खामोश होंगे या खामोश करेंगे शत्रुघ्न, पढ़िए खास भविष्यवाणी - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

खामोश होंगे या खामोश करेंगे शत्रुघ्न, पढ़िए खास भविष्यवाणी

खामोश होंगे या खामोश करेंगे शत्रुघ्न, पढ़िए खास भविष्यवाणी

लोकसभा चुनाव 2019 कई मायनों में थोड़ा अलग है। कई ऐसी सीट हैं, जहां मुकाबला चुनौतीपूर्ण है। लेकिन बिहार की पटना साहिबसीट इस मायने में थोड़ा अलग इसलिए भी कहा जा सकता है, क्योंकि यहां मुकाबला उस व्यक्ति के साथ है जो अपना घर छोड़ किसी दूसरे के घर में चला गया है। हम बात कर रहे हैं पूर्व भाजपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की। इस बार वे कांग्रेस के उम्मीदवार है। उनके सामने भाजपा ने दिग्गज नेता नेता रविशंकर प्रसाद को चुनाव मैदान में उतार दिया है। अब शत्रुघ्न और रविशंकर प्रसाद की कुंडली क्या कहती है- देखते हैं

शत्रुघ्न सिन्हा और रविशंकर प्रसाद, पटना साहिब सीट, चुनाव की तारीख : 19 मई 2019

शत्रुघ्न सिन्हा की कुंडली

जन्म तिथि : 9 दिसंबर 1945
जन्म समय : अनुपलब्ध
जन्म स्थान : पटना, बिहार, भारत

kundali

रविशंकर प्रसाद की कुंडली

जन्म तिथि : 30 अगस्त 1954
जन्म समय : अनुपलब्ध
जन्म स्थान : पटना, बिहार, भारत

kundali

शत्रुघ्न सिन्हा और रविशंकर प्रसाद की कुंडली का विश्लेषण

यहां सबसे पहले पूर्व भाजपा नेता और वर्तमान में कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा की सूर्य कुंडली का विश्लेषण करते हैं। कुंडली के विश्लेषण से पता चलता है कि वे शनि की साढ़े साती के पहले चरण से गुजर रहे हैं। उनकी कुंडली का 8 वें घर में राहु है। अभी जन्म के राहु से राहु का भ्रमण हो रहा है। इससे पता चलता है कि भले ही चुनाव प्रचार के दौरान वे कुछ हद तक भीड़ को आकर्षित करने में सक्षम हों, लेकिन यह पूरी तरह से उनकी जीत में तब्दील नहीं हो सकेगा। इसी तरह चुनाव के दिन भी उनके चार्ट में ग्रहों के शक्तिशाली नहीं होने के कारण उन्हें अपेक्षित सफलता मिलनी मुश्किल है।

रविशंकर को मिलेगा ग्रहीय संयोजन का फायदा

दूसरी ओर रविशंकर प्रसाद की सूर्य कुंडली के विश्लेषण से पता चलता है कि वर्तमान में पारगमित बृहस्पति उनकी कुंडली में राजनीति से संबंधित 10 वें भाव को देख रहा है। हालांकि लाभ के भाव यानि 11 वें हाउस में राहु गोचर कर रहा है, साथ ही गोचररत शनि भी 11 वें भाव को देख रहा है। रविशंकर प्रसाद की कुंडली में ग्रहों का यह संयोजन अपेक्षाकृत अनुकूल स्थिति का संकेत दे रहा है। इससे रविशंकर प्रसाद के इस चुनाव में जीतने की संभावना ज्यादा लग रही है। हालांकि, ग्रहीय स्थिति के मुताबिक उनकी जीत का अंतर बहुत बड़ा नहीं हो सकता है।

क्या रहेगा पटना साहिब का लोकसभा क्षेत्र का परिणाम

रविशंकर प्रसाद और शत्रुघ्न सिन्हा की कुंडली के विश्लेषण के बाद गणेशजी ने लोकसभा चुनाव में रविशंकर प्रसाद के जीतने की संभावना जतायी है।

आचार्य भट्टाचार्य के इनपुट के साथ
गणेशास्पीक्स.कॉम टीम

ये भी पढ़ें-
सबसे सटिक भविष्यवाणी- कौन जीतेगा लोकसभा चुनाव 2019- नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी
लोकसभा चुनाव 2019: शनि-केतु का प्रभाव
लोकसभा चुनाव 2019: गणेशास्पीक्स डॉट कॉम की विशेष प्रस्तुति

Follow Us