गणेशजी कहते हैं कि आम आदमी पार्टी रहेगी न्याय और स्वराज के लिए प्रयत्नशील

हाल के वर्षों में बरसों में भ्रष्टाचार से सम्बंधित मुद्दों का सामने आना बढ़ गया है। अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व की आम आदमी पार्टी, इण्डिया अगेंस्ट करप्शन के एक भाग का प्रतिनिधित्व करती है और आम आदमी को मजबूती प्रदान करके यह वर्तमान भारतीय परिदृश्य में क्रांति लाने का विश्वास दिलाती है। एएपी ने पहले ही अच्छा समर्थन पा लिया है, लेकिन अब उससे आगे क्या?

वैदिक ज्योतिष की सहायता से एएपी के नाम की घोषणा के समय का विश्लेषण करने के बाद गणेशास्पीक्स को यह महसूस होता है कि इस पार्टी को खासकर राष्ट्रीय स्तर की राजनितिक पार्टी के रूप में व्यवस्थित होने में थोड़ा समय लगेगा। फिर भी दिल्ली विधानसभा चुनाव में बिना किसी गठजोड़ के यह पार्टी निश्चित तौर पर कुछ हद तक सफलता का स्वाद चखेगी। 10 वें स्थान में प्रबल शुक्र के साथ उच्च का शनि यह संकेत करता है कि यह स्वराज और न्याय के लिए लगातार प्रतिबद्ध रहेगी।
सातवें स्थान का स्वामी चन्द्र चौथे स्थान में है जो यह संकेत करता है कि पार्टीभावुक अपील के साथ लोगों तक पहुंचेगी और नए आकर्षक रणनीतियों के साथ ही प्रभावी मीडिया, इंटरनेट और आधुनिक तकनीकों के द्वारा युवाओं को आकर्षित करेगी। एएपी भारत के लोगों के लिए निश्चित रूप से वैकल्पिक राजनितिक रास्ता बनाएगी और यह लोकतंत्र को मजबूत करेगी। गणेशजी कहते हैं कि अक्टूबर 2014 से जनवरी 2016 के बीच की अवधि के दौरान पार्टी को नया आकार मिलेगा।

गणेशास्पिक्स को यह भी महसूस होता है कि पार्टी के सदस्यों में असंतुष्टि का भाव भी बना रहेगा और पार्टी को बड़ा और बेहतर बनाने के लिए यह असंतुष्टि और वैचारिक मतभेद बढ़ सकता है। इसलिए केजरीवाल के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण होगा कि ठोस नीतियां, दूरदर्शिता और अनुशासन के साथ पार्टी का नेतृत्व करें।
गणेशजी की कृपासे,
गणेशास्पिक्स टीम

01 Apr 2013

View All blogs

Follow Us