वर्ष 2016-17 में मोदी क्रांतिकारी परिवर्तनों पर देंगे जोर - GaneshaSpeaks
https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

वर्ष 2016-17 में मोदी क्रांतिकारी परिवर्तनों पर देंगे जोर

वर्ष 2016-17 में मोदी क्रांतिकारी परिवर्तनों पर देंगे जोर

66 साल की उम्र के दाैरान अमूमन लोग शायद ही कम्प्यूटर का उपयोग करना जानते होंगे। लेकिन, इन सबसे परे श्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल प्लेटफाॅम पर सबसे ज्यादा फाॅलोअर्स हैं। उन्नतिशील, तकनीकी जानकार, व्यवहारिक नजरिए के साथ डिजिटल इंडिया का सपना लिए देश के 14वें प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी की ताकत बनकर वर्ष2014 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रभुत्व के बल पर प्रमुख पार्टी कांग्रेस पर धावा बोलते हुए उसे सत्ता से बाहर किया। भारत के बुनियादी ढांचे आैर शासनप्रणाली में सुधार, आधुनिकीकरण, नौकरशाही की जटिलताआें काे कम करना, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को प्रोत्साहन, स्वास्थ्य आैर स्वच्छता के राष्ट्रीय मानकों आैर विदेशी संबंधों में सुधार ये एेसे सपने है जो पीएम मोदी ने देश में बदलाव लाने के लिए संजो रखे हैं। हालांकि, इतने बड़े सपने को यदि हम एक रात में पूरे होने की उम्मीद करते हैं तो ये नितांत गलत है। प्रधानमंत्री के रूप में दो साल कार्यकाल पूरा करने के बाद भी सुधार प्रक्रिया अत्यंत धीमी रही है। यही वजह है कि इनके प्रतिद्वंदी आैर कर्इ विश्वासपात्र इनकी शासनप्रणाली को लेकर नाराज हैं। हालांकि, इन सब के बावजूद पीएम माेदी अभी भी अपने प्रशंसकों के दिलों में वही जगह बनाए हुए हैं। मोदी जी ने जीएसटी बिल पारित करवाने में सफलता पायी। सुधार लाने के लिए लगातार प्रयत्नशील रहे। चारो तरफ से मुश्किलों से घिरे रहने के बाद भी मोदी जी एक विश्वसनीय आैर कुशल नेता के रूप में अपनी छवि बनाए रखने में सफल रहे हैं। विवादों ने कभी इनका पीछा नहीं छोड़ा, खासतौर से वर्ष २००१ से लेकर २०१४ के बीच। गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए उनका नाम गोधराकांड में उछला,जिससे इन्होने जिंदगी के अमूल्य सबक सीखे। नरेंद्र मोदी का प्रभुत्व आैर छवि यथास्थान है। अपने इसी प्रभाव के कारण इन्हें अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ने में जरा भी मुश्किल नहीं होगी और अपनी बुद्घिमता व राजनैतिक कौशल से ये सभी मुश्किल परिस्थितियों का बहादुरी से सामना करने में पूरी तरह से सक्षम होंगे। इस आलेख में गणेशजी नरेंद्र मोदी जी की कुंडली का विश्लेषण करते हुए आने वाले सालों में इनके द्वारा प्राप्त होने वाली उपलब्धियों की चर्चा करते हैं।

नरेंद्र दामोदरदास मोदी
जन्म तिथिः 17 सितंबर, 1950
जन्म समय: 10:10:00
जन्म स्थान: वडनगर, गुजरात, भारत

नरेंद्र मोदी की जन्मकुंडली
kundali

नरेंद्र मोदी और सितारे
नरेद्रं मोदी जी की आयु के 66 वर्ष में इनकी कुंडली में कन्या लग्न का उदय हो रहा है। चूंकि इनके जन्मकालीन कुंडली में कन्या राशि द्वादश भाव में आती है, इस कारण गणेशजी कहते हैं कि यह वर्ष इनके जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा। गणेशजी इस समयावधि को इनके लिए ‘पुनर्जन्म का समय’कहते है। हालांकि, स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल उतना अच्छा नहीं है। इन्हें कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकता है। इसके अलावा, ये पड़ोसी देशों से संबंधित चिंता से घिरे रहेंगे। इनकी विदेश नीतियों को कसौटी पर रखा जा सकता है। इनकी बौद्धिक शक्ति साल भर अच्छी रहेगी। गणेशजी इनकी कुंडली की जांच-परख द्वारा यह पाते हैं कि ये राष्ट्र के उत्थान से संबंधित गतिविधियों और समाज सुधारों में गहरी ले सकते हैं। आने वाले साल में सरकारी कामों से जुड़ी यात्राएं भी दैनिक दिनचर्या का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहेंगी।

नरेंद्र मोदी जी के सोलर रिटर्न चार्ट में मुंथा की स्थिति अष्टम भाव में है। इस कारण से इनको विपक्षी दलों से काफी प्रतिरोधों और आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही बाधाओं को दूर करने के लिए इनके द्वारा किए गए सुधारो की वजह से, इनको प्रशासन तंत्र पर लगातार नजर रखने के लिए सुदृढ़ प्रशासनिक प्रबंधन की भी आवश्यकता होगी। हालांकि, समय बीतने केे साथ-साथ ये प्रभावशाली रूप से प्रदर्शन करने में समर्थ रहेंगे। इनके द्वारा किए गए प्रयासों का वांछित फल इनको प्राप्त होगा।

नरेंद्र मोदी जी की जन्मकुंडली में मुंथा का अधिपति मंगल शनि के साथ तृतीय भाव में स्थित है। इनके सोलर रिटर्न चार्ट में मंगल ग्रह स्वामी बन जाता है। देश में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए इनके द्वारा ठोस व मजबूत कदम उठाए जाने की संभावना है। वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए ये प्रयासरत रहेंगे। यह भी संभावना है कि ये संचार व परिवहन, कष, व्यापार व वाणिज्य, मीडिया, प्रकाशन उद्योग और शेयर बाजार क्षेत्र में सुधार की प्रक्रिया को बढ़ाने की चेष्टा करेंगे। कुल मिलाकर, गणेशजी को लगता है कि मोदी जी के लिए कड़ी चुनौतियों के बीच प्रगति का यह साल होने की संभावना है। इनके शत्रु व प्रतिद्वंद्वी इनके अटल इरादों को रोकने में असफल रहेंगे।

गणेशजी के आर्शीवाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

क्या आप अपनी कुंडली के मुख्य आकर्षणों को जानना चाहते हैं? क्या आप अपने द्वारा दिए गए जन्म विवरण के अनुरूप अपनी जन्मकुंडली प्राप्त करने के आकांक्षी हैं। इसके अलावा, इसमें व्यक्तिगत भविष्यवाणियां और विश्लेषण साथ में दी गई होती है? तो आज ही कस्टमाइज्ड जन्मपत्री / जन्मकुंडली आर्डर करें!

Follow Us