साल की शुरुआती तिमाही अच्छी है। उसके बाद कुछ परेशानियां रहेंगी और साल के अंतिम तिमाही में भी सफलता मिल सकती है। कंपीटीटिव एग्जाम के लिए यह साल अच्छा है। आप जितनी मेहनत करेंगे, उसी के अकॉर्डिंग आपको अच्छी सक्सेस मिल सकती है।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services