होम » राशिफल » साप्ताहिक प्रेम और संबंध राशिफल » मिथुन राशि का प्रेम और संबंध साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि का प्रेम और संबंध साप्ताहिक राशिफल

Libra

मिथुन साप्ताहिक

02-06-2024 – 15-06-2024

प्रेम संबंध की बात कही जाए तो यह सप्ताह पांचों उंगलियां घी में डुबोने के समान आ रहा है। आप पहले से प्रेम संबंध में हैं तो परिजन आपके प्रेम पर विवाह की मुहर लगा सकते हैं। साथ ही साथ आपके प्रेमी की तरफ़ से भी विवाह की शीघ्रता की मंजूरी प्राप्त हो सकती है। प्रेम और स्नेह के साथ आप अपने दाम्पत्य जीवन में खुशी का अनभुव करेंगे। कहीं बाहर घूम कर आने से आपके साथी को आप पर विश्वास और स्नेह प्राप्त होगा।.

साप्ताहिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए राशिफल

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह अच्छा प्रतीत नहीं होता है। इस समय अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें क्योंकि आप मौसमी अथवा किसी पुरानी बीमारी से ग्राषित हो सकते हैं। अतिरिक्त चिंता आपके लिए सही नहीं है। होई है वही जो राम रचि राखा इस सिद्धांत पर विश्वास करते हुए जीवन को आगे बढ़ाएँ। आपकी चिंता से कुछ भी आपको प्राप्त नहीं होगा और शरीर में अनेक रोगों का घर बन सकता हैं। आहार विहार साथ ही साथ व्यायाम और ध्यान का अभ्यास प्रतिदिन जीवन में धारण करें।

और पढ़ें

आर्थिक स्थिति की बात कही जाए तो यह सप्ताह बस सामान्य सा ही रहनेवाला है। कुछ बेवजह के ख़र्चे लगे रहेंगे | इसलिए आपको थोड़ा सा ध्यान से आगे बढ़ना है और अपने भविष्य की बजट प्लानिगं करते हुए खर्चों पर नियत्रंण रखना है। इस समय कोई कर्ज़ नहीं लेना | कर्ज़ आपके लिए हानि कारक सिद्ध होगा जो अनेक सकंटों को निमत्रंण दे सकता है। अपने बड़ों की और शुभ चिंतकों की सलाह लेकर ही कहीं पर इंवेस्टमेंट प्लान करें।

और पढ़ें

व्यापारिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए चुनौतियों के साथ-साथ परेशानी भी लेकर आनेवाला है। नौकरीपेशा लोगों को अनचाही जगह पर तबादला या फिर जि म्मेदारी मिलने से मन थोड़ा खिन्न रहेगा। कैरियर-कारोबार में मनचाही प्रगति न हो पाने के कारण मन थोड़ा ज्यादा ही चितिंत रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में कैरियर या कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। इस दौरान आपको परिवार और इष्ट मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। जिसके कारण आपको अपने कैरियर में एक नई दिशा अनभुव होगी।

और पढ़ें

विद्यार्थी जातकों की बात कही जाए तो आपको अपनी पढ़ाई और मन की एकाग्रता मैं बिलकुल भी लापरवाही नहीं बरतनी है। समय विपरीत परिस्थितियां लेकर आ रहा है। क्योंकि यह वह समय हैं जिसका आपको बहुत समय से इंतज़ार था । आपकी थोड़ी सी लापरवाही, बरसों से की गई मेहनत के परिणाम को बदलकर रख सकती है। शरीर को चुश्त एवं दुरुस्त रखें। नए तरीक़े से पढ़ाई करने में मन लगाएं। आपको अच्छे परिणाम भविष्य में दिखाई देंगे।

और पढ़ें

ज्योतिषियों और टैरो पाठकों से बात करें

सभी देखें

स्टारशॉप

सभी देखें

अनुकूलता मीटर

क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सितारे आपके और आपके करीबी लोगों के बीच संबंधों के बारे में क्या संकेत देते हैं? सभी उत्तर यहां पाएं.

मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Heart
मेष

मार्च 21-अप्रैल 20

Trusted Since 2003 50,000,000 Happy Customers User from 180 Countries Astrologer Trained by Bejan Daruwalla Money Back Guarantee 24/7 Services