https://www.ganeshaspeaks.com/hindi/

जानिए राजकुमार राव और पत्रलेखा का कैसा होगा वैवाहिक जीवन

Published on नवम्बर 11, 2021

राजकुमार राव और पत्रलेखा

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की चर्चा के बीच राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और पत्रलेखा (Patralekha) भी शादी की चर्चा है। खबर है दोनों नवंबर 2021 में शादी के बंधन में बंध सकते हैं। दोनों ने शादी के लिए चंडीगढ़ में एक वैन्यू को फाइनल किया है। पत्रलेखा और राजकुमार राव करीब 2010 से रिलेशनशिप में है। आइए जानते हैं दोनों की सूर्य राशि (sun sign) से कैसा होगा दोनों के बीच अनुकूलता (compatibility)

राजकुमार की राशि सिंह, पत्रलेखा की मकर राशि

राजुकमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुरुग्राम में हुआ। उनकी कुंडली के अनुसार उनकी सूर्य राशि सिंह है। वहीं पत्रलेखा का जन्म 20 फरवरी 1989 को हुआ, उनकी सूर्य राशि मकर है। सिंह और मकर राशि के लोग दो अलग पर्सनेलिटी के लोग होते हैं। सिंह अग्नि तत्व की राशि है, वहीं मकर पृथ्वी तत्व की राशि है। सिंह राशि के लोग सेल्फ कॉन्फिडेंस,पॉजिटिव और जागरूक होते हैं। सिंह राशि के यही गुण मकर राशि के लोगों के बेहद आकर्षित करते हैं। राजकुमार भी अपनी लाइफ में कॉन्फिडेंट और पॉजिटिव नजर आते हैं। सिंह और मकर राशि के बीच मैरिज कंपेटेबिलिटी बेहद धीमी गति से आगे बढ़ती है। वे दोनों एक-दूसरे को समझते हुए आगे बढ़ते हैं। स्वग्रही सूर्य, उच्च का शनि, स्वग्रही मंगल और स्वग्रही गुरु है। लेकिन, शनि चंद्र विष दोष और केतु मंगल अंगारक दोष भी है। उनकी कुंडली में चार सकारात्मक और दो नकारात्मक योग है। हालांकि सकारात्मक योग की अधिकता के कारण उनके जीवन में पॉजिटिविटी ज्यादा रहेगी।

क्या आप भी आने वाले समय में किसी रिलेशनशिप में बंधने वाले हैं, यदि हां तो एक बार अपनी और अपने पार्टनर की कुंडली हमारे विशेषज्ञ एस्ट्रोलॉजर्स से जरूर एनालिसिस करवाएं।

सिंह और मकर राशि के संबंधों के नुकसान

सिंह राशि के लोग अपनी बात पर अडिग रहते हैं। वहीं मकर राशि के लोगों के सिंह का यह स्वभाव पसंद नहीं आता है। सिंह राशि के लोग किसी लक्ष्य पर टिके रहते हैं, वहीं मकर के लोगों का रवैया बार-बार बदलता है। सिंह राशि के लोगों को यह पसंद नहीं आता है। वहीं पत्रलेखा की कुंडली में मंगल खुद की राशि में भी है। खुद की राशि में मंगल जातक को एग्रेसिव और गुस्सैल भी बनाता है। पत्रलेखा पर मंगल का असर होने के कारण वे एग्रेसिव और एक्टिव दोनों हो सकती है। जबकि राजकुमार राव सिंह की तरह आराम से काम करने वाले इंसान हैं। इस जगह दोनों को ही एडजस्ट करने की जरूरत रहेगी।

जानिए किस राशि की किस राशि के साथ बैठती है पटरी, पढ़िए राशि अनुकूलता केवल माय पंडित पर

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम

Follow Us