https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ को मिला ग्रहों का साथ, लेकिन आगे…

Published on अप्रैल 16, 2022

 पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ

बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान की राजनीती में बहुत से उतार-चढ़ाव देखने को मिले। इमरान खान को रातों रात प्रधानमंत्री पद से हटाकर 11 अप्रैल 2022 को, शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के 23 वें प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया। एक अविश्वास प्रस्ताव में इमरान खान को पीएम के पद से बर्खास्त किए जाने के बाद उन्हें चुना गया।

शहबाज शरीफ की राजनीतिक यात्रा में बहुत सारे संघर्ष शामिल हैं। पाकिस्तान की डूबती नैया को बचाने का जिम्मा वहां के लोगों ने शरीफ को दे तो दिया है, साथ ही उन्हें पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने और प्रमुख देशों और पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद के साथ चुना गया है। शहबाज को इन सभी बड़े मील के पत्थरों हासिल करना होगा ताकि इमरान खान के विरोध में वे अपनी नेतृत्व क्षमता को सिद्ध कर सकें। चलिए देखते हैं इस चुनौती में ग्रह-नक्षत्र उनका कितना साथ निभाते हैं। जानें उनका कार्यकाल कैसा रहेगा?

शहबाज शरीफ का व्यक्तित्व है उनके ग्रहों की देन 

शहबाज शरीफ जन्म विवरण:

जन्म तिथि : 23 सितंबर 1951 (उम्र 70)

जगह : लाहौर, पाकिस्तान

शहबाज शरीफ : सूर्य कुंडली

शहबाज शरीफ की सूर्य कुंडली के अनुसार उनका बृहस्पति चंद्रमा से दसवें भाव में स्वराशि में विराजमान है। इसलिए वे एक कुशल और चतुर राजनीतिज्ञ होने के साथ ही जिम्मेदार नागरिक भी है, यह ग्रहदशा उनके लिए किसी राजयोग से कम नहीं है। सूर्य और बुध ग्रह एक दूसरे के पास के स्थान पर है। सूर्य नेतृत्व का कारक है और बुध संचार का! इन ग्रहों की सकारात्मक ऊर्जा के आदान-प्रदान ने शरीफ को एक अच्छे नेता बनने के साथ ही लोगों के बीच अपनी बातों से लोकप्रियता हासिल करने में मदद की है। बृहस्पति सातवें भाव में उपस्थित है। यह सूर्य और शनि पर दृष्टि डाल रहा है, जिससे वे एक उत्कृष्ट रणनीतिकार बने हैं। ग्रहों के इस संयोग ने उन्हें अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करने की क्षमता उपहार में दी है। इन सकारात्मक गुणों ने उनकी पिछले दिनों में भी मदद की है, और उनको बहुत चतुराई से आगे बढ़ने का साहस दिया है। 

हालाँकि, सूर्य का शनि के साथ होना उनके व्यक्तित्व में जिद और एकाधिकार को दर्शाता है, क्योंकि सूर्य शनि आपस में मैत्री का भाव नहीं रखते हैं। यह भविष्य में शरीफ के लिए समस्याएं पैदा कर सकता है। हालांकि, चूंकि बृहस्पति सूर्य और शनि पर दृष्टि डाल रहा है, जिसे ज्यादातर राजनेताओं के लिए एक वरदान के रूप में देखा जाता है।

वर्तमान में, बृहस्पति का गोचर इनके जन्म के बृहस्पति के ऊपर से हो रहा है और यह जन्म के सूर्य को देख रहा है, जो इस समय उन्हें पाकिस्तान के पीएम बनाने में सबसे ज्यादा भागीदार है।

जानना है, कौन से ग्रह आपके जीवन को प्रभावित कर रहे हैं? अपनी जन्म कुंडली रिपोर्ट निःशुल्क प्राप्त करें।

शरीफ का सफर, इतना भी आसान नहीं

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ की सूर्य कुंडली के अनुसार 12 जुलाई 2022 से 23 जुलाई 2022 के बीच मकर राशि में वक्री शनि उनके लिए कुछ चुनौतियां लेकर आ सकता है। इसके अलावा, जन्म के सूर्य और शनि से 8 वें भाव में राहु का गोचर आने वाले दिनों में उनके लिए गंभीर समस्या पैदा कर सकता है। उन्हें पार्टी सदस्यों और सहयोगियों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। शरीफ के अन्य राजनीतिक दलों से भी मतभेद होंगे। कुल मिलाकर गोचर के ग्रह उनके रास्ते में रुकावटें डालते रहेंगे। हालांकि, वह इन सभी मुद्दों को प्रभावी ढंग से संभालने में सक्षम होंगे।

क्या आपकी जिंदगी भी रातों रात बदल सकती है, क्या अप्रत्याशित घट सकता है आपके साथ, जानने के लिए अभी बात करें हमारे ज्योतिष एक्सपर्ट्स से!

पाकिस्तान को ग्रहों ने बनाया समस्याओं का देश 

पाकिस्तान की स्थापना पर आधारित कुंडली में राहु का होने वाला गोचर लग्न राशि से गुजर रहा है। चूंकि शुक्र-शनि दशा की अवधि भी चल रही है, इस समय सीमा पार देशों से पाकिस्तान को वित्तीय मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। शहबाज शरीफ पाकिस्तान के कुछ राज्यों में आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के साथ-साथ कानून-व्यवस्था की स्थिति से परेशान हो सकते हैं। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में शरीफ की नियुक्ति के दिन, गोचर का चंद्रमा अश्लेषा नक्षत्र में था। कोई भी ग्रह इनके पक्ष में नहीं था। बुध ग्रह भी पाप ग्रहों के बीच नकारात्मकता से घिरा हुआ था।

ये सभी ग्रहदशाएं पाकिस्तान में वर्तमान सरकार के लिए एक अस्थिर और विवादास्पद स्थिति का संकेत देती हैं। पाकिस्तान में अगला चुनाव 2022 और मई 2023 के बीच कभी भी हो सकता है। कह सकते हैं कि यह चुनाव शहबाज शरीफ के लिए अच्छा साबित होगा। 

जानना है अपने वर्तमान का हाल तो अभी पढ़ें अपना दैनिक राशिफल 2022