https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

महाराष्ट्र की बागडोर अब एकनाथ शिंदे के हाथों में, ग्रह देंगे साथ…

Published on जुलाई 5, 2022

Will Stars Support Eknath Shinde As The New CM?

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार यानी 4 जुलाई 2022 को राज्य विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीत लिया है। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने 30 जून, 2022 को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। एकनाथ शिंदे के लिए महाराष्ट्र का सीएम बनने का सफर आसान नहीं रहा है। उन्होंने अपने जीवन में कई बाधाओं का सामना किया। शिवसेना के जमीनी कार्यकर्ता के रूप में शुरुआत करने से लेकर महाराष्ट्र के सीएम तक, शिंदे ने एक राजनेता के रूप में एक लंबा सफर तय किया है, और इस सफर में उनके ग्रहों ने उनका बखूबी साथ दिया है।

“राज्य का विकास मेरी प्राथमिकता है। मैं समाज के सभी वर्गों को एकजुट करूंगा” शिंदे ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रेस में यह घोषणा की है। अब देखना होगा कि क्या वह अपनी बातों पर खरे उतरेंगे। क्या वह राज्य के विकास में सफल होंगे? खैर, एकनाथ शिंदे के लिए यह आसान नहीं होने वाला है। आइए ज्योतिषीय दृष्टिकोण से देखें कि क्या यह राजनीतिक सफर सच में उनके लिए मुश्किल होने वाला है, या उनके पास कोई मजबूत ग्रह का समर्थन है जो उन्हें एक मजबूत सरकार बनाने में मदद कर सकता है। जानें इनकी सूर्य कुंडली से….

एकनाथ शिंदे को मिल रहा है मजबूत ग्रहों का साथ

9 फरवरी, 1964 को सतारा में जन्मे एकनाथ शिंदे के शपथ ग्रहण के दिन कुछ बहुत मजबूत ग्रह विन्यास हुआ हैं। एकनाथ शिंदे ने 30 जून 2022 को 19.35 बजे मुंबई में शपथ ग्रहण की। उस समय उनकी सूर्य कुण्डली में पाँच ग्रह स्वराशि में विराजमान थे। यह उत्कृष्ट योग है और कुंडली को बहुत मजबूत बनाता है। शिंदे की कुंडली की नींव बहुत मजबूत है, क्योंकि लग्न के स्वामी को अपनी ही राशि में रखा गया है। निःसंदेह, यह नई सरकार को शक्ति और क्षमता प्रदान करता है। लेकिन, शिंदे सरकार के लिए अपने एजेंडे को लागू करना आसान काम नहीं होगा। लग्नेश बृहस्पति का स्वामी पाप ग्रहों के बीच में है; इसलिए राज्य में बड़े विवाद हो सकते हैं जो सरकार की स्थिरता को किसी भी समय भंग कर सकते हैं।

क्या आपकी कुंडली में भी एकनाथ शिंदे की तरह मजबूत ग्रहों का योग है? यदि जानना है तो अभी अपनी निःशुल्क जन्मपत्री रिपोर्ट प्राप्त करें!

क्या ग्रहों के सहयोग से शिंदे निभा पाएंगे अपनी सभी जिम्मेदारियां

लग्न भाव के स्वामी बृहस्पति और सप्तम भाव के स्वामी बुध एक दूसरे से 3/11 की स्थिति में हैं, जो गठबंधन सरकार के लिए अच्छा है। लेकिन, 7वें भाव के स्वामी 6वें भाव (शत्रु भाव) में 6वें भाव के स्वामी शुक्र के साथ स्थित हैं, जो स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि गठबंधन दलों के बीच विश्वास की कमी हो सकती है। ऐसे में एकनाथ शिंदे के लिए सरकार को सुचारू रूप से चलाना एक बड़ा काम होगा। पंचम भाव में मंगल-राहु की युति यह भी इंगित करती है कि एकनाथ को शुरुआत से ही कई विवादों और कानूनी मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है।

2022 के आगामी महीनों में आपको कॅरियर की किन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जानिए अपनी मुफ्त 2022 वार्षिक रिपोर्ट के साथ!

अष्टम भाव का स्वामी चन्द्रमा अपने ही घर में विराजमान है और वर्गोत्तम भी। यह तय करता है कि सरकार कई संवेदनशील और चुनौतीपूर्ण चरणों में भी मजबूती के साथ खड़ी रह सकती है, लेकिन एकनाथ सरकार को शुरुआत में 10 अगस्त 2022 तक कई शुरुआती समस्याओं से निपटना पड़ सकता है। फिर से 12 अक्टूबर 2022 और 2 जनवरी 2023 के बीच की अवधि और 14 अप्रैल से 4 जून 2023 तक की अवधि सरकार के लिए बेहद विवादास्पद और निर्णायक हो सकती है। ऐसे में देवेंद्र और एकनाथ की इस गठबंधन सरकार का पहला साल काफी उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है.

शपथ ग्रहण के दिन के ग्रहों का समायोजन इंगित करता है कि सरकार के पास अपना शेष कार्यकाल पूरा करने के लिए पर्याप्त ग्रह समर्थन होगा, लेकिन मीन राशि में राहु का गोचर महाराष्ट्र में समय से बहुत पहले विधानसभा चुनाव ला सकता है। महाराष्ट्र में अगले विधानसभा चुनाव की संभावना नवंबर 2023 और अप्रैल 2024 के बीच अधिक होगी।

गणेशास्पीक्स एकनाथ शिंदे को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता है। हमें यकीन है कि उनकी कड़ी मेहनत से राज्य में सकारात्मक बदलाव आएंगे।

अपने व्यक्तिगत जीवन पर परामर्श या मार्गदर्शन के लिए, हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से संपर्क करें!