श्वान – बाघ सुसंगतता

श्वान पुरुष + बाघ स्त्री

दोनों अलग – अलग और एक ही जैसे दयालु होते हैं। पुरुष उत्साही और तुनुकमिजाज स्त्री से अधिक अलग और विश्लेषणात्मक हो सकता है। इसलिए जब स्त्री भावुक और लापरवाह हो जाती है तब वह सलाह देने की बेहतर स्थिति में होता है। पुरुष चतुर और निष्पक्ष होता है और स्त्री को ठेस पहुंचाए बिना उचित तरीके से समझाने में सक्षम हो जाएगा। स्त्री अपनी हर भावना व्यक्त करती है, समर्पित और विश्वसनीय है जो पुरुष को पसंद है और स्त्री का आशावादी दृष्टिकोण रिश्ते को सजीव कर सकता है। इसलिए ये दोनों एक दूसरे के साथ सहज महसूस करते हैं। यह जोड़ी बहुत संगत है और एक दूसरे में सर्वोत्तम पाते हैं।

बाघ पुरुष + श्वान स्त्री

यह दो बहुत समझदार, आकर्षक और दयालु राशियों की एक आदर्श जोड़ी है। पुरुष जुनून और उत्साह के भरा है। स्त्री दयालु और सहायक प्रकृति की है। स्त्री सुव्यवस्थित विचारों वाली होती है और पुरुष को अच्छी सलाह देती है। पुरुष स्त्री की वफादारी की सराहना करता है स्त्री उसपर भावनात्मक रूप से हावी होने की कोशिश नहीं करती। यह रिश्ता अच्छा बनता है क्योंकि ये दोनों एक दूसरे की ज़रूरतों को अच्ची तरह समते हैं और एक दूसरे को ‘स्पेस’ देते हैं।

चीनी अनुकूलता

TO

सारी चीनी राशियां

मूषक

गणेशजी का कहना है कि आक्रामक होने के बावजूद आप आकर्षक, महत्वाकांक्षी और आशा से भरपूर हैं। शांत बैठने वाले लोगों में आप नहीं हैं। अपने मूड के मुताबिक स्वंय को विभिन्न कार्यों में व्यस्त रखेगें

वराह

वराह सभी राशियों में सबसे ज्यादा सच्चे होते हैं। आप प्रेममय और दूसरों का ख्याल रखने वाले हैं। आपके कई दोस्त हैं । आप स्नेहमय, उदार और संवेदी हैं। अपनी ह्दय की खुबसूरती के कारण आप अपने दोस्तों में काफी लोकप्रिय हैं।

ड्रैगन

आप उर्जा और उत्साह से भरे हुए हैं। सत्ता के आप भूखे नहीं हैं लेकिन दूसरों से सम्मान प्राप्त करते हैं। जिस तरह से लोगों के साथ आप संवाद करते हैं वह आपकी गरिमा को चित्रित करता है। लोगों के बीच आपकी सर्वश्रेष्ठता बाहर आती है तथा आपकी मौलिकता निखर उठती है।

वानर

गणेशजी को ऐसा लगता है कि आपकी खोज ज्ञान के लिए है। इसके अलावा आपको अच्छी स्मरण शक्ति का सौभाग्य प्राप्त है और किसी विषय को तल्लीनता के साथ याद रखते हैं। ज्ञान प्राप्त करने के लिए इच्छुक होने के साथ उसे समझने की शक्ति भी काफी अच्छी है।

कुक्कुट

मुर्गा बहुत ही स्पष्टवादी, बुद्धिमान तथा शिक्षित होते हैं। आप बेहतरीन निरीक्षक / दर्शक, अच्छे दार्शनिक तथा विचारक भी हैं। आपके पास काफी रोचक तथा आत्मविश्वास से भरा ध्यानाकर्षक व्यक्तित्व हैं तथा आपकी उपस्थिति काफी प्रभावशाली साबित होती है।

भेड़

बेहद रचानात्मक, कलात्मक, प्रतिभाशाली और आकर्षक हैं। आप अपनी शांति से प्रेम करते हैं तथा तनाव मुक्त हैं। नाजुक तथा अति संवेदनशील, आप स्वयं को काफी शांत दिखाते हैं लेकिन वास्तविकता में आप काफी असुरक्षित है,…

सर्प

समझदार और बुद्धिमान यह आपके व्यक्तित्व को अधिक आकर्षक बनाता है। जीतने की यह कला आपको बेहद लोकप्रिय बनाती है। आप दूसरों को काफी आसानी से आकर्षित तथा प्रभावित करते हैं। एक गहरे विचारक, आप हमेशा नई संभावनाओं के लिए अपने विकल्पों को स्वतंत्र रखते हैं।

बाघ

गणेशजी आपको जन्मजात नेता के रुप में संबोधित करते हैं। हाजिरजवाब और साहसी, आप अपने काम और उसके परिणाम के बारे में जानते हैं। ऊर्जा से भरे हुए तथा पूरी तरह से स्वतंत्र, यह आपको अधिक प्रभावशाली बनाता है।

श्वान

आप दयालु, सच्चे, ईमानदार तथा निष्कपट हैं । श्वान आमतौर पर लोकोपकारी होते हैं तथा सभी के द्वारा पसंद किए जाते हैं। आप परंपरा का सम्मान करते हैं तथा रुढ़िवादी होते हैं। किसी से कुछ पाने की इच्छा के बिना आप उनकी मदद करते हैं।

बैल

आप एक माननीय / प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं । गणेशजी का दावा है कि एक दोस्त तथा मददगार के रुप में आप भरोसापात्र हैं। काफी जिम्मेदार व्यक्ति, आपको जवाबदेही तथा स्थिरता का सौभाग्य प्राप्त है। आप साहसी हैं लेकिन अपने विचारों के मामले में जरा जिद्दी ।

शशक

गणेशजी आपकी कलात्मक प्रकृति के लिए आपकी मृदुता तथा कोमलता को जिम्मेदार बताते हैं। सामान्यतः आप अपने परिवार तथा दोस्तों से प्यार पाते हैं। क्योंकि आप काफी संवेदनशील हैं जिसके कारण आप काफी असुरक्षित महसूस करते हैं…

अश्व

सक्रिय, विश्लेषण करने वाले तथा उत्साही हैं । आप आत्मविश्वासी तथा असाधारण प्रेम को जानते हैं , खासकर तब जब यह मानसिक गतिविधियों के लिए आता है। आकर्षक. हसमुख तथा ख्याल रखने वाला, आपको लोगों के आकर्षण का केन्द्र बनाना पसंद है और…

स्टार गाइड

दैनिक गाइड

संभावित घटनाओं का संकलन, प्रति घंटा मार्गदर्शन, सटीक समय-सीमा और क्या करें और क्या न करें

लाइफ मीटर

जानिए अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति के विभिन्न पहलुओं का प्रतिशत

अनुकूलता

जानिए दूसरों से आपकी तरंगे कितनी मेल खाती है